NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव


'विधानसभा चुनाव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

    Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख का ऐलान हो चुका है. राजधानी की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा. इस बार भी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मुकाबला होगा. AAP सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं बीजेपी अभी तक 57 और कांग्रेस 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. सत्तारूढ़ AAP ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड' पेश किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने खुद इसकी घोषणा की. उन्होंने दिल्ली में फिर से AAP की सरकार बनने पर जनता से इन 10 दावों पर गारंटी की बात कही.

  • Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी आज जारी करेगी 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड'

    Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी आज जारी करेगी 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड'

    AAP प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कार्ड पेश करेंगे, जो कि पार्टी के घोषणा पत्र से अलग होगा. पार्टी सूत्रों के अनुसार, कार्ड में उन बिंदुओं का जिक्र किया जाएगा, जिसे चुनाव जीतने के बाद पार्टी आगामी पांच सालों में पूरा करेगी.

  • दिल्ली चुनाव में टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़ने लगे AAP विधायक

    दिल्ली चुनाव में टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़ने लगे AAP विधायक

    राष्ट्रीय राजधानी में 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के चंद दिनों बाद टिकट न मिलने से नाराज विधायकों के पार्टी छोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है.

  • टिकट बंटवारे पर दिल्ली बीजेपी में असंतोष, कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा के घर के बाहर किया प्रदर्शन

    टिकट बंटवारे पर दिल्ली बीजेपी में असंतोष, कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा के घर के बाहर किया प्रदर्शन

    दिल्ली छावनी समेत 13 सीटों पर अभी पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. पार्टी ने यह कहकर इन विरोध प्रदर्शनों को महत्व नहीं दिया है कि यह "स्वाभाविक प्रतिक्रिया" है. बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान रविवार को किया जा सकता है. दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है. 

  • Delhi Assembly Election 2020: AAP के चुनाव प्रचार में उतरा अरविंद केजरीवाल का परिवार

    Delhi Assembly Election 2020: AAP के चुनाव प्रचार में उतरा अरविंद केजरीवाल का परिवार

    नई दिल्ली सीट खुद अरविंद केजरीवाल की सीट है जहां से वह लगातार दो बार विधायक रहने के बाद तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं. इस दौरान अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पहली बार किसी न्यूज़ चैनल से बात की. एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा ' मैं लोगों के घर सरकार के बीते 5 साल में किए गए कामों का रिपोर्ट कार्ड लेकर जा रही हूं और उनको बता रही हूं कि सरकार ने ये काम किए हैं और आने वाले चुनाव में वो आम आदमी पार्टी को ही वोट दें'. 

  • NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश के बांदा में मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में एक युवक की मौत, पांच घायल

    NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश के बांदा में मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में एक युवक की मौत, पांच घायल

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Delhi Election 2020: दिल्ली के लिए कांग्रेस के 54 उम्मीदवार घोषित, अलका लांबा चांदनी चौक से लड़ेंगी चुनाव

    Delhi Election 2020: दिल्ली के लिए कांग्रेस के 54 उम्मीदवार घोषित, अलका लांबा चांदनी चौक से लड़ेंगी चुनाव

    आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बाद अब कांग्रेस ने भी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांगेस ने फिलहाल विधानसभा की 70 सीटों में से 54 के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

  • Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली चुनाव को लेकर BJP ने बनाई खास रणनीति, पार्टी के 100 बड़े नेता करेंगे 5000 से ज्यादा सभाएं 

    Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली चुनाव को लेकर BJP ने बनाई खास रणनीति, पार्टी के 100 बड़े नेता करेंगे 5000 से ज्यादा सभाएं 

    साथ ही कहा गया है कि इन सभाओं में 200 से ज्यादा लोगों की मौजूदी नहीं होनी चाहिए. नेताओं के दौरे और सभाओं को आयोजन को लेकर BJP इस बार बकायदा रोस्टर भी तैयार कर रही है. बता दें कि दिल्ली बीजेपी ने पीएम मोदी से चुनाव प्रचार के दौरान 10 रैली करने का अनुरोध किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के तहत पीएम दफ्तर की तरफ से अभी तक तीन रैली की मंजूरी मिल गई है. 

  • आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक आदर्श शास्त्री (Adarsh Shastri) टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने NDTV से बातचीत में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने करोड़ों रुपये लेकर विनय मिश्रा को टिकट दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल तानाशाह हैं. वे विधायकों से भी नहीं मिलते थे. द्वारका सीट से आम आदमी पार्टी ने विनय मिश्रा को टिकट दिया है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : बीजेपी के 57 उम्मीदवारों में नहीं है कोई मुख्यमंत्री पद का चेहरा?

