NDTV Khabar

शव


'शव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ता 32 वर्षीय दुलाल कुमार का शव दो जून, 2018 को पुरूलिया जिले के बलरामपुर में बिजली के एक खंबे पर लटका मिला था. बीजेपी प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया ने दुलाल की कथित हत्या के मामले की CBI जांच के लिये जनहित याचिका दायर की थी. चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जज बी आर गवई और जज सूर्य कांत की बेंच ने कहा, "आप (राज्य सरकार) इस मामले में पक्षकार बनने के लिये दायर आवेदन पर चार सप्ताह में जवाब दाखिल करें

  • पत्नी की हत्या कर शव को नदी में ठिकाने लगा रहा था सपा नेता, तभी पलटी नाव और डूबकर हुई मौत

    पत्नी की हत्या कर शव को नदी में ठिकाने लगा रहा था सपा नेता, तभी पलटी नाव और डूबकर हुई मौत

    उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में कथित रूप से पत्नी की हत्या कर शव फेंकते समय बांध में डूबे समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता का शव नौवें दिन बुधवार शाम पानी में तैरता मिला.

  • झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा सात ग्रामीणों की हत्या, शव बरामद

    झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा सात ग्रामीणों की हत्या, शव बरामद

    उन्होंने बताया कि पुलिस को घटना की सूचना मंगलवार को प्राप्त हुई जिसके बाद मौके पर पुलिस दल को रवाना किया गया. सिंह ने कहा कि इस घटना की पूरी तरह पुष्टि आज दोपहर तक ही हो पाने की संभावना है. इस बीच स्थानीय लोगों ने बताया है कि पत्थलगड़ी समर्थकों ने गांव में स्थानीय ग्रामीणों के साथ रविवार को बैठक आयोजित की थी. इसमें उन्होंने पत्थलगड़ी का विरोध करने पर गांव के एक पंचायत प्रतिनिधि और आधा दर्जन ग्रामीणों की लाठी डंडों से जमकर पिटाई की.

  • पत्नी के चरित्र पर था शक, शख्स ने पत्थर से कुचल डाला सिर और चेहरा

    पत्नी के चरित्र पर था शक, शख्स ने पत्थर से कुचल डाला सिर और चेहरा

    जयपुर कमिश्नरी के आमेर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह एक महिला का सिर-कुचला शव पाया गया, और पुलिस ने इस मामले में महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है.

  • होस्टल में सात वर्षीय आदिवासी छात्र की हत्या, आरोपी चौकीदार गिरफ्तार

    होस्टल में सात वर्षीय आदिवासी छात्र की हत्या, आरोपी चौकीदार गिरफ्तार

    प्रांतीय राजधानी के एक सरकारी आदिवासी बालक आश्रम शाला के सात वर्षीय छात्र सूरज खरते की हत्या के आरोप में पुलिस ने छात्रावास के चौकीदार को गिरफ्तार किया है. भोपाल के पटेल नगर इलाके में स्थित इस छात्रावास के शौचालय में बुधवार की रात में सूरज का शव मिला था.

  • उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक गांव के पास चारपाई से बंधा महिला का जला हुआ शव मिला, पास से ही खाली कारतूस भी मिले

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक गांव के पास चारपाई से बंधा महिला का जला हुआ शव मिला, पास से ही खाली कारतूस भी मिले

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एक गांव के पास एक महिला का जला हुआ शव एक चारपाई से बंधा मिला है. वहीं पास से 3 खाली कारतूस भी मिली है जिससे लग रहा है कि महिला को जलाने से पहले गोली मारी गई होगी. महिला के शव के ग्रामीणों ने बरामद किया है जो कि गांव से थोड़ी ही दूर पर पड़ा हुआ था. मौके पर पहुंची पुलिस महिला की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

  • गर्भ में बेटी होने के शक में बेरहमी से किया पत्नी का कत्ल, शव को काट मशीन में पीसा, ऐसे पकड़ा गया पति

    गर्भ में बेटी होने के शक में बेरहमी से किया पत्नी का कत्ल, शव को काट मशीन में पीसा, ऐसे पकड़ा गया पति

    आरोपी जले हुए अवशेषों को रायबरेली से बाहर फेंक आया. आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. मृतका का नाम उर्मिला (27) था.

