NDTV Khabar

विरोध प्रदर्शन


'विरोध प्रदर्शन' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RSS से जुड़े मजदूर संगठन का श्रम मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन, 3 लेबर कोड बिल के खिलाफ जताया विरोध

    RSS से जुड़े मजदूर संगठन का श्रम मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन, 3 लेबर कोड बिल के खिलाफ जताया विरोध

    भारतीय मजदूर संघ का आरोप है की सभी लेबर कोड बिल में बदलाव की जो मांग उन्होंने संसद की स्थाई समिति के सामने रखी थी, उसे सरकार ने नजरअंदाज कर दिया.

  • तमिलनाडु में मेडिकल आरक्षण की मांग हुई तेज, स्टालिन की अगुवाई में डीएमके का विरोध प्रदर्शन

    तमिलनाडु में मेडिकल आरक्षण की मांग हुई तेज, स्टालिन की अगुवाई में डीएमके का विरोध प्रदर्शन

    NEET Medical Reservation : राज्यपाल से चिकित्सा पाठ्यक्रमों में सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए 7.5 फीसदी आरक्षण के विधेयक को जल्द मंजूरी देने की मांग की है

  • हिंदू लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी पर बरेली में भड़के बीजेपी कार्यकर्ता, थाने में की तोड़फोड़

    हिंदू लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी पर बरेली में भड़के बीजेपी कार्यकर्ता, थाने में की तोड़फोड़

    यूपी के बरेली में हिंदू लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी के ख‍िलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने में घुस कर प्रदर्शन और तोड़फोड़ की. शादी कर लड़का लड़की कहीं छुपे हैं. बीजेपी नेताओं की मांग है कि लड़की उसके मां-बाप को सौंपा जाए. थाने में तोड़फोड़ कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस वालों को पार्टी नेताओं की मांग पर निलंबित कर दिया गया है.

  • पत्रिका का आरोप कि पुलिस ने उसके पत्रकार को हिरासत में लिया और मारपीट की, पुलिस का इंकार

    पत्रिका का आरोप कि पुलिस ने उसके पत्रकार को हिरासत में लिया और मारपीट की, पुलिस का इंकार

    कारवां पत्रिका ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उत्तर दिल्ली के मॉडल टाउन में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान रिपोर्टिंग करते हुए उनके एक पत्रकार को हिरासत में लिया और उसके साथ मारपीट की, लेकिन पुलिस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उसने कानून के मुताबिक काम किया.

  • DU Admission 2020: एडमिशन के लिए हाई कट ऑफ पर छात्र संगठनों ने किया विरोध, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020: एडमिशन के लिए हाई कट ऑफ पर छात्र संगठनों ने किया विरोध, जानिए डिटेल

    Delhi University Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) द्वारा स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऊंचा कट-ऑफ रखने के मुद्दे पर छात्र संगठनों से सोमवार को विश्वविद्यालय प्रशासन के विरोध में यहां प्रदर्शन किया. क्रांतिकारी युवा संगठन (केवाईएस) और वाम-समर्थित स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. संगठनों ने आरोप लगाया कि ऊंचा कट-ऑफ रखने से बड़े निजी स्कूलों के छात्रों को लाभ होता है.

  • पीएम ने जिस अटल सुरंग का किया उद्घाटन, वहां से कांग्रेस अध्यक्ष की रखी आधारशिला ''गायब"

    पीएम ने जिस अटल सुरंग का किया उद्घाटन, वहां से कांग्रेस अध्यक्ष की रखी आधारशिला ''गायब

    हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने राज्य में अटल सुरंग से पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की उद्घाटन पट्टिका को कथित तौर पर हटाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करने की धमकी दी है. रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण अटल सुरंग, जो मनाली को लाहौल-स्पीति घाटी से जोड़ती है और लद्दाख में लेह तक यात्रा के समय को कम करके पांच घंटे तक करती है, का उद्घाटन 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था.

  • कृषि विरोध के बीच पंजाब में केवल दो दिन का कोयला बचा, बिजली संकट की आशंका

    कृषि विरोध के बीच पंजाब में केवल दो दिन का कोयला बचा, बिजली संकट की आशंका

    पंजाब में कृषि कानूनों के विरोध में जारी ‘रेल रोको’ प्रदर्शन के कारण राज्य के ताप विद्युत संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है.

