NDTV Khabar

शशि थरूर


'शशि थरूर' - 285 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शशि थरूर ने लिखा ट्विटर पर अंग्रेजी का खतरनाक शब्द, कंफ्यूज हो गए लोग, बोले- 'कहना क्या चाहते हैं...'

    शशि थरूर ने लिखा ट्विटर पर अंग्रेजी का खतरनाक शब्द, कंफ्यूज हो गए लोग, बोले- 'कहना क्या चाहते हैं...'

    कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. वो सोशल मीडिया पर अंग्रेजी के ऐसे-ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं जिसको यूजर्स समझ नहीं पाते. शशि थरूर मालदीव में छुट्टी मनाने गए थे. तस्वीरें पोस्ट कर उन्होंने एक अंग्रेजी शब्द 'kerfuffle' का इस्तेमाल किया.

  • शशि थरूर ने कहा- कांग्रेस में कार्यसमिति समेत ज्यादातर पदों के लिए चुनाव जरूरी

    शशि थरूर ने कहा- कांग्रेस में कार्यसमिति समेत ज्यादातर पदों के लिए चुनाव जरूरी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा है कि कार्यसमिति सहित पार्टी में ज्यादातर पदों के लिए चुनाव जरूरी हैं. उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में जल्द ही पार्टी के भीतर चुनाव की प्रक्रिया आरंभ होगी. थरूर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैंने कई बार कहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति समेत नेतृत्व के ज्यादातर पदों के लिए कार्यकर्ताओं के बीच चुनाव जरूरी हैं.’’ उनकी नयी पुस्तक ‘द हिंदू वे: एन इंट्रोडक्सन टू हिंदुइज्म’ जल्दी ही आने वाली है.

  • कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के यूएन जाने पर भड़के शशि थरूर, कहा- एक इंच जमीन भी नहीं देंगे

    कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के यूएन जाने पर भड़के शशि थरूर, कहा- एक इंच जमीन भी नहीं देंगे

    शशि थरूर ने अमेरिका द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थ बनने की पेशकश पर भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. इस मसले पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी अपनी राय ट्वीट करके रखी थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राजनयिक शशि थरूर ने कहा था कि मुझे वाकई नहीं लगता है कि ट्रम्प को थोड़ा भी अंदाजा है कि वह क्या बात कर रहे हैं? या तो उन्हें किसी ने मामले की जानकारी नहीं दी या वह समझे नहीं कि मोदी क्या कह रहे थे या फिर भारत का तीसरे पक्ष की मध्यस्थता को लेकर क्या रुख है.

  • धर्मनिरपेक्षता की रक्षा कांग्रेस की जिम्मेदारी: 'लाइट हिंदुत्व' से दूर नहीं होगा संकट: शशि थरूर

    धर्मनिरपेक्षता की रक्षा कांग्रेस की जिम्मेदारी: 'लाइट हिंदुत्व' से दूर नहीं होगा संकट: शशि थरूर

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि पार्टी की जिम्मेदारी है कि वह धर्मनिरपेक्षता की रक्षा करे. उन्होंने साथ ही कहा कि हिंदी पट्टी में पार्टी के संकट का समाधान 'बहुसंख्यक तुष्टिकरण' में या 'कोक लाइट' की तर्ज पर किसी तरह के 'लाइट हिंदुत्व' की पेशकश में नहीं है और इस राह पर चलने से 'कांग्रेस जीरो' हो जाएगी.

  • मेरे मोदी की तारीफ की खबरों से व्यथित हो जाता हूं: थरूर

    मेरे मोदी की तारीफ की खबरों से व्यथित हो जाता हूं: थरूर

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि वह उन खबरों से व्यथित हो जाते हैं जिनमें कहा जाता है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. हाल ही में अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश की एक टिप्पणी का समर्थन करने के बाद शशि थरूर से कांग्रेस की केरल इकाई ने जवाब मांगा था. 

  • ऑक्सफोर्ड की अंग्रेजी नहीं बल्कि मोदी विरोधी रुख से कांग्रेस-यूडीएफ को मिली जीत : मुरलीधरन

    ऑक्सफोर्ड की अंग्रेजी नहीं बल्कि मोदी विरोधी रुख से कांग्रेस-यूडीएफ को मिली जीत : मुरलीधरन

    तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर के खिलाफ अपनी आक्रामकता बरकरार रखते हुए पार्टी सहयोगी के.मुरलीधरन ने एक बार फिर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि 'ऑक्सफोर्ड इंग्लिश' ने नहीं बल्कि 'मोदी विरोधी' रवैये ने पार्टी नीत मोर्चे को तिरुवनंतपुरम सीट से जीत दिलाई. 'मोदी की तारीफ' करने के लिए शशि थरुर पर निशाना साधा जा रहा है.

