NDTV Khabar

विदर्भ


'विदर्भ' - 134 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    9 अगस्त को बंगाल की खाड़ी के उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके चलते 9 अगस्त के बाद पूर्वी और मध्य भारत में बारिश की घटनाओं में तेजी आ सकती है. 9 से 12 अगस्त के बीच में ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और विदर्भ में तेज से भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

  • रंग में मॉनसून, महाराष्‍ट्र, पूर्वी यूपी, मध्‍यप्रदेश और गुजरात में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

    रंग में मॉनसून, महाराष्‍ट्र, पूर्वी यूपी, मध्‍यप्रदेश और गुजरात में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

    महाराष्‍ट्र के मराठवाड़ा, विदर्भ और मध्‍यप्रदेश से सटे छत्‍तीसगढ़ में भी अगले दो दिनों में मध्‍य से भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है. बिहार में भी इस समय बारिश का सिलसिला जारी है, यहां सोमवार और मंगलवार को भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

  • गर्मी का यह मौसम असाधारण, 16 मई के बाद चढ़ सकता है पारा : मौसम वैज्ञानिक

    गर्मी का यह मौसम असाधारण, 16 मई के बाद चढ़ सकता है पारा : मौसम वैज्ञानिक

    मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि अभी तक सबसे गर्म रहने वाले इलाकों में लू नहीं चली है और देश भर में सामान्य से अधिक बारिश हुई है. गर्मी का यह मौसम असाधारण होने जा रहा है. सामान्य तौर पर मार्च में उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में गर्मी पड़ने लगती है और अप्रैल, मई और जून के पहले तक गर्मी का प्रकोप तब तक बढ़ता है जब तक मानसूनी हवाएं नहीं चलने लगती. उत्तर और पूर्वी भारत के मैदानों के अलावा मध्य भारत के विदर्भ मराठवाड़ा, गुजरात, और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों जैसे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को लू प्रभावित क्षेत्र माना जाता है जहां पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर चला जाता है.0 पश्चिमी राजस्थान में तो पारा 50 डिग्री तक पहुंच जाता है.

  • महाराष्ट्र सरकार ने 51 हेक्टेयर जमीन शरद पवार के चीनी संस्थान को आवंटित की

    महाराष्ट्र सरकार ने 51 हेक्टेयर जमीन शरद पवार के चीनी संस्थान को आवंटित की

    महाराष्ट्र विकास अघाडी सरकार ने राज्य के जालना जिले में शरद पवार नीत वसंतदादा चीनी संस्थान (वीएसआई) को 51 हेक्टेयर जमीन आवंटित की है. वीएसआई गन्ने की खेती से जुड़े अनुसंधान के लिए एक प्रमुख संस्थान है.  इस कदम का उद्देश्य मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों में किसानों के लिए गन्ने की खेती से जुड़े अनुसंधान को बढ़ावा देना है.

  • चीफ जस्टिस शरद बोबड़े ने खेला क्रिकेट, बनाए 18 रन, देखें VIDEO

    चीफ जस्टिस शरद बोबड़े ने खेला क्रिकेट, बनाए 18 रन, देखें VIDEO

    नागपुर के सिविल लाइन इलाके स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर हुए 15 ओवर के मैच में प्रधान न्यायाधीश बोबडे ने 'ऑल जज- एकादश' के लिए 18 रन बनाए जो मैच में किसी खिलाड़ी का सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर था.

  • CAA को जबर्दस्ती और जुल्म के सहारे संसद में पास कराया गया: शत्रुघ्न सिन्हा

    CAA को जबर्दस्ती और जुल्म के सहारे संसद में पास कराया गया: शत्रुघ्न सिन्हा

    इस दौरान तीन हजार किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा. सिन्हा ने कहा कि राकांपा प्रमुख शरद पवार दक्षिणी मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. यात्रा में किसान संगठनों समेत विभिन्न संगठन हिस्सा लेंगे. संवाददाता सम्मेलन में सिन्हा के साथ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और विदर्भ से कांग्रेस नेता आशीष देशमुख मौजूद थे.

  • रणजी ट्रॉफी के मैच में अचानक ग्राउंड पर आ गया सांप, डरकर भागे खिलाड़ी फिर किया ऐसा... देखें Video

    रणजी ट्रॉफी के मैच में अचानक ग्राउंड पर आ गया सांप, डरकर भागे खिलाड़ी फिर किया ऐसा... देखें Video

    रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) ग्रुप-ए मैच विजयवाड़ा (Vijayawada) में खेला जा रहा है. आंध्रा और विदर्भ (Andhra vs Vidarbha) के बीच मुकाबला हुआ. मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसको देखकर खिलाड़ी डर गए.

