NDTV Khabar

व्हाट्स ऐप


'व्हाट्स ऐप' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दीपिका पादुकोण की इस आदत से परेशान हुए रणवीर सिंह, फैमिली के व्हाट्स ऐप ग्रुप में कर दी शिकायत

    दीपिका पादुकोण की इस आदत से परेशान हुए रणवीर सिंह, फैमिली के व्हाट्स ऐप ग्रुप में कर दी शिकायत

    दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) लॉकडाउन (Lockdown) में रहने के बावजूद भी इन दिनों काफी सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में दीपिका पादुकोण ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उनके पति रणवीर ने परिवार के व्हाट्स ऐप ग्रुप में उनकी शिकायत कर दी.

  • क्या है फेक न्यूज का नया सरगना डीप फेक वीडियो?

    क्या है फेक न्यूज का नया सरगना डीप फेक वीडियो?

    झूठ के पैर नहीं होते लेकिन टेक्नालॉजी ने झूठ को ताकतवर बना दिया है. अभी ही हम जैसे लोग परेशान हैं कि जो बात कहीं नहीं होती वो भी तस्वीर के साथ लिखकर वायरल हो रहा होता है. आल्ट न्यूज़ जैसी साइट वायरल तस्वीर और वायरल वीडियो के पीछे का झूठ तो पकड़ लेते हैं लेकिन वो उन सभी के पास नहीं पहुंच पाता है जिनके व्हाट्स ऐप के इनबाक्स में झूठ पहुंचा होता है.

  • दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बनाया वार रूम

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बनाया वार रूम

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने वार रूम बना लिया है. कांग्रेस दिल्ली के 35 लाख लोगों तक आम आदमी पार्टी के विधायकों की नाकामी का रिपोर्ट कार्ड पहुंचाएगी. वह व्हाट्स ऐप ग्रुप, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब के जरिए 'आप' और बीजेपी की पोल खोलेगी. वॉर रूम में दिन और रात 40 लोग काम करेंगे.

  • पूर्व मंत्री के खिलाफ वाट्सएप के जरिये ट्रायल पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- क्या यह मजाक है

    पूर्व मंत्री के खिलाफ वाट्सएप के जरिये ट्रायल पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा-  क्या यह मजाक है

    क्या आपने आपराधिक मामले में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्स ऐप के जरिये मुकदमा चलाते सुना है? यह विचित्र किंतु सत्य है. यह विचित्र मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है, जिसने इस बात पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि भारत की किसी अदालत में इस तरह के ‘मजाक’ की कैसे अनुमति दी गई.

  • ब्लू व्हेल : दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- यह कैसा खेल, जिसकी चपेट में बच्चे ही नहीं वयस्क भी?

    ब्लू व्हेल : दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- यह कैसा खेल, जिसकी चपेट में बच्चे ही नहीं वयस्क भी?

    ब्लू व्हेल मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने इस खेल पर हैरानी जताई है. कोर्ट ने कहा कि यह कैसा खेल है जिसक चपेट में बच्चे तो बच्चे, बालिग लोग भी आ जाते हैं. बच्चों का तो समझ में आता है लेकिन बालिग लोग बिल्डिंग से कूद जाते हैं?

  • प्राइम टाइम इंट्रो : झूठ पर लाठालाठी, मीडिया का आचरण और सेना का मनोबल

    प्राइम टाइम इंट्रो : झूठ पर लाठालाठी, मीडिया का आचरण और सेना का मनोबल

    अरुंधति रॉय का नाम सुनते ही व्हाट्स ऐप पर चलने वाली फेक यूनिवर्सिटी के छात्रों के मन में क्रोध के विविध स्वरूप फूट पड़ते हैं. इसे आम बोलचाल में व्हाट्स ऐप यूनिवर्सिटी कहते हैं जहां झूठ की पढ़ाई होती है और जहां पढ़ने वाला छात्र कसम खाता है कि झूठ के अलावा कभी किसी को सत्य नहीं समझेगा. झूठ ही सत्य है इसके लिए पॉलिटिकल ट्रेनिंग चलती रहती है. इस यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भीड़ बनाने में राष्ट्रीय भूमिका अदा की है जिसकी सबसे बड़ी कामयाबी है जहां तहां लोगों को घेरकर मार देना. इन दिनों आप झारखंड के मुख्यमंत्री, पुलिस प्रमुख किसी के बयान सुनिए, लगता है कि वे व्हाट्स ऐप की अफवाहों से खासे परेशान हैं.