  • NIA के खिलाफ रांची में विरोध प्रदर्शन, फादर स्टेन स्वामी को रिहा करने की मांग

    NIA के खिलाफ रांची में विरोध प्रदर्शन, फादर स्टेन स्वामी को रिहा करने की मांग

    झारखंड की राजधानी रांची में आज शाम सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जांच एजेंसी NIA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. वे रांची से गिरफ्तार किए सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी को रिहा करने की मांग कर रहे थे. भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गुरुवार की शाम को NIA की टीम ने स्टेन स्वामी (Stan Swamy) को गिरफ्तार किया है. एलगार परिषद मामले में चल रही जांच के सिलसिले में उन्हें जून 2018 में हिरासत में लिया गया था. इस मामले में यह 16 वीं गिरफ्तारी है. प्रदर्शन कर रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि उम्रदराज 84 वर्षीय स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी एक बड़ी साजिश का हिस्सा है. उन्हें तत्काल रिहा किया जाए.

  • सार्वजनिक स्थलों को अनिश्चितकाल तक घेरा नहीं जा सकता, शाहीन बाग सरीखे प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं : सुप्रीम कोर्ट

    सार्वजनिक स्थलों को अनिश्चितकाल तक घेरा नहीं जा सकता, शाहीन बाग सरीखे प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं : सुप्रीम कोर्ट

    दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ सड़क पर धरने के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फैसला सुनाते हुए कहा शाहीन बाग सरीखे प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं किए जा सकते हैं. इस तरह के विरोध प्रदर्शन (Shaheen Bagh) स्वीकार्य नहीं हैं और अधिकारियों को कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लेकिन अधिकारियों को किस तरीके से कार्य करना है यह उनकी जिम्मेदारी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रशासन को रास्ता जाम कर प्रदर्शन रहे लोगों को हटाना चाहिए, कोर्ट के आदेश का इंतजार नही करना चाहिए. 

  • उत्तर प्रदेश : हाथरस में हुए लाठीचार्ज के विरोध में RLD और कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    उत्तर प्रदेश : हाथरस में हुए लाठीचार्ज के विरोध में RLD और कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    हाथरस (Hathras) में हुए लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को उत्तर प्रदेश (UP) के कई शहरों में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) और कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ताओं ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के खिलाफ प्रदर्शन किए. बिजनौर और आगरा में जोरदार विरोध प्रदर्शन किए गए. बिजनौर में राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करते हुए योगी सरकार को घमंडी और तानाशाही सरकार बताते हुए राष्ट्रपति से सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. 

  • Hathras Case: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हाथरस जाने से रोका गया, सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

    Hathras Case: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हाथरस जाने से रोका गया, सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

    Hathras Live Updates: उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में 20 वर्षीय लड़की के साथ कथित गैंगरेप के मामले में देशभर में लोगों में आक्रोश है. घटना के विरोध में कई जगहों पर प्रदर्शन भी किए गए. एसआईटी टीम रविवार को पीड़ित परिवार के घर पहुंची. भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद भी पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस जा रहे हैं.

  • हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार के साथ खड़ा विपक्ष, मांगे बगैर CBI जांच की सिफारिश, 10 बड़ी बातें

    हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार के साथ खड़ा विपक्ष, मांगे बगैर CBI जांच की सिफारिश, 10 बड़ी बातें

    हाथरस (Hathras Gang Rape Case) में 14 सितंबर को एक 20 साल की लड़की से गैंगरेप हुआ. गैंगरेप उस लड़की के साथ ही नहीं बल्कि उसकी रूह के साथ भी किया गया. हैवानों ने उसके शरीर को ऐसी यातनाएं दीं, जिसे सुनकर किसी का भी कलेजा फट पड़े. पीड़िता का अस्पताल दर अस्पताल इलाज चलता गया और बीते मंगलवार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. गैंगरेप मामले को लेकर देश में गुस्सा है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जनता के इस आक्रोश का ही नतीजा है कि बीते दिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Govt) ने इस मामले की जांच CBI से कराने की सिफारिश भेज दी लेकिन परिवार ने कहा कि उन्होंने CBI जांच की मांग नहीं की. वह सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच चाहते हैं. दूसरी ओर इस केस की जांच में जुटी SIT अपनी शुरुआती जांच पूरी कर चुकी है. SIT की प्रारंभिक जांच के बाद ही SP समेत कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया. अब आपको बताते हैं बीते 24 घंटों में क्या-क्या हुआ?

  • हाथरस कांड : आगरा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, फोर्स तैनात

    हाथरस कांड : आगरा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, फोर्स तैनात

    हाथरस गैंगरेप (Hathras Gang Rape Case) के विरोध में देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में आज (शनिवार) वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस (Uttar Pradesh Police) के साथ हुई गहमागहमी के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया और देखते ही देखते यह प्रदर्शन हिंसक हो गया. मिल रही जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया. इस दौरान वह नारेबाजी करते रहे. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया.

