Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

विमान सेवाएं


'विमान सेवाएं' - 30 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

    TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

    सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही। कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था.

  • Delhi Weather Today : शिमला से भी ठंडी दिल्ली, छाई है भीषण धुंध की चादर

    Delhi Weather Today : शिमला से भी ठंडी दिल्ली, छाई है भीषण धुंध की चादर

    सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही. कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था.

  • दिल्ली में ठंड का कहर, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #DilliKiSardi, लोग बना रहे हैं ऐसे Memes

    दिल्ली में ठंड का कहर, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #DilliKiSardi, लोग बना रहे हैं ऐसे Memes

    Delhi Temperature: सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता जबर्दस्त ढंग से कम रही. कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता शून्य मीटर तक दर्ज की गई.

  • पूर्वोत्तर में CAB के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, गुवाहाटी में पुलिस की फायरिंग में 2 लोगों की मौत

    पूर्वोत्तर में CAB के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, गुवाहाटी में पुलिस की फायरिंग में 2 लोगों की मौत

    गुवाहाटी में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई है. यातायात सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हैं. ट्रेनों के साथ-साथ गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ जाने वाली कई उड़ानें भी रद्द हुई हैं.

  • पिथौरागढ़ जाना हुआ आसान, अब हिंडन हवाई अड्डे से नियमित उड़ान शुरू 

    पिथौरागढ़ जाना हुआ आसान, अब हिंडन हवाई अड्डे से नियमित उड़ान शुरू 

    इसे लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली से पिथौरागढ़ तक सड़क मार्ग से जाने में काफी समय लगता था जो मंहगा भी था. उन्होंने कहा कि हवाई सेवा के शुरू होने से लोगों के समय की बचत होने के साथ ही वहां आर्थिक दृष्टि से भी लोगों को फायदा होगा.  रावत ने कहा कि पिथौरागढ़ का सीमांत जिला होने के कारण यह हवाई सेवा सामरिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के आपदा की दृष्टि से संवेदनशील होने व गंभीर मरीजों को कम समय में हायर सेंटर तक पहुंचाने के अलावा कैलाश मानसरोवर जाने वाले यात्रियों को भी इस हवाई सेवा से लाभ मिलेगा.

  • बोइंग 737 मैक्स पर पाबंदी के बाद दूसरी एयरलाइन्स कंपनियां नहीं वसूलेंगी टिकट की मनमानी कीमत

    बोइंग 737 मैक्स पर पाबंदी के बाद दूसरी एयरलाइन्स कंपनियां नहीं वसूलेंगी टिकट की मनमानी कीमत

    ऐसे जहाज को लेकर मोहलत शाम 4 बजे तक की थी पर करीब 2:30 बजे ही स्पाइस जेट के 12 बोइंग 737 मैक्स ग्रोउंडेड हो गए. 4 बजे से नोटम भी एयरस्पेस को लेकर जारी हो गया, जिसके बाद कोई बाहरी बोइंग 737 मैक्स भी भारत की सीमा में दाखिल नही हो पाएगा. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने बताया कि  मीटिंग इसलिए बुलाई गई ताकि मुसाफिर को कोई दिक्कत न आये. बैठक में स्पाइस जेट ने फ्लाइट की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की बात की. साथ ही और एयरलाइन्स भी पैसेंजर को सेवाएं देने में मदद करेंगी.

  • Indigo की यात्री सेवाएं सबसे खराब, यात्रा-सामान नीति में Air India सबसे अच्छा

    Indigo की यात्री सेवाएं सबसे खराब, यात्रा-सामान नीति में Air India सबसे अच्छा

    संसद की एक समिति (Parliamentary Panel) का मानना है कि विमान यात्रियों के लिए निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो (Indigo Airlines) का प्रदर्शन सबसे 'खराब' है. वहीं, एयर इंडिया (Air India) की यात्री-सामान नीति सबसे अच्छी है. पर्यटन, संस्कृति, सड़क, जहाजरानी और विमानन से जुड़ी संसद की स्थाई समिति की इन विषयों पर ताजा रिपोर्ट की जानकारी देते हुए तृणमूल कांग्रेस के सदस्य और समिति के अध्यक्ष डेरेक ओ-ब्रायन ने गुरुवार को कहा कि त्योहारों के मौसम में कुछ एयरलाइनों द्वारा सामान्य किराये से 8-10 गुना अधिक किराया लिये जाने को समिति ने गंभीरता से लिया है. समिति की संसद में हाल में प्रस्तुत की गई.

  • आंध्र प्रदेश में चक्रवात ‘फेतई’ ने दी दस्तक, तटीय जिलों में जनजीवन प्रभावित

    आंध्र प्रदेश में चक्रवात ‘फेतई’ ने दी दस्तक, तटीय जिलों में जनजीवन प्रभावित

    आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र में सोमवार को चक्रवात फेतई से भारी बारिश के कारण पेड़, बिजली के खंभे उखड़ गए जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई. तूफान के कारण ट्रेन और विमान सेवाएं भी प्रभावित हुईं.

  • उड़ान के दौरान वाई-फाई मंजूरी का विदेशी विमान कंपनियों को मिलेगा तुरंत लाभ

    उड़ान के दौरान वाई-फाई मंजूरी का विदेशी विमान कंपनियों को मिलेगा तुरंत लाभ

    उड़ान के दौरान विमानों में वॉयस एवं डेटा सेवाओं को मंजूरी देने से विदेशी विमानन कंपनियों को तत्काल फायदा होगा क्योंकि घरेलू विमानन कंपनियों के पास अभी यह सुविधा उपलब्ध नहीं है. विमानन क्षेत्र की एक परामर्शदाता कंपनी ने यह कहा है. सेंटर फोर एशिया पैसिफिक (सीएपीए) ने कहा कि भारतीय वायुसीमा में विदेशी कंपनियां ये सेवाएं देने में अव्वल रहेंगी क्योंकि घरेलू कंपनियां अभी वाई-फाई से लैस नहीं हैं. 

