NDTV Khabar

वोटिंग


'वोटिंग' - 609 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निर्दलीय चुनाव लड़ रहे BJP के पूर्व MLA ने पूरी रात की EVM स्ट्रॉन्ग रूम की पहरेदारी

    निर्दलीय चुनाव लड़ रहे BJP के पूर्व MLA ने पूरी रात की EVM स्ट्रॉन्ग रूम की पहरेदारी

    गोटे ने सुबह कहा कि वह अपने कुछ समर्थकों के साथ धुले में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर रात भर जागते रहे. उन्होंने 2014 में भाजपा की टिकट पर धुले विधानसभा सीट जीती थी लेकिन इस बार सीट बंटवारा फॉर्मूले के तहत यह सीट भाजपा ने अपनी सहयोगी शिवसेना को दी है. विपक्षी कांग्रेस, राकांपा और कुछ अन्य दलों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की प्रणाली को लेकर संदेह जताया है और उनका आरोप है कि कुछ स्थानों पर इन मशीनों में छेड़छाड़ की गई है.

  • एकता कपूर के बेटे के लिए स्मृति ईरानी लाईं किताबें, पढ़ाने लगीं तो बोलीं- 'मासी जी आप...' देखें VIDEO

    एकता कपूर के बेटे के लिए स्मृति ईरानी लाईं किताबें, पढ़ाने लगीं तो बोलीं- 'मासी जी आप...' देखें VIDEO

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और प्रोड्यूसर एकता कपूर (Ekta Kapoor) के बीच स्पेशल बॉन्डिंग है. दोनों के वीडियो और फोटो सामने आते रहते हैं. महाराष्ट्र चुनावों में वोटिंग करने के लिए स्मृति ईरानी मुंबई पहुंची थीं, जहां वो एकता कपूर के बेटे रवि कपूर (Ravie Kapoor) से मिलीं.

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कम वोटिंग प्रतिशत पर असदुद्दीन ओवैसी ने जताई चिंता, VIDEO शेयर कर कही ये बात

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कम वोटिंग प्रतिशत पर असदुद्दीन ओवैसी ने जताई चिंता, VIDEO शेयर कर कही ये बात

    AIMIM के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो पर उन्होंने महाराष्ट्र में कम वोटिंग प्रतिशत पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि मैं महाराष्ट्र की जनता से अपील करता हूं कि वह अपने घर से निकले और अपने पंसदीदा उम्मीदवार को वोट करें, उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लेकर आप देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को ही मजबूत करेंगे.

  • देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

    देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

    मौसम विभाग ने सोमवार को देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग का कहना है कि आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी के तटीय इलाकों पर हल्की बारिश से लेकर भारी वर्षा तक हो सकती है.

  • Poll of Exit Polls 2019: कांग्रेस को फिर झटका- महाराष्ट्र और हरियाणा में एक बार फिर बन सकती है BJP की सरकार

    Poll of Exit Polls 2019: कांग्रेस को फिर झटका- महाराष्ट्र और हरियाणा में एक बार फिर बन सकती है BJP की सरकार

    Poll of Exit Polls 2019: हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2019) के लिए वोटिंग खत्म हो गई. वोटिंग खत्म होने के साथ ही अलग-अलग न्यूज चैनलों और सर्वे एजेंसियों ने एग्जिट पोल्स (Exit Polls) के नतीजे जारी किए. NDTV खुद एग्जिट पोल जारी नहीं करता, लेकिन उसने अलग-अलग न्यूज चैनलों की तरफ से जारी हुए एग्जिट पोल्स (Exit Polls) को मिलाकर 'पोल ऑफ एग्जिट पोल्स' (Poll of Exit Polls) जारी किया है.

  • इस बॉलीवुड डायरेक्टर ने डाला वोट, ट्वीट कर बोले- वोटरों में उत्साह नहीं क्योंकि नतीजे पहले से...

    इस बॉलीवुड डायरेक्टर ने डाला वोट, ट्वीट कर बोले- वोटरों में उत्साह नहीं क्योंकि नतीजे पहले से...

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में वोटिंग करने के बाद बॉलीवुड डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) ने ट्वीट कर रहा हैः 'हो गया. यह दूसरी बात है कि मतदाताओं में कोई उत्साह नजर नहीं आ रहा है...'

  • Haryana Election 2019: सीएम खट्टर साइकिल से तो दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से पहुंचे वोट डालने, देखें VIDEO

    Haryana Election 2019: सीएम खट्टर साइकिल से तो दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से पहुंचे वोट डालने, देखें VIDEO

    Election in Haryana: हरियाणा के सीएम ने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप पहले अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें इसके बाद ही कुछ खाएं. मैं भी मतदान करने करनाल जा रहा हूं.