  • जंतर मंतर पहुंचे CM केजरीवाल की UP सरकार से अपील - ऐसी कठोर सजा मिले कि भविष्य में कोई ऐसी हिम्मत ना कर सके

    जंतर मंतर पहुंचे CM केजरीवाल की UP सरकार से अपील - ऐसी कठोर सजा मिले कि भविष्य में कोई ऐसी हिम्मत ना कर सके

    हाथरस मामले को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर शुक्रवार की शाम सैकड़ों लोग प्रदर्शन के लिए जुटे. यहां पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद अरविंद केजरीवाल पहली बार किसी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. हाथरस गैंगरेप मामले पर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में विपक्षी दल के लोग भी शामिल हुए. 

  • हाथरस को लेकर दिल्ली पुलिस का अलर्ट, इंडिया गेट पर बड़े विरोध प्रदर्शन पर लगाया प्रतिबंध

    हाथरस को लेकर दिल्ली पुलिस का अलर्ट, इंडिया गेट पर बड़े विरोध प्रदर्शन पर लगाया प्रतिबंध

    2 अक्टूबर गांधी जयंती का दिन इस विरोध प्रदर्शऩ के लिए चुनना महत्वपूर्ण है. क्योंकि गांधी देश के उन चुनिंदा लोगों में से हैं जिन्होंने देश के वंचित वर्ग के लिए आवाज उठाने का काम किया था.  बता दें कि दो सप्ताह तक अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ने के बाद अनुसूचित जाति की युवती का दिल्ली के एक अस्पताल में  29 सितंबर को निधन हो गया था.

  • गैंगरेप पीड़ित लड़की का शव उसके गांव पहुंचा : हाथरस पुलिस

    गैंगरेप पीड़ित लड़की का शव उसके गांव पहुंचा : हाथरस पुलिस

    उत्तर प्रदेश (UP) के हाथरस (Hathras) में दो हफ्ते पहले गैंगरेप (Gang Rape) और प्रताड़ना का शिकार बनी 20 साल की पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई. पाीड़ित लड़की की दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में मौत हुई. उसकी मौत के बाद उसका शव उसके परिजन को नहीं सौंपा गया. इसको लेकर मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. अस्पताल के बाहर दिन भर विरोध प्रदर्शन होता रहा. देर रात में हाथरस पुलिस (Hathras Police) ने NDTV के रिपोर्टर शरद शर्मा के ट्वीट द्वारा किए गए सवाल पर जवाब दिया कि ''थाना चन्दपा क्षेत्रान्तर्गत घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृतिका का शव गांव पहुंच गया है तथा परिवार जनों के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा.'' 

  • 'शर्मनाक राजनीतिक नौटंकी' अमरिंदर सिंह के धरने को लेकर सुखबीर सिंह बादल की तीखी टिप्पणी

    'शर्मनाक राजनीतिक नौटंकी' अमरिंदर सिंह के धरने को लेकर सुखबीर सिंह बादल की तीखी टिप्पणी

    शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा खट्टर कलां में किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को 'शर्मनाक राजनीतिक नौटंकी' करार दिया. बादल ने ट्विटर के माध्यम से कहा कि  "शहीद भगत सिंह स्मारक के लिए चर्चित खट्टर कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री का धरना, शर्मनाक राजनीतिक नौटंकी है. यह बिलकुल अपमानजनक! उन्होंने कहा कि ये वही लोग थे जब वो ज़िंदा थे, तब  शहीद-ए-आज़म का विरोध करते थे. क्या अमरिंदर और कंपनी उनकी विचारधारा का कोई हिस्सा साझा करते हैं? या फिर यह केवल भावनाओं का ही शोषण कर रहे हैं,” 

  • कृष‍ि कानूनों पर प्रदर्शन के बीच केंद्र दो दिन पहले ही शुरू करेगा फसलों की सरकारी खरीद

    कृष‍ि कानूनों पर प्रदर्शन के बीच केंद्र दो दिन पहले ही शुरू करेगा फसलों की सरकारी खरीद

    शीतकालीन चावल और धान की खरीद समय से दो दिन पहले शुरू होगी, सरकार ने सोमवार को इसकी घोषणा की जिसे केंद्र के नए कृष‍ि कानूनों (new farm laws) के विरोध में देश भर में प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए एक संकेत माना जा रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com