NDTV Khabar

व्हाइट हाउस


'व्हाइट हाउस' - 522 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • US Elections 2020: डोनाल्ड ट्रंप को क्यों फिर व्हाइट हाउस में ही देखना चाहेगा चीन?

    US Elections 2020: डोनाल्ड ट्रंप को क्यों फिर व्हाइट हाउस में ही देखना चाहेगा चीन?

    'ट्रंप का दूसरा कार्यकाल चीन को दुनिया में सुपरपावर के तौर पर स्थापित होने के लिए और ज्यादा वक्त दे सकता है. चीन के लीडरशिप को वैश्वीकरण, बहुपक्षवाद और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के क्षेत्र में अपना रुख ज्यादा सख्ती से रखने का मौका मिल सकता है.'

  • नए H-1B वीजा नियम के खिलाफ कोर्ट पहुंचे 17 संगठन, कहा- इकोनॉमिक रिकवरी में रुकावट बनेगा

    नए H-1B वीजा नियम के खिलाफ कोर्ट पहुंचे 17 संगठन, कहा- इकोनॉमिक रिकवरी में रुकावट बनेगा

    इस महीने की शुरुआत में लेबर डिपार्टमेंट ने H-1B धारकों और दूसरे विदेशी लेबर प्रोग्राम के लिए उचित वेतन स्तर तय करने के लिए नया नियम जारी किया था, जिसपर व्हाइट हाउस ने कहा था कि यह  H-1B धारकों की गुणवत्ता में सुधार लाएगा और अमेरिका में वैसी ही नौकरियां कर रहे दूसरे कर्मचारियों के लिए भी बेहतर वेतन सुनिश्चित करेगा.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव :व्हाइट हाउस डॉक्टर

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव :व्हाइट हाउस डॉक्टर

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कोविड -19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है.  यह जानकारी उनके व्हाइट हाउस के चिकित्सक ने दी. बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप 10 दिन पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. उनके डॉक्टर सीन कॉनली ने कहा, "मैं आपके साथ साझा कर सकता हूं कि ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है."

  • व्हाइट हाउस के डॉक्टर का दावा- डोनाल्ड ट्रम्प से अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं

    व्हाइट हाउस के डॉक्टर का दावा- डोनाल्ड ट्रम्प से अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) अब कोरोना (Coronavirus) संक्रामक नहीं हैं, व्हाइट हाउस के फिजिशियन सीन कॉनले ने शनिवार देर रात यह बात कही. उन्होंने कहा, 'आज शाम को ये सूचित करते हुए मुझे खुशी हो रही है कि राष्ट्रपति ट्रम्प से अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं है.' उन्होंने कहा कि वह अब सार्वजनिक जीवन में लौट सकते हैं. राष्ट्रपति को पिछले हफ्ते शुक्रवार से ही बुखार नहीं है. राष्ट्रपति ट्रम्प का COVID-19 के लिए चिकित्सकों के दल द्वारा बताया गया उपचार पूरा हो गया है.

  • कोरोना से ठीक होने के बाद ट्रंप ने अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा, "मुझे बहुत अच्छा लग रहा है"

    कोरोना से ठीक होने के बाद ट्रंप ने अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा,

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आज बड़ी संख्या में मौजूद अपने समर्थकों के सामने बिना मास्क के आए. कोरोना से ठीक होने के बाद यह पहला मौका था जब ट्रंप इस तरह से सार्वजनिक रूप से सामने आए. व्हाइट हाउस की बालकनी से बोलेत हुए ट्रंप ने कहा: "मुझे बहुत अच्छा लग रहा है." "मैं चाहता हूं कि आपको पता चले कि हमारा देश इस भयानक चीन वायरस को हराने जा रहा है." ट्रम्प ने सैकड़ों लोगों की भीड़ को संबोधित किया जो मास्क पहने हुए थे लेकिन कार्यक्रम में बहुत कम सोशल डिस्टेंसिंग देखी गई.

