NDTV Khabar

शशिकला


'शशिकला' - 153 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वीके शशिकला की रिहाई के तीन महीने पहले आयकर विभाग ने 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त

    वीके शशिकला की रिहाई के तीन महीने पहले आयकर विभाग ने 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त

    तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी वीके शशिकला की रिहाई के तीन महीने उनकी 1500 करोड़ की संपत्ति को आयकर विभाग ने अटैच कर लिया है. 2017 में एक गैरकानूनी संपत्ति मामले में वीके शशिकला को जेल हुई थी. मामले में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता प्रमुख अभियुक्त थीं.  वीके शशिकला बेंगलुरु की जेल से जनवरी के अंत तक रिहा होंगी. गौरतलब है कि मई 2021 में तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव हैं.

  • सुप्रीम कोर्ट ने AIADMK को दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह देने के फैसले पर फिर मुहर लगाई

    सुप्रीम कोर्ट ने AIADMK को दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह देने के फैसले पर फिर मुहर लगाई

    सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के EPS और OPS वाली AIADMK पार्टी को चुनाव चिन्ह के तौर पर दो पत्तियों को देने के फैसले पर फिर मुहर लगा दी है. कोर्ट ने वीके शशिकला की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि शशिकला की पुनर्विचार याचिका में कोई योग्यता नहीं है और वह अपने पहले के फैसले पर ही कायम है. मार्च 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को बरकरार रखा था और EPS और OPS की अगुवाई में AIADMK को दो पत्ती चुनाव चिह्न बहाल करने के पोल पैनल के फैसले की पुष्टि की थी.

  • तमिलनाडु: जयललिता की सहयोगी की 1600 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति कुर्क

    तमिलनाडु: जयललिता की सहयोगी की 1600 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति कुर्क

    आयकर विभाग ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सहयोगी, वीके शशिकला की 1,600 करोड़ रुपये की ''बेनामी'' संपत्ति को कुर्क किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि चेन्नई, पुदुचेरी और कोयम्बटूर में स्थित नौ संपत्तियों को नवंबर 2016 में नोटबंदी के तुरंत बाद खरीद लिया गया था, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 ​​और 1000 रुपये के दो अधिक मूल्य के नोटों को प्रचलन से बाहर कर दिया था. सूत्रों ने कहा कि इन कथित ''बेनामी'' संपत्ति को शशिकला ने लगभग 1,500 करोड़ रुपये के विमुद्रीकृत नोटों का उपयोग करके खरीदा था और संपत्तियों को फर्जी नामों से लिया गया था.

  • कर्नाटक: बीएस येदियुरप्पा ने किया कैबिनेट का विस्तार, 17 मंत्री हुए शामिल

    कर्नाटक: बीएस येदियुरप्पा ने किया कैबिनेट का विस्तार, 17 मंत्री हुए शामिल

    राज्यपाल वजूभाई वाला मंगलवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे राजभवन में नये मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इनमें गोविंद करजोल, अश्वथ नारायण सी. एन., लक्ष्मण सावदी, के. एस. ईश्वरप्पा, आर. अशोक, जगदीश शेट्टार, बी. श्रीरामुलु और एस. सुरेश कुमार, वी. सोमन्ना, सी. टी. रवि, बसवराज बोम्मई, कोटा श्रीनिवास पुजारी, जे. सी. मधु सीमी, सी. सी. पाटिल, एच. नागेश, प्रभु चौहान और शशिकला जोले अन्नासाहेब आदि शामिल हैं.

  • LPG सिलेंडर फटने से महिला गंभीर रूप से घायल, दुर्घटना रोकने के लिए इन 8 बातों का हमेशा रखें ध्यान

    LPG सिलेंडर फटने से महिला गंभीर रूप से घायल, दुर्घटना रोकने के लिए इन 8 बातों का हमेशा रखें ध्यान

    उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के एक गांव में एक गैस सिलेंडर फटने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. क्षेत्राधिकारी राम मोहन शर्मा ने बताया कि खुशीनगर गांव में शशिकला अपने घर में खाना बना रही थी, तभी यह हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर फटने से लगी आग में एक भैंस जल कर मर गई. इसके अलावा 45 हजार रुपए के नोट जल कर खाक हो गए. गौरतलब है कि गैस सिलेंडर फटने की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. इसके पहले यहां सब्जी मंडी में मंगलवार को गैस सिलेंडर में रिसाव होने से आग लग गई जिससे चाय की दुकान चलाने वाले पिता-पुत्र झुलस गए. पुलिस प्रवक्ता पवन कपूर ने बताया कि ओम नगर निवासी रामभगत और उसका बेटा संदीप सब्जी मंडी में चाय की दुकान चलाते हैं। दोपहर को गैस सिलेंडर में रिसाव होने से आग लग गई जिससे पिता-पुत्र झुलस गये. उन्होंने बताया कि दोनों को सामान्य अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत देखकर उन्हें पीजीआई रोहतक के लिए रेफर कर दिया. इनमें ज्यादातर घटनाएं लापरवाही की वजह से होती हैं. किसी भी मौसम में एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करते समय अगर कुछ बातों का ध्यान दिया जाए तो ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है. भारतीय पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की ओर से रसोई गैस उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनको जानना बेहद जरूरी है.