  • वाराणसी : व्हाट्स ऐप ग्रुप से अफवाह फैली तो एडमिन पर होगी कड़ी कार्रवाई, दो गिरफ्तार

    वाराणसी : व्हाट्स ऐप ग्रुप से अफवाह फैली तो एडमिन पर होगी कड़ी कार्रवाई, दो गिरफ्तार

    झूठी, भ्रामक खबरों और अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए वाराणसी के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक संयुक्त आदेश जारी कर हिदायत दी है कि सोशल मीडिया और व्हाट्स ऐप पर किसी भी अफवाह, गलत तथ्यों से भरी या सामाजिक समरसता के विरुद्ध पोस्ट पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के साथ ही ग्रुप एडमिन पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया और व्हाट्स ऐप ग्रुप पर नकेल कसने की देश भर में समय-समय पर बात होती रही है. इसके लिए क्या गाइड लाइन हो क्या जिम्मेदारी किस पर तय हो, कैसे इसे कानून के दायरे में लाया जाए, यह सब चर्चा होती रही है पर कोई ठोस नतीजा सामने नहीं आया है.

  • व्हाट्स ऐप, फेसबुक के डाटा में सेंध लगाने पर रोक के लिए कानून बनाने की तैयारी

    व्हाट्स ऐप, फेसबुक के डाटा में सेंध लगाने पर रोक के लिए कानून बनाने की तैयारी

    व्हाट्स ऐप का डाटा फेसबुक को शेयर करने के खिलाफ दाखिल याचिका पर न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ से केंद्र ने कहा कि फिलहाल इस मामले की सुनवाई को टाला जाए क्योंकि केंद्र सरकार व्हाट्स ऐप, फेसबुक और अन्य ऐप्स में लोगों के डाटा को प्रोटेक्ट करने के लिए कानून बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है. केंद्र सरकार यह भी देख रही है कि क्या ऐसा कानून बनाया जा सकता है जिसके तहत सर्विस प्रोवाइडर या ऐप के डाटा शेयर करने पर बैन लगाया जा सके. दिवाली तक इस पर काम पूरा हो जाएगा.

  • डिमांड के हिसाब से चोरी, दिल्ली में हाई टेक गिरोह, तरीका जानकर हैरान रह जाएंगे आप

    डिमांड के हिसाब से चोरी, दिल्ली में हाई टेक गिरोह, तरीका जानकर हैरान रह जाएंगे आप

    दिल्ली पुलिस ने कार चोरी करने वाली एक ऐसी गैंग को पकड़ा है जो मांग के मुताबिक कार चोरी करती थी. चोरी से पहले कार का फोटो व्हाट्सऐप पर गैंग लीडर को भेजा जाता था. यू-ट्यूब के वीडियो से चोरी के तरीके सीखे जाते थे. ऐमज़ॉन से चोरी करने का सामान खरीदा जाता था और फिर 10 मिनट में कार चोरी.

  • फेसबुक और व्हाट्स ऐप के 5 स्क्रीनशॉट के जरिए दर्ज कराया गया मुकदमा, पढ़ें पूरा मामला...

    फेसबुक और व्हाट्स ऐप के 5 स्क्रीनशॉट के जरिए दर्ज कराया गया मुकदमा, पढ़ें पूरा मामला...

    कोतवाली पुलिस के साथ शिकायत पेटिका से पांच स्क्रीनशॉट मिले हैं. पांचों में भड़काऊ संदेश लिखे गए हैं. बवाल के दौरान यह पोस्ट व्हाट्सएप और फेसबुक पर डाली गई.

  • उद्धव ठाकरे के मीडिया सलाहकार को व्हाट्स ऐप पर धमकी, आरोप BJP सांसद के पूर्व पीए पर

    उद्धव ठाकरे के मीडिया सलाहकार को व्हाट्स ऐप पर धमकी, आरोप BJP सांसद के पूर्व पीए पर

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मीडिया सलाहकार हषर्ल प्रधान ने भाजपा सांसद किरीट सोमैया के समर्थक से व्हाट्स ऐप पर धमकी मिलने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

  • EXCLUSIVE: बस्तर के आईजी कल्लूरी ने जाते-जाते 'साथियों' को व्हाट्स ऐप पर भेजा संदेश “बेला भाटिया विन्स…सॉरी फॉर फेलिंग यू”

    EXCLUSIVE: बस्तर के आईजी कल्लूरी ने जाते-जाते 'साथियों' को व्हाट्स ऐप पर भेजा संदेश “बेला भाटिया विन्स…सॉरी फॉर फेलिंग यू”

