NDTV Khabar

व्यापम


'व्यापम' - 107 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Vyapam Scam: व्यापम घोटाले का जिन्न फिर आएगा बाहर, ये शख्स खोलेंगे सारे राज

    Vyapam Scam: व्यापम घोटाले का जिन्न फिर आएगा बाहर, ये शख्स खोलेंगे सारे राज

    Vyapam Scam: जीशान कादरी (Zeishan Quadri) ने बताया कि फिल्म को व्यापम घोटाले की पृष्ठभूमि में रचा जाएगा. फिल्म का नाम 'हलाहल' रखा गया है जो व्यापम घोटाले से प्रेरित है.

  • मध्य प्रदेश के व्यापम जैसी है सारदा चिट फंड घोटाले की कहानी, हो चुकी हैं 60 से ज्यादा मौतें

    मध्य प्रदेश के व्यापम जैसी है सारदा चिट फंड घोटाले की कहानी, हो चुकी हैं 60 से ज्यादा मौतें

    सारदा चिट फंड घोटाले (Sarada Chit Fund Scam) की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अभी तक इस मामले में सारदा के एजेंट समेत 60 से ज्यादा लोगों के शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिल चुके हैं. यहां तक कि इस घोटाले के प्रमुख आरोपियों में शामिल कुणाल घोष भी आत्महत्या का प्रयास कर चुके हैं.

  • मध्य प्रदेश में सत्ता बदलते ही फिर बाहर आया व्यापम घोटाले का जिन्न, दोबारा खुलेगी फाइल

    मध्य प्रदेश में सत्ता बदलते ही फिर बाहर आया व्यापम घोटाले का जिन्न, दोबारा खुलेगी फाइल

    मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले का जिन्न फिर बाहर आ सकता है. राज्य में सत्ता बदलते ही दोबारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले की जांच की तैयारी चल रही है. प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने इस घोटाले से जुड़े लोगों को न बख्शे जाने की बात कही है. राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने लगभग 60 लोगों की जान ले चुके व्यापम घोटाले को बड़ा मुद्दा बनाया था. 

  • एमपी चुनाव: राहुल गांधी बोले- आपका पैसा पीएम से लेकर सीएम तक हर कोई चुरा रहा है

    एमपी चुनाव: राहुल गांधी बोले- आपका पैसा पीएम से लेकर सीएम तक हर कोई चुरा रहा है

    युवाओं के बारे में राहुल गांधी ने कहा, 'मध्य प्रदेश का युवा शिक्षा चाहता है, लेकिन यहां कुछ है ही नहीं. यहां के युवा पास होने के लिए नकल करने को मजबूर हैं. अगर आप ईमानदार हैं, आपके पास पैसा नहीं तो आप एमपी में परीक्षा में पास नहीं हो सकते. क्योंकि एमपी की सच्चाई व्यापम है. इसमें 50 लोग मारे गए. कोई कार्रवाई नहीं हुई. कोई जेल नहीं जाता.'

  • पनामा पेपर्स के बयान पर फंसे राहुल गांधी तो बोले- बीजेपी में इतना भ्रष्टाचार कि कन्फ्यूज हो गया

    पनामा पेपर्स के बयान पर फंसे राहुल गांधी तो बोले- बीजेपी में इतना भ्रष्टाचार कि कन्फ्यूज हो गया

     राहुल गांधी ने कहा-बीजेपी में इतना भ्रष्टाचार है कि मैं कल कन्फ्यूज हो गया था.  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पनामा नहीं किया, उन्होंने तो ई टेंडरिंग और व्यापम घोटाला किया है. यह बातें राहुल गांधी ने अपने उस बयान के संदर्भ में कही, जिसमें उन्होंने इंदौर रैली के दौरान शिवराज सिंह चौहान के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आने की बात कही थी. जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान के  बेटे कार्तिकेय चौहान ने  मंगलवार को भोपाल अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का परिवाद दायर किया.

  • शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस, पनामा पेपर से जोड़ा था नाम

    शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस, पनामा पेपर से जोड़ा था नाम

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan) ने परिवार का नाम व्यापम और पनामा पेपर्स में घसीटे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi ) पर सोमवार को मानहानि का केस करने की चेतावनी दी तो उनके बेटे ने मंगलवार को केस कर दिया.  

  • 3800 आरोपियों वाले व्यापम घोटाले पर प्रधानमंत्री मोदी बोल सकते हैं?

    3800 आरोपियों वाले व्यापम घोटाले पर प्रधानमंत्री मोदी बोल सकते हैं?

    लखनऊ की डॉक्टर मनीषा शर्मा ने इसी महीने आत्महत्या कर ली. मनीषा मध्यप्रदेश के व्यापम मामले में गिरफ़्तार हो चुकी थीं और उन्हें सीबीआई के बुलाने पर ग्वालियर भी जाना था मगर ज़हर का इंजेक्शन लगा लिया. उन पर किसी और छात्र के बदले इम्तिहान देकर पास कराने के आरोप थे. आत्महत्या के कारणों की प्रमाणिक बातें नहीं आईं हैं क्योंकि मीडिया अब भारत के इतिहास के सबसे बड़े परीक्षा घोटाले में दिलचस्पी नहीं लेता है. व्यापम मामले से जुड़े कितने लोगों की इन वजहों से मौत हो गई फिर भी इसे लेकर चुप्पी है.

  • व्यापम घोटाले में कमलनाथ, दिग्विजय; सिंधिया के खिलाफ दर्ज होगा मामला

    व्यापम घोटाले में कमलनाथ, दिग्विजय; सिंधिया के खिलाफ दर्ज होगा मामला

    मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापम महाघोटाला में अब प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के ख़िलाफ FIR दर्ज होगी. भोपाल ज़िला अदालत ने पीसीसी चीफ कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और प्रशांत पांडेय पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया है.

  • दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती के खिलाफ दायर की याचिका, कहा- एक्सल शीट से हुई छेड़छाड़

    दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती के खिलाफ दायर की याचिका, कहा- एक्सल शीट से हुई छेड़छाड़

    कुछ महीने पहले ही व्यापम घोटाला मामले में सीबीआई संविदा शिक्षा परीक्षा वर्ग-3 में गड़बड़ी के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी थी. ये चार्जशीट केंद्रीय मंत्री उमा भारती के लिये राहत बनकर आई थी. क्योंकि मामले में उन्हें क्लीन चिट मिल गई है. मामले में एजेंसी ने 83 उम्मीदवारों समेत 95 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. व्यापम घोटाले को लेकर उमा भारती मुखर थीं, लेकिन कांग्रेस ने आरोप लगाया कि संविदा शिक्षा परीक्षा वर्ग-3 में दो उम्मीदवारों की सिफारिश में उमा का नाम भी एक्सेल शीट में है.

  • मध्यप्रदेश में VYAPAM की तरह एक और बड़ा घोटाला, केंद्र की टीम न आने से अटकी जांच

    मध्यप्रदेश में VYAPAM की तरह एक और बड़ा घोटाला,  केंद्र की टीम न आने से अटकी जांच

    मध्यप्रदेश में व्यापम के बाद एक और बड़े घोटाले का आरोप सरकार पर लगा है, यह है ई-टेंडरिंग घोटाला. लगभग तीन महीने पहले यह मामला खुला लेकिन इसकी जांच में जुटी आर्थिक अपराध शाखा के हाथ खाली हैं क्योंकि तीन खत भेजने के बावजूद ईओडब्लू को केंद्र सरकार के इंडियन कम्प्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम के भोपाल आने का इंतज़ार है.

  • व्यापम ने ANM के पदों के लिए निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    व्यापम ने ANM के पदों के लिए निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    राज्य 740 पदों पर चयन परीक्षा के जरिए एएनएम की भर्ती करेगा. इन पदों पर भर्ती के लिए आयोजित इस परीक्षा के लिए 9 अप्रैल 2018 से आवेदन शुरू हो चुके हैं.

