NDTV Khabar

विजय कुमार


'विजय कुमार' - 190 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 51 साल बाद हुए बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी के विजय सिन्हा जीते

    51 साल बाद हुए बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी के विजय सिन्हा जीते

    बिहार विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिए NDA के उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा ने 51 वर्षों के अंतराल के बाद इस पद के लिए हुए चुनाव में जीत दर्ज की. राज्य भाजपा के एक वरिष्ठ नेता, सिन्हा को प्रो-टेम अध्यक्ष जीतन राम मांझी द्वारा निर्वाचित घोषित किया गया, मांझी ने सदन को बताया कि एनडीए के उम्मीदवार को अवध बिहारी चौधरी के 114 वोटों के मुकाबले 126 वोट मिले. चौधरी को विपक्षी महागठबंधन ने मैदान में उतारा था.

  • NDA के विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा स्पीकर, पक्ष में पड़े 126 वोट, विपक्ष में 114

    NDA के विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा स्पीकर, पक्ष में पड़े 126 वोट, विपक्ष में 114

    बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विजय कुमार सिन्हा को बधाई देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "लालू प्रसाद की साज़िश को NDA ने नाकाम कर दिया. बिहार विधान सभा के अध्यक्ष पद के चुनाव में विजय कुमार सिन्हा के निर्वाचित होने पर बधाई."

  • बिहार : नंद किशोर नहीं, विजय सिन्हा को BJP बनाएगी अगला विधानसभा स्पीकर; जानें क्या है गणित?

    बिहार : नंद किशोर नहीं, विजय सिन्हा को BJP बनाएगी अगला विधानसभा स्पीकर; जानें क्या है गणित?

    माना जा रहा है कि चूंकि भाजपा ने दो उप मुख्यमंत्री में से एक अति पिछड़ा समुदाय और दूसरा पिछड़ी जाति से बनाया था इसलिए विधानसभा अध्यक्ष का पद अगड़ी जाति के विधायक को देने पर पार्टी में सर्वसम्मति बनी है. अगड़ी जाति में भी पार्टी ने भूमिहार जाति के विधायक को इस पद के लिए खोजना शुरू किया, जिसमें विजय कुमार सिन्हा वर्तमान में सबसे वरिष्ठ विधायक हैं.

  • बिहार में विभागों का बंटवारा: नीतीश ने गृह मंत्रालय अपने पास रखा, तारकिशोर प्रसाद को मिले सुशील मोदी वाले विभाग

    बिहार में विभागों का बंटवारा: नीतीश ने गृह मंत्रालय अपने पास रखा, तारकिशोर प्रसाद को मिले सुशील मोदी वाले विभाग

    उपमुख्यमंत्री रेणु देवी को महिला विकास मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है. वहीं, विजय चौधरी को ग्रामीण विकास, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्रालय दिया गया है. जेडीयू नेता अशोक चौधरी को भवन निर्माण और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग दिया गया है. मेवालाल चौधरी शिक्षा मंत्री होंगे. मंगल पांडेय को स्वास्थ्य और पथ निर्माण विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

  • बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    नीतीश के अलावा जनता दल-यूनाइटेड के कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की जबकि बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली है. इसके अलावा 'हम' से संतोष मांझी और वीआईपी से मुकेश मल्लाह ने शपथ ली. संतोष मांझी, बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे हैं.

  • नीतीश कुमार फिर बने बिहार के सीएम, बीजेपी से दो उप मुख्‍यमंत्री, 10 बातें...

    नीतीश कुमार फिर बने बिहार के सीएम, बीजेपी से दो उप मुख्‍यमंत्री, 10 बातें...

    Nitish Kumar oath Ceremony: नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. राज्‍यपाल फागु चौहान ने सोमवार को उन्‍हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.नीतीश के अलावा बीजेपी कोटे से दो उप मुख्‍यमंत्री (तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी) ने भी शपथ ग्रहण की. जनता दल-यूनाइटेड के कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की जबकि बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली है.नीतीश के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार के 15 मंत्रियों ने (नीतीश सहित) सोमवार को शपथ ली.

