NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव 2016


'विधानसभा चुनाव 2016' - 235 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    2016 में बीजेपी छोड़ने के बाद सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरे आई थी. लेकिन ऐसा बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी शर्तें सिद्धू को मंजूर नहीं थी. इसलिए उन्होंने बाद में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी लेकिन कांग्रेस में उनका कार्यकाल काफी हद तक असंतोषजनक ही रहा है. 56 वर्षीय सिद्धू का सीएम अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था. जिसके चलते पिछले साल उन्होंने कैप्टन सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का पोर्टफोलियो बदल दिया था जिससे नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया था. तेजतर्रार क्रिकेट कमेंटेटर ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शुमार होने के बावजूद हरियाणा और दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं किया. 

  • Delhi Election 2020: चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा - महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए दें BJP को वोट

    Delhi Election 2020: चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा - महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए दें BJP को वोट

    मिश्रा ने 2016 में आप के एक विधायक के हाथों अपने शारीरिक उत्पीड़न की शिकायत की थी और बाद में आत्महत्या कर ली थी. निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में दोषी नाबालिग का हवाला देते हुए ईरानी ने कहा कि उस भयानक मामले के दोषी को आप सरकार ने सिलाई मशीन और दस हजार रुपये दिए थे. ईरानी ने आप पर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों और टुकड़े टुकड़े गैंग का समर्थन करने का भी आरोप लगाया.

  • अब दो संतान वाले लोग ही लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव, इस राज्य ने पारित किया विधेयक

    अब दो संतान वाले लोग ही लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव, इस राज्य ने पारित किया विधेयक

    उत्तराखंड में अब दो से अधिक संतान वाले लोग पंचायत चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. दरअसल, उत्तराखंड विधानसभा ने बुधवार को एक विधेयक पारित किया, जिसमें दो से अधिक संतान वाले लोगों के पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक लगाई गई है. साथ ही चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम योग्यता भी तय की गई है. उत्तराखंड पंचायत राज अधिनियम 2016 (संशोधन) विधेयक को मंगलवार को सदन में पेश किया गया

  • प्रियंका गांधी पहले एंट्री करतीं तो यूपी चुनाव में देखने को मिलता बड़ा असर- प्रशांत किशोर

    प्रियंका गांधी पहले एंट्री करतीं तो यूपी चुनाव में देखने को मिलता बड़ा असर- प्रशांत किशोर

    एनडीटीवी से बात करते हुए किशोर ने कहा, 'जून 2016 तक प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने की काफी चर्चाएं थीं. ग्राउंड रिपोर्ट्स को देखते हुए हम में से बहुत लोग यह मानते थे कि उनकी एंट्री उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रभाव डाल सकती है. यहां तक कि राहुल गांधी को भी इसका आइडिया था, लेकिन वजह जो भी रही हो, ऐसा हो नहीं पाया.' बता दें, प्रशांत किशोर यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के साथ बतौर रणनीतिकार जुड़े हुए थे.

  • सबसे धनी उम्मीदवार वोटों के मामले में साबित हुई कंगाल, जमानत भी नहीं बचा पाई

    सबसे धनी उम्मीदवार वोटों के मामले में साबित हुई कंगाल, जमानत भी नहीं बचा पाई

    इस बार विधानसभा चुनाव में सबसे अमीर प्रत्याशी जमींदारा पार्टी की कामिनी जिंदल (घोषित आय 287 करोड़ रुपए) थीं. पिछली विधानसभा में सबसे धनी विधायक रही कामिनी गंगानगर सीट पर इस बार अपनी जमानत तक नहीं बचा सकीं. केवल 4887 मतों के साथ वे छठे स्थान पर रहीं. रोचक बात यह है कि गंगानगर की चर्चित सीट पर निर्दलीय राजकुमार गौड़ विजयी रहे जो कांग्रेस के बागी हैं.

  • AIIMS के इस आदिवासी डॉक्टर ने नौकरी छोड़ी, चुनाव में पूर्व मंत्री को पराजित किया

    AIIMS के इस आदिवासी डॉक्टर ने नौकरी छोड़ी, चुनाव में पूर्व मंत्री को पराजित किया

    हीरालाल अलावा का नाम बहुत कम लोग जानते होंगे लेकिन इस युवा नेता ने इस बार मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर को भारी मतों से हराया है. मनावर विधानसभा सीट पर पिछले 15 सालों से बीजेपी का कब्ज़ा था. यहां हीरालाल ने पूर्व कैबिनेट मंत्री रंजना बघेला को करीब 42000 वोट से हराया है.

  • वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर भड़कीं ज्वाला गुट्टा तो चुनाव अधिकारी ने दिया यह जवाब

    वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर भड़कीं ज्वाला गुट्टा तो चुनाव अधिकारी ने दिया यह जवाब

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव में वोटिंग लिस्ट में नाम न होने की वजह से अपने मत का प्रयोग न करने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने गुस्से का इजहार किया. तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का नाम 2016 से निर्वाचन सूची से गायब है. बता दें कि ज्वाला गुट्टा ने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि उनका नाम मतदाताओं की सूची से गायब है और उसकी वजह से वह राज्य में शुक्रवार के विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाई थीं. 

  • जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने कांग्रेस के दो निलंबित विधायकों को दिया टिकट

    जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने कांग्रेस के दो निलंबित विधायकों को दिया टिकट

    गठबंधन की तरफ से अजीत जोगी मुख्यमंत्री पद केउम्मीदवार हैं. राज्य में 2014 में हुए अंतागढ़ (विधानसभा सीट) उपचुनाव में पैसे के लेन देन की ​कथित ऑडियो सीडी आने के बाद कांग्रेस ने अजीत जोगी के पुत्र और मारवाही विधानसभा सीट से विधायक अमित जोगी को पार्टी से निकालदिया था. बाद में जोगी ने वर्ष 2016 में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का गठन कर लिया था. कौशिक और राय, जोगी के करीबी माने जाते हैं.

  • कर्नाटक में सोनिया का PM मोदी पर तंज, 'सिर्फ भाषणों से देश का पेट नहीं भरता'

    कर्नाटक में सोनिया का PM मोदी पर तंज, 'सिर्फ भाषणों से देश का पेट नहीं भरता'

    करीब दो साल बाद चुनावी सभा या रैली में सोनिया गांधी की वापसी हुई है. इससे पहले सोनिया गांधी ने वर्ष 2016 में वाराणसी में आखिरी बार रोड शो किया था.

  • पंचायत चुनाव: अल्पसंख्यक मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा ने 850 से ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट

    पंचायत चुनाव: अल्पसंख्यक मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा ने 850 से ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट

    भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने 2016 के विधानसभा चुनाव का उदाहरण दिया जब पार्टी की 294 उम्मीदवारों की सूची में महज छह उम्मीदवार ही मुस्लिम थे. उन्होंने कहा कि पार्टी कहा कि जाहिर तौर पर पश्चिम बंगाल जैसे राज्य में हमें अल्पसंख्यक समुदाय तक संपर्क कायम करना होगा क्योंकि यहां लगभग 30 फीसदी आबादी मुस्लिम है.

  • मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ

    मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ

    मेघालय के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कॉनरेड संगमा सिर्फ पिता की विरासत को आगे नहीं बढ़ा रहे हैं बल्कि राजनीति में खुद काफी अनुभव हासिल कर चुके हैं. उनकी उम्र भले ही 40 साल है लेकिन राजनीति में वे करीब 19 साल से सक्रिय हैं. कॉनरेड को उनके पिता पीए संगमा ने राजनीति का पहला पाठ 1999 में सिखाया था.

  • बीजेपी रणनीतिकार हेमंत बिसवा सरमा ने कहा, अगर तीनों राज्यों में जीते तो होगा उत्तर पूर्व में विस्तार

    बीजेपी रणनीतिकार हेमंत बिसवा सरमा ने कहा, अगर तीनों राज्यों में जीते तो होगा उत्तर पूर्व में विस्तार

    पूर्व कांग्रेस नेता और 2015 में बीजेपी में जाने वाले सरमा को बीजेपी को इतनी बड़ी सफलता मिलने का श्रेय दिया जा रहा है, यह असम में 2016 में मिली जीत के बाद से शुरू हुआ था.

  • प्राइम टाइम इंट्रो : किसानों की कर्ज़ माफ़ी आर्थिक तौर पर कितनी भारी?