  • पीएम की तारीफ को लेकर उठे विवाद पर शशि थरूर ने दिया जवाब, कहा- मोदी सरकार का मुखर आलोचक हूं, कभी नहीं ठहराया सही

    पीएम की तारीफ को लेकर उठे विवाद पर शशि थरूर ने दिया जवाब, कहा- मोदी सरकार का मुखर आलोचक हूं, कभी नहीं ठहराया सही

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित प्रशंसा में दिये गये बयान से उठे विवाद के बाद बुधवार को कहा कि उन्होंने कभी मोदी को सही नहीं ठहराया, बल्कि वह भाजपा सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं.  

  • PM मोदी की तारीफ करने पर मांगी गई सफाई तो बोले शशि थरूर- सरकार की करता हूं रचनात्मक आलोचना, मेरे रुख का सम्मान करें कांग्रेसजन

    PM मोदी की तारीफ करने पर मांगी गई सफाई तो बोले शशि थरूर- सरकार की करता हूं रचनात्मक आलोचना, मेरे रुख का सम्मान करें कांग्रेसजन

    केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसी) के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचन्द्रन ने कन्नूर में संवाददाताओं से कहा कि विभिन्न पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने उनसे संपर्क कर थरूर द्वारा मोदी की सराहना किए जाने की शिकायत की है. उन्होंने कहा कि वह उस परिस्थिति से अनभिज्ञ हैं जिसमें थरूर ने मोदी के समर्थन में टिप्पणी की. पूर्व मंत्री को यह स्पष्टीकरण देना चाहिए कि किस बात के चलते उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ अपना पूर्व रुख बदल दिया.

  • TOP 5 News: INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के परिवार का सरकार पर पलटवार

    TOP 5 News: INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के परिवार का सरकार पर पलटवार

    दिल्ली का फिरोजशाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley) रखा जाएगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने यह फैसला लिया है. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) कई बार डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

  • पीएम मोदी की तारीफ करके फंसे कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पार्टी कर सकती है कार्रवाई

    पीएम मोदी की तारीफ करके फंसे कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पार्टी कर सकती है कार्रवाई

    पीएम मोदी की तारीफ करने पर कांग्रेस पार्टी ने केरल से अपने सांसद और नेता शशि थरूर से जवाब मांगने का फैसला किया है. बीते हफ्ते शशि थरूर, कांग्रेस नेता और अपने सहयोगी जयराम रमेश के बयान के समर्थन में आए थे. जयराम रमेश ने कहा था, 'पीएम मोदी के शासन का मॉडल 'पूरी तरह नकारात्मक गाथा' नहीं है और उनके काम के महत्व को स्वीकार नहीं करना और हर समय उन्हें खलनायक की तरह पेश करके कुछ हासिल नहीं होने वाला है. रमेश ने कहा था कि यह वक्त है कि हम मोदी के काम और 2014 से 2019 के बीच उन्होंने जो किया उसके महत्व को समझें, जिसके कारण वह सत्ता में लौटे. इसी के कारण 30 प्रतिशत मतदाताओं ने उनकी सत्ता वापसी करवाई.

  • अब कपिल सिब्बल ने जयराम रमेश-अभिषेक मनु सिंघवी और शशि थरूर पर इशारों-इशारों में कसा तंज

    अब कपिल सिब्बल ने जयराम रमेश-अभिषेक मनु सिंघवी और शशि थरूर पर इशारों-इशारों में कसा तंज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘हमेशा खलनायक की तरह पेश नहीं करने’’ की सलाह देने वाले कांग्रेस के कई नेताओं पर इशारों-इशारों में कटाक्ष करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को कहा कि भाजपा के किस नेता ने प्रधानमंत्री को विपक्ष के नेताओं को गलत ढंग से पेश करने से रोका है.  सिब्बल ने ट्वीट किया, 'भाजपा का कौन सा नेता खड़ा हुआ और सार्वजनिक तौर पर प्रधानमंत्री एवं उनकी पार्टी को सलाह दी कि वे विपक्ष और उसके नेताओं को खलनायक की तरह पेश करना बंद करें?' सिब्बल की यह टिप्पणी उस वक्त आई है, जब पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी को हमेशा खलनायक की तरह पेश नहीं करना चाहिए और पार्टी के दो अन्य वरिष्ठ नेताओं अभिषेक मनु सिंघवी और शशि थरूर ने उनका समर्थन किया. कांग्रेस के इन नेताओं ने कहा था कि व्यक्ति की नहीं, बल्कि सरकार की नीतियों एवं गलतियों की आलोचना होनी चाहिए. 

  • जयराम रमेश और सिंघवी के बाद अब शशि थरूर ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- मैं 6 साल से...

