NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव परिणाम


'विधानसभा चुनाव परिणाम' - 697 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अरुणाचल में चुनाव परिणाम के बाद नीतीश कुमार को कांग्रेस की सलाह, बिहार में विपक्ष के संपर्क में रहें

    अरुणाचल में चुनाव परिणाम के बाद नीतीश कुमार को कांग्रेस की सलाह, बिहार में विपक्ष के संपर्क में रहें

    जदयू के विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में अब सत्तारूढ़ भाजपा के पास 48 विधायक हैं, जबकि जदयू के पास अब सिर्फ एक विधायक बच गया है. वहीं कांग्रेस और नेशनल पीपुल्स पार्टी के चार चार विधायक हैं.

  • Kerala Local Body Election Results:विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी लेफ्ट गठबंधन को मिली बड़ी जीत

    Kerala Local Body Election Results:विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी लेफ्ट गठबंधन को मिली बड़ी जीत

    Kerala Local Body Election Results 2020 Live: केरल में बुधवार को 1,200 स्थानीय निकायों में 21,893 वार्डों के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना की गयी. चुनाव परिणाम में सीपीएम के नेतृत्व वाली एलडीएफ ने शानदार जीत दर्ज किया है. 

  • "घिनौना" : असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी मंत्री की "नो मुस्लिम" टिप्पणी पर कहा

    इस महीने की शुरुआत में डबका सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव में अपनी जीत से उत्साहित भाजपा ने इस चुनाव को दक्षिणी राज्य में अपने लिए जगह बनाने का मौका दिया है. 2016 में पार्टी ने 150 सीटों में से सिर्फ चार सीटों पर जीत दर्ज की थी क्योंकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की टीआरएस 99 पर पहुंच गई. हैदराबाद में एक मजबूत परिणाम अब तमिलनाडु में बीजेपी को मदद करेगा, जहां अगले साल के शुरू में विधानसभा चुनाव होने हैं.

  • कैसे नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव में नीतीश को निपटाने के चक्कर में तेजस्वी और चिराग को नेता बना दिया

    कैसे नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव में नीतीश को निपटाने के चक्कर में तेजस्वी और चिराग को नेता बना दिया

    बिहार के चुनाव परिणाम की हर जगह, हर व्यक्ति अपने तरह से विवेचना कर रहा है. लेकिन इस चुनाव का सबसे बड़ा संदेश यही है कि नीतीश कुमार इस बार अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी तेजस्वी यादव, चिराग पासवान, उपेन्द्र कुशवाहा को पराजित कर कुर्सी पर नहीं बैठे हैं बल्कि एक बार फिर वे अपने सहयोगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के रचे चक्रव्यूह को भेदकर निकले हैं.

  • बिहार के चुनाव परिणामों पर सोनू सूद ने कहा, कभी-कभी लोग आपको दूसरा मौका देते हैं

    बिहार के चुनाव परिणामों पर सोनू सूद ने कहा, कभी-कभी लोग आपको दूसरा मौका देते हैं

    Bihar Assembly Election Results: इस साल राष्ट्रव्यापी तालाबंदी से फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने पर नायक के रूप में सम्मानित किए गए अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने बुधवार को बिहार विधानसभा चुनावों के परिणामों को लेकर कहा कि बिहार के लोगों ने जरूर कुछ देखा होगा कि सरकार ने उनके लिए क्या किया है. उन्होंने कहा, "लोगों को कुछ सही दिखाई दे रहा है. भारत में लोगों को बहुत उम्मीदें हैं और वे कभी-कभी आपको दूसरा मौका या तीसरा मौका देते हैं. वे चाहते हैं कि उनका जीवन बेहतर स्थिति में आए." बिहार के चुनाव परिणाम बुधवार की सुबह घोषित किए गए.

  • बिहार चुनाव में बेटे की हार पर शत्रुघ्न सिन्हा का छलका दर्द, EVM को लेकर कह दी यह बात...

    बिहार चुनाव में बेटे की हार पर शत्रुघ्न सिन्हा का छलका दर्द, EVM को लेकर कह दी यह बात...

