NDTV Khabar

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग


'वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 'सी-40 जलवायु सम्मेलन' में कहा- मेरी ताकत दिल्ली के 2 करोड़ लोग

    अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 'सी-40 जलवायु सम्मेलन' में कहा- मेरी ताकत दिल्ली के 2 करोड़ लोग

    फिर भी उन्होंने शुक्रवार को अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई. अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को सी 40 समिट को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, ''वहां आना चाहता था लेकिन किसी कारण से नहीं आ पाया. मुझे खुशी है कि 35 से ज़्यादा शहर साफ हवा कमिटमेंट से जुड़े हैं. अब दिल्ली में प्रदूषण 25% कम हो गया. इसके लिए हमने कई कदम उठाए.''

  • मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद डेनमार्क में सी 40 जलवायु सम्मेलन में मौजूदगी दर्ज कराएंगे केजरीवाल

    मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद डेनमार्क में सी 40 जलवायु सम्मेलन में मौजूदगी दर्ज कराएंगे केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को डेनमार्क के कोपेनहेगन में होने वाले सी-40 जलवायु सम्मेलन (C-40 Climate Change Event) में शामिल होने के लिए भले ही विदेश मंत्रालय ने मंजूरी नहीं दी लेकिन इसके बावजूद वे वहां अपनी उपस्तिथि दर्ज कराएंगे. अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को सी 40 समिट को संबोधित करेंगे. केजरीवाल इसी दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही सात शहरों के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे. विदेश मंत्रालय ने अरविंद केजरीवाल का डेनमार्क में होने वाले C-40 सम्मेलन के लिए पॉलिटिकल क्लियरेंस खारिज कर दिया था. हालांकि इस समिट के आयोजकों के अनुरोध पर केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक सत्र को संबोधित करने के लिए तैयार हो गए.

  • जीएसटी परिषद का फैसला, इलेक्ट्रिक वाहनों, चार्जरों पर टैक्स घटाकर किया गया पांच प्रतिशत

    जीएसटी परिषद का फैसला, इलेक्ट्रिक वाहनों, चार्जरों पर टैक्स घटाकर किया गया पांच प्रतिशत

    उच्चाधिकार प्राप्त जीएसटी परिषद ने शनिवार को इलेक्ट्रिक वाहनों पर कर की दर 12 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत करने का फैसला किया. यह फैसला एक अगस्त से प्रभावी होगा.  परिषद की 36वीं बैठक के बाद एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, उसने इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जर पर भी वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) 18 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत कर दिया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. परिषद ने स्थानीय अधिकारियों द्वारा इलेक्ट्रिक बसें किराये पर लेने के लिए जीएसटी छूट देने की भी मंजूरी दी.  गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के संसद में व्यस्त रहने की वजह से गुरुवार को होने वाली जीएसटी परिषद की बैठक को स्थगित कर दिया गया था.

  • लोकसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी कल देश के करीब 25 लाख चौकीदारों से करेंगे बातचीत

    लोकसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी कल देश के करीब 25 लाख चौकीदारों से करेंगे बातचीत

    पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को साम साढ़े चार बजे होली पर्व पर ऑडियो ब्रिज के माध्यम से देश भर में लगभग 25 लाख चौकीदारों को संबोधित करेंगे एवं उनके साथ होली के रंग साझा करेंगे. यह मैं भी चौकीदार (#MainBhiChowkidaar) अभियान के अंतर्गत की गई पहल की श्रृंखला का एक हिस्सा है. इसके तहत पीएम मोदी देशवासियों से बातचीत करेंगे.

  • Kapil Sharma के शो में कपिल देव हुए नॉटी, कह गए ये बात…देखें वायरल Video

    Kapil Sharma के शो में कपिल देव हुए नॉटी, कह गए ये बात…देखें वायरल Video

    'द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show)' में कपिल देव (Kapil Dev) के साथ मोहिंदर अमरनाथ, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, कृष्णमाचारी श्रीकांत, रोजर बिन्नी, कीर्ति आजाद, मदन लाल, सैयद किरमानी, बलविंदर संधू, यशपाल शर्मा और सुनील वालसो होंगे. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शो में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे.

  • जिस 'डिस्लेक्सिया' को लेकर ट्रोल हुए पीएम मोदी, जानिए उसके बारे में सबकुछ

    जिस 'डिस्लेक्सिया' को लेकर ट्रोल हुए पीएम मोदी, जानिए उसके बारे में सबकुछ

    पीएम मोदी ने पिछले दिनों छात्रों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान डिस्लेक्सिया पर बात करते हुए कुछ ऐसा कहा जिसके चलते सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई. माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने डिस्लेक्सिया के बहाने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी पर निशाना साधा.

  • विपक्ष की आलोचनाओं के बीच पीएम मोदी कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे महासंवाद

    विपक्ष की आलोचनाओं के बीच पीएम मोदी कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे महासंवाद

    बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने उन पर निशाना साधा है. कांग्रेस आरोप लगाया कि जब देश वायुसेना के पायलट विंग कमांडर की वापसी के लिए व्याकुल है तो उस वक्त प्रधानमंत्री सत्ता में बने रहने के लिए परेशान हैं.