  • MP PEB Vyapam Patwari 2017: परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

    MP PEB Vyapam Patwari 2017: परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

    व्यापम ने पिछले साल 9 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच पटवारी के पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया था. पटवारी की ये परीक्षा मध्यप्रदेश में भोपाल, इंदौर रतलाम, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा जैसे केंद्रों पर आयोजित की गई थी. 

  • व्यापम में अन्वेषक के पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

    व्यापम में अन्वेषक के पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

    इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास कॉमर्स, इकनॉमिक्स, स्टेटिक्स, मैथमैटिक्स या समाज शास्त्र में द्वितीय श्रेणी के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

  • व्यापम मामला : सीबीआई ने भोपाल के मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष को किया गिरफ्तार 

    व्यापम मामला : सीबीआई ने भोपाल के मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष को किया गिरफ्तार 

    सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि इस वारंट पर आगे की कार्रवाई करते हुए हमने आरोपी को भोपाल से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी को बाद में अदालत में पेश करने के बाद उस न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

  • मध्यप्रदेश में बेरोजगारी, चुनावों का 'व्यापम' से कनेक्शन!

    मध्यप्रदेश में बेरोजगारी, चुनावों का 'व्यापम' से कनेक्शन!

    मध्यप्रदेश चुनावों का व्यापम कनेक्शन.! आप चौंक रहे होंगे कि आखिर परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था का चुनावों से क्या लेना देना.. लेकिन हकीकत में यह संस्था मध्यप्रदेश में चुनावों से पहले सरकारी वादों की एजेंसी बनती दिख रही है. इसकी तस्दीक खुद परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था की वेबसाइट से निकाले गए आंकड़ों से होती है.

  • व्यापम: सीबीआई ने मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री, ओएसडी सहित 87 के खिलाफ दायर किया एक और आरोप-पत्र

    व्यापम: सीबीआई ने मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री, ओएसडी सहित 87 के खिलाफ दायर किया एक और आरोप-पत्र

    साल 2012 में मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) के जरिए अनुबंध पर ग्रेड-II शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितता के मामले में सीबीआई ने गुरुवार को राज्य सरकार के तत्कालीन मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, उनके विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) और 85 अन्य के खिलाफ नया आरोप-पत्र दायर किया.

  • MPPEB Police Constable, Home Guard के फाइनल रिजल्‍ट, मेरिट लिस्‍ट हुई जारी

    MPPEB Police Constable, Home Guard के फाइनल रिजल्‍ट, मेरिट लिस्‍ट हुई जारी

    मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB) या व्यापम, भोपाल ने पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2017 के फाइनल रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं. एमपीपीईबी पुलिस हेड कांस्टेबल और सहायक उप निरीक्षक कंप्यूटर, कॉन्स्टेबल जीडी, कॉन्स्टेबल ट्रेड, होम गार्ड जीडी के परिणाम की राह देख रहे उम्‍मीदवार अब अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.

  • व्यापम घोटाला : उमा भारती को मिली क्लीन चिट, कांग्रेस ने उठाये सवाल

    व्यापम घोटाला : उमा भारती को मिली क्लीन चिट, कांग्रेस ने उठाये सवाल

    व्यापम घोटाला मामले में सीबीआई संविदा शिक्षा परीक्षा वर्ग-3 में गड़बड़ी के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है. ये चार्जशीट केंद्रीय मंत्री उमा भारती के लिये राहत बनकर आई है. क्योंकि मामले में उन्हें क्लीन चिट मिल गई है. मामले में एजेंसी ने 83 उम्मीदवारों समेत 95 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. व्यापम घोटाले को लेकर उमा भारती मुखर थीं, लेकिन कांग्रेस ने आरोप लगाया कि संविदा शिक्षा परीक्षा वर्ग-3 में दो उम्मीदवारों की सिफारिश में उमा का नाम भी एक्सेल शीट में है. लेकिन मास्टर माइंड पंकज त्रिवेदी और नितिन मोहिंद्रा ने इस बारे में कुछ नहीं कहा जिससे उमा को क्लीन चिट मिल गई.

Advertisement