NDTV Khabar

शतक


'शतक' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लूट में शतक लगाने वाले शातिर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    लूट में शतक लगाने वाले शातिर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    दक्षिणी दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम ने 2 ऐसे लुटेरों को गिरफ्तार किया जिनमें से एक लूट और झपटमारी की 109 और दूसरा 100 घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

  • 'शर्मा जी का बेटा' सोशल मीडिया पर छाया, किरण खेर ने भी की जमकर तारीफ

    'शर्मा जी का बेटा' सोशल मीडिया पर छाया, किरण खेर ने भी की जमकर तारीफ

    एक ही विश्व कप में रिकॉर्ड पांच शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा के प्रशंसकों में बेशुमार बढ़ोत्तरी हो गई है. उनके प्रशंसकों की लंबी सूची में अभिनेत्री और सांसद किरण खेर भी शामिल हैं, जिन्होंने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया के न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हराने की उम्मीद जताई. उनकी पोस्ट रोहित शर्मा के लिए खास है क्योंकि उन्होंने इसमें कई अन्य लोगों की तरह रोहित को "शर्मा जी का बेटा" कहा है.

  • प्रियंका गांधी ने श्रीलंका से मैच जीतने पर टीम इंडिया को दी बधाई, कहा- पूरा हिंदुस्तान आपके साथ

    प्रियंका गांधी ने श्रीलंका से मैच जीतने पर टीम इंडिया को दी बधाई, कहा- पूरा हिंदुस्तान आपके साथ

    इस मैच में रोहित ने कुछ और रिकार्ड अपने नाम किए. रोहित ने 94 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 103 रन बनाए. यह उनका इस विश्व कप में पांचवां शतक है. इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के ही पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पीछे किया जिनके नाम एक विश्व कप में चार शतक का रिकार्ड है.

  • Australia vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच

    Australia vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच

    Australia vs South Africa Match:  दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के आखिरी लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से मात देकर अपने विश्व कप अभियान का अंत किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने कप्तान फॉफ डुप्लेसी के शानदार शतक की बदौलत 6 विकेट पर 325 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.5 ओवर में 315 रन बना सकी और 10 रन के अंतर से मैच हार गई. इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में भारत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई. जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया की 11 जुलाई को बर्मिंघम में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ंत होगी. वहीं 9 जुलाई को मैनचेस्टर में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड से भिडंत होगी. 

  • World Cup 2019: ‘रिकॉर्डतोड़’ रोहित और राहुल ने भारत को दिलाई शानदार जीत

    World Cup 2019: ‘रिकॉर्डतोड़’ रोहित और राहुल ने भारत को दिलाई शानदार जीत

    एक विश्व कप में सर्वाधिक पांच शतक लगाने वाले रोहित शर्मा और केएल राहुल के सैकड़ों की मदद से भारत ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में शनिवार को श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज के शतक की मदद से सात विकेट पर 264 रन बनाये थे. जवाब में भारत ने 43.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 265 रन बनाये.

  • धोनी को रिटायर होने की जो सलाह दी जा रही है, वह कितनी जायज़ है?

    धोनी को रिटायर होने की जो सलाह दी जा रही है, वह कितनी जायज़ है?

    विश्व कप के कुछ मैचों में दूसरों की उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न कर पाने की वजह से जो लोग महेंद्र सिंह धोनी को रिटायर होने की सलाह दे रहे हैं, उन्हें कुछ बातें याद दिलाना ज़रूरी है. 2005 के बाद से लगातार सचिन तेंदुलकर को सलाह दी जाती रही कि वे रिटायर हो जाएं. 2007 के विश्व कप के बाद सचिन ने लगभग तय कर लिया था कि अब वे नहीं खेलेंगे. उन तीन मैचों में वे बस 60-70 रन बना पाए थे. लेकिन तब विवियन रिचर्ड्स ने उन्हें कहा कि वे खेलते रहें, किसी की सुनने की जरूरत नहीं है. सचिन ने यह बात मानी- वनडे और टेस्ट क्रिकेट को मिलाकर सौ शतक पूरे किए, 2011 का वर्ल्ड कप टीम के साथ उठाया और अंततः एक अविश्वसनीय क्रिकेट करिअर पूरा कर बल्ला रखा.