    Bihar Assembly Results 2020: बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के परिणाम बुधवार को तड़के चार बजे के बाद घोषित हो गए. इस चुनाव में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) को साफ बहुमत मिल चुका है. इस बार के विधानसभा चुनाव में कई राजनेताओं के द्वारा अपने पुत्रों को मैदान में उतारा गया था. कांग्रेस, राजद, बीजेपी सहित लगभग सभी दलों से नेताओं के पुत्र मैदान में थे.

  • बिहार चुनाव: जेडीयू ने हिलसा विधानसभा सीट महज 12 वोटों के अंतर से जीती

    बिहार चुनाव: जेडीयू ने हिलसा विधानसभा सीट महज 12 वोटों के अंतर से जीती

    Bihar Assembly Results 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में हिलसा सीट महज 12 वोटों के अंतर से जेडीयू के खाते में चली गई. चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मंगलवार देर रात अपडेट की गई सूचना के अनुसार, जेडीयू के कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया को 61,848 वोट मिले हैं जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद उम्मीदवार अत्री मुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव को 61,836 वोट मिले हैं. चुनाव आयोग ने हिलसा सीट के लिए कॉलम में लिखा है ‘परिणाम घोषित’ और जीत का अंतर 12 वोटों का बताया है.

  • बिहार में बीजेपी और नीतीश कुमार का राज बरकरार, तेजस्वी की आरजेडी बनी सबसे बड़ी पार्टी

    बिहार में बीजेपी और नीतीश कुमार का राज बरकरार, तेजस्वी की आरजेडी बनी सबसे बड़ी पार्टी

    Bihar Assembly Results 2020: बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के परिणाम बुधवार को तड़के चार बजे के बाद घोषित हो गए. इस चुनाव में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) को साफ बहुमत मिल चुका है. सबसे अंत में एक सीट का परिणाम घोषित हुआ जिस पर जनता दल यूनाईटेड (JDU) ने जीत हासिल की. एनडीए को 125 और महागठबंधन (Mahagathbandhan) को 110 सीटें मिली हैं. एनडीए ने 125 सीटें जीतकर बहुमत का जादुई आंकड़ा प्राप्त कर लिया. तेजस्वी यादव की आरजेडी 75 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. बीजेपी 74 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

  • बिहार विधानसभा की 223 सीटों के नतीजे घोषित, एक घंटे में साफ हो जाएगी तस्वीर: चुनाव आयोग

    बिहार विधानसभा की 223 सीटों के नतीजे घोषित, एक घंटे में साफ हो जाएगी तस्वीर: चुनाव आयोग

    डीईसी चंद्र भूषण कुमार ने कहा कि बिहार विधानसभा की 223 सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं और 20 सीटों पर नतीजे आने बाकी हैं. अंतिम परिणाम एक घंटे में उपलब्ध होंगे. अंतिम चरण की मतगणना प्रक्रिया चल रही है.

  • बिहार चुनाव के कड़े मुकाबले को लेकर शरद पवार ने तेजस्वी यादव की सराहना की

    बिहार चुनाव के कड़े मुकाबले को लेकर शरद पवार ने तेजस्वी यादव की सराहना की

    राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ तेजस्वी जैसा युवा एवं अनुभवहीन नेता था जबकि दूसरी तरफ एक ऐसे व्यक्ति थे जोकि कई वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और अब दूसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. उनके सामने नीतीश कुमार जैसे नेता भी थे जो कई वर्षों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं.

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव : सभी सीटों के परिणाम घोषित, छह सीटें भाजपा और एक सपा के हिस्से में

    उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव : सभी सीटों के परिणाम घोषित, छह सीटें भाजपा और एक सपा के हिस्से में

    उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी अपनी-अपनी सीटें बचाने में कामयाब रहे हैं. 2017 चुनाव की तरह की सात में छह सीटें भाजपा और एक सीट सपा के हिस्से में आयी है. उपचुनाव के लिए मतदान तीन नवंबर को हुए थे और वोटों की गिनती आज सुबह से शुरू हुई.