  • शनिवार से पब्लिक इवेंट में भाग ले सकते हैं डोनाल्ड ट्रम्प, व्हाइट हाउस के डॉक्टरों की हरी झंडी

    शनिवार से पब्लिक इवेंट में भाग ले सकते हैं डोनाल्ड ट्रम्प, व्हाइट हाउस के डॉक्टरों की हरी झंडी

    गुरुवार को डॉक्टरों ने यह घोषणा करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति कोविड -19 से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं.

  • मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को ‘नस्लवादी’ कहा

    मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को ‘नस्लवादी’ कहा

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा(Barack Obama) की पत्नी मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने मंगलवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तीखे हमले करते हुए उन पर ‘‘नस्लवादी’’ होने का आरोप लगाया.

  • कोरोना का इलाज करा रहे ट्रंप अस्पताल से व्हाइट हाउस पहुंचे, फौरन हटाया मास्क

    कोरोना का इलाज करा रहे ट्रंप अस्पताल से व्हाइट हाउस पहुंचे, फौरन हटाया मास्क

    कोरोना संक्रमण का इलाज़ करा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से वापस व्हाइट हाउस पहुंचे. व्हाइट हाउस पहुंचते ही ट्रंप ने अपना मास्क उतार दिया. मास्क उतार कर राष्ट्रपति ट्रंप ने ये संदेश देने की कोशिश की है कि वे पूरी तरह से ठीक हो गए जबकि उनके इलाज में जुटे डाक्टरों ने उनके पूरी तरह से ठीक न होने की बात कही है. ये भी कहा है कि व्हाइट हाउस में स्वास्थ्य सेवा दी जाती रहेगी.

  • डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में "लगातार हो रहा सुधार '', सोमवार को अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

    डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका कोरोना (Coronavirus) का इलाज़ चल रहा है. डॉक्टरों की टीम का कहना है कि वे ठीक हैं और उनको अलग से ऑक्सीजन देने की जरुरत नहीं है. लेकिन अमेरिका (America) में उनकी सेहत को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मिलेनिया पहले व्हाइट हाउस में ही आइसोलेशन में गए. लेकिन फिर शनिवार को उनको मेरीलैंड के टॉम वाल्टर रिड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ले जाया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं.

  • COVID संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप का अस्पताल में चल रहा इलाज, बोले- 'मैं ठीक हूं'

    COVID संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप का अस्पताल में चल रहा इलाज, बोले- 'मैं ठीक हूं'

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया और प्रायोगिक कोविड -19 उपचार दिया गया, लेकिन उन्होंने कहा कि वह "कुशल" हैं. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से एक महीने पहले ट्रंप कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आने के बाद शुक्रवार को ट्रंप सार्वजनिक रूप से सामने आए और राष्ट्रपति ने शुक्रवार शाम व्हाइट हाउस से बाहर निकलकर, मास्क पहन, वाल्टर रिवर सैन्य अस्पताल के लिए रवाना हुए. 

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया हुए कोरोना पॉजिटिव

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया हुए कोरोना पॉजिटिव

    ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, "आज रात मेरी और मेलानिया की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हम अपनी क्वॉरन्टीन और रिकवरी प्रक्रिया जल्द शुरू करेंगे." व्हाइट हाउस के एक डॉक्टर ने कहा, "ट्रंप और उनकी पत्नी व्हाइट के अंदर ही क्वॉरंटीन रहेंगे."

  • ट्रंप की कंपनियों ने एक साल में भारत में दिया 1.45 लाख डॉलर का टैक्स, US में चुकाये सिर्फ 750 डॉलर : रिपोर्ट

    ट्रंप की कंपनियों ने एक साल में भारत में दिया 1.45 लाख डॉलर का टैक्स, US में चुकाये सिर्फ 750 डॉलर : रिपोर्ट

    खबर में कहा गया कि ट्रंप ने पिछले 15 वर्षों में से 10 वर्षों तक कोई आयकर अदा नहीं किया क्योंकि ट्रंप ने दिखाया कि इस दौरान कमाई से कहीं ज्यादा उन्हें नुकसान हुआ था. व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप ने इस खबर को “फेक न्यूज” (गलत खबर) बताकर खारिज किया था. 

  • भारत-चीन सीमा विवाद : डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर दिया ऑफर, कहा- अगर हम मदद कर सकते हैं, तो...

