Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

शपथ ग्रहण समारोह


'शपथ ग्रहण समारोह' - 302 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्‍ली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जूनियर केजरीवाल ने जीता सभी का दिल

    दिल्‍ली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जूनियर केजरीवाल ने जीता सभी का दिल

    आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल जहां एक ओर यहां रविवार को रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ले रहे थे, वहीं बड़ी संख्या में समारोह में भाग लेने आए लोगों का ध्यान जूनियर केजरीवाल ने अपनी ओर खींचा और उसने लोगों का दिल जीत लिया.

  • गोपाल राय ने ईश्वर या अल्लाह के नाम पर नहीं बल्कि 'आजादी के शहीदों' के नाम पर ली मंत्रीपद की शपथ

    गोपाल राय ने ईश्वर या अल्लाह के नाम पर नहीं बल्कि 'आजादी के शहीदों' के नाम पर ली मंत्रीपद की शपथ

    केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा गोपाल राय ने. आम तौर पर शपथ लेने के दौरान लोग ईश्वर या अल्लाह के नाम पर शपथ लेते हैं. लेकिन गोपाल राय ने शहीदों के नाम पर शहीद ली. उनकी शपथ के दौरान एकाएक लोगों का ध्यान उनकी तरफ गया. उन्होंने ईश्वर रे नाम की शपथ न लेकर आजादी के लिए कुर्बान हुए शहीदों के नाम पर शपथ ली. 

  • अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और संस्थापक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. करीब 40 हजार लोग रामलीला मैदान पहुंचे थे. शपथ समारोह में AAP ने 50 आम लोगों को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया था. इनमें बस कंडक्टर, बम मार्शल, किसान, शिक्षक, डॉक्टर, सफाई कर्मी व अन्य पेशों से जुड़े लोग शामिल थे. शपथ समारोह में भाषण देते हुए केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पीएम शपथ समारोह में शिरकत नहीं कर सके. शपथ समारोह के लिए दिल्ली से बीजेपी के सातों सांसदों को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे.

  • अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM, दिल्ली के सातों BJP सांसद भी नहीं आए

    अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM, दिल्ली के सातों BJP सांसद भी नहीं आए

    अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और दिल्ली के सातों बीजेपी सांसदों को समारोह का न्योता दिया था लेकिन कार्यक्रम में न ही पीएम मोदी पहुंचे और न ही बीजेपी का कोई सांसद. शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब से आम आदमी पार्टी के कई विधायक, पंजाब के सांसद भगवंत मान और राज्यसभा से आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, सुभाष गुप्ता और एस. सी. गुप्ता भी मौजूद रहे.

  • तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने CM पद की शपथ ली, कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं, जानें सभी मंत्रियों के बारे में

    तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने CM पद की शपथ ली, कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं, जानें सभी मंत्रियों के बारे में

    दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ तीसरी बार शपथ ली. ख़ास बात ये है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया था.

  • आज CM पद की तीसरी बार शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल, 50 आम लोग होंगे मंच पर, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं, 10 बड़ी बातें

    आज CM पद की तीसरी बार शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल, 50 आम लोग होंगे मंच पर, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं, 10 बड़ी बातें

    आज दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल अपनी पूरी कैबिनेट के साथ तीसरी बार शपथ लेंगे. ख़ास बात ये है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया है. केजरीवाल 6 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे. रामलीला मैदान में 40000 कुर्सियां लगेंगी. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार रात अपने सभी मंत्रियों के साथ डिनर पर चर्चा की. अगले तीन महीने में सरकार की प्राथमिकताओं पर ख़ास तौर पर बात हुई. डिनर के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार बनने के साथ ही गारंटी कार्ड पर तेज़ी से काम शुरू हो जाएगा.

  • AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार लेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ

    AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार लेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ

    दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आज अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर यातायात से लेकर सुरक्षा तक के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण को लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में प्रचंड जीत के बाद दिल्ली की जनता को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया है.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल आज लेंगे तीसरी बार शपथ, सुरक्षा व्यवस्था के लिए किए गए हैं ये इंतजाम...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल आज लेंगे तीसरी बार  शपथ, सुरक्षा व्यवस्था के लिए किए गए हैं ये इंतजाम...

    रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर रविवार को बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था होगी. केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ लेने जा रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि समारोह सुबह 10 बजे से शुरू होने वाला है और सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक इलाके में यातायात नियम लागू रहेंगे.

  • केजरीवाल ने पुराने दोस्तों से किया किनारा, अब 'दिल्ली के निर्माता' होंगे सहारा

    केजरीवाल ने पुराने दोस्तों से किया किनारा, अब 'दिल्ली के निर्माता' होंगे सहारा

    मनीष सिसोदिया ने कहा "बीते 5 साल में जिन लोगों ने दिल्ली को बनाने और चलाने में अहम योगदान दिया है और जो आगे भी दिल्ली को चलाने में योगदान देंगे ऐसे 50 अलग-अलग सेक्टर के लोगों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है.