  • Ind Vs Eng: भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ नजर आए Google के सीईओ सुंदर पिचाई

    Ind Vs Eng: भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ नजर आए Google के सीईओ सुंदर पिचाई

    जानी बेयरस्टा के शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने रोहित शर्मा के शतक पर पारी फेरते हुए विश्व कप लीग मैच में रविवार को भारत को 31 रन से हराकर नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा. इंग्लैंड के 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रोहित (102) के शतक के बावजूद पांच विकेट पर 306 रन ही बना सकी और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा. रोहित ने कप्तान विराट कोहली (66) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. हार्दिक पंड्या ने 45 जबकि धोनी ने नाबाद 42 रन बनाए.

  • जब टीम इंडिया हार रही थी तो कुमार विश्वास ने किए ऐसे ट्वीट, बाद में बोले- माउँटबेटन और नेहरू, जिन्ना के ख़िलाफ़ मिल गए...

    जब टीम इंडिया हार रही थी तो कुमार विश्वास ने किए ऐसे ट्वीट, बाद में बोले- माउँटबेटन और नेहरू, जिन्ना के ख़िलाफ़ मिल गए...

    विश्वकप 2019 में इंग्लैंड के हाथों हुई टीम इंडिया की हार पर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. रविवार कोजॉनी बेयरस्टो (111) के शतक के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने यहां एजबेस्टन मैदान पर रविवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के 38वें मैच में भारत को 31 रनों से हरा दिया. मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया और फिर भारत को 50 ओवरों में पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया.

  • महबूबा मुफ्ती ने बताया क्यों हारी टीम इंडिया तो उमर अबदुल्ला ने जताई आशंका

    महबूबा मुफ्ती ने बताया क्यों हारी टीम इंडिया तो उमर अबदुल्ला ने जताई आशंका

    विश्वकप 2019 में रविवार को भारत की इंग्लैंड के हाथों हुई हार हो गई है. जानी बेयरस्टा के शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने रोहित शर्मा के शतक पर पारी फेरते हुए विश्व कप लीग मैच में रविवार को यहां भारत को 31 रन से हराकर नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.इंग्लैंड के 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रोहित (102) के शतक के बावजूद पांच विकेट पर 306 रन ही बना सकी और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा। रोहित ने कप्तान विराट कोहली (66) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.  इस पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने टीम इंडिया की नई जर्सी को दोष दे डाला है.

  • 'गब्बर' का शतक और धोनी के छक्के को देख खुश हुआ ये बॉलीवुड एक्टर, लिखा- 'वर्ल्ड कप अब...'

    'गब्बर' का शतक और धोनी के छक्के को देख खुश हुआ ये बॉलीवुड एक्टर, लिखा- 'वर्ल्ड कप अब...'

    भारतीय टीम (Indian Team) द्वारा दिए गए 353 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 50 ओवर में 316 रनों पर ही ऑल आउट हो गई.

  • IND vs AUS: धवन ने ऑस्ट्रेलिया को धोया तो लोग बोले- 'बेरहम दामाद', पढ़ें मजेदार Tweets

    IND vs AUS: धवन ने ऑस्ट्रेलिया को धोया तो लोग बोले- 'बेरहम दामाद', पढ़ें मजेदार Tweets

    India Vs Australia: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के शतक और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की उम्दा पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने क्रिकेट विश्व कप के लीग मैच में रविवार को यहां आस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को 36 रन से हराकर उसके लगातार 10 जीत के अभियान को थाम दिया.

  • #JCBkikhudai के बाद छाई Dhoni Ki Dhulai, शतक जड़ा तो लोगों ने यूं किए ट्वीट

    #JCBkikhudai के बाद छाई Dhoni Ki Dhulai, शतक जड़ा तो लोगों ने यूं किए ट्वीट

    India Vs Bangladesh: सोशल मीडिया पर काफी दिनों से #JCBkikhudai ट्रेंड कर रहा है. मैच के बाद #DhoniKiDhulai ट्रेंड पर रहा. जिस प्रकार धोनी ने शानदार चौके-छक्के जड़े, उसको देखते हुए फैन्स ने धोनी की धुलाई ट्रेंड करा दिया. 