    भारत-चीन सीमा विवाद : डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर दिया ऑफर, कहा- अगर हम मदद कर सकते हैं, तो...

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि भारत और चीन (India China Clash) अपने मौजूदा सीमा विवादों को हल करने में सक्षम होंगे, क्योंकि उन्होंने इस संबंध में दो एशियाई दिग्गजों की मदद करने के अपने प्रस्ताव को दोहराया है. ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, 'मुझे पता है कि अब चीन और भारत को कठिनाई हो रही है और बहुत ही कठिन कठिनाई हो रही है. उम्मीद है कि वे इसका हल निकाल पाएंगे. अगर हम मदद कर सकते हैं, तो हम मदद करना पसंद करेंगे.'

  • चुनाव में हार के बाद सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण से डोनाल्ड ट्रम्प का इनकार, बोले- नहीं दे सकते गारंटी

    चुनाव में हार के बाद सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण से डोनाल्ड ट्रम्प का इनकार, बोले- नहीं दे सकते गारंटी

    व्हाइट हाउस के संवाददाता सम्मेलन में ट्रम्प से पूछा गया था कि क्या वह संयुक्त राज्य अमेरिका में लोकतांत्रिक शासन के सबसे बुनियादी सिद्धांत के लिए प्रतिबद्ध हैं?

  • हाल में सार्वजनिक व्हाइट हाउस के टेप से खुलासा, भारतीयों से नफरत करते थे पूर्व राष्ट्रपति निक्सन

    हाल में सार्वजनिक व्हाइट हाउस के टेप से खुलासा, भारतीयों से नफरत करते थे पूर्व राष्ट्रपति निक्सन

    हाल ही में गोपनीयता कानून के दायरे से बाहर होने के बाद सार्वजनिक किए गए व्हाइट हाउस के टेपों से खुलासा हुआ है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन बहुत उपेक्षा के भाव से भारतीयों के बारे में बात कर रहे हैं और उनके तथा उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हेनरी किसिंगर की कट्टरता ने उनके राष्ट्रपति रहते हुए भारत और दक्षिण एशिया के प्रति अमेरिका की नीतियों को किस रूप में प्रभावित किया.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

    डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

    अमेरिका (US Elections 2020) में राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. दोनों ही दलों के नेता जोरशोर से चुनावी प्रचार में जुटे हैं. 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने गुरुवार को दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) का नामांकन स्वीकार कर लिया है. भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी के बीच व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने नामांकन स्वीकार किया.

  • व्हाइट हाउस में दुर्लभ कार्यक्रम में भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने ली US नागरिक के रूप में शपथ 

    व्हाइट हाउस में दुर्लभ कार्यक्रम में भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने ली US नागरिक के रूप में शपथ 

    ट्रंप ने कहा, “हमारे महान अमेरिकी परिवार में पांच बेहद शानदार नये सदस्यों का स्वागत करते हुए अमेरिका आज आनंदित है. आप इस धरती के महानतम राष्ट्र के साथी नागरिक हैं.” ट्रंप ने कहा कि शपथ लेने वाले नये अमेरिकी नागरिकों ने नियमों का पालन किया, कानून का पालन किया, देश का इतिहास सीखा, अमेरिकी मूल्यों को अपनाया और खुद को उच्चतम अखंडता का महिला एवं पुरुष साबित किया. 

  • अमेरिका में नस्ली अशांति एक कड़वी सच्चाई है: मेलानिया ट्रंप

    अमेरिका में नस्ली अशांति एक कड़वी सच्चाई है: मेलानिया ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में नस्ली अशांति एक कड़वी सच्चाई है और ‘हमारे इतिहास के कुछ हिस्सों पर हमें गर्व नहीं है.’उन्होंने देश में सामाजिक सौहार्द्र की अपील के लिये अपने आव्रजन की कहानी याद करते हुए यह बात कही. मेलानिया (50) ने मंगलवार को रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन में व्हाइट हाउस के रोज गार्डन से अपने संबोधन में ‘अपने पति, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फिर से निर्वाचित करने की भावुक अपील की.’’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com