NDTV Khabar

विवाद


'विवाद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जामिया के समर्थन में उतरे AMU के छात्रों की पुलिस से झड़प, यूनिवर्सिटी 5 जनवरी तक बंद, इंटरनेट पर लगाई गई रोक

    जामिया के समर्थन में उतरे AMU के छात्रों की पुलिस से झड़प, यूनिवर्सिटी 5 जनवरी तक बंद, इंटरनेट पर लगाई गई रोक

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में विवाद तब बढ़ गया, जब छात्रों ने जामिया के छात्रों के लिए कैंपस में मार्च निकाला. छात्र परिसर से बाहर जाना चाहते थे. विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि इसके बाद छात्रों का पुलिस के साथ विवाद बढ़ा और पथराव और लाठीचार्ज में 20 छात्र और 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

  • मेरठ : पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार पर मारपीट का आरोप, बच्चे को बाइक से फेंका

    मेरठ : पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार पर मारपीट का आरोप, बच्चे को बाइक से फेंका

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) पर टीपीनगर थाना क्षेत्र के मुल्ताननगर में एक फैक्ट्री मालिक के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. स्कूल बस से बच्चों को उतारने के दौरान कार निकालने के विवाद में यह घटना हुई. यह भी आरोप है कि प्रवीण कुमार ने बाइक पर बैठे बच्चे को उठाकर फेंक दिया.

  • सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना हुई खफा, कहा- हम नेहरू, बापू को मानते हैं, और आप...

    सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना हुई खफा, कहा- हम नेहरू, बापू को मानते हैं, और आप...

    कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विनायक दामोदर सावरकर (Savarkar) को लेकर शनिवार को दिए गए बयान के बाद एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर 'भारत बचाओ रैली' में कहा कि उनका नाम 'राहुल सावरकर' नहीं है, जो माफी मांगेंगे. राहुल ने यह बात अपने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बीजेपी (BJP) की माफी मांगने की मांग को लेकर कही. राहुल के इस बयान पर बीजेपी के साथ ही महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ गठबंधन में बैठी शिवसेना (Shiv Sena) ने भी नाराजगी जाहिर कर दी है.

  • गिरिराज सिंह का गांधी परिवार पर हमला, कहा- उधार का सरनेम लेने से कोई 'गांधी' नहीं होता

    गिरिराज सिंह का गांधी परिवार पर हमला, कहा- उधार का सरनेम लेने से कोई 'गांधी' नहीं होता

    विवादित बयानों के लिए हमेशा चर्चित रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को फिर कुछ ऐसा कह दिया जिस पर विवाद शुरू हो गया है. उन्होंने बहुत तीखी टिप्पणी करते हुए गांधी परिवार को निशाना बनाया है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि ''उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता. देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए.'' बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने कहा है कि "वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे.''

  • मेघालय के राज्यपाल ने नागरिकता कानून पर कहा- अगर आप इसे नहीं चाहते तो उत्तर कोरिया चले जाइए...

    मेघालय के राज्यपाल ने नागरिकता कानून पर कहा- अगर आप इसे नहीं चाहते तो उत्तर कोरिया चले जाइए...

    रॉय ने ट्वीट किया, ‘‘लोकतंत्र अनिवार्य रूप से विभाजनकारी है. अगर आप इसे नहीं चाहते हैं तो उत्तरी कोरिया चले जाइए.” राज्यपाल इस ट्वीट के जरिए परोक्ष रूप से नए नागरिकता कानून का समर्थन कर रहे थे.

  • CAB पर पड़ोसी मालदीव का बड़ा बयान, कहा- यह भारत का आंतरिक मामला

    CAB पर पड़ोसी मालदीव का बड़ा बयान, कहा- यह भारत का आंतरिक मामला

    नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मचे विवाद के बीच पड़ोसी मालदीव ने साफ कहा है कि ये भारत का आंतरिक मामला है. मालदीव की संसद के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने कहा, 'ये भारत का आंतरिक मामला है.

  • नागरिकता कानून के खिलाफ लालू यादव ने किया ट्वीट- आप लोग मायूस मत होना अभी बीमार ज़िंदा है...

    नागरिकता कानून के खिलाफ लालू यादव ने किया ट्वीट- आप लोग मायूस मत होना अभी बीमार ज़िंदा है...

    संशोधित नागरिकता अधिनियम को लेकर चल रहे विवाद के बीच राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि ‘‘हजारों जख़्म खाकर भी वह दुश्मनों का सामना करने के लिए डटे हुए हैं.’’