  • Ind Vs Ban: एमएस धोनी के करारे छक्के से हिल गए विराट कोहली, जोर से चिल्लाए- 'भाई क्या शॉट है यार...' देखें VIDEO

    Ind Vs Ban: एमएस धोनी के करारे छक्के से हिल गए विराट कोहली, जोर से चिल्लाए- 'भाई क्या शॉट है यार...' देखें VIDEO

    India Vs Bangladesh: धोनी (MS Dhoni) ने छक्का जड़कर शतक को पूरा किया. धोनी (MS Dhoni) ने सामने करारा शॉट खेला. धोनी (MS Dhoni) का ये छक्का 90 मीटर लंबा था. धोनी (MS Dhoni) के इस छक्के को देखकर विराट कोहली (Virat Kohli) भी हैरान रह गए.

  • Election Results: लोकसभा चुनाव के नतीजे देख हैरान रह गए शशि थरूर, बोले- 'मैंने शतक लगाया लेकिन टीम हार गई...'

    Election Results: लोकसभा चुनाव के नतीजे देख हैरान रह गए शशि थरूर, बोले- 'मैंने शतक लगाया लेकिन टीम हार गई...'

    Election Results: तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से आगे चल रहे कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह खुद को ऐसे बल्लेबाज की तरह महसूस कर रहे हैं जिसने शतक लगाया लेकिन उसकी टीम हार गई.

  • IPL 2019: एमएस धोनी ने चिढ़ाया रैना की बेटी को तो डरकर छिपने लगी, किया फिर ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019: एमएस धोनी ने चिढ़ाया रैना की बेटी को तो डरकर छिपने लगी, किया फिर ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019 CSK vs SRH: सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (Shane Watson) शतक से चूक गए लेकिन उनकी तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में मंगलवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को छह विकेट से हराकर फिर अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाकर प्ले आफ की ओर मजबूत कदम बढ़ाए.

  • 16 March in History:आज ही सचिन तेंदुलकर ने पूरा किया था अपना 100वां शतक, बनाए थे 114 रन

    16 March in History:आज ही सचिन तेंदुलकर ने पूरा किया था अपना 100वां शतक, बनाए थे 114 रन

    "क्रिकेट के भगवान" कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 16 मार्च, 2012 को बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुये शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम, मीरपुर में अपने शतकों का शतक पूरा किया. इस पारी के दौरान मास्टर ब्लास्टर ने 147 गेंदों पर 114 रन बनाए.

  • 25 February in History: दुनिया के बेस्ट बेट्समैन डॉन ब्रैडमैन का हुआ था जन्म, कई रिकॉर्ड्स आज भी अटूट

    25 February in History: दुनिया के बेस्ट बेट्समैन डॉन ब्रैडमैन का हुआ था जन्म, कई रिकॉर्ड्स आज भी अटूट

    25 February in History: ब्रैडमैन के कुछ रिकार्ड की बात करें तो उन्होंने 1928 से 1948 के बीच इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैचों में प्रत्येक पारी में 100 रन बनाते हुए  कुल 19 शतक बनाए.

  • Jind-Ramgarh Election Results: रामगढ़ सीट पर जीत के साथ राजस्थान में कांग्रेस का शतक, जींद में BJP आगे, अब तक की 10 बड़ी बातें

    Jind-Ramgarh Election Results: रामगढ़ सीट पर जीत के साथ राजस्थान में कांग्रेस का शतक, जींद में BJP आगे, अब तक की 10 बड़ी बातें

    सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट जीत ली है. इसके साथ ही 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 सीटों का आंकड़ा हो गया है. रामगढ़ सीट के लिए उपचुनाव सोमवार को हुआ था. गुरुवार को हुई वोटों की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी साफिया जुबैर खान को कुल 83,311 मत मिले हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वदी भाजपा के सुखवंत सिंह को 12,228 मतों से पराजित कर दिया. दूसरे स्थान पर रहे भाजपा के सुखवंत सिंह को 71,083 मत मिले. वहीं बसपा उम्मीदवार जगत सिंह 24,856 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. बता दें, सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे. यहां दो महिलाओं समेत कुल 20 उम्मीदवार मैदान में थे.