NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव


'विधानसभा चुनाव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अरविंद केजरीवाल ने किसानों को क्यों दी दिल्ली आने की इजाजत? AAP क्यों कर रही उनकी खिदमत?

    अरविंद केजरीवाल ने किसानों को क्यों दी दिल्ली आने की इजाजत? AAP क्यों कर रही उनकी खिदमत?

    Delhi Chalo Farmer's Protest: दो साल बाद फिर से राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. किसानों के मुद्दे पर ही शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन टूट चुका है, तब अरविंद केजरीवाल किसानों का साथ देकर एक तीर से दो निशाने साधने की कोशिश कर रहे हैं.

  • राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी को प्रत्‍याशी घोषित किया

    राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी को प्रत्‍याशी घोषित किया

    बिहार के विधानसभा चुनाव में एनडीए के पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी ने राज्‍य से अपने प्रमुख बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी को उप मुख्‍यमंत्री नहीं बनाने का फैसला किया था. सुशील मोदी के बजाय तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को बीजेपी कोटे से उप मुख्‍यमंत्री बनाया गया था. इस फैसले को राज्‍य में नए नेतृत्‍व को मौका देने के पार्टी के प्रयास के रूप में लिया जा रहा है.

  • कोई लाख चाहेगा तो भी NDA में कोई इधर से उधर नहीं होगा - CM नीतीश कुमार ने लालू यादव से कहा

    कोई लाख चाहेगा तो भी NDA में कोई इधर से उधर नहीं होगा - CM नीतीश कुमार ने लालू यादव से कहा

    लालू यादव के परिवार में बच्चों के बारे में चुनाव अभियान के दौरान अपने वक्तव्य के बारे में नीतीश कुमार ने सफ़ाई दी कि क्या होगा भाई वो तो हम मज़ाक में की बात है हम प्रजनन दर की बात करते रहे हैं उसी में मज़ाक में हमने कोई बात कह दिया, किसी के बारे में नहीं कहा लोग तो ख़ुद ही अपने बारे में सोचते हैं. मेरे बारे में कितना मन हो बोलने दीजिए लेकिन सदन के अंदर जो मर्यादा है उसका पालन करना चाहिए.

  • तेजस्‍वी यादव के समर्थन में उतरे RJD नेता शिवानंद तिवारी, कहा-नीतीशजी आप बोलिए तो ठीक, दूसरा जवाब दे तो...

    तेजस्‍वी यादव के समर्थन में उतरे RJD नेता शिवानंद तिवारी, कहा-नीतीशजी आप बोलिए तो ठीक, दूसरा जवाब दे तो...

    शुक्रवार को बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश ने जिस आक्रामक अंदाज़ में अपने ऊपर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा लगाये गये बयानों का जवाब दिया, उस पर शिवानंद तिवारी ने कहा है, 'नीतीश जी को इतना आपा खोते मैंने कभी नहीं देखा. आरोप उन्होंने तेजस्वी पर लगाया. लेकिन आरोप तो नीतीश जी पर ही लगता है.'

  • बिहार में BJP विधायक ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

    बिहार में BJP विधायक ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ बृहस्पतिवार को यहां एक भाजपा विधायक ने प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिन्हें कथित तौर पर लालू ने विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में राजग उम्मीदवार को हराने में मदद करने के बदले मंत्री पद देने की पेशकश की थी.

  • 51 साल बाद हुए बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी के विजय सिन्हा जीते

    51 साल बाद हुए बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी के विजय सिन्हा जीते

    बिहार विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिए NDA के उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा ने 51 वर्षों के अंतराल के बाद इस पद के लिए हुए चुनाव में जीत दर्ज की. राज्य भाजपा के एक वरिष्ठ नेता, सिन्हा को प्रो-टेम अध्यक्ष जीतन राम मांझी द्वारा निर्वाचित घोषित किया गया, मांझी ने सदन को बताया कि एनडीए के उम्मीदवार को अवध बिहारी चौधरी के 114 वोटों के मुकाबले 126 वोट मिले. चौधरी को विपक्षी महागठबंधन ने मैदान में उतारा था.