  • बड़े नेताओं के निधन के बाद तमिलनाडु की राजनीति में आया बड़ा बदलाव, पढ़ें प्रणव रॉय का विश्लेषण

    बड़े नेताओं के निधन के बाद तमिलनाडु की राजनीति में आया बड़ा बदलाव, पढ़ें प्रणव रॉय का विश्लेषण

    कुछ नेता एक्स फैक्टर की तरफ हैं. जैसे टीटीवी  दिनाकरण, जो जयललिता की करीबी वी के शशिकला के भतीजे हैं. दिनाकरन सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के विभाजन का कारण बना और जयललिता के घरेलू सीट - चेन्नई की आरके नगर सीट में उनकी विरासत का असली उत्तराधिकारी होने का दावा करके एक आश्चर्यजनक जीत दिलाई.

  • RTI में खुलासा, जेल में बंद शशिकला को VIP सुविधाएं, मिले हैं 5 कमरे और खाना बनाने को अलग रसोइया...

    RTI में खुलासा, जेल में बंद शशिकला को VIP सुविधाएं, मिले हैं 5 कमरे और खाना बनाने को अलग रसोइया...

    बेंगलुरु सेंट्रल जेल (Bengaluru jail) में बंद AIADMK नेता शशिकला (VK Sasikala) को जेल के नियम तोड़ कर विषेष सुविधाएं दी जा रही थीं. सज़ायाफ्ता होने के बावजूद उन्हें अलग रसोइया दिया गया. यह बात आरटीआई के ज़रिये हासिल किए गए दस्तावेज़ों से पता चली है.

  • सबरीमाला मंदिर विवाद : हिन्दूवादी महिला नेता की गिरफ्तारी के विरोध में केरल में हड़ताल 

    सबरीमाला मंदिर विवाद : हिन्दूवादी महिला नेता की गिरफ्तारी के विरोध में केरल में हड़ताल 

    विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष एस. जे. आर. कुमार ने बताया कि वह भगवान की पूजा करने के लिए पूजन सामग्री लेकर पहाड़ी पर चढ़ रही थीं, उसी दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया. कुछ अन्य कार्यकर्ताओं को भी एहतियातन हिरासत में लिया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि केरल सरकार सबरीमला मंदिर को नष्ट करना चाहती है.

  • जब गिरफ्तार करने पहुंची थी ये IPS तो उमा भारती को छोड़ना पड़ा था CM पद, अब कराया पोल

    जब गिरफ्तार करने पहुंची थी ये IPS तो उमा भारती को छोड़ना पड़ा था CM पद, अब कराया पोल

    कर्नाटक की आईपीएस डी. रूपा (IPS D Roopa) ने ट्विटर पर पुलिस के बारे में लोगों की राय जानने के लिए एक पोल किया. इस दौरान आधे से अधिक लोगों ने पुलिस को लेकर अपना बुरा ख्याल बताया. डी रूपा तेजतर्रार पुलिस अफसर मानीं जातीं हैं. यह वही आईपीएस हैं, जिन्होंने जेल में शशिकला को मिल रही वीआइपी सुविधाओं का खुलासा किया था, वहीं इससे पहले 2004 में उमा भारती को गिरफ्तार कर चुकीं हैं.

  • फाउंडेशन ने आईपीएस अधिकारी रूपा को पुरस्कार की पेशकश से इनकार किया

    फाउंडेशन ने आईपीएस अधिकारी रूपा को पुरस्कार की पेशकश से इनकार किया

    आईपीएस अधिकारी डी रूपा द्वारा कुछ दिन पहले शहर के एक फाउंडेशन से पुरस्कार लेने से इनकार करने के कुछ दिन बाद, इस फाउंडेशन ने कहा कि उन्हें इस पुरस्कार की कभी पेशकश नहीं की गई. भाजपा के राज्यसभा सदस्य राजीव चंद्रेशखर की अध्यक्षता वाले नम्मा बेंगलुरू फाउंडेशन (एनबीएफ) ने एक बयान में कहा कि उन्हें इस पुरस्कार की कभी पेशकश नहीं की गई और इसलिए उनके द्वारा इससे इंकार करने का कोई विषय नहीं है.

