NDTV Khabar

विनोद राय


'विनोद राय' - 93 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हितों का टकराव: CoA ने किया Rahul Dravid का बचाव, RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का उदाहरण दिया

    हितों का टकराव:  CoA ने किया Rahul Dravid का बचाव, RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का उदाहरण दिया

    CoA ने द्रविड़ (Rahul Dravid) का समर्थन किया है और इसके प्रमुख पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय (Vinod Rai)ने आचरण अधिकारी को पत्र लिखकर दो उदाहरण दिए है जब किसी व्यक्ति के किसी संस्था से अवकाश को उनके मौजूदा पद के साथ हितों के टकराव के रूप में नहीं देखा गया.

  • हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के निलंबन को COA ने किया खत्म, जांच अभी भी जारी

    हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के निलंबन को COA ने किया खत्म, जांच अभी भी जारी

    हालांकि सीएओ ने अभी जांच जारी रखेंगे. इससे पहले सीएओ के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा था कि बीसीसीआई (BCCI) को दोनों खिलाड़ियों के करियर को खतरे में डालने की जगह उनमें सुधार करने पर ध्यान देना चाहिए. दोनों खिलाड़ियों के बिना शर्त माफी मांगने के बावजूद भी बीसीसीआई की 10 इकाइयों ने इस मामले की जांच के लिए लोकपाल नियुक्त करने के लिए विशेष आम बैठक बुलाने की मांग की थी.

  • केएल राहुल और हार्दिक पंड्या को ‘तबाह’ करने पर तुली है COA!

    केएल राहुल और हार्दिक पंड्या को ‘तबाह’ करने पर तुली है COA!

    COA के सदस्यों विनोद राय और डायना एडुल्जी के आपसी मतभेद के कारण खुद सीओए और पूरा मामला और उपहास और चिंता के विषय में तब्दील हो गया है. कारण यह है कि इस जांच के 'ड्रामे' ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के भविष्य को दांव पर लगा दिया है, जो पहले ही कहीं ‘ज्यादा सजा’ भुगत चुके हैं.

  • हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को बड़ा झटका, आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे पर 2 नए युवाओं ने ली जगह

    हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को बड़ा झटका, आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे पर 2 नए युवाओं ने ली जगह

    दोनों ही खिलाड़ियों ने महिलाओं से जुड़े सवाल पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया था, जिसकी वजह से पहले सीओए के सदस्य विनोद राय ने मैच पर पाबंदी लगाने का बात की थी. दोनों ही खिलाड़ियों ने महिलाओं से जुड़े सवाल पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया था, जिसकी वजह से पहले सीओए के सदस्य विनोद राय ने मैच पर पाबंदी लगाने का बात की थी.

  • महिला विरोधी टिप्‍पणी के लिए क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल निलंबित..

    महिला विरोधी टिप्‍पणी के लिए क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल निलंबित..

    कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स प्रमुख विनोद राय ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है कि हार्दिक और राहुल को महिलाओं पर उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के लिये जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है. गौरतलब है कि टीवी शो ‘कॉफी विद करण' (Koffee With Karan) के दौरान हार्दिक पंड्या की टिप्पणी की काफी आलोचना हुई थी और इन्‍हें ‘सेक्सिस्ट' करार किया गया.

  • इसलिए हार्दिक और केएल राहुल को मिल सकती है और कड़ी सजा, बीसीसीआई सचिव ने बताया कारण

    इसलिए हार्दिक और केएल राहुल को मिल सकती है और कड़ी सजा, बीसीसीआई सचिव ने बताया कारण

    हार्दिक ने बुधवार को बोर्ड की तरफ से कारण बताओ नोटिस मिलने के बाद ही माफी मांग ली थी, लेकिन राय ने साफ करते हुए कहा कि कोई भी माफी से उन कमेंटों को नहीं ढापा जा सकता, जो इन दोनों ने कॉफी विद करण में दिए

  • सीओए अध्यक्ष विनोद राय ने की हार्दिक पंड्या व केएल राहुल के खिलाफ कड़ी सजा की सिफारिश, तो क्या..?