    बस्तर के आईजी एसआरपी कल्लूरी लंबी छुट्टी पर चले गए हैं लेकिन जाते-जाते उन्होंने एक व्हाट्स ऐप ग्रुप में संदेश भेजा और लिखा – ‘बेला भाटिया विन्स’ यानी बेला भाटिया जीत गई. गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता बेला भाटिया के घर पर 23 जनवरी को कुछ लोगों द्वारा हंगामा मचाए जाने और उन्हें डराए-धमकाए जाने के बाद विवाद खड़ा हुआ था. करीब 30 लोगों की भीड़ ने बेला भाटिया से बस्तर छोड़ देने का कहा था. उसके बाद से यह सवाल उठने लगा कि क्या बस्तर के स्वयंभू संगठन पुलिस की शह पर सामाजिक कार्यकर्ताओं, मानवाधिकार संगठनों, पत्रकारों और वकीलों को धमकाते रहेंगे.

  • 'भिखारी बोला - डेबिट कार्ड दे दो मैं भीख ले लेता हूं'

    'भिखारी बोला - डेबिट कार्ड दे दो मैं भीख ले लेता हूं'

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के फैसले की व्यापक स्वीकार्यता का दावा करते हुए आज व्हाट्स ऐप पर आए संदेश में एक भिखारी का उल्लेख किया, जो भीख के पैसे डेबिट कार्ड से लेने को कहता है.

  • सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर डाली, कॉलेज प्रबंधक पर केस दर्ज

    सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर डाली, कॉलेज प्रबंधक पर केस दर्ज

    उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर डालने के आरोप में एक कॉलेज के प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर ही प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाने के चलते एक पंचायत अधिकारी को निलंबित कर दिया गया.

  • कौन कहता है राष्ट्रीय सुरक्षा पर राजनीति नहीं हो सकती

    कौन कहता है राष्ट्रीय सुरक्षा पर राजनीति नहीं हो सकती

    राजकुमार के थके हुए संवादों से लैस पोस्टर सर्जिकल स्ट्राइक का जश्न मना रहे हैं. ऐसे पोस्टर दिल्ली से लेकर तमाम शहरों में लगाए गए हैं. जल्दी ही चुनावी रैलियों में इन पोस्टरों की भाषा बोली जाने लगेगी. यह राजनीति नहीं तो क्या है? उरी हमले के बाद प्रधानमंत्री की चूड़ियों और सलवार वाली तस्वीरों से व्हाट्स ऐप की दुनिया भर दी गई, अच्छे भले लोग ऐसी तस्वीरों और चुटकुलों का साझा कर रहे थे, वो राजनीति नहीं थी तो क्या थी?

  • सॉफ्ट स्टेट से हार्ड स्टेट बनने का व्हाट्सऐप वीडियो आया क्या?

    सॉफ्ट स्टेट से हार्ड स्टेट बनने का व्हाट्सऐप वीडियो आया क्या?

    सुना है कि ड्रोन से भी शूट हुआ है. रात का शूट है तो नाइट विज़न कैमरा भी इस्तेमाल हुआ हो सकता है? पता नहीं एचडी में होगा कि नहीं, आजकल युद्ध के शॉट हाई डेफिनिशन पर न देखें तो मजेदार नहीं लगता है. एचडी फुटेज के इंतजार में मैं डाटा भी कम ही इस्तेमाल कर रहा हूं. वाईफाई खोज खोज के काम चला रहा हूं. बस आ जाए जल्दी. कब तक हॉलीवुड का प्रोडक्शन देख देखकर काम चलाएं.

  • यह कथित राष्ट्रवाद कहीं असहमति के स्वर कुचलने के लिए तो नहीं?

    यह कथित राष्ट्रवाद कहीं असहमति के स्वर कुचलने के लिए तो नहीं?

    आप कभी सोशल मीडिया के ज़रिए सही सवालों का प्रसार नहीं देखेंगे। आखिर क्या वजह है कि व्हाट्स ऐप फेसबुक पर हिन्दू बनाम मुस्लिम वाले मटेरियल ही साझा किए जा रहे हैं? देश के लोगों का ही ख़्याल नहीं तो यह राष्ट्रवाद किसके लिए है? कहीं असहमति के स्वर को कुचलने के लिए तो नहीं है?

  • व्हाट्स ऐप को बैन करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका, 29 जून को सुनवाई

    व्हाट्स ऐप को बैन करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका, 29 जून को सुनवाई

    देश में व्हाट्स ऐप को बैन करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 29 जून को सुनवाई करेगा।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com