  • नागरिकता कानून को लेकर नीतीश कुमार की पार्टी में क्यों मचा है घमासान?

    नागरिकता कानून को लेकर नीतीश कुमार की पार्टी में क्यों मचा है घमासान?

    देश में नया नागरिकता कानून (Citizenship law) लागू होने के बाद कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं तो बिहार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेताओं के बीच इस कानून के समर्थन और विरोध पर घमासान मचा हुआ है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) मौन हैं. विवाद की शुरुआत जेडीयू के लोकसभा में बिल को समर्थन देने से हुई, जब चुनावी रणनीतिकार और पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर सवाल उठाया.

  • सबरीमाला विवाद : सुप्रीम कोर्ट का केरल सरकार को आदेश जारी करने से इंकार, अब 7 जजों की बेंच करेगी सुनवाई

    सबरीमाला विवाद : सुप्रीम कोर्ट का केरल सरकार को आदेश जारी करने से इंकार, अब 7 जजों की बेंच करेगी सुनवाई

    सबरीमाला मंदिर (Sabarimala Temple Case) में महिलाओं के प्रवेश के मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. शीर्ष अदालत ने फिलहाल सभी उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश के लिए केरल सरकार को सुरक्षा देने का आदेश जारी करने से इंकार किया. मुख्य न्यायाधीश एसए बोबड़े ने सुनवाई के दौरान जल्द से जल्द 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं के प्रवेश को लेकर 7 जजों का संविधान पीठ का गठन करने का निर्देश दिया.

  • अयोध्या पर फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज

    अयोध्या पर फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज

    Ayodhya Case: अयोध्या (Ayodhya) के राम जन्मभूमि - बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के खिलाफ दाखिल की गईं सभी पुनर्विचार याचिकाएं गुरुवार को सुनवाई के बाद खारिज कर दी गईं. सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या जमीन विवाद मामले में नौ नवंबर को अपना फैसला सुनाया था. अदालत ने विवादित जमीन रामलला को यानी राम मंदिर बनाने के लिए देने का फैसला किया था. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की विशेष पीठ के 9 नवम्बर के फैसले पर पुनर्विचार के लिए कुल 18 याचिकाएं दाखिल की गई थीं. इनमें 9 याचिकाएं पक्षकारों की ओर से और बाकी नौ अन्य याचिकाकर्ताओं की थीं.

  • Ayodhya Case: अयोध्या मामले में लगाई गई सभी 18 पुनर्विचार याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट से खारिज

    Ayodhya Case: अयोध्या मामले में लगाई गई सभी 18 पुनर्विचार याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट से खारिज

    अयोध्या (Ayodhya) के राम जन्मभूमि - बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के खिलाफ दाखिल की गईं सभी पुनर्विचार याचिकाएं गुरुवार को खारिज कर दी गईं.

  • Ayodhya Case : शिया वक्फ बोर्ड और हिंदू महासभा ने मस्जिद के लिए जमीन देने का विरोध किया, 18 याचिकाएं; कल सुनवाई

    Ayodhya Case : शिया वक्फ बोर्ड और हिंदू महासभा ने मस्जिद के लिए जमीन देने का विरोध किया, 18 याचिकाएं; कल सुनवाई

    अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं (Review Petition) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में गुरुवार को सुनवाई होगी. यह सुनवाई चेंबर में होगी. सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या जमीन विवाद मामले में नौ नवंबर को अपना फैसला सुनाया था. अदालत ने विवादित जमीन रामलला को यानी राम मंदिर बनाने के लिए देने का फैसला किया था. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की विशेष पीठ के 9 नवम्बर के फैसले पर पुनर्विचार के लिए कुल 18 याचिकाएं दाखिल की गई हैं. इनमें 9 याचिकाएं पक्षकारों की ओर से हैं और बाकी नौ अन्य याचिकाकर्ता हैं.

  • Ayodhya Case : निर्मोही अखाड़ा भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, रिव्यू पिटीशन में केंद्र पर सवाल

    Ayodhya Case : निर्मोही अखाड़ा भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, रिव्यू पिटीशन में केंद्र पर सवाल

    राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ निर्मोही अखाड़े ने भी रिव्यू पिटीशन दाखिल कर दी है. अयोध्या मामले में निर्मोही अखाड़ा भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. अखाड़े ने फैसले के मुताबिक ट्रस्ट में उसका स्थान अब तक केंद्र सरकार द्वारा स्पष्ट न किए जाने का मुद्दा उठाया है.