    जयराम रमेश और सिंघवी के बाद अब शशि थरूर ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- मैं 6 साल से...

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी पार्टी के नेताओं जयराम रमेश और अभिषेक मनु सिंघवी पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश के तर्क का समर्थन किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुरा कहना गलत है. थरूर ने एक ट्वीट में कहा, "मैं छह साल से दलील दे रहा हूं कि यदि नरेंद्र मोदी कोई सही काम करते हैं या सही बात कहते हैं तब उनकी सराहना की जानी चाहिए.

  • TOP 5 NEWS: चिदंबरम के खिलाफ ED का लुकआउट नोटिस, उत्तरकाशी में बचाव कार्य में लगा हेलीकॉप्टर क्रैश

    TOP 5 NEWS: चिदंबरम के खिलाफ ED का लुकआउट नोटिस, उत्तरकाशी में बचाव कार्य में लगा हेलीकॉप्टर क्रैश

    प्रवर्तन निदेशालय ने आईएनएक्स मीडिया केस में फंसे पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है.

  • दिल्ली पुलिस ने बताया- मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं सुनंदा पुष्कर, शरीर पर मिले थे चोट के 15 निशान

    दिल्ली पुलिस ने बताया- मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं सुनंदा पुष्कर, शरीर पर मिले थे चोट के 15 निशान

    उन्होंने पुष्कर की मौत से संबंधित मामले में थरूर के खिलाफ आरोप तय किए जाने के दौरान यह बात कही. सुनंदा 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के चाणक्यपुरी में आलीशान होटल लीला के एक कमरे में मृत मिली थीं. पुलिस ने इस मामले में थरूर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498-A और धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया. फिलहाल वह जमानत पर हैं.

  • हिंदू-पाकिस्तान बयान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी

    हिंदू-पाकिस्तान बयान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी

    कांग्रेस नेता के इस कथित बयान से विवाद पैदा हो गया था और भगवा पार्टी ने मांग की थी कि थरूर इस बयान के लिए माफी मांगे. मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) दिपंजन सेन ने वकील सुमित चौधरी की याचिका पर थरूर के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया. इस मामले पर अगली सुनवाई 24 सितम्बर को होगी.

  • CWC की बैठक से एक दिन पहले बोले अभिषेक मनु सिंघवी- सहमति बनाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष का हो चयन, जरा भी न हो देरी

    CWC की बैठक से एक दिन पहले बोले अभिषेक मनु सिंघवी- सहमति बनाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष का हो चयन, जरा भी न हो देरी

    लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गत 25 मई को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में गांधी की ओर से इस्तीफे की पेशकश के बाद से सीडब्ल्यूसी की अगली बैठक और अगले अध्यक्ष को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं. शशि थरूर और पार्टी के कई नेता यह खुलकर कह चुके हैं कि यह असमंजस की स्थिति खत्म होनी चाहिए और नए अध्यक्ष को लेकर जल्द फैसला होना चाहिए. पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा भी हुई.

  • आर्टिकल 370 पर संसद में निराश किया कांग्रेस ने

    आर्टिकल 370 पर संसद में निराश किया कांग्रेस ने

    जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक लोकसभा में भी पास हो गया. राज्यसभा में सोमवार को पास हो गया था. गृह मंत्रालय का विधेयक था इसलिए दोनों ही दिन अमित शाह के रहे. प्रधानमंत्री दोनों दिन मौजूद रहे मगर वे सुनते ही रहे. खबर है कि वे देश को संबोधित करेंगे. अमित शाह ने पूरी तैयारी के साथ भाषण दिया. दोनों दिनों का भाषण एक जैसा ही था फिर भी विपक्ष उन्हें प्रभावशाली तरीके से घेर नहीं सका. शशि थरूर ने सरदार पटेल को लेकर अपनी बात रखी कि धारा 370 पर नेहरू और पटेल सबके दस्तखत थे. कांग्रेस भीतर से बंटती चली गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ज़रूर संवैधानिक प्रक्रियाओं का सवाल उठाया है लेकिन उन्होंने भी सरकार के विधेयक का समर्थन किया है.

  • नजरबंद हुए पूर्व CM उमर अब्दुल्ला के समर्थन में आए कांग्रेस नेता शशि थरूर, Tweet कर कही यह बात

    नजरबंद हुए पूर्व CM उमर अब्दुल्ला के समर्थन में आए कांग्रेस नेता शशि थरूर, Tweet कर कही यह बात

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में जारी उथल-पुथल की स्थिति के बीच पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को नजरबंद कर दिया गया है. इसके बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर उमर अब्दुल्ला के समर्थन में आए और कहा कि आप अकेले नहीं हैं.