  • विधानसभा उपचुनाव के नतीजे उत्तर प्रदेश और बिहार में बदल सकते हैं सियासी हवा

    विधानसभा उपचुनाव के नतीजे उत्तर प्रदेश और बिहार में बदल सकते हैं सियासी हवा

    उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के तहत सोमवार सुबह सात बजे मतदान जारी है. वोट शाम छह बजे तक पड़ेंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश की गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ (कैंट), गोविंद नगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा तथा घोसी विधानसभा सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है. इस उपचुनाव में कुल 41,08,328 मतदाता 2,307 मतदान केंद्रों के 4,529 मतदेय स्थलों पर वोट डाल रहे हैं. उपचुनाव में कुल 109 प्रत्याशियों के भाग्‍य का फैसला होगा. मतदान के लिए 5435 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें, इतनी ही बैलेट यूनिट तथा 5,888 वीवीपैट तैयार की गई हैं. 

  • बिहार : कांग्रेस और आरजेडी के रिश्तों के लिए अहम है सोमवार को होने वाली वोटिंग

    बिहार : कांग्रेस और आरजेडी के रिश्तों के लिए अहम है सोमवार को होने वाली वोटिंग

    बिहार में पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव में वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव को लेकर जहां एनडीए बहुत कॉन्फ़िडेंट हैं वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने चार विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों को लेकर कई जनसभाओं को संबोधित किया है. लेकिन दोनों दलों के नेताओं का कहना हैं कि एक दरौंदा सीट जहां बीजेपी के स्थानीय नेता बाग़ी उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में हैं और जिसके कारण त्रिकोणीय मुक़ाबला है. बाक़ी के सभी सीटों पर अगर पिछले लोकसभा चुनाव के परिणाम को देखे तो निश्चित रूप से जहां एक लोकसभा सीट समस्तीपुर में एलजेपी का पलड़ा भारी है तो नाथनगर , बेलहर और सिमरी बख़्तियारपुर में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवारों का.

  • हरियाणा कांग्रेस प्रमुख शैलजा ने पार्टी से 16 बागियों को निकाला, पूर्व सांसद से लेकर मंत्री तक हैं शामिल

    हरियाणा कांग्रेस प्रमुख शैलजा ने पार्टी से 16 बागियों को निकाला, पूर्व सांसद से लेकर मंत्री तक हैं शामिल

    पार्टी के खिलाफ बगावत करने वाले इन नेताओं के निष्कासन के बाद शैलजा ने एक बयान में कहा, ‘हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी संविधान के प्रावधानों का उल्लंघन करने और बागी के तौर पर 2019 विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए 16 लोगों को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया है.’ 

  • क्या विधानसभा चुनाव में EVM की जगह होगा मत पत्रों का इस्तेमाल? EC चीफ ने दिया ये जवाब

    क्या विधानसभा चुनाव में EVM की जगह होगा मत पत्रों का इस्तेमाल? EC चीफ ने दिया ये जवाब

    अरोड़ा ने कहा कि राज्य के वामपंथी चरमपंथ से प्रभावित क्षेत्रों में अधिक केंद्रीय सशस्त्र बल तैनात किए जाएंगे. कांग्रेस और राकांपा उन विपक्षी दलों में शामिल हैं जिन्होंने ईलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल को लेकर आपत्ति जताई है. अरोड़ा ने कहा, ‘पार्टियां इस मुद्दे (ईवीएम) को उठाती रही हैं. हमने उन्हें विनम्रता और दृढ़ता से कहा है मत पत्र अब इतिहास हो गये हैं. और मैं आपसे कह सकता हूं कि हम सभी कह सकते हैं...कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती.’

  • राज्यसभा में दिग्विजय सिंह बोले, आप मुझे ही आतंकी घोषित कर देंगे, तो गृहमंत्री अमित शाह बोले- अगर...

    राज्यसभा में दिग्विजय सिंह बोले, आप मुझे ही आतंकी घोषित कर देंगे, तो गृहमंत्री अमित शाह बोले- अगर...

    राज्यसभा में आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल पास हो गया है. इसको प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव वोटिंग के दौरान गिर गया. इस बिल पर चर्चा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बीच नोंकझोंक देखने को मिली. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी पर शक है.

  • आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास, पढ़ें किसने क्या कहा

    आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास, पढ़ें किसने क्या कहा

    राज्यसभा में आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल पास हो गया है. इसको प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव वोटिंग के दौरान गिर गया. इस बिल पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें आप(बीजेपी) पर शक है. कांग्रेस ने कभी आतंकवाद से समझौता नहीं किया है इसलिए यह बिल लेकर आई थी. लेकिन आपने दो बार आतंकवाद से समझौता किया है पहले रुबिया सईद को छुड़वाने में फिर मसूद अजहर को छोड़ा गया.

  • कांग्रेस MP ने बताया राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान वे क्यों थे गैर हाजिर

    कांग्रेस MP ने बताया राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान वे क्यों थे गैर हाजिर

    सूत्रों ने बताया कि विपक्ष के सदस्य अगर सदन में मौजूद होते तो वह विधेयक को प्रवर समिति के पास भिजवा सकता था. कांग्रेस के जो पांच सदस्य गैर हाजिर रहे उनमें विवेक तनखा, प्रताप सिंह बाजवा, मुकुट मिथी और रंजीब बिस्वाल के अलावा संजय सिंह भी हैं। संजय सिंह ने इससे पहले मंगलवार को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस और सपा सदस्यों के अलावा राकांपा के वरिष्ठ नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल भी सदन में अनुपस्थित रहे। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक, आईयूएमएल और केरल कांग्रेस के एक- एक सदस्य भी वोटिंग के दौरान गैर हाजिर रहे.

  • तीन तलाक बिल: PDP आखिर तक करती रही विरोध, लेकिन राज्यसभा में वोटिंग के दिन मोदी सरकार को ऐसे पहुंचाया फायदा

    तीन तलाक बिल: PDP आखिर तक करती रही विरोध, लेकिन राज्यसभा में वोटिंग के दिन मोदी सरकार को ऐसे पहुंचाया फायदा

    इस वजह से बहुमत का आंकड़ा और कम हो गया. खास बात यह है कि पीडीपी पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सदन में बिल पेश होने से पहले कहा था कि वह इस बिल को लेकर किसी भी तरह से सरकार का साथ नहीं देंगी. लेकिन उनकी पार्टी के दो सांसदों द्वारा वोटिंग में हिस्सा न लेने से अप्रत्यक्ष तौर पर फायदा मोदी सरकार को ही हुआ. 

  • Triple Talaq Bill पास होने के बाद पीएम मोदी ने किया Tweet, लिखी यह बात...

    Triple Talaq Bill पास होने के बाद पीएम मोदी ने किया Tweet, लिखी यह बात...

    तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी पास हो गया है. राज्यसभा में वोटिंग के दौरान बिल के समर्थन में 99, जबकि विरोध में 84 वोट पड़े. बिल पास होने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट कर सभी सांसदों का आभार जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है.

  • राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर नीतीश कुमार ने इस तरह की मोदी सरकार की मदद

    राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर नीतीश कुमार ने इस तरह की मोदी सरकार की मदद

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अगले साल विधानसभा चुनाव बीजेपी (BJP) के साथ गठबंधन में ही लड़ेंगे. इसका संकेत मंगलवार को तीन तलाक (Teen Talaq Bill) के मुद्दे पर राज्यसभा (Rajya Sabha) में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के रुख से मिला. जनता दल यूनाइटेड के राज्यसभा सांसदों के बिल के खिलाफ मतदान से यह बिल खतरे में पड़ सकता था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर ही पार्टी के सभी सांसदों ने बजाय मतदान में बाग लेने के सदन का बहिष्कार कर दिया. इससे केंद्र सरकार को न केवल राहत मिली बल्कि इस बिल के राज्यसभा में पारित होने का रास्ता भी आसान हो गया.

  • मध्य प्रदेश में BJP विधायकों के पाला बदलने पर पार्टी हाईकमान नाराज, वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली तलब किया

    मध्य प्रदेश में BJP विधायकों के पाला बदलने पर पार्टी हाईकमान नाराज, वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली तलब किया

    मध्य प्रदेश में पिछले दिनों एक विधेयक पर वोटिंग के दौरान बीजेपी के दो विधायकों के कांग्रेस के पाले में जाने पर पार्टी आलाकमान नाराज है. इस पूरे मामले पर रिपोर्ट तो तलब की ही गई है, साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 24 जुलाई को विधानसभा में मत विभाजन के दौरान हुए घटनाक्रम पर सख्त नाराजगी जताते हुए रिपोर्ट तलब की है और वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया है.