  • हम विंग कमांडर की वापसी का इंतजार कर रहे हैं और पीएम प्रचार नहीं बंद कर रहे: कांग्रेस

    हम विंग कमांडर की वापसी का इंतजार कर रहे हैं और पीएम प्रचार नहीं बंद कर रहे: कांग्रेस

    भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम को लेकर अरविंद केजरीवाल के बाद अब कांग्रेस ने भी गुरुवार को को उन पर निशाना साधा

  • मेहुल चोकसी ने कोर्ट से कहा- 41 घंटे सफर करके भारत नहीं आ सकता, ED पर गुमराह करने का आरोप भी लगाया

    मेहुल चोकसी ने कोर्ट से कहा- 41 घंटे सफर करके भारत नहीं आ सकता, ED पर गुमराह करने का आरोप भी लगाया

    मेहुल चोकसी ने प्रवर्तन निदेशालय पर आरोप लगाया है कि उसकी स्वास्थ्य की जानकारी न देकर कोर्ट को गुमराह किया गया है. इसके साथ ही उसने कहा कि वह अपना बकाया चुकाने के लिए बैंकों के संपर्क में है. उसने कहा कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जांच के साथ जुड़ने के लिए तैयार है. प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट से कहा था कि मेहुल चोकसी को भगोड़ आर्थिक अपरोधी घोषित किया जाए और उसकी संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए जाएं.

  • पीएम मोदी बोले- कांग्रेस के लिए रक्षा क्षेत्र सिर्फ पैसा इकट्ठा करने का जरिया, देश को लूटा

    पीएम मोदी बोले- कांग्रेस के लिए रक्षा क्षेत्र सिर्फ पैसा इकट्ठा करने का जरिया, देश को लूटा

    पीएम मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है. शनिवार को पीएम ने कहा कि कांग्रेस के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा क्षेत्र तिरस्कृत क्षेत्र (पंचिंग बैग) या फिर धन एकत्र करने के स्रोत है. पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तमिलनाडु के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के दौरान कहा कि कांग्रेस नेता एक तरफ सेना प्रमुखों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं

  • सलमान खान को बहन अलवीरा की वजह से 'कुछ कुछ होता है' में मिला था रोल, अब यूं हुआ खुलासा

    सलमान खान को बहन अलवीरा की वजह से 'कुछ कुछ होता है' में मिला था रोल, अब यूं हुआ खुलासा

    सलमान ने कहा कि करण आज हिंदी फिल्म उद्योग के सबसे 'व्यस्त व्यक्ति' हैं. सलमान ने मंगलवार को मनाए गए जश्न में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीडिया को संबोधित किया. 'कुछ कुछ होता है' में अमन मेहता की भूमिका निभाने के लिए तैयार होने के बारे में पूछे जाने पर सलमान ने कहा, "करण जौहर ने मेरी बहन अलवीरा से मुलाकात की और...

  • VIDEO: जब दिल्ली की सड़कों पर अचानक बिना सुरक्षा रूट के निकले PM मोदी, लोगों को भी नहीं लगी भनक

    VIDEO: जब दिल्ली की सड़कों पर अचानक बिना सुरक्षा रूट के निकले PM मोदी, लोगों को भी नहीं लगी भनक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 15 सितंबर यानी शनिवार को ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की शुरुआत की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लोगों से जुड़ने के बाद पीएम मोदी स्वच्छता श्रमदान के लिए निकले. जैसे ही पीएम मोदी का काफिला स्वच्छता श्रमदान के लिए निकला, देखने वाले सभी हैरान रह गये. कारण कि पीएम नरेंद्र मोदी स्वच्छता श्रमदान के लिए बिना किसी सिक्योरिटी रूट के निकले थे. यानी जिस रूट से वह निकले, पहले से इसकी जानकारी नहीं थी कि पीएम मोदी इसी रूट से निकलेंगे और न ही कोई विशेष व्यवस्था की गई थी. 

  • पीएम मोदी ने इस अभियान में शिरकत करने के लिए अमिताभ, शाहरुख सहित कई सितारों को पत्र लिखा

    पीएम मोदी ने इस अभियान में शिरकत करने के लिए अमिताभ, शाहरुख सहित कई सितारों को पत्र लिखा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेंगे. वे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देश में 18 शहरों में सुबह साढ़े नौ बजे नागरिकों, धर्मगुरुओं और अन्य बड़ी शख्सियतों से बातचीत करेंगे. संभावना है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस मौके पर श्रमदान भी करें.

  • मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट से कहा- मेरी जान को खतरा, की यह 5 मांगें

    मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट से कहा- मेरी जान को खतरा, की यह 5 मांगें

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की मुजफ्फरपुर के पॉस्को कोर्ट में पेशी हुई. पेशी के दौरान ब्रजेश ठाकुर पर इंक फेंके गये और उसके खिलाफ में नारेबाजी हुई. जब कोर्ट में ब्रजेश कुमार की पेशी हुई तो उसने अगली बार से पेशी के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मांग की और कहा कि मेरी जान को खतरा है. इसलिए मेरी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हो. बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह के 34 बच्चियों से रेप की पुष्टि हो चुकी है और इस मामले का मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ही है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह का संचालक ब्रजेश ठाकुर ही है. 

  • NEWS FLASH: आंध्र प्रदेश में स्टील संयंत्र में गैस लीक से छह श्रमिकों की मौत

    NEWS FLASH: आंध्र प्रदेश में स्टील संयंत्र में गैस लीक से छह श्रमिकों की मौत

    लम्बे अरसे से चल रही सियासी अटकलों के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पटना में मुलाकात की. बताया जा रहा है कि रात्रिभोज पर होने वाली दूसरी मुलाकात में आम चुनाव 2019 की रणनीति को लेकर भी बातचीत हो सकती है. वहीं, समलैंगिकता अपराध है या नहीं, इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में ASI हेडक्वार्टर का उद्घाटन किया, और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये दीनदयाल अंत्योदय योजना - राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (DAY-NRLM) एवं DDU-GKY तथा RSETI के तहत स्वयं-सहायता समूहों से सीधे संवाद भी किया. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • मुंडका-बहादुरगढ़ मेट्रो सेवा का उद्घाटन करने के बाद बोले पीएम मोदी- अब हम दूसरे देशों को इस सेवा से कर रहे हैं मदद

    मुंडका-बहादुरगढ़ मेट्रो सेवा का उद्घाटन करने के बाद बोले पीएम मोदी- अब हम दूसरे देशों को इस सेवा से कर रहे हैं मदद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन के 11.2 किलोमीटर लंबे मुंडका-बहादुरगढ़ कॉरिडोर का रविवार को उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मेट्रो सेवा के उद्घाटन के मौके पर संबोधित भी किया.  पीएम मोदी ने कहा कि मैं दिल्ली मेट्रो के इस नए खंड के शुरू होने पर हरियाणा और दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं. दिल्ली मेट्रो से जुड़े बहादुरगढ़ को देखना सुखद अनुभव है. गुरुग्राम और फरीदाबाद का दिल्ली मेट्रो से जुड़ने के बाद हरियाणा में यह तीसरा स्थान है, जब यह दिल्ली से जुड़ रहा है. 

  • पीएम नरेंद्र मोदी का छात्रों को गुरु मंत्र- कोशिश करने से आत्मविश्वास बढ़ता है

    पीएम नरेंद्र मोदी का छात्रों को गुरु मंत्र- कोशिश करने से आत्मविश्वास बढ़ता है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान बच्‍चों से बड़े दोस्‍ताना अंदाज में बात शुरू की. उन्‍होंने कहा कि आप यह भूल जाइए कि आप किसी प्रधानमंत्री के साथ बात कर रहे हैं. मैं आपका दोस्‍त हूं आपके परिवार, आपके अभिभावक का दोस्‍त हूं. पीएम मोदी ने कहा कि आज मेरी परीक्षा है और आज आप लोग मेरी परीक्षा लेने वाले हैं. देश के 10 करोड़ लोगों से रू-ब-रू होने का मौका मिला है. उन्‍होंने कहा कि मुझे सबसे बड़ी शिक्षा मिली की भीतर के विद्यार्थी को कभी मरने मत देना. उन्‍होंने मीडिया का भी विशेष रूप से टीवी मीडिया का स्‍वच्‍छ भारत अभियान को साकारात्‍मक तरीके से लोगों के बीच पहुंचाने के लिए आभार जताया. पीएम मोदी दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में उपस्थित हजारों छात्र-छात्राओं से सीधा संवाद कर रहे हैं प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के अलग-अलग हिस्सों में बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों छात्रों से जुड़े. सीबीएसई ने तमाम स्कूलों को कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था करने और छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चत करने का आदेश जारी किया ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे इसका हिस्सा बन सकें.

  • राष्‍ट्रीय युवा महोत्सव में पीएम मोदी बोले, आज के युवा का काम तय करता है देश का भविष्य, 7 बातें

    राष्‍ट्रीय युवा महोत्सव में पीएम मोदी बोले, आज के युवा का काम तय करता है देश का भविष्य, 7 बातें

    ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में 22वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि एक ही गुरु से एक ही शिक्षा मिलती है लेकिन उस शिक्षा को आप कैसे ग्रहण करते हैं यह आपकी सफलता और असफलता को तय करती है. इसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. युवा नेहरू केंद्र के महानिदेशक मेजर जनरल रिटायर्ड दिलावर सिंह ने बताया कि संकल्प से सिद्धि के विषय पर आयोजित इस चार दिवसीय युवा महोत्सव में देश के साढे़ तीन हजार युवक और युवतियां भाग लिया. इस महोत्सव की खास विशेषता यह है कि इसमें 1750 युवक व 1750 युवती भाग लिया.