NDTV Khabar

वेतन वृद्धि


'वेतन वृद्धि' - 134 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली : मनीष सिसोदिया बोले- 5 साल में बजट में 70% की वृद्धि के बावजूद कर्मचारियों को वेतन देने में क्यों असमर्थ हैं कॉलेज 

    दिल्ली : मनीष सिसोदिया बोले- 5 साल में बजट में 70% की वृद्धि के बावजूद कर्मचारियों को वेतन देने में क्यों असमर्थ हैं कॉलेज 

    सिसोदिया ने प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा कि डीयू कॉलेजों के प्रशासन पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं. भ्रष्टाचार के कारण ये कॉलेज गवर्निंग बॉडी बनाने में देर कर रहे हैं और दिल्ली सरकार मनोनित सदस्यों को लेने से इन्कार कर रहे हैं. उन्होंने पिछले महीने डीयू के कुलपति को इन भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में लिखा था.

  • आशा कर्मियों के वेतन में हो सकती है बढ़ोतरी

    आशा कर्मियों के वेतन में हो सकती है बढ़ोतरी

    अगर प्रस्ताव पारित हो गया तो आशा कर्मियों के मासिक वेतन में दो हजार रुपये की वृद्धि होगी.’ COVID-19 संकट के दौरान आशा कर्मियों को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी का काम सौंपा गया है. राज्य सरकार अब उन्हें उनके काम के लिए प्रोत्साहन देने की योजना बना रही है.

  • कर्ज में डूबे पाकिस्तान को IMF सलाह, सरकारी कर्मचारियों का वेतन खर्च करें स्थिर 

    कर्ज में डूबे पाकिस्तान को IMF सलाह, सरकारी कर्मचारियों का वेतन खर्च करें स्थिर 

    पाकिस्तान की सरकार 12 जून को नया बजट पेश करने वाली है. यह बजट ऐसे समय आ रहा है, जब पाकिस्तान की सरकार राजकोषीय स्थिति को ठीक करने तथा आर्थिक वृद्धि को गति देने के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रही है. इसके अलावा वित्त मंत्रालय आईएमएफ के कार्यक्रम को पुन: बहाल करने के लिये वाशिंगटन स्थित आईएमएफ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद कर रहा है. आईएमएफ की 0.4 प्रतिशत प्राथमिक बजट घाटा रखने की मांग से इतर, सरकार ने प्रस्ताव दिया है कि लक्ष्य सकल घरेलू उत्पाद का 1.9 प्रतिशत या 875 अरब रुपये होना चाहिये.

  • निवेश बढ़ाने के मकसद से की गई कॉरपोरेट कर में कटौती : मुख्य आर्थिक सलाहकार के वी सुब्रमण्यम

    निवेश बढ़ाने के मकसद से की गई कॉरपोरेट कर में कटौती : मुख्य आर्थिक सलाहकार के वी सुब्रमण्यम

    सुब्रमण्यम ने सोमवार को उद्योग मंडल फिक्की के ‘यंग लीडर्स’ सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आर्थिक वृद्धि के लिए निजी निवेश सबसे महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘‘आर्थिक वृद्धि को आगे बढ़ाने में निजी निवेश सबसे अधिक महत्वपूर्ण है. हम जो भी कदम उठा रहे हैं, चाहे कॉरपोरेट कर की दर में कटौती हो, या वेतन एवं औद्योगिक संबंध पर संहिता, इनका मकसद निवेश के लिए अधिक अनुकूल माहौल बनाना है.’’

  • रेलवे पर CAG की रिपोर्ट: पीयूष गोयल बोले- 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने के बाद खर्च बढ़ा

    रेलवे पर CAG की रिपोर्ट: पीयूष गोयल बोले- 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने के बाद खर्च बढ़ा

    रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भारतीय रेल के परिचालन खर्च में बढ़ोतरी से जुड़ी कैग रिपोर्ट की पृष्ठभूमि में बुधवार को कहा कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने के बाद खर्च में ज्यादा वृद्धि हुई है.

  • मुंबईवासियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, BEST ने 9 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी

    मुंबईवासियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, BEST ने 9 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी

    बृहन्मुम्बई महानगरपालिका द्वारा संचालित बृहन्मुम्बई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (BEST) के एक प्रमुख मजदूर यूनियन ने सैलेरी में बढ़ोतरी समेत अपनी मांगों को नहीं माने जाने पर नौ अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. बेस्ट वर्कर्स यूनियन के शशांक राव ने कहा कि इस सार्वजनिक परिवहन उपक्रम के प्रबंधन ने हमारी मांगों पर आंखें फेर ली हैं जिनमें मुख्य मांग 10,000 रूपये की अंतरिम वेतन वृद्धि है. 

  • वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर महाराष्ट्र में हड़ताल कर रहे थे 322 ग्राम सेवक, प्रशासन ने सभी को हटाया

    वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर महाराष्ट्र में हड़ताल कर रहे थे 322 ग्राम सेवक, प्रशासन ने सभी को हटाया

    वेतन वृद्धि सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर महाराष्ट्र के अकोला जिले में हड़ताल कर रहे लगभग 322 ग्राम सेवकों (ग्रामीण स्तर के कर्मचारी) को रविवार को कार्यमुक्त कर दिया गया.

  • ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    यूनियनों ने सरकार पर श्रमिकों विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाया है. देश के ज्यादातर इलाकों में सामान्य जनजीवन पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. हालांकि, वामदल शासित केरल में यह आंदोलन पूरी तरह हड़ताल में तब्दील हो गया. वहां स्कूल, कॉलेज बंद रहे और बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुईं. मुंबई में सार्वजनिक परिवहन सेवा बेस्ट के 32,000 से अधिक कर्मचारी मंगलवार को वेतन वृद्धि की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. उनकी यह हड़ताल ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के दिन ही शुरू हुई.

  • सरकारी बैंकों की हालत क्यों ख़राब है?

    सरकारी बैंकों की हालत क्यों ख़राब है?

    2018 का साल आया नहीं था, कि न्यूज़ चैनलों पर 2019 को लेकर चर्चा शुरू हो गई. सर्वे दिखाए जाने लगे. काश ऐसा कोई डाटा होता कि एक साल में 2019 को लेकर कितने सर्वे आए और चैनलों पर कितने कार्यक्रम चले तो आप न्यूज़ चैनलों के कंटेंट को बहुत कुछ समझ सकते थे.

  • वाराणसी में भी बैंककर्मी सरकार के खिलाफ सड़कों पर

    वाराणसी में भी बैंककर्मी सरकार के खिलाफ सड़कों पर

    आईबीए द्वारा प्रस्तावित 6 फीसदी वेतन वृद्धि स्वीकार नहीं, बैंक के इरादतन भगोड़ों के नाम सरकार द्वारा प्रकाशित किया जाए, उचित वेतन वृद्धि एवं सेवा शर्तों में सुधार, सभी स्केल में वेतन समझौता लागू हो, इन मांगों के साथ UFBU के बैनर तले बैंक कर्मियों ने एक दिवसीय हड़ताल की.

  • ऑफिस में पान मसाला खाने पर रोक दिया कर्मचारी का इंक्रीमेंट, जानिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्या सुनाया फैसला...

    ऑफिस में पान मसाला खाने पर रोक दिया कर्मचारी का इंक्रीमेंट, जानिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्या सुनाया फैसला...

    ऑफिस परिसर में पान मसाला खाने पर एक कर्मचारी का सालाना इंक्रीमेंट रोक दिया गया था. इसके बाद उस कर्मचारी इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उस कर्मचारी की अपील पर फैसला सुनाया. हाईकोर्ट ने महोबा जिला प्रशासन के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसके जरिए कर्मचारी की दो वार्षिक वेतन वृद्धि रोक दी गई थी, क्योंकि उसे कार्यालय परिसर में तंबाकू/पान मसाला खाते हुए पाया गया था.

  • पाकिस्तान के सुरक्षा बल की महिला कर्मी ने गुनगुनाया भारतीय गाना, फिर हुआ एक्शन

    पाकिस्तान के सुरक्षा बल की महिला कर्मी ने गुनगुनाया भारतीय गाना, फिर हुआ एक्शन

    पाकिस्तान के हवाई अड्डा सुरक्षा बल ने सोमवार को पाकिस्तानी झंडे लगी टोपी पहनते समय एक भारतीय गाना गुनगुनाने पर अपनी एक महिला कर्मी को दंडित किया है.