  • महाराष्ट्र को 20 दिन में मिल सकती है नई सरकार, एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना ने मिलकर किया मंथन

    महाराष्ट्र को 20 दिन में मिल सकती है नई सरकार, एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना ने मिलकर किया मंथन

    Maharashtra Government 2019: महाराष्ट्र में 20 दिन के भीतर नई सरकार अस्तित्व में आ सकती है. सरकार बनाने के लिए बनी एनसीपी की समन्वय समिति के एक सदस्य ने यह दावा किया है. महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की सरकार के गठन की कोशिशें तेज हो गई हैं. मुंबई में पहली बार तीनो दलों की एक साथ बैठक हुई. महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के लिए फार्मूलों पर चर्चा जारी है. बुधवार को कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं की बैठक हुई थी. इसके बाद गुरुवार को इन दोनों दलों के साथ शिवसेना की भी बैठक हुई. तीनों ही पार्टियों के नेताओं ने एक साथ बैठकर सरकार के गठन के फार्मूले पर चर्चा की.

  • शिवसेना नेता का दावा, कहा-  गडकरी दो घंटे के अंदर दूर कर सकते हैं महाराष्ट्र का गतिरोध

    शिवसेना नेता का दावा, कहा-  गडकरी दो घंटे के अंदर दूर कर सकते हैं महाराष्ट्र का गतिरोध

    उन्होंने दावा किया कि भाजपा गडकरी को हाशिये पर डाल रही है. यदि पार्टी या अमित शाह गडकरी को हस्तक्षेप के लिए अधिकृत करते हैं तो वह दो घंटे में गतिरोध दूर कर सकते हैं. गैर सरकारी संगठन विदर्भ जन आंदोलन समिति के संस्थापक तिवारी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले पाला बदलकर भाजपा से शिवसेना मे आ गये थे.

  • सत्ता बंटवारे के 'घमासान' के बीच भाजपा-शिवसेना निर्दलीयों को अपने पाले में करने में जुटीं

    सत्ता बंटवारे के 'घमासान' के बीच भाजपा-शिवसेना निर्दलीयों को अपने पाले में करने में जुटीं

    जैन और राउत ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की, जबकि राणा ने चिट्ठी लिखकर यह घोषणा की. इससे पहले, अचलपुर से विधायक बाच्चु काडु और उनके सहयोगी एवं मेलघाट से विधायक राजकुमार पटेल ने शिवसेना को समर्थन देने की पेशकश की. दोनों सीटें विदर्भ के अमरावती जिले की हैं. बता दें, काडु प्रहर जनशक्ति पार्टी के प्रमुख हैं.

  • महाराष्ट्र में बीजेपी की टी-शर्ट पहने किसान ने लगाई फांसी, शिवसेना ने सभी दलों से की ये अपील

    महाराष्ट्र में बीजेपी की टी-शर्ट पहने किसान ने लगाई फांसी, शिवसेना ने सभी दलों से की ये अपील

    यह घटना ऐसे समय में घटी है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदर्भ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पश्चिमी महाराष्ट्र में चुनावी दौरे पर थे, और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी मराठवाड़ा और मुंबई में थे.

  • मैंने ऑटोमोबाइल निर्माताओं से कहा, कभी खुशी होती है, कभी गम होता है..... यही जीवन चक्र है : नितिन गडकरी

    मैंने ऑटोमोबाइल निर्माताओं  से कहा, कभी खुशी होती है, कभी गम होता है..... यही जीवन चक्र है : नितिन गडकरी

    केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर के बीच शनिवार को कहा कि उद्योगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जायेगा.  गडकरी ने विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस पर यहां कहा, 'मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे है. हम वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं.' उन्होंने कहा कि हाल ही में वह ऑटोमोबाइल निर्माताओं से मिले थे और वे कुछ चिंतित थे. उन्होंने कहा, 'मैंने उनसे कहा, कभी खुशी होती है, कभी गम होता है. कभी आप सफल होते हैं और कभी आप असफल होते हैं. यही जीवन चक्र है.' वहीं दूसरी ओर  वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिये शनिवार को बाजार प्रोत्साहन के उपायों की तीसरी किस्त की घोषणा की. इसमें रीयल एस्टेट तथा निर्यात क्षेत्रों को कुल मिला कर 70 हजार करोड़ रुपये से अधिक की वित्तीय मदद देने की योजनाएं शामिल हैं.