  • पंखे से झूलता मिला युवती का शव, दीवार पर लिखा था ‘आई एम रिस्पांसिबल फॉर माय डेथ’

    पंखे से झूलता मिला युवती का शव, दीवार पर लिखा था ‘आई एम रिस्पांसिबल फॉर माय डेथ’

    नोएडा के सेक्टर 49 में स्थित एक पीजी में रहने वाली युवती शव उसी के कमरे में पंखे से झूलता मिला. युवती का दोस्त जब वहां उससे मिलने आया, तो यह दृश्य देख उसके होश उड़ गए. उसने फौरन पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. युवती ने अपना सुसाइड नोट कमरे की दीवारों पर ही लिख रखा था, जिसमें लिखा था ‘आई एम रिस्पांसिबल फॉर माय डैड’ पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि युवती ने क्यों आत्महत्या की?

  • तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड (Muzaffarpur Rape Case) में जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि उसने किसी बच्ची का शव बरामद नहीं किय. जो कंकाल मिला था वो किसी वयस्क व्यक्ति का था. इसके बाद इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर अब हत्या का कोई मामला नहीं चलेगा. लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) का कहना है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार पीड़ित 34 बच्चियों ने बताया था कि उनकी 2-3 साथियों की जघन्य दुष्कर्म के बाद दरिंदगी से हत्या कर शव वहीं उसी कॉम्पाउंड मे गाड़ दिए थे. खोदने पर उनके कंकाल भी मिले लेकिन अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनके भाजपा (BJP) के मंत्रियों को बचाने के लिए CBI कहानी पलट रही है.

  • अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी की गला रेतकर की हत्या

    अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी की गला रेतकर की हत्या

    उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के तालगांव थानाक्षेत्र के अकबरपुर गांव में गुरुवार की दोपहर अवैध संबंध के संदेह में पति ने पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. क्षेत्राधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने शनिवार को बताया कि आरोपी बैदनाथ ने पत्नी संगीता की गला रेतकर हत्या कर दी.उन्होंने बताया कि उसने पत्नी को कथित रूप से किसी अन्य व्यक्ति के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था.  उन्होंने बताया कि गांव के लोगों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने बताया कि पत्नी का शव खेतों से बरामद किया गया है और आरोपी पति गिरफ्तार हो चुका है. मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

  • पत्नी और बच्चे की हत्या करने वाले आरोपी को जयपुर पुलिस ने दबोचा

    पत्नी और बच्चे की हत्या करने वाले आरोपी को जयपुर पुलिस ने दबोचा

    राजस्थान (Rajasthan) में पुलिस (Jaipur Police) ने शुक्रवार को दावा किया है कि एक महिला और उसके 2 साल के बच्चे की मंगलवार को हुई हत्या का मामला सुलझ गया है. पुलिस ने पुष्टि करते हुए कहा कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेट लिमिटेड के मैनेजर रोहित तिवारी ने अपनी पत्नी श्वेता तिवारी और बेटे श्रीयम की हत्या कर दी क्योंकि वह दोबारा शादी कर नई जिंदगी शुरू करना चाहता था. पुलिस ने श्रीयम का शव उसी सोसायटी के पीछे सुनसान स्थान से बरामद कर लिया, जिसमें परिवार रहता था. पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि पूछताछ के बाद आरोपी ने शुक्रवार को अपना अपराध स्वीकार किया.

  • बेटे ने की मां की हत्‍या, लाश को ठिकाने लगाने के ल‍िए देखा क्राइम शो, फिर टुकड़े-टुकड़े कर...

    बेटे ने की मां की हत्‍या, लाश को ठिकाने लगाने के ल‍िए देखा क्राइम शो, फिर टुकड़े-टुकड़े कर...

    अधिकारी के अनुसार शेख और उनकी मां के बीच 28 दिसम्बर को झगड़ा हुआ था और इसके बाद उसने कथित तौर पर अपनी मां का गला दबा दिया. उन्होंने कहा, ''उसे अगली सुबह तक इस बात का अंदाजा नहीं था कि उसने क्या कर दिया है. पहले वह स्थानीय दरगाह पर गया लेकिन उसे शव ठिकाने लगाने का कोई रास्ता नहीं दिखा. इसके बाद उसे टीवी पर अपराध आधारित एक शो से शव को टुकड़े-टुकड़े करके फेंकने का विचार आया.''