  • अगर भाजपा मुझे गिरफ्तार कर लेती है तो मैं जेल से भी तृणमूल की जीत सुनिश्चित करूंगी :ममता बनर्जी

    अगर भाजपा मुझे गिरफ्तार कर लेती है तो मैं जेल से भी तृणमूल की जीत सुनिश्चित करूंगी :ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को ‘झूठ का पुलिंदा’ और ‘देश के लिए सबसे बड़ा अभिशाप’ करार देते हुए भगवा पार्टी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी और कहा कि वह जेल से भी आगामी विधानसभा चुनाव में तृणमूल की जीत सुनिश्चित करेंगी. उल्लेखनीय है कि अगले साल अप्रैल-मई में 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं.

  • NDA के विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा स्पीकर, पक्ष में पड़े 126 वोट, विपक्ष में 114

    NDA के विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा स्पीकर, पक्ष में पड़े 126 वोट, विपक्ष में 114

    बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विजय कुमार सिन्हा को बधाई देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "लालू प्रसाद की साज़िश को NDA ने नाकाम कर दिया. बिहार विधान सभा के अध्यक्ष पद के चुनाव में विजय कुमार सिन्हा के निर्वाचित होने पर बधाई."

  • ओवैसी की पार्टी के पूर्व नेता ने कहा, देश में ममता बनर्जी सबसे अधिक धर्मनिरपेक्ष

    ओवैसी की पार्टी के पूर्व नेता ने कहा, देश में ममता बनर्जी सबसे अधिक धर्मनिरपेक्ष

    ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) देश में "सबसे अधिक धर्मनिरपेक्ष नेता" हैं. यह बात सोमवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल- मुस्लिमीन (AIMIM)के कई पूर्व नेताओं ने कही. यह नेता बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल हो गए. उनका दावा है कि बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में न तो बीजेपी (BJP) को और न ही एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को कोई राजनीतिक लाभ मिलेगा.

  • TMC नेता का दावा- आंतरिक कलह से नाराज BJP के 3-4 सांसद तृणमूल कांग्रेस में होना चाहते हैं शामिल

    TMC नेता का दावा- आंतरिक कलह से नाराज BJP के 3-4 सांसद तृणमूल कांग्रेस में होना चाहते हैं शामिल

    कुणाल घोष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "कल (शनिवार) कुछ लोगों ने कहा कि सौगत रॉय और अन्य नेता दूसरी पार्टी ज्वाइन करना चाहते हैं. सौगत बाबू एक वरिष्ठ सांसद हैं. भाजपा के नेता इस तथ्य पर चुप्पी साधने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी आंतरिक कलह से नाराज होकर उनकी पार्टी के 3-4 सांसद और अन्य नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए हमसे संपर्क कर रहे हैं." 

  • बीजेपी नेता ने कहा- पश्चिम बंगाल पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखा जाए

    बीजेपी नेता ने कहा- पश्चिम बंगाल पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखा जाए

    पश्चिम बंगाल में "पुलिस का अपराधीकरण" हो जाने का आरोप लगाते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग को राज्य पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखना चाहिए. विजयवर्गीय, भाजपा संगठन में पश्चिम बंगाल के प्रभारी महासचिव हैं जहां अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. इन चुनावों में विपक्षी भाजपा के सामने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का गढ़ भेदने की चुनौती है.

  • पंजाब में बीजेपी का कोई वजूद नहीं, बिना गठबंधन एक सीट भी नहीं जीतेगी : अमरिन्दर सिंह

    पंजाब में बीजेपी का कोई वजूद नहीं, बिना गठबंधन एक सीट भी नहीं जीतेगी : अमरिन्दर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने शनिवार को कहा कि भाजपा का राज्य में कोई अस्तित्व नहीं है और वह 2022 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन साझेदार के बगैर एक सीट भी नहीं जीत पाएगी. सिंह ने यहां एक निजी टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि राज्य की 117 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का स्वागत है. पार्टी को हालांकि गठबंधन साझेदार के बगैर यहां एक सीट पर भी जीत नसीब नहीं होगी.