  • बिहार विधानसभा चुनाव : चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पांव, फिर किया यह काम

    बिहार विधानसभा चुनाव : चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पांव, फिर किया यह काम

    Bihar Assembly Election 2020: लोक जनशक्ति पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में भाजपा की 6 बाग़ियों को उम्मीदवार बनाया है. इनमें सुगौली से विजय गुप्ता, लोकहा से प्रमोद कुमार प्रियदर्शी, रानीगंज से परमानंद ऋषिदेव ,अररिया से चंद्रशेखर सिंह बबन, क़दव से चन्द्रभूषण ठाकुर और बरारी से विभाष चंद्र चौधरी शामिल हैं. वहीं बाबार भी भाजपा की उम्मीदवार के ख़िलाफ़ लोजपा ने नरकटियागंज सीट पर नौशाद आलम को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

  • स्वतंत्रता दिवस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को आज करेंगे संबोधित

    स्वतंत्रता दिवस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को आज करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री के सुबह सात बजकर 18 मिनट पर लाल किले के लाहौरी गेट पर पहुंचने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार उनकी अगवानी करेंगे.कुमार दिल्ली क्षेत्र के सामान्य कमान अधिकारी (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल विजय कुमार मिश्रा को प्रधानमंत्री से रूबरू कराएंगे.

  • कोरोना से लड़ाई में जम्मू-कश्मीर में गांव के सरपंच निभा रहे हैं महत्वपूर्ण भूमिका

    कोरोना से लड़ाई में जम्मू-कश्मीर में गांव के सरपंच निभा रहे हैं महत्वपूर्ण भूमिका

    इंस्पेक्टर जनरल (कश्मीर) विजय कुमार ने NDTV को बताया कि आने वाले इस ईद-उल-अजहा को लेकर सभी ग्राम प्रधान जम्मू-कश्मीर में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. न केवल वे त्योहार के दौरान लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कह रहे हैं.

  • नेत्रहीन बुजुर्ग के लिए महिला ने इस तरह भागकर रोकी बस, IPS अफसर ने दिया ऐसा रिएक्शन... देखें Viral Video

    नेत्रहीन बुजुर्ग के लिए महिला ने इस तरह भागकर रोकी बस, IPS अफसर ने दिया ऐसा रिएक्शन... देखें Viral Video

    नेत्रहीन व्यक्ति (Blind Man) के लिए एक महिला ने बस के पीछे दौड़ लगाई और उसको रोककर व्यक्ति को अंदर बिठाया. आईपीएस अफसर विजय कुमार (IPS Officer Vijay Kumar) से लेकर बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने भी महिला की तारीफ की है.

  • दिल्ली सरकार के विज्ञापन में सिक्किम को अलग देश बताया गया, विवाद खड़ा हुआ

    दिल्ली सरकार के विज्ञापन में सिक्किम को अलग देश बताया गया, विवाद खड़ा हुआ

    सिक्किम सरकार ने इस विज्ञापन पर ऐतराज किया है.  सिक्किम के मुख्य सचिव एस सी गुप्ता ने दिल्ली के अपने समकक्ष विजय कुमार देव को लिखे तीखे पत्र में कहा,‘‘ यह सिक्किम के लोगों के लिए बड़ा पीड़ादायक है जो 16 मई, 1975 को भारतीय संघ का 22 वां राज्य बनने के बाद से इस महान देश का नागरिक होने में गर्व महसूस करते हैं.’’

  • CRPF को लेकर J&K के आईजी के बयान का मामला गृह मंत्री अमित शाह तक पहुंचा, कार्रवाई की उठी मांग 

    CRPF को लेकर J&K के आईजी के बयान का मामला गृह मंत्री अमित शाह तक पहुंचा, कार्रवाई की उठी मांग 

    सीआरपीएफ के सेवानिवृत्त कर्मियों (Veterans) ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से चिट्ठी लिखकर कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इनकी नाराजगी इस बात को लेकर है कि विजय कुमार ने एक मीटिंग में कहा कि सीआरपीएफ अपना काम ठीक से नही कर रही है. 