    सीओए अध्यक्ष विनोद राय ने की हार्दिक पंड्या व केएल राहुल के खिलाफ कड़ी सजा की सिफारिश, तो क्या..?

    शो में इन दोनों के कमेंटों के बाद क्रिकेटप्रेमी ही नहीं, बल्कि बाकी लोगों ने भी इनकी बातचीत को लेकर बहुत ही तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. मामला क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय और डायना एडुल्जी तक पहुंचा, तो इन्होंने इस मामले को बीसीसीआई के लीगल सेल को भेज दिया.

  • गैरी कर्स्टन की इस जिद के कारण नहीं बनी बात, डब्ल्यूवी रमन महिला क्रिकेट टीम के नए कोच

    गैरी कर्स्टन की इस जिद के कारण नहीं बनी बात, डब्ल्यूवी रमन महिला क्रिकेट टीम के नए कोच

    यह नियुक्ति प्रशासकों की समिति (सीओए) के मुद्दें पर विभाजित विचारों के बावजूद की गई, जिसमें डायना एडुल्जी ने चेयरमैन विनोद राय को चयन प्रक्रिया रोकने को कहा था. बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने भी प्रक्रिया पर सवाल उठाए

  • 'इन चार बड़े कारणों' के चलते मिताली राज विवाद में कोच रमेश पोवार की छुट्टी तय, बीसीसीआई खफा

    'इन चार बड़े कारणों' के चलते मिताली राज विवाद में कोच रमेश पोवार की छुट्टी तय, बीसीसीआई खफा

    मिताली राज ने पोवार की तरफ से लगाए गए आरोपों को अपने जीवन का सबसे काला दिन बताया था. बहरहाल, सूत्रों के अनुसार खबरें आ रही हैं कि बोर्ड ने रमेश पोवार का अनुबंध न बढ़ाने का फैसला लिया है

  • मिताली राज और रमेश पोवार 'भिड़ंत' पर कभी भी कार्रवाई कर सकते हैं विनोद राय

    मिताली राज और रमेश पोवार 'भिड़ंत' पर कभी भी कार्रवाई कर सकते हैं विनोद राय

    टीम इंडिया के भारत लौटने के बाद मिताली राज ने इस मामले पर मुंह खोलते हुए बीसीसीआई को पत्र लिखा था, तो इसके बाद कोच रमेश पोवार ने भी मीडिया में अपना पक्ष रखते हुए कई आरोप मिताली पर लगाए थे.

  • राहुल जौहरी पर सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट सौंपेंगे विनोद राय, लेकिन...

    राहुल जौहरी पर सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट सौंपेंगे विनोद राय, लेकिन...

    कुछ दिन पहले ही मीटू अभियान के तहत एक महिला ने राहुल जौहरी पर सेक्सुअल हरमसेंट का आरोप लगाया था. हालांकि, तब राहुल बीसीसीआई से नहीं जुड़े थे. बावजूद इसके बीसीसीआई ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय पैनल गठित कर दिया था

  • राहुल जौहरी मामला: सौरव गांगुली बोले, भारतीय क्रिकेट प्रशासन के भविष्‍य को लेकर चिंतित हूं

    राहुल जौहरी मामला: सौरव गांगुली बोले, भारतीय क्रिकेट प्रशासन के भविष्‍य को लेकर चिंतित हूं

    दो सदस्यीय सीओए में चेयरमैन विनोद राय और डायना एडुल्जी शामिल हैं और इस मामले में वे एकमत नहीं हैं. एडुल्जी चाहती हैं कि जौहरी को जांच लंबित रहने तक बर्खास्त या निलंबित किया जाए जबकि राय पहले जांच रिपोर्ट चाहते हैं और उनकी बर्खास्तगी की राह में खड़े हैं. भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक गांगुली ने भी राय और एडुल्जी के बीच मतभेदों का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट अपनी साख गंवा रहा है.