  • उड़ान के दौरान वाई-फाई मंजूरी का विदेशी विमान कंपनियों को मिलेगा तुरंत लाभ

    उड़ान के दौरान वाई-फाई मंजूरी का विदेशी विमान कंपनियों को मिलेगा तुरंत लाभ

    उड़ान के दौरान विमानों में वॉयस एवं डेटा सेवाओं को मंजूरी देने से विदेशी विमानन कंपनियों को तत्काल फायदा होगा क्योंकि घरेलू विमानन कंपनियों के पास अभी यह सुविधा उपलब्ध नहीं है. विमानन क्षेत्र की एक परामर्शदाता कंपनी ने यह कहा है. सेंटर फोर एशिया पैसिफिक (सीएपीए) ने कहा कि भारतीय वायुसीमा में विदेशी कंपनियां ये सेवाएं देने में अव्वल रहेंगी क्योंकि घरेलू कंपनियां अभी वाई-फाई से लैस नहीं हैं. 

  • सिंगापुर-क्वालालंपुर दुनिया का सबसे व्यस्त हवाई मार्ग : अध्यन

    सिंगापुर-क्वालालंपुर दुनिया का सबसे व्यस्त हवाई मार्ग : अध्यन

    ओएजी के मुताबिक, इस मार्ग पर प्रतिदिन औसतन 84 उड़ानें दर्ज की गई. इस हवाई मार्ग पर सिंगापुर एयरलाइंस और मलेशिया एयरलाइंस से लेकर एयरएशिया जैसे विमान कंपनियां सेवाएं प्रदान करती हैं.

  • विमानों में जल्द शुरू हो सकती है वाईफाई और वॉयस जैसी सेवाएं

    विमानों में जल्द शुरू हो सकती है वाईफाई और वॉयस जैसी सेवाएं

    उन्होंने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि प्रस्ताव पर जल्द से जल्द कार्यान्वयन हो क्योंकि सरकार विमान यात्रियों के लिए सेवाएं सुधारने एवं उनकी यात्रा को खुशनुमा एवं बाधामुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. सूत्रों के मुताबिक, सेवाओं के लिए शुल्क तय करना संबंधित एयरलाइनों पर निर्भर करेगा.गौरतलब है कि गृह मंत्रालय पहले ही प्रस्ताव को मंजूरी दे चुका है.

  • इंजन में गड़बड़ी के चलते इंडिगो ने खड़े किए तीन ए-320 नियो विमान

    इंजन में गड़बड़ी के चलते इंडिगो ने खड़े किए तीन ए-320 नियो विमान

    सस्ती उड़ान सेवाएं देने वाली कंपनी इंडिगो ने इंजनों में गड़बड़ी के चलते अपने तीन ए-320 नियो विमानों को परिचालन से बाहर कर दिया है.

  • चेन्नई: भोगी उत्सव के कारण आसमान में फैली धुएं की मोटी चादर, विमान सेवाएं बाधित

    चेन्नई: भोगी उत्सव के कारण आसमान में फैली धुएं की मोटी चादर, विमान सेवाएं बाधित

    हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि तड़के चार से आठ बजे के बीच चेन्नई में विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई.

  • इंडिगो पर राष्ट्रीय मुद्रा 'रुपया' का अपमान करने का आरोप, देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

    इंडिगो पर राष्ट्रीय मुद्रा 'रुपया' का अपमान करने का आरोप, देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

    विमान यात्रा की सेवाएं मुहैया करने वाली निजी एयरलाइन कंपनी इंडिगो पर एक यात्री ने राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान करने का आरोप लगाया है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर एक यात्री के साथ मारपीट करने को लेकर इंडिगो को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

  • मुंबई में भारी बारिश से रनवे पर फिसला स्पाइसजेट का विमान

    मुंबई में भारी बारिश से रनवे पर फिसला स्पाइसजेट का विमान

    मुंबई में भारी बारिश के कारण आज दूसरे दिन मुंबई हवाईअड्डे पर विमान सेवाएं प्रभावित हुईं. मुख्य रनवे (09/27) पर मंगलवार रात स्पाइसजेट का एक विमान फिसल जाने से समस्या और बढ़ गई.

  • अगले महीने एयर एशिया इंडिया अपनी तीन नई उड़ान सेवा करेगी शुरु

    अगले महीने एयर एशिया इंडिया अपनी तीन नई उड़ान सेवा करेगी शुरु

    सस्ती उड़ान सेवा देने वाली कंपनी एयर एशिया इंडिया अगले महीने से रांची से बेंगलुरु, हैदराबाद और भुवनेश्वर के लिए उड़ान सेवाएं शुरू करेगी. इसके अलावा उसने अपने बेड़े में एक नया एयरबस ए320 विमान भी शामिल किया है.

  • गो एयर अक्‍टूबर से शुरू करेगी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें, इंडिगो की तरह विनिवेश की संभावना से किया इनकार

    गो एयर अक्‍टूबर से शुरू करेगी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें, इंडिगो की तरह विनिवेश की संभावना से किया इनकार

    किफायती विमानन सेवाएं देने वाली निजी कंपनी गो एयर इस साल अक्टूबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत करेगी. कंपनी के प्रबंध निदेशक जेह वाडिया ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

Advertisement