  • 23 साल की उम्र में सुमन कुमार हुए थे CBI में शामिल, इनके आगे लंदन कोर्ट में भगोड़े विजय माल्या की एक न चली

    23 साल की उम्र में सुमन कुमार हुए थे CBI में शामिल, इनके आगे लंदन कोर्ट में भगोड़े विजय माल्या की एक न चली

    भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई अधिकारी सुमन कुमार की चुनौतीपूर्ण तथा सावधानी पूर्वक जांच और लंदन की उनकी अनगनित यात्राएं आखिरकार तीन साल के बाद रंग ले आईं. बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक रहे माल्या को को बृहस्पतिवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब ब्रिटेन की सर्वोच्च अदालत में प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील की अनुमति मांगने का उसका आवेदन अस्वीकृत हो गया. अब माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया 28 दिन के अंदर पूरी करनी होगी.  प्रत्यर्पण का यह मामला आईडीबीआई बैंक से 900 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है. माल्या के खिलाफ बैंकों के एक समूह से 9,000 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के मामले की भी जांच चल रही है. 

  • कैमरे में कैद हुए J&K में दुकानों-घरों में तोड़फोड़ करते पुलिसवाले, आला अधिकारी ने मांगी रिपोर्ट

    कैमरे में कैद हुए J&K में दुकानों-घरों में तोड़फोड़ करते पुलिसवाले, आला अधिकारी ने मांगी रिपोर्ट

    जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि बड़गाम पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है. उन्होंने कहा कि मैंने कथित तोड़फोड़ का वीडियो देखा है. मैंने बड़गाम के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है. 

  • कुमार विश्‍वास ने अभिमन्‍यु वध प्रसंग को लेकर किया चुटीला ट्वीट तो यूजर बोले-ये आप हो बाकी सब आम आदमी...

    कुमार विश्‍वास ने अभिमन्‍यु वध प्रसंग को लेकर किया चुटीला ट्वीट तो यूजर बोले-ये आप हो बाकी सब आम आदमी...

    कुमार विश्‍वास ने ट्वीट करते हुए लिखा- मैंने अपने राजनैतिक-जीवन में ऐसी घेराबंदियां कई बार देखी...असत्य-कुचक्र-षड्यंत्र और सत्ता के लालच में घिरे अनेक प्रज्ञावादियों के प्रहार अकेले झेले और हर बार मेरे मन में महाभारत के इस अनुपम साहसी योद्धा के प्रति गहरा आदर उमड़ा. तब भी कहा था...अभिमन्यु के वध में भी उसकी विजय है.

  • कोरोना संकट: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से कहा- हम आपके साथ हैं, तो CM बोले- हालात सुधरने दीजिए, फिर...

    कोरोना संकट: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से कहा- हम आपके साथ हैं, तो CM बोले- हालात सुधरने दीजिए, फिर...

    नीतीश कुमार ने ये बात बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी द्वारा आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राजनीतिक दलों के विधायकों के साथ चर्चा में कही. नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में विधायक दल के नेताओं के रुख को भांपते हुए कहा कि फ़िलहाल पंचायत स्तर के प्रतिनिधियों का सहयोग लिया जा रहा हैं लेकिन अब जिला प्रशासन विधायकों से भी फ़ीडबैक पर करवाई करेगी. उन्होंने कहा कि बिहार मे कोरोना का संक्रमण केवल बाहर से आए हुए व्यक्तियों के कारण फैला हैंय इस बैठक में पहली बार नीतीश और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव वीडियो कांफ्रेंसिंग में आमने-सामने दिखाई दिए. 

  • Coronavirus: गुजरात के इन 6 शहरों को लॉकडाउन में नहीं मिलेगी कोई छूट

    Coronavirus: गुजरात के इन 6 शहरों को लॉकडाउन में नहीं मिलेगी कोई छूट

    वीडिया कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित एक प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में शनिवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला किया गया कि रेड जोन में आने वाले अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, गांधीनगर और भावनगर के निगम सीमा क्षेत्रों में अगले दो सप्ताह तक लॉकडाउन के नियमों में किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगी.

  • पूर्ण विजय तो दूर, जीत आधी भी नहीं हुई और आसमान से कराई जा रही है पुष्प वर्षा

    पूर्ण विजय तो दूर, जीत आधी भी नहीं हुई और आसमान से कराई जा रही है पुष्प वर्षा

    कोविड-19 के कारण पिछले 24 घंटे में 83 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले 24 घंटे में इतनी मौतें नहीं हुईं. संक्रमण से मरने वाले मरीज़ों की संख्या 1300 से अधिक हो चुकी है. क्या यह हर्ष और उल्लास का समय है कि हम आसमान से पुष्प वर्षा करें और वो भी सेना को आगे करके ताकि सेना के नाम पर सारे सवाल देशद्रोही बताए जाने लगें?

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com