  • अयोध्या: मुस्लिम परिवार की बनाई मालाओं से सजतें हैं 'बजरंगबली'

    अयोध्या: मुस्लिम परिवार की बनाई मालाओं से सजतें हैं 'बजरंगबली'

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा जिले में गोंडा-अयोध्या हाईवे पर वजीरगंज विकास खंड स्थित जमादार पुरवा बसे नाजिम अली का परिवार फूलों की खेती करता है. इनके बगीचे से चुनकर अयोध्या लाए गए फूल ही हनुमानगढ़ी में चढ़ाए जाते हैं.

  • पुलिस-वकील विवाद: SC ने याचिका पर सुनवाई से पहले मामले में उच्च न्यायालय के आदेश मांगे

    पुलिस-वकील विवाद: SC ने याचिका पर सुनवाई से पहले मामले में उच्च न्यायालय के आदेश मांगे

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हम फिलहाल दिल्ली हाईकोर्ट के रास्ते में नहीं आना चाहते और मामले में प्रक्रिया को नहीं बढ़ाना चाहते. आदर्श तरीका यही है कि एक वक्त पर एक कोर्ट ही मामले की सुनवाई करे. बता दें, इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के जज की अध्यक्षा में जांच की मांग की गई है.

  • हैदराबाद एनकाउंटर : साध्वी ने मेनका गांधी पर निशाना साधा, कहा- वे सिर्फ 'जानवरों' से करती हैं प्यार

    हैदराबाद एनकाउंटर : साध्वी ने मेनका गांधी पर निशाना साधा, कहा- वे सिर्फ 'जानवरों' से करती हैं प्यार

    बीजेपी की सांसद मेनका गांधी के हैदराबाद में एनकाउंटर में बलात्कार और हत्या के आरोपियों की मौत के मुद्दे को लेकर पुलिस की आलोचना पर साध्वी प्राची ने आज विवाद पैदा करने वाला बयान दिया. उन्होंने मेनका गांधी के 'पशु प्रेम' को लेकर उन्हें निशाना बनाया. मेनका गांधी ने हैदराबाद एनकाउंटर पर कहा था कि फिर फायदा क्या है अदालत का, फिर तो आप बंदूक उठाओ जिसको मारना हो मारो. इस पर साध्वी प्राची ने कहा कि वे सिर्फ जानवरों से प्यार करती हैं, इसलिए ‘जानवरों’ को बचाने की कोशिश कर रही हैं.

  • कांग्रेस एमएलए ने दी थी जिंदा जलाने की धमकी, प्रज्ञा ठाकुर FIR दर्ज न होने पर धरने पर बैठीं

    कांग्रेस एमएलए ने दी थी जिंदा जलाने की धमकी, प्रज्ञा ठाकुर FIR दर्ज न होने पर धरने पर बैठीं

    भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर शनिवार को अचानक भोपाल के कमला नगर थाने में पहुंचीं और उन्होंने कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की. उनके साथ बीजेपी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे. गोवर्धन दांगी ने प्रज्ञा ठाकुर को जिंदा जलाने की धमकी दी थी. पुलिस ने प्रज्ञा ठाकुर की शिकायत दर्ज नहीं की और उसके बाद वे अपने समर्थकों के साथ थाने के बाहर धरने पर बैठ गईं.

  • Ayodhya Case: सुप्रीम कोर्ट में चार पुनर्विचार याचिकाएं, कहा- अवैध रूप से रखी गई मूर्ति के पक्ष में फैसला

    Ayodhya Case: सुप्रीम कोर्ट में चार पुनर्विचार याचिकाएं, कहा- अवैध रूप से रखी गई मूर्ति के पक्ष में फैसला

    अयोध्या (Ayodhya) के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चार पुनर्विचार याचिकाएं (Review petitions) दायर की गई हैं. याचिकाओं में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सन 1992 में मस्जिद ढहाए जाने को मंजूरी देने जैसा है. अवैध रूप से रखी गई मूर्ति के पक्ष में फैसला सुनाया गया. अवैध हरकत करने वालों को ज़मीन दी गई. याचिकाओं में कहा गया है कि हिंदुओं का कभी वहां पूरा कब्ज़ा नहीं था. मुसलमानों को पांच एकड़ जमीन देने का फैसला पूरा इंसाफ नहीं कहा जा सकता. सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई है कि वह अपने नौ नवंबर के फैसले पर रोक लगाए. मामले पर दोबारा विचार करे.

Advertisement