  • अपोलो अस्पताल के चेयरमैन का बड़ा खुलासा, 24 बेड वाले ICU में अकेले थीं जयललिता, सभी कैमरे थे बंद

    अपोलो अस्पताल के चेयरमैन का बड़ा खुलासा, 24 बेड वाले ICU में अकेले थीं जयललिता, सभी कैमरे थे बंद

    तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के एक साल से अधिक का समय बीत जाने के बाद एक अहम जानकारी सामने आई है. लंबे समय से जयललिता की करीबी रही वीके शशिकला ने हाल ही में यह कहा था कि जयललिता के अंतिम समय में वीडियो रिकॉर्डिंग की गई थी. हालांकि जिस अपोलो अस्पताल में जयललिता भर्ती थीं, उसके चेयरमैन डॉ. प्रताप रेड्डी का बयान शशिकला के दावों से मेल नहीं खाता. गौरतलब है कि 69 वर्षीय जयललिता का लगभग 75 दिनों तक चले इलाज के बाद 2016 के दिसंबर महीने में निधन हो गया था.

  • जयललिता ने अस्‍पताल जाने से कर दिया था इनकार, AIADMK के नेताओं ने की थी उनसे मुलाकात: शशिकला

    जयललिता ने अस्‍पताल जाने से कर दिया था इनकार, AIADMK के नेताओं ने की थी उनसे मुलाकात: शशिकला

    जे. जयललिता ने 22 सितंबर, 2016 को अस्‍पताल जाने से इनकार कर दिया था जब वह वॉशरूम में गिर गई थीं. यह खुलासा जयललिता की साथी वीके शशिकला ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री की मृत्यु की जांच करने वाले सेवानिवृत्त न्यायाधीश के समक्ष किया है.

  • एआईएडीएमके की नेता वीके शशिकला के पति नटराजन मुरुथप्पा का निधन

    एआईएडीएमके की नेता वीके शशिकला के पति नटराजन मुरुथप्पा का निधन

    गौरतलब है कि मुरुथप्पा ने पिछले ही साल लीवर व किडनी ट्रांसप्लांट कराया था. ध्यान हो कि वीके शशिकला बेंग्लूरू की जेल में आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में दोषी होने साबित होने के बाद सजा काट रही हैं.

  • क्या सीएम सिद्धारमैया के कहने पर शशिकला को जेल में विशेष सुवधाएं दी गईं?

    क्या सीएम सिद्धारमैया के कहने पर शशिकला को जेल में विशेष सुवधाएं दी गईं?

    बेंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद एआईएडीएमके नेता शशिकला को खास सुविधा देने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है. 2 करोड़ रुपये की रिश्वत लेकर शशिकला को जेल में विशेष सुविधा देने का आरोप का सामना कर रहे जेल के पूर्व डीजीपी (अब रिटायर्ड) सत्यनारायण राव ने इस मामले की जांच कर रही समिति को बताया है कि "मैंने मुख्यमंत्री सिद्दरामैया के निर्देश पर ही तकिया और बेड" मुहैया करवाया.

  • शशिकला के पति ने सीबीआई अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया

    शशिकला के पति ने सीबीआई अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया

    शुल्क चोरी के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया.

  • उपचुनाव से ठीक पहले सामने आया अस्पताल में बैठीं जयललिता का वीडियो

    उपचुनाव से ठीक पहले सामने आया अस्पताल में बैठीं जयललिता का वीडियो

    यह वीडियो जयललिता की लम्बे समय तक सहयोगी रहीं शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरण के समर्थक विधायक ने जारी किया है.

  • जयललिता पर ‘हो सकता है कि हमला हुआ हो : भतीजी दीपा जयकुमार

    जयललिता पर ‘हो सकता है कि हमला हुआ हो : भतीजी दीपा जयकुमार

    तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार ने बुधवार को एक सदस्यीय जांच पैनल से कहा कि उनकी बुआ पर ‘हो सकता है कि हमला हुआ हो.

  • जयललिता के पोइस गार्डन आवास पर आयकर विभाग का छापा, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

    जयललिता के पोइस गार्डन आवास पर आयकर विभाग का छापा, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

    वी के शशिकला के सगे-संबंधियों व उनके कारोबारी साथियों के घरों और परिसरों में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com