  • सभी बैंक कर्मियों के लिए आज बहुत बड़ा दिन, वेतन वृद्धि पर होगी बातचीत

    सभी बैंक कर्मियों के लिए आज बहुत बड़ा दिन, वेतन वृद्धि पर होगी बातचीत

    बैंक कर्मचारियों की वेतन वृद्धि के मुद्दे पर भारतीय बैंक संघ(आईबीए) और बैंक यूनियनों के बीच सोमवार को बैठक होगी. बैठक में सार्वजनिक, निजी एवं विदेशी बैंकों समेत करीब 37 बैंकों ने अपने कर्मचारियों के वेतन के बारे में निर्णय लेने का जिम्मा बैंकों के प्रबंधन का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन भारतीय बैंक संघ (आईबीए) को दिया है. 

  • केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनधारियों को आर्थिक फायदा जल्द, चुनाव से पहले होगी ये घोषणा

    केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनधारियों को आर्थिक फायदा जल्द, चुनाव से पहले होगी ये घोषणा

    केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सरकार के मुखिया है. नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने के बाद सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू किया. 1 जनवरी 2016 से वेतन आयोग लागू किया गया और केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के वेतन और पेंशन में खासी वृद्धि हुई.

  • मेट्रो यात्रियों को राहत, हाईकोर्ट ने दिल्ली मेट्रो कर्मियों की प्रस्तावित हड़ताल पर रोक बरकरार रखा

    मेट्रो यात्रियों को राहत, हाईकोर्ट ने दिल्ली मेट्रो कर्मियों की प्रस्तावित हड़ताल पर रोक बरकरार रखा

    दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले लाखों यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो कर्मचारियों के एक वर्ग की वेतन वृद्धि और पदोन्नति से संबंधित मांगों पर प्रस्तावित हड़ताल को रोकने के अपने अंतरिम आदेश को बरकरार रखा है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) की याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति प्रतिभा रानी ने स्टाफ काउंसिल के सदस्यों को आगे के आदेश तक हड़ताल पर जाने से रोक दिया और उन्हें जवाब देने के लिए कहा. अदालत ने मामले की सुनवाई चार सितंबर के लिए सूचीबद्ध की है.

  • दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल प्रभावी : AIBEA महासचिव

    दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल प्रभावी : AIBEA महासचिव

    अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए AIBEA) के महासचिव ने कहा कि वेतन में जल्द वृद्धि की मांग को लेकर बुधवार से शुरू हुई दो दिवसीय हड़ताल प्रभावी है. देशभर में सरकारी और निजी क्षेत्र के करीब 10 लाख से ज्यादा बैंककमियों की 30 मई से दो दिवसीय हड़ताल शुरू हो गई है. ये लोग इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए IBA) की तरफ से पूर्व में प्रस्तावित दो प्रतिशत से अधिक वेतन वृद्धि नहीं करने का विरोध कर रहे हैं.

  • बैंक हड़ताल: वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बैंक कर्मियों ने दी 2 दिन हड़ताल की चेतावनी

    बैंक हड़ताल: वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बैंक कर्मियों ने दी 2 दिन हड़ताल की चेतावनी

    देश के कई सरकारी बैंक के कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर मैनेजमेंट को दो दिन की हड़ताल की चेतावनी दी है. बैंक कर्मचारियों के संगठनों ने पहले ही नोटिस देकर अपनी मांग को बढ़ाया है. बैंक कर्मचारी संगठनों ने साफ कर दिया है कि वह 30-31 मई को हड़ताल पर रहेंगे यदि उनकी मांगों पर सकारात्मक विचार नहीं किया गया.

  • वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर बैंक कर्मचारी संघों का प्रदर्शन

    वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर बैंक कर्मचारी संघों का प्रदर्शन

    बैंक संघों के संयुक्त मंच (यूएफबीयू) ने बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन पुनरीक्षण की लंबित मांग को लेकर देशभर में बुधवार को प्रदर्शन किया. संघ के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय बैंक संघ (आईबीए) द्वारा किए गए वेतन में दो फीसदी की वृद्धि के अल्प प्रस्ताव को अस्वीकार करते हुए बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com