  • अर्थव्यवस्था की मौजूदा हालत पर बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कठिन समय बीत जायेगा

    अर्थव्यवस्था की मौजूदा हालत पर बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी,  कठिन समय बीत जायेगा

    केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर के बीच शनिवार को कहा कि उद्योगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जायेगा. गडकरी ने विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस पर यहां कहा, ‘मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे है.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- हम गाय पैदा करने की फैक्ट्री लगा देंगे, अब केवल बछिया ही होंगी पैदा

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- हम गाय पैदा करने की फैक्ट्री लगा देंगे, अब केवल बछिया ही होंगी पैदा

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'मेरे दो विजन हैं. विदर्भ में गाय छोटी-छोटी होती हैं, जो एक लीटर, दो लीटर दूध देती हैं. आने वाले दिनों में अब देश के अंदर जो गर्भाधान होगा, उससे जो बच्चे होंगे वो बछिया ही होंगी. अब मॉब लिंचिंग का सवाल नहीं होगा. जो आवारा पशुओं के रूप में हमारा जानवर उपयोगी होगा. 30 लाख डोज साल 2019-20 में इस्तेमाल की जाएंगी. साल 2025 तक 10 करोड़ डोज यूज होंगी और 10 करोड़ बछिया होंगी. अगर हम एक करोड़ डोज देते हैं तो सवा लाख से डेढ लाख करोड़ का फायदा होगा. हम गाय की फैक्ट्री लगा देंगे.

  • आज जो कश्मीर में हुआ है, वह कल विदर्भ और परसों मुंबई में भी हो सकता है : राज ठाकरे

    आज जो कश्मीर में हुआ है, वह कल विदर्भ और परसों मुंबई में भी हो सकता है : राज ठाकरे

    महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, मुझे एक बीजेपी नेता ने बताया है कि सभी विरोधी पार्टियां एक साथ तब भी हम ही जीतेंगे क्योंकि उनके (विपक्ष) पास मशीन (EVM)नहीं है. राज ठाकरे ने कहा कि उन्होंने सोनिया गांधी और ममता बनर्जी से मुलाकात की है. अगर ऐसे ही चलता रहा तो चुनाव लड़ने की जरूरत नहीं है. इन दोनों ने भी माना है कि गड़बड़ है. यह सिर्फ उनका आंदोलन नहीं है. राज ठाकरे ने कहा कि कल कश्मीर से अनुच्छेद 370 पर सब लोग पेड़े बांट रहे थे लेकिन अनुच्छेद 371 को लेकर महाराष्ट्र में जो गड़बड़ी हुई है उस पर कोई बोलने के लिए तैयार नहीं हुआ है. आरटीआई संशोधन बिल पर ठाकरे ने कहा कि जब केंद्र के नियंत्रण में होगा तो सब कुछ नरेंद्र मोदी और अमित शाह ही तय कर लेंगे. यह सब क्योंकि हुआ? इसलिए कि एक व्यक्ति ने नरेंद्र मोदी से बीए का सर्टिफिकेट मांग लिया था. 

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज भी हो सकती है बारिश, इन राज्यों में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज भी हो सकती है बारिश, इन राज्यों में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

    मौसम विभाग के अनुसार रविवार को गुजरात और आसपास के इलाकों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, कच्छ और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान है. वहीं, झारखंड में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. 

  • महाराष्ट्र के विदर्भ की सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला

    महाराष्ट्र के विदर्भ की सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला

    लोकसभा चुनाव में पहले दौर में आज महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके की सात सीटों पर मतदान होगा. विदर्भ की सात सीटों पर कुल 116 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. सबसे ज्यादा उम्मीदवार नागपुर की सीट पर हैं. यहां 30 उम्मीदवारों में बीजेपी से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस से नाना पाटोले हैं. सबसे कम 5 उम्मीदवार गढ़चिरोली - चिमूर लोकसभा सीट पर है.

  • Updates: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनकी ‘मोदीजी की सेना’ संबंधी टिप्पणी को लेकर आगाह किया

    Updates: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनकी ‘मोदीजी की सेना’ संबंधी टिप्पणी को लेकर आगाह किया

    पीएम नरेंद्र मोदी आज यूपी के चुनावी दौरे पर होंगे जहां वो अमरोहा और सहारनपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. सहारनपुर में पहले चरण में और अमरोहा में दूसरे चरण में वोटिंग होनी है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में होंगे. वो चंद्रपुर और वर्धा में रैली करेंगे. राहुल पुणे में कॉलेज के छात्रों से भी मुलाकात करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com