  • बीजेपी के साथ गठबंधन जारी रहेगा, अमित शाह के तमिलनाडु दौरे के दौरान AIADMK ने किया एलान

    बीजेपी के साथ गठबंधन जारी रहेगा, अमित शाह के तमिलनाडु दौरे के दौरान AIADMK ने किया एलान

    2011 के विधानसभा चुनावों में एआईएडीएमके ने डीएमके को हराया जब जे जयललिता ने पार्टी को शानदार जीत दिलाई. यह 2016 में फिर से जीता, इससे पहले कि डीएमके ने पिछले साल के लोकसभा चुनावों में मजबूत प्रदर्शन के साथ वापसी की.

  • शांति भंग करने के लिए गुंडे लाने वाले बाहरी लोगों का प्रतिकार करें : ममता

    शांति भंग करने के लिए गुंडे लाने वाले बाहरी लोगों का प्रतिकार करें : ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किसी का नाम लिए बगैर बुधवार को कहा कि ‘‘कुछ लोग दूसरे राज्यों से गुंडे’’ लेकर आ रहे हैं ताकि 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले राज्य की शांति भंग की जा सके.

  • विधानसभा चुनाव जीतने में लोकसभा चुनाव का प्रदर्शन भाजपा के काम नहीं आएगा : तृणमूल कांग्रेस

    विधानसभा चुनाव जीतने में लोकसभा चुनाव का प्रदर्शन भाजपा के काम नहीं आएगा : तृणमूल कांग्रेस

    तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि अगर भाजपा सोच रही है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के दम पर अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर लेगी तो वह दिन में सपने देख रही है.

  • चुनावों में हार पर कांग्रेस में कलह: कपिल सिब्बल के बाद चिदंबरम ने भी उठाए सवाल

    चुनावों में हार पर  कांग्रेस में कलह: कपिल सिब्बल के बाद चिदंबरम ने भी उठाए सवाल

    बिहार विधानसभा चुनाव और हाल में हुए उपचुनावों में मिली हार के बाद अब एक बार फिर कांग्रेस में अंदरूनी खींचतान खुलकर सामने आ गई है. सोमवार को कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कांग्रेस लीडरशिप पर सवाल उठाया. अब लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा है कि जिन नेताओं को लगता है कि कांग्रेस सही पार्टी नहीं है वे नई पार्टी बना लें या दूसरी पार्टी को ज्वाइन कर लें. विवाद की कड़ी में आज पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का एक बयान और जुड़ गया. उन्होंने हार की समीक्षा करने की जरूरत बताई.  

  • राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर तृणमूल कांग्रेस में उठने लगे सवाल

    राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर तृणमूल कांग्रेस में उठने लगे सवाल

    अगले साल होने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है. मंगलवार को विपक्षी दल बीजेपी और वाम-कांग्रेस गठबंधन ने अलग-अलग बैठक कर चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की.

  • कैसे नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव में नीतीश को निपटाने के चक्कर में तेजस्वी और चिराग को नेता बना दिया

    कैसे नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव में नीतीश को निपटाने के चक्कर में तेजस्वी और चिराग को नेता बना दिया

    बिहार के चुनाव परिणाम की हर जगह, हर व्यक्ति अपने तरह से विवेचना कर रहा है. लेकिन इस चुनाव का सबसे बड़ा संदेश यही है कि नीतीश कुमार इस बार अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी तेजस्वी यादव, चिराग पासवान, उपेन्द्र कुशवाहा को पराजित कर कुर्सी पर नहीं बैठे हैं बल्कि एक बार फिर वे अपने सहयोगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के रचे चक्रव्यूह को भेदकर निकले हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com