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : बीजेपी के 57 उम्मीदवारों में नहीं है कोई मुख्यमंत्री पद का चेहरा?

    दिल्‍ली की 70 विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. पार्टी ने विधानसभा की 70 सीटों में से फिलहाल 57 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने ज्यादा भरोसा अपने पुराने सिपहसलारों पर ही जताया है. जबकि दिल्ली की सबसे प्रतिष्ठित नई दिल्ली विधानसभा सीट के नाम की घोषणा नहीं की गई है.

  • दिल्ली चुनाव को लेकर कांग्रेस का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च, जनता को याद दिलाया पूर्व CM शीला दीक्षित का दौर

    दिल्ली चुनाव को लेकर कांग्रेस का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च, जनता को याद दिलाया पूर्व CM शीला दीक्षित का दौर

    चुनावी तैयारियों के मद्देनजर शुक्रवार को कांग्रेस ने भी अपना कैंपेन सॉन्ग लॉन्च कर दिया है. कैंपेन सॉन्ग में 'फिर से कांग्रेस वाली दिल्ली' पार्टी का इलेक्शन स्लोगन है. कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से इस कैंपेन सॉन्ग को शेयर किया गया है. इस सॉन्ग की खास बात यह है कि कांग्रेस ने इसमें दिल्ली की जनता को शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) के विकास कार्यों को याद दिलाया है.

  • NEWS FLASH: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 54 उम्‍मीदवारों की सूची

    NEWS FLASH: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 54 उम्‍मीदवारों की सूची

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा- बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार

    दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा-  बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार

    राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की सूची पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की. पूरी दिल्ली की जनता को उम्मीद थी और लग रहा था कि वो बताएंगे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईमानदार चेहरे के खिलाफ उनकी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा. लेकिन आज भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा बिल्कुल खामोश रही. इससे बिल्कुल साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में बिना कैप्टन की है. बिना दूल्हे की बारात है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने अब तक 8 पूर्वाचलियों पर लगाया दांव

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने अब तक 8 पूर्वाचलियों पर लगाया दांव

    दिल्ली भाजपा ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया, लेकिन जिन पूर्वाचल वोटों के सहारे भाजपा को दिल्ली चुनाव में आस है, उन्हीं को टिकट देने में पार्टी ने कंजूसी दिखा दी है.

  • आम आदमी पार्टी लॉन्च करेगी गारंटी कार्ड, फिर से सरकार बनने पर कामों की गारंटी देगी

    आम आदमी पार्टी लॉन्च करेगी गारंटी कार्ड, फिर से सरकार बनने पर कामों की गारंटी देगी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) गारंटी कार्ड लॉन्च करेगी. गारंटी कार्ड का मतलब है कि आम आदमी पार्टी अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 जीतती है तो अगले 5 सालों में किन कामों के होने की वह गारंटी देगी, इसका ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. यह घोषणा करते हुए आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रमुख और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया 'अगले 5 सालों में आम आदमी पार्टी सरकार में आने पर किन चीजों की गारंटी करेगी उसको ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 23 जनवरी से पहले गारंटी कार्ड को लॉन्च करेंगे.'

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी  की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दक्षिण दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. आतिशी (Atishi) ने सुबह सबसे पहले गिरी नगर गुरुद्वारा में माथा टेका और उसके बाद पास ही के एक मंदिर में जाकर पूजा करके अपनी नामांकन रैली की शुरुआत की. इस रैली में आतिशी के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थक शामिल हुए.

  • BJP Candidate List 2020: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्‍ट

    BJP Candidate List 2020: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्‍ट

    BJP candidate list: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. पार्टी ने विधानसभा की 70 सीटों में से फिलहाल 57 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने एक संवाददाता सम्‍मेलन में उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की.

  • राबड़ी देवी बोलीं- 'जनता के पास जिये खातिर पईसा नईखे, ऊपर से गरीब के नागरिकता छिने के षड्यंत्र हो रहल बा'

    राबड़ी देवी बोलीं- 'जनता के पास जिये खातिर पईसा नईखे, ऊपर से गरीब के नागरिकता छिने के षड्यंत्र हो रहल बा'

    बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने लगातार बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर हमला बोला है.

Advertisement