Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

विमुद्रीकरण के 50 दिन


'विमुद्रीकरण के 50 दिन' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नोटबंदी : बैंकों में जमा हुए 3-4 लाख करोड़ रुपये में कर चोरी का शक...

    नोटबंदी : बैंकों में जमा हुए 3-4 लाख करोड़ रुपये में कर चोरी का शक...

    नोटबंदी के बाद बैंकों में जमा की गई राशि की जांच पड़ताल में सरकार को करीब तीन से चार लाख करोड़ रुपये की आय में टैक्स चोरी का पता चला है. यह राशि नोटबंदी के बाद 500, 1,000 रुपये के पुराने नोट जमा कराने की 50 दिन की अवधि में जमा कराई गई.

  • नोटबंदी के बाद शिरडी साईंबाबा मंदिर को 31.73 करोड़ रपये का दान मिला

    नोटबंदी के बाद शिरडी साईंबाबा मंदिर को 31.73 करोड़ रपये का दान मिला

    सरकार की ओर से विमुद्रीकरण के बाद 50 दिन में श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट को कुल 31.73 करोड़ रपये का दान मिला है. मंदिर के एक अधिकारी सचिन तांबे ने आज बताया कि मंदिर को पुराने 500 और 1,000 रपये के पुराने नोटों के रूप में कुल 4.53 करोड़ रपये का दान मिला है...

  • मैं 50 दिन बाद जूता मारने की बात करने वालों के खिलाफ हूं...

    मैं 50 दिन बाद जूता मारने की बात करने वालों के खिलाफ हूं...

    मैं हैरान हूं कि लालू यादव जैसे राजनेता कैसे इस सामंती प्रतीक का इस्तेमाल कर रहे हैं, जबकि उनके मुहावरे और प्रतीक सबसे मौलिक और लोकतांत्रिक हुआ करते थे. क्या हमारे नेता भी सोशल मीडिया की भाषा बोलने लगे हैं. अगर ऐसा है, तो यह ठीक नहीं है.

  • नोटबंदी : 30 दिसंबर के बाद भी जारी रह सकता है निकासी पर अंकुश, मांग अधिक - आपूर्ति कम

    नोटबंदी : 30 दिसंबर के बाद भी जारी रह सकता है निकासी पर अंकुश, मांग अधिक - आपूर्ति कम

    बैंक शाखाओं और एटीएम से नकदी की निकासी पर अंकुश 30 दिसंबर के बाद भी जारी रह सकता है. करेंसी छापने वाली प्रेस तथा रिजर्व बैंक नए नोटों की मांग के अनुरूप आपूर्ति अभी नहीं कर पा रहे हैं. नोटबंदी की 50 दिन की सीमा नजदीक आ रही है. ऐसे में बैंकरों में लगातार यह धारणा बन रही है कि निकासी पर अंकुश नए साल में भी जारी रह सकता है, जिससे बैंकों का कामकाज सुचारू तरीके से हो सके.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक पोस्टकार्ड : कम लिखे को ज़्यादा समझना...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक पोस्टकार्ड : कम लिखे को ज़्यादा समझना...

    चुनाव के समय, यानी 2014 में जब आपने कहा कि 'काला धन वापस न लाया तो मुझे फांसी चढ़ा देना' तो लोगों को लगा कि आप गंभीरता से कह रहे हैं. लोगों ने आपके हास्यबोध को नहीं पहचाना, लेकिन जब आपने नोटबंदी पर कहा, 'देशवासियो, मुझे 50 दिन की मोहलत दो, फिर जो सज़ा आप तय करोगे, मुझे मंज़ूर होगी...' तब साफ लगा, आप तो मज़ाक करने लगे हैं. प्रधानमंत्री पद का तनाव कम होने लगा है.

Advertisement