NDTV Khabar

व्हाइट हाउस


'व्हाइट हाउस' - 431 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चीन के साथ व्यापार सौदा करने को तैयार नहीं है अमेरिका

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चीन के साथ व्यापार सौदा करने को तैयार नहीं है अमेरिका

    ट्रंप ने छुट्टियों के लिए व्हाइट हाउस से रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा, ''हम देखेंगे कि हम सितंबर में बैठक कर पाते हैं या नहीं.'' उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह ट्रंप द्वारा चीनी उत्पादों पर नये तरह के दंडात्मक शुल्क लगाये जाने और इसके जवाब में बीजिंग द्वारा अमेरिका से सभी तरह के कृषि उत्पादों की खरीद रोके जाने के बाद दोनों देशों के संबंधों में और अधिक कड़वाहट आ गयी है.

  • अमेरिका ने भारत को कहा अच्छा दोस्त, बोला - ईरान मामले पर सहयोग से संतुष्ट हैं हम

    अमेरिका ने भारत को कहा अच्छा दोस्त, बोला - ईरान मामले पर सहयोग से संतुष्ट हैं हम

    व्हाइट हाउस ने कहा है कि वह ईरान पर लगाए गए तेल प्रतिबंधों को लेकर ‘‘भारत जैसे अच्छे मित्र और साझीदार के सहयोग से काफी संतुष्ट एवं खुश’’ हैं.

  • कश्मीर मामला: ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा- राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं

    कश्मीर मामला: ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा- राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं

    अमेरिकी राष्ट्रपति के एक शीर्ष सलाहकार ने मंगलवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रंप मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं. उन्होंने यह बात ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे पर कही जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर उनसे मध्यस्थता करने को कहा था. ट्रंप के इस दावे का भारत ने जोरदार खंडन किया है. ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो से व्हाइट हाउस में जब पूछा गया कि क्या यह (राष्ट्रपति का दावा) मनगढ़ंत है तो उन्होंने कहा, यह बहुत अशिष्ट सवाल है.' उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं.

  • कश्मीर पर मध्यस्थता की ट्रंप की पेशकश पर बोले पाक पीएम, कहा- इसे सिर्फ दो पक्ष नहीं सुलझा सकते

    कश्मीर पर मध्यस्थता की ट्रंप की पेशकश पर बोले पाक पीएम, कहा- इसे सिर्फ दो पक्ष नहीं सुलझा सकते

    भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप (Donald Trump) द्वारा मध्यस्थ बनने की पेशकश किए जाने के कुछ ही घंटे बाद खान का यह बयान सामने आया है. गौरतलब है कि दोनों नेताओं ने व्हाइट हाउस में मुलाकात के दौरान अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. वहीं, भारत सरकार ने ट्रंप (Donald Trump) के इस दावे को सिरे से खारिज किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने का अनुरोध किया है. अमेरिका की तीन दिन की यात्रा पर गए इमरान खान ने ट्रंप के इस कदम का स्वागत किया है.

  • व्हाइट हाउस में हुई सोशल मीडिया समिट, डोनाल्ड ट्रंप ने नहीं दिया फेसबुक, ट्विटर और गूगल को न्यौता

    व्हाइट हाउस में हुई सोशल मीडिया समिट, डोनाल्ड ट्रंप ने नहीं दिया फेसबुक, ट्विटर और गूगल को न्यौता

    डोनाल्ड ट्रंप के बोलने से पहले ही 'इंटरनल कन्फिगरेशन चेंज' की वजह से ट्विटर आधे घंटे तक धीमा रहा.

  • अमेरिका में भारी बारिश ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, व्हाइट हाउस के बेसमेंट ऑफिस में भी घुसा पानी

    अमेरिका में भारी बारिश ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, व्हाइट हाउस के बेसमेंट ऑफिस में भी घुसा पानी

    बारिश के कारण वॉशिंगटन डीसी सहित कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई और जगह-जगह जलजमाव हो गया. बाढ़ का पानी व्हाइट हाउस के बेसमेंट ऑफिस में भी घुस गया.