  • कर्नाटक उपचुनाव: आर.आर. नगर, सिरा विस सीट पर मतगणना जारी, परिणाम जल्द आने की संभावना

    कर्नाटक उपचुनाव: आर.आर. नगर, सिरा विस सीट पर मतगणना जारी, परिणाम जल्द आने की संभावना

    कर्नाटक में बेंगलुरू शहरी जिला स्थित राजराजेश्वरी नगर और तुमकुरु जिले की सिरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और आज दोपहर तक परिणाम आने की संभावना है. दोनों सीटों पर तीन नवम्बर को मतदान हुआ था. कोविड-19 महामारी के बीच सिरा और आर.आर. नगर में क्रमश: 82.31 प्रतिशत और 45.24 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • Bihar Election Results: तेजस्वी यादव के MGB को मिली बढ़त तो फराह खान बोलीं- बिहार के लोगों को बदलाव की जरूरत है

    Bihar Election Results: तेजस्वी यादव के MGB को मिली बढ़त तो फराह खान बोलीं- बिहार के लोगों को बदलाव की जरूरत है

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए मंगलवार सुबह आठ बजे से ही मतों की गिनती शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझानों में तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के नेतृत्व वाला महागठबंधन आगे चल रहा है. इसे लेकर फराह खान अली (Farah Khan Ali) ने ट्वीट किया है

  • Bihar Election Results: बिहार चुनाव नतीजों पर प्रकाश राज का रिएक्शन, बोले- अमेरिका में 'अबकी बार' खत्म, आज बिहार...

    Bihar Election Results: बिहार चुनाव नतीजों पर प्रकाश राज का रिएक्शन, बोले- अमेरिका में 'अबकी बार' खत्म, आज बिहार...

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election 2020) के लिये मंगलवार को मतों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हो गई. बिहार चुनाव के लिये मतगणना 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर हो रही है. इस चुनाव के परिणाम राज्य में नीतीश कुमार सरकार का भविष्य तय करेंगे.

  • Bihar Election Results 2020: दिग्‍गज नेताओं में अभी कौन चल रहा आगे, कौन पिछड़ रहा

    Bihar Election Results 2020: दिग्‍गज नेताओं में अभी कौन चल रहा आगे, कौन पिछड़ रहा

    Bihar Election Result: चुनाव में उतरे दिग्‍गजों की बात करें तो महागठबंधन के सीएम पद के प्रत्‍याशी तेजस्‍वी यादव अपनी राधोपुर सीट से आगे चल रहे हैं.अन्‍य प्रमुख उम्‍मीदवारों में तेजस्‍वी यादव के भाई और आरजेडी उम्‍मीदवार तेज प्रताप यादव भी हसनपुर सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. बॉलीवुड स्‍टार शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के पुत्र और कांग्रेस प्रत्‍याशी लव सिन्‍हा बॉकीपुर सीट से आगे है.

  • Bihar Election Results 2020: बिहार में NDA और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर, 10 बातें

    Bihar Election Results 2020: बिहार में NDA और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर, 10 बातें

    Bihar Assembly election result: बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाला एनडीए वापसी करने में कामयाब होता है या तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में महागठबंधन बाजी पलटने में सफल होता है, बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में यह असमंजस की स्थिति आज खत्‍म हो जाएगी. वोटों की गिनती शुरू हो गई है और शुरुआती रुझानों में फिलहाल एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर नजर आ रही है.

  • By-Election Results 2020 Live Updates: एमपी-यूपी के साथ गुजरात में BJP बड़ी जीत की ओर, हरियाणा में कांग्रेस से पिछड़ रही

    By-Election Results 2020 Live Updates: एमपी-यूपी के साथ गुजरात में BJP बड़ी जीत की ओर, हरियाणा में कांग्रेस से पिछड़ रही

    By-Election Results 2020 Live Updates: 11 राज्यों में 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना चल रही है. मध्य प्रदेश उपचुनावों की 28 सीटों में भाजपा 21 सीटों पर आगे है. कर्नाटक में भाजपा ने दोनों सीटें जीत ली हैं. यूपी की पांच सीटों पर भाजपा आगे है

  • Election Results 2020: 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों के लिए आज होगी मतगणना

    Election Results 2020: 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों के लिए आज होगी मतगणना

    कोविड-19 महामारी के बीच मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मंगलवार को मतगणना होगी. मप्र की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का परिणाम राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार का भविष्य तय करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com