  • अरविंद केजरीवाल के शपथ समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

    अरविंद केजरीवाल के शपथ समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

    16 फरवरी को वह दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. रविवार दोपहर सवा 12 बजे वह शपथ लेंगे. केजरीवाल ने अपने शपथ कार्यक्रम में दिल्ली की जनता को आमंत्रित किया है. उनके साथ पिछली सरकार के सभी मंत्री भी शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली पुलिस ने यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

  • अरविंद केजरीवाल के न्योते के बावजूद शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे PM मोदी, यह है वजह...

    अरविंद केजरीवाल के न्योते के बावजूद शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे PM मोदी, यह है वजह...

    अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को सुबह 10 बजे शपथ लेंगे. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. AAP की तरफ से दिल्ली की जनता को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है. हालांकि पीएम मोदी केजरीवाल के शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे.

  • अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता, 16 फरवरी को लेंगे शपथ

    अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता, 16 फरवरी को लेंगे शपथ

    अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को शपथ लेने जा रहे हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. जोर-शोर से इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. AAP की ओर से दिल्ली की जनता को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. अब केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है.

  • AAP के शपथ ग्रहण में 'बेबी मफलर मैन' अव्यान तोमर को भी मिला निमंत्रण

    AAP के शपथ ग्रहण में 'बेबी मफलर मैन' अव्यान तोमर को भी मिला निमंत्रण

    रामलीला मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में "बेबी मफलर मैन" को भी आमंत्रित किया गया है. "बेबी मफलर मैन" अव्यान तोमर को मतगणना के दिन सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खिया मिली थीं. बता दें कि मतगणना के दिन एक वर्षीय अव्यान तोमर को टोपी पहने AAP कार्यालय में देखा गया था. बाद में "बेबी मफलर मैन" अरविंद केजरीवाल के घर भी पहुंचे थे.

  • Delhi Govt Formation: शपथ ग्रहण से पहले अरविंद केजरीवाल ने Tweet कर दिल्ली के लोगों से की यह अपील...

    Delhi Govt Formation: शपथ ग्रहण से पहले अरविंद केजरीवाल ने Tweet कर दिल्ली के लोगों से की यह अपील...

    अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के रविवार 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. केजरीवाल की नई सरकार के कैबिनेट में कोई फेरबदल नहीं होगा. पुरानी सरकार के मंत्री को ही इस बार भी जिम्मेदारी दी जाएगी.

  • CM उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह पर आया था इतने करोड़ का खर्च, RTI से हुआ खुलासा

    CM उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह पर आया था इतने करोड़ का खर्च, RTI से हुआ खुलासा

    इसमें फूलों से सजावट पर तीन लाख रुपये लगे. पांच साल पहले देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह पर 98.37 लाख रुपये खर्च हुआ था. शहर के वानखेड़े स्टेडियम में शपथग्रहण समारोह हुआ था.चनभट्टी ने पिछले 10 साल में आयोजित विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों ब्यौरा मांगा था.

  • महाराष्ट्र में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंचें संजय राउत

    महाराष्ट्र में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंचें संजय राउत

    एक भाजपा नेता ने कहा, 'यह सरकार राज्य में किसानों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है. हमने भव्य समारोह में न जाने का निश्चय किया.' एक अन्य भाजपा नेता कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार समारोह में भाग लेने की कोई जरूरत नहीं थी क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता 28 नवंबर को दादर में शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण समारोह में सम्मिलित हुए थे.

  • हेमंत सोरेन की ताजपोशी पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने ली चुटकी, बोले- अली बाबा और...

    हेमंत सोरेन की ताजपोशी पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने ली चुटकी, बोले- अली बाबा और...

    झारखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ताजपोशी पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और लोकसभा चुनाव के लिये भाजपा के झारखंड प्रभारी रहे मंगल पांडेय ने रविवार को चुटकी लेते हुए कहा कि शपथ ग्रहण समारोह की झलकियां अली बाबा और चालीस चोर वाली कहावत को चरितार्थ करती हैं.

  • झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की सरकार ने लिया यह पहला बड़ा फैसला

    झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की सरकार ने लिया यह पहला बड़ा फैसला

    हेमंत सोरेन (Hemant Soren) झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं. झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन को रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. हेमंत सोरेन के साथ तीन मंत्रियों ने भी शपथ ली. शपथ लेने के कुछ घंटों बाद देर शाम हेमंत सोरेन ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में फैसला किया कि राज्य में दो वर्ष पूर्व पत्थलगड़ी को लेकर हुए आंदोलन के दौरान दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे.

Advertisement