  • विराट कोहली ने नीतिगत मामले में कभी मुझ पर दबाव नहीं बनाया: COA प्रमुख विनोद राय

    विराट कोहली ने नीतिगत मामले में कभी मुझ पर दबाव नहीं बनाया: COA प्रमुख विनोद राय

    विनोद राय का कोहली के साथ नीतिगत फैसलों को लेकर पहला अनुभव 16 महीने पुराना है और उनका भारतीय कप्तान को लेकर अपना आकलन है.राय ने एक इंटरव्‍यू में कहा, ‘कोई भी कप्तान टीम पर कुछ निश्चित प्रभाव डालता है. मैं एक निश्चित सीमा तक इस तरह की छूट और अधिकार देने के पक्ष में हूं. आखिरकार कप्तान को ही खास जिम्मेदारी निभानी होती है.

  • एमएस धोनी और विराट कोहली के 'आपसी तालमेल' पर COA प्रमुख विनोद राय ने यह कहकर जताई खुशी...

    एमएस धोनी और विराट कोहली के 'आपसी तालमेल' पर COA प्रमुख विनोद राय ने यह कहकर जताई खुशी...

    राय ने कहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चाहते थे कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिये ‘ए प्लस’ ग्रेड बनाया जाए जबकि समझा जा रहा है कि धोनी को केंद्रीय अनुबंध के एलीट वर्ग से रेलीगेट किया गया था.26 क्रिकटरों को केंद्रीय अनुबंध दिए गए हैं, जिसमें कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को सात करोड़ रुपये की राशि वाली ए प्लस कैटेगरी में शामिल कया गया.

  • मो. शमी के IPL में खेलने पर संशय, सीके खन्‍ना बोले-ACU की जांच रिपोर्ट के आधार पर होगा फैसला

    मो. शमी के IPL में खेलने पर संशय, सीके खन्‍ना बोले-ACU की जांच रिपोर्ट के आधार पर होगा फैसला

    प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने नीरज कुमार को इस क्रिकेटर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया है. शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस गेंदबाज पर ब्रिटेन के व्यवसायी से पाकिस्तानी महिला के जरिये धनराशि लेने का आरोप लगाया था.

  • सीओए ने की बीसीसीआई अधिकारियों के खिलाफ यह 'बड़ी कार्रवाई'

    सीओए ने की बीसीसीआई अधिकारियों के खिलाफ यह 'बड़ी कार्रवाई'

    दो सदस्यीय प्रशासकों की समिति और बीसीसीआई के तीन प्रमुख पदाधिकारियों के बीच की जंग वीरवार को और गहरी हो गई जब विनोद राय की अगुवाई वाले पैनल ने कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना, कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. ध्यान दिला दें कि सुप्रीम कोर्ट में पिछले सप्तहा दाखिल सातवीं स्टेटस रिपोर्ट में वह पहले ही इनकी बर्खास्तगी की मांग कर चुके हैं

  • ...तो झट से 'ए प्लस कैटेगिरी' से फिसल जाएंगे सुपरस्टार खिलाड़ी

    ...तो झट से 'ए प्लस कैटेगिरी' से फिसल जाएंगे सुपरस्टार खिलाड़ी

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी की गई 26 सदस्यीय वार्षिक अनुबंध की सूची में शामिल सात करोड़ रुपये के नए वर्ग ए-प्लस को शामिल करने की सोच किसी और की नहीं, बल्कि भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली की थी. इन दोनों खिलाड़ियों का मानना था कि टीम में खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन को मान्यता दी जाए और उसके अनुसार, उन्हें पुरस्कृत किया जाए.

  • इस वजह से अब सौरव गांगुली ही नहीं, अमित शाह का भी पत्ता साफ होना तय !

    इस वजह से अब सौरव गांगुली ही नहीं, अमित शाह का भी पत्ता साफ होना तय !

    बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष भले ही राजनीति की पिच पर एक के बाद एक जीत हासिल कर रहे हों, लेकिन क्रिकेट प्रशासन की पिच पर उनका बोल्ड होना एकदम तय नजर आ रहा है! और कुछ ऐसा ही सौरव गांगुली सहित कुछ और दिग्गजों के बारे में कहा जा सकता है. ध्यान दिला दें कि अमित शाह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) के अध्यक्ष हैं, तो पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष हैं. इन सभी के ऊपर सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्ट क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) की तलवार मंडरा रही है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com