  • कैलाश विजयवर्गीय की इस तस्वीर का असली सच, IPS प्रमोद फलणीकर ने बताया क्या हुआ था उस दिन

    कैलाश विजयवर्गीय की इस तस्वीर का असली सच, IPS प्रमोद फलणीकर ने बताया क्या हुआ था उस दिन

    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय फिर चर्चा में हैं. पहले तो उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय का क्रिकेट के बैट से एक अधिकारी को मारने की घटना का वीडियो वायरल हुआ इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय काफी पुरानी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि वह किसी अधिकारी पर जूता ताने खड़े हुए हैं.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने यह तस्वीर शेयर करते हुए कहा, 'यह घटना वर्ष 1994 की है, जब विजयवर्गीय विधायक हुआ करते थे, उनका वहां मेयर हाउस के पास विवाद हुआ, इस दौरान उन्होंने वहां तैनात आईपीएस अधिकारी प्रमोद फलणीकर पर जूता चलाया था. अब उनके बेटे ने बल्ला चलाया है, यही है संस्कारवान बेटा'.

  • राष्ट्रपति ट्रंप बोले, अमेरिकी ड्रोन को गिराकर ईरान ने ‘बड़ी गलती’ की

    राष्ट्रपति ट्रंप बोले, अमेरिकी ड्रोन को गिराकर ईरान ने ‘बड़ी गलती’ की

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बृहस्पतिवार को कहा कि ईरान ने अमेरिका के ड्रोन को गिराकर ‘बड़ी गलती’ की है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप को बुधवार रात में दोबारा बृहस्पतिवार सुबह में इस घटना के बारे में जानकारी दी गई. उन्होंने कहा कि प्रशासन कैपिटोल हिल के नीति-निर्माताओं के साथ संपर्क में रहेगी.

  • सारा सांडर्स व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव पद से देंगी इस्तीफा, ट्रंप के प्रचार में निभाई थी अहम भूमिका

    सारा सांडर्स व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव पद से देंगी इस्तीफा, ट्रंप के प्रचार में निभाई थी अहम भूमिका

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सांडर्स जून के अंत तक अपने पद से इस्तीफा दे देंगी.

  • मैनहट्टन की इमारत पर हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

    मैनहट्टन की इमारत पर हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

    न्यूयॉर्क दमकल विभाग का कहना है कि हेलीकॉप्टर के पायलट की मौत हो गई है. हादसे में इमारत में मौजूद कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. इस हादसे में हेलीकॉप्टर में आग लग गई, हालांकि दमकल विभाग ने उसपर जल्दी ही काबू पा लिया. व्हाइट हाउस प्रवक्ता होगन गिडले ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जानकारी दे दी गई है. हालात पर नजर रखी जा रही है. 

  • लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे PM मोदी, ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...

    लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे PM मोदी, ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...

    दोनों नेताओं ने अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और पिछले दो साल की उपलब्धियों पर और अधिक काम करने का इरादा जाहिर किया. व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए मोदी को फोन करके बधाई दी.

  • इफ्तार की दावत देते हुए बोले डोनाल्ड ट्रंप - मुसलमानों के लिए पवित्र महीना है रमज़ान

    इफ्तार की दावत देते हुए बोले डोनाल्ड ट्रंप - मुसलमानों के लिए पवित्र महीना है रमज़ान

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि रमज़ान का पवित्र महीना समुदायों को साथ लाता है और लोग सहिष्णुता तथा शांति की कामना करते हुए एकजुट होते हैं. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में अपने प्रशासन के शीर्ष मुस्लिम सदस्यों और विभिन्न देशों के राजनयिकों के लिए इफ्तार की दावत दी थी.

  • पुलवामा हमला: भारत के समर्थन में आया अमेरिका, डोनाल्ड ट्रंप ने कही यह बात... 

    पुलवामा हमला: भारत के समर्थन में आया अमेरिका, डोनाल्ड ट्रंप ने कही यह बात... 

    ट्रंप ने चीन के उप प्रधानमंत्री लियू हे नीत एक चीनी प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि कश्मीर में बहुत खतरनाक स्थिति है. राष्ट्रपति ने आतंकवादी हमले के मद्देनजर भारत की ओर से एक मजबूत जवाब की संभावना का उल्लेख किया.