    प्राइम टाइम इंट्रो : किसानों की कर्ज़ माफ़ी आर्थिक तौर पर कितनी भारी?

    क्या आप जानते हैं कि भारत के किसानों पर कितने लाख करोड़ का कर्ज़ा है. इन किसानों में से कितने छोटे और मझोले किसान हैं और कितने खेती पर आधारित बिजनेस. कई बार हम खेती पर आधारित बिजनेस के लोन को भी किसानों के लोन में शामिल कर लेते हैं. सितंबर 2016 में राज्यसभा में कृषि राज्य मंत्री ने बताया था कि भारत के किसानों पर 30 सितंबर 2016 तक 12 लाख 60 हज़ार करोड़ रुपये का कर्ज़ा है. इनमें से 9 लाख 57 हज़ार करोड़ का कर्ज़ा व्यावसायिक बैंकों ने किसानों को दिया है.

  • चुनावी नतीजों के बाद आम आदमी पार्टी के अस्तित्व पर लगा सवालिया निशान!

    चुनावी नतीजों के बाद आम आदमी पार्टी के अस्तित्व पर लगा सवालिया निशान!

    पंजाब और गोवा में दावे के ठीक उलट प्रदर्शन करने वाली अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के अस्तित्व पर सवालिया निशान लग गया है. यानी जिस पार्टी के बारे में लगातार चर्चा थी कि वो 11 मार्च के बाद राष्ट्रीय राजनीति में एक नया अध्याय शुरू कर सकती है, उसको लेकर अब सवाल उठने लगे हैं कि आप का होगा क्या?

  • उत्तराखंड चुनाव 2017: कोटद्वार सीट से बीजेपी के हरक सिंह क्‍या दर्ज कर पाएंगे जीत

    उत्तराखंड चुनाव 2017: कोटद्वार सीट से बीजेपी के हरक सिंह क्‍या दर्ज कर पाएंगे जीत

    हरक सिंह रावत पहले कांग्रेस में थे, लेकिन कांग्रेस से बागी होकर उन्होंने बीजेपी का दामन थामा था. हरक को बीजेपी ने कोटद्वार से अपना उम्मीदवार बनाया है. हरक सिंह कांग्रेस के कद्दावर और विवादित नेता माने जाते हैं. वे कांग्रेस की तरफ से राज्य के मंत्री भी रह चुके हैं. मार्च, 2016 में हरीश रावत की सरकार पर आए संकट की वजह भी हरक रावत ही थे.

  • नारियल में जूस नहीं, पानी होता है. यह बात बच्चा भी जानता है : राहुल गांधी पर पीएम नरेंद्र मोदी का तंज

    नारियल में जूस नहीं, पानी होता है. यह बात बच्चा भी जानता है : राहुल गांधी पर पीएम नरेंद्र मोदी का तंज

    राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस में एक नेता हैं जो बड़े कमाल के हैं. उन्होंने मणिपुर में किसानों के लिए एक बड़ी घोषणा की कि वे नारियल का जूस निकालेंगे और इसे इंग्लैंड में बेचेंगे. गरीब से गरीब बच्चे को भी मालूम होता है अनार, संतरे का जूस होता है, लेकिन नारियल का पानी होता है

  • पीएम मोदी गंगा मैया की कसम खाकर कहें कि काशी में 24 घंटे नहीं आती बिजली : अखिलेश

    पीएम मोदी गंगा मैया की कसम खाकर कहें कि काशी में 24 घंटे नहीं आती बिजली : अखिलेश

    काशी में बिजली नहीं आने के आरोप पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रविवार को चुनौती दी कि अगर काशी में 24 घंटे बिजली नहीं आ रही तो मोदी गंगा मैया की कसम खाकर ये बात कहें.

  • यूपी चुनाव 2017 : इस बार विधानसभा चुनाव में नहीं ढकी जाएंगी हाथी की मूर्तियां

    यूपी चुनाव 2017 : इस बार विधानसभा चुनाव में नहीं ढकी जाएंगी हाथी की मूर्तियां

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार राजधानी लखनऊ तथा नोएडा में बसपा मुखिया मायावती और उनकी सरकार द्वारा निर्मित स्मारकों में लगे उनके चुनाव निशान हाथियों को नहीं ढका जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com