  • लखनऊ में वकील की पीट-पीटकर हत्या, शव लेकर कोर्ट रूम में पहुंचे साथी वकील और...

    लखनऊ में वकील की पीट-पीटकर हत्या, शव लेकर कोर्ट रूम में पहुंचे साथी वकील और...

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में 32 वर्षीय वकील शिशिर त्रिपाठी की कल देर रात पांच लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी.

  • कैसे दी जाती है फांसी? क्या-क्या किया जाता है फांसी से पहले और उसके बाद

    कैसे दी जाती है फांसी? क्या-क्या किया जाता है फांसी से पहले और उसके बाद

    सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइनों के तहत फांसी और पोस्टमॉर्टम (अब पोस्टमॉर्टम को अनिवार्य कर दिया गया है) के बाद अपराधी के परिजनों को शव सौंपने की प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर सुनील गुप्ता ने बताया, "जब लगता है कि बॉडी या अपराधी की बिलॉन्गिंग का मिसयूज़ हो सकता है, तो जेल सुपरिंटेंडेंट को अधिकार है कि वह शव या बिलॉन्गिंग देने से इंकार कर सकता है.

  • अमेरिकी हमले में मारे गए ईरानी सैन्‍य कमांडर सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 लोगों की मौत

    अमेरिकी हमले में मारे गए ईरानी सैन्‍य कमांडर सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 लोगों की मौत

    इराक में अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए ईरान के सैन्य कमांडर कसिम सुलेमानी की यहां केरमन शहर में मंगलवार को अंतिम शव यात्रा के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए.

  • उत्तर प्रदेश : संदिग्ध हालात में नवजात की मौत, माता-पिता ने एक दूसरे पर लगाया हत्या का आरोप

    उत्तर प्रदेश : संदिग्ध हालात में नवजात की मौत, माता-पिता ने एक दूसरे पर लगाया हत्या का आरोप

    बच्ची के पिता मोहम्मद शाकिर के अनुसार, शुक्रवार शाम वह बाजार गया था और जब वापस आया तो देखा कि बच्ची मर चुकी थी. उसकी पत्नी फूल बी शव के पास बैठी थी. पति ने आरोप लगाया कि फूल बी मानसिक तौर पर बीमार है और उसने बेटी का गला घोंटकर उसे मार डाला. वहीं फूल बी ने आरोप को खारिज करते हुए पति पर बच्ची की हत्या का आरोप लगाया.

  • मध्य प्रदेश के कटनी में घर में रखा था शव, फिर भी चलवा दिया बुलडोजर, डीएम ने आरोप को सिरे से किया खारिज

    मध्य प्रदेश के कटनी में घर में रखा था शव, फिर भी चलवा दिया बुलडोजर, डीएम ने आरोप को सिरे से किया खारिज

    मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार भूमाफिया के खिलाफ 'आपरेशन क्लीन' अभियान चला रही है, लेकिन कटनी में इस अभियान की एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई जिसमें प्रशासन ने हद कर दी. दरअसल बीते शनिवार को कटनी जिले के स्लीमनाबाद में माफिया दमन दल ने सरकारी जमीन पर बने कई कच्चे-पक्के मकान तोड़ दिए और इस कड़ाके की ठंड में गरीबो को बेघर कर दिया.

  • कार में सराफा व्यापारी, उसकी पत्नी और बेटी के शव मिले, बेटा गंभीर घायल

    कार में सराफा व्यापारी, उसकी पत्नी और बेटी के शव मिले, बेटा गंभीर घायल

    मथुरा के थाना यमुनापार इलाके के एक्सप्रेस वे के माइलस्टोन 105 के पास उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक गाड़ी में खून से लथपथ तीन लाशें मिलीं और एक लड़का घायल अवस्था में मिला. उसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया. तीनों शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मौके पर काफी भीड़ एकत्रित हो गई. पुलिस घटना स्थल पर जांच कर रही है.

Advertisement