  • क्या राष्ट्रपति मेरा नंबर जारी कर लोगों को उकसाने वाले BHU के प्रो. कौशल मिश्रा को बर्खास्त करेंगे?

    क्या राष्ट्रपति मेरा नंबर जारी कर लोगों को उकसाने वाले BHU के प्रो. कौशल मिश्रा को बर्खास्त करेंगे?

    2014 के पहले बनारसी लोगों की ठाठ सुना करता था कि पप्पू चाय की दुकान पर व्हाइट हाउस की पॉलिटिक्स का धुआं उड़ा देते हैं लेकिन अब क्या हो गया है. उनके बनारस का प्रोफेसर फेसबुक पर लोगों को उकसा रहा है. भड़का रहा है. पप्पू चाय की दुकान है या बुद्धिजीवी बनारस छोड़ गए हैं?

  • भारतीय मूल की इन्दिरा नूई हो सकती हैं विश्व बैंक के प्रमुख पद की दावेदार

    भारतीय मूल की इन्दिरा नूई हो सकती हैं विश्व बैंक के प्रमुख पद की दावेदार

    भारत में जन्मीं 63 वर्षीय नूई ने 12 साल तक पेप्सिको का कमान संभालने के बाद पिछले साल अगस्त में पद से इस्तीफा दे दिया था.‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक खबर के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ‘नूई को प्रशासनिक सहयोगी’ बताया है. बता दें, उल्लेखनीय है कि इवांका विश्वबैंक के नये प्रमुख के लिए नामांकन प्रक्रिया में अहम भूमिका निभा रही हैं.

  • अफगानिस्तान से 7,000 सैनिकों को वापस बुलाएगा अमेरिका

    अफगानिस्तान से 7,000 सैनिकों को वापस बुलाएगा अमेरिका

    जल्द ही व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ पद छोड़ने जा रहे जॉन केली और व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन सहित ट्रंप के वरिष्ठ कैबिनेट अधिकारियों के विरोध के बावजूद इस पर विचार किया जा रहा है.

  • 26/11 मुंबई हमला : आतंकियों को मार गिराने के लिए अमेरिका ने भी बनाया था खास प्लान, 10 बड़ी बातें...

    26/11 मुंबई हमला : आतंकियों को मार गिराने के लिए अमेरिका ने भी बनाया था खास प्लान, 10 बड़ी बातें...

    मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आंतकी हमले की आज 10वीं बरसी है. इस दिन करीब 10 आतंकियों ने मुंबई निशाना बनाया था. देश के इतिहास में मुंबई हमला सबसे भयावह आतंकी हमला था, जिसने सभी के रूह को कंपा दिया था. इस हमले में करीब 166 लोगों की मौत और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे. मुंबई पर हमला करन वाले 10 आतंकियों में से एक अजमल कसाब ही जिंदा पकड़ा जा सका था, जिसे 21 नवंबर 2011 को पुणे के यरवडा जेल में फांसी दी गई थी. लेकिन क्या आपको पता है कि आतंकी हमलों के दौरान होटलों में लोगों को बंधक बनाने वाले पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के आतंकियों को मार गिराने के लिए अमेरिका के तत्कालीन बुश प्रशासन ने भी अपने विशेष बलों को तैयार कर दिया था. यह खुलासा व्हाइट हाउस के एक पूर्व अधिकारी ने किया है. इन अहम प्वाइंटों से जाने पूरा घटनाक्रम...

  • ट्रंप बोले- पाकिस्तान को नहीं दूंगा कोई मदद, उसने हमारे लिए कुछ भी नहीं किया

    ट्रंप बोले- पाकिस्तान को नहीं दूंगा कोई मदद, उसने हमारे लिए कुछ भी नहीं किया

    थैंक्सगिविंग की छुट्टियों के लिए फ्लोरिडा स्थित अपने निजी रिसॉर्ट मार-ए-लागो रवाना होने से पहले व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान हमारी मदद करे. हम पाकिस्तान को 1.3 अरब डॉलर की राशि नहीं दे रहे हैं. हम उन्हें कुछ नहीं देंगे क्योंकि उन्होंने भी हमारी मदद करने के लिए यही किया है. कुछ भी नहीं.'