NDTV Khabar

शानदार सफलता News in Hindi


'शानदार सफलता' - 40 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मिशन चंद्रयान : पीएम मोदी की इन 10 बातों को साफ संकेत, चांद पर लहराकर रहेगा तिरंगा

    मिशन चंद्रयान : पीएम मोदी की इन 10 बातों को साफ संकेत, चांद पर लहराकर रहेगा तिरंगा

    मिशन चंद्रयान के अंतिम क्षण में आई दिक्कतों के बाद आज सुबह 8 बजे पीएम मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस मिशन के साथ जुड़ा हुआ हर व्यक्ति एक अलग ही अवस्था में था. बहुत से सवाल थे, बड़ी सफलता के साथ आगे बढ़ते हैं. अचानक सबकुछ नजर आना बंद हो गया, मैंने भी उस पल को आपके साथ जिया है. पीएम मोदी ने कहा कि चांद को छूने का जब्जा और बढ़ा है. असफलताओं से जूझना हमारी परंपरा और संस्कृति है. पीएम मोदी ने कहा मुझे और पूरे देश को इसरो के वैज्ञानिकों पर गर्व है. मैं और देश आपके साथ है. पीएम मोदी ने कहा कि आप वह लोग हैं जो मां भारती का सिर ऊंचा रखने के लिए पूरा जीवन खपा देते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ज्ञान का सबसे बड़ा शिक्षक विज्ञान है और विज्ञान असफलता नहीं होती है. पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रयान के सफर का आखिरी पड़ाव भले ही आशा के अनुरूप नहीं रही है लेकिन उसकी यात्रा शानदार रही है. पीएम मोदी की बातों से साफ संकेत है कि चांद पर तिरंगा लहराने की कोशिशों को अधूरा नहीं छोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा ऑर्बिटर चंद्रमा के शानदार चक्कर लगा रहा है. गौरतलब है कि भारत के चंद्रयान-2 मिशन को शनिवार तड़के उस समय झटका लगा, जब लैंडर विक्रम से चंद्रमा के सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया। इसरो ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि विक्रम लैंडर उतर रहा था और लक्ष्य से 2.1 किलोमीटर पहले तक उसका काम सामान्य थाय उसके बाद लैंडर का संपर्क जमीन पर स्थित केंद्र से टूट गया. आंकड़ों का विश्लेषण किया जा रहा है.

  • पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली जीत पर अमित शाह ने किया ट्वीट, लिखा-एक और स्ट्राइक...

    पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली जीत पर अमित शाह ने किया ट्वीट, लिखा-एक और स्ट्राइक...

    भारत की इस जीत पर पूरे देश में जश्न का माहौल है. भारतीय टीम को मिली इस सफलता के बाद उन्हें बधाइयों का ताता लगा हुआ है. इसी कड़ी में देश के राजनीतिक दिग्गजों ने भी टीम इंडिया को उनके शानदार खेल के लिए बधाई दी है.

  • मां हीराबेन से मिलने रविवार को गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, काशी का भी करेंगे दौरा

    मां हीराबेन से मिलने रविवार को गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, काशी का भी करेंगे दौरा

    Election Results 2019: लोकसभा चुनावों में मिली शानदार सफलता के बाद बीजेपी में उत्साह है. इस मौके पर पीएम मोदी (Narendra Modi) अपनी मां हीराबेन से मुलाकात करने जा रहे हैं. पीएम मोदी हर बार खास मौकों पर अपनी मां हीराबेन से मुलाकात करते हैं.

  • तो क्या आने वाली है 'फुकरे 3' फिल्म? ऋचा चड्ढा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की ये तस्वीर और कहा...

    तो क्या आने वाली है 'फुकरे 3' फिल्म? ऋचा चड्ढा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की ये तस्वीर और कहा...

    ऑनस्क्रीन कॉमेडी के आधुनिक परिदृश्य में फुकरे एक प्रतिष्ठित फ्रेंचाइजी बन गयी है. 2013 में जब पहली फिल्म आई, तो इसे अपने शानदार कंटेंट और राइटिंग के कारण कमाल की सफलता मिली. 4 साल की प्रतीक्षा के बाद इसकी सीक्वल फुकरे रिटर्न्स रिलीज की गयी और उसने भी अविश्वसनीय सफलता अर्जित की.

  • एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी : जापान से जीता भारत, पाकिस्तान से होगी खिताबी जंग 

    एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी : जापान से जीता भारत, पाकिस्तान से होगी खिताबी जंग 

    सेमीफाइनल मैच में भारत के लिए गुरजंत ने 19वें, चिंगलेनसाना ने 44वें और दिलप्रीत ने 55वें मिनट में गोल दागे. वहीं, जापान की ओर से हिरोताका वाकुरी ने 22वें और हिरोताका जेनदाना ने 56वें मिनट में गोल किए. भारत ने मैच की शुरुआत में ही मिले पेनल्टी कॉर्नर को जाया किया. पहले क्वॉर्टर में दोनों टीमें एक-दूसरे पर दबाव का मौका ढूंढ़ती रहीं लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिल सकी.वहीं, दूसरे क्वॉर्टर में 19वें मिनट में गुरजंत ने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 1-0 बढ़त दिला दी.

  • गुलाब जामुन को देख कुछ यूं ललचाईं श्रद्धा कपूर, Video इंटरनेट पर हो रहा वायरल- देखें

    गुलाब जामुन को देख कुछ यूं ललचाईं श्रद्धा कपूर, Video इंटरनेट पर हो रहा वायरल- देखें

    फिल्म में श्रद्धा ने शानदार एक्टिंग की, इस वजह से फैन्स उनकी जमकर वाहवाही करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे. इस फिल्म में उन्होंने एक भूतनी का रोल किया था. फिल्म की सफलता के बाद श्रद्धा अब अपनी आने वाली अगली फिल्म 'बत्ती चालू मीटर बंद' के प्रमोशन के लिए दौड़-भाग लगा रही हैं.

  • Stree Box Office Collection Day 7: 40 करोड़ मुनाफे साथ सुपरहिट हुई 'स्त्री', एक हफ्ते में कमाए इतने करोड़

    Stree Box Office Collection Day 7: 40 करोड़ मुनाफे साथ सुपरहिट हुई 'स्त्री', एक हफ्ते में कमाए इतने करोड़

    हॉरर कॉमेडी फिल्म की सफलता के पीछे बॉलीवुड के दमदार एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) का बहुत बड़ा योगदान रहा. दोनों ने ही अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए दर्शकों को अपनी ओर बांधने में कामयाब रही.

  • खौफनाक लुक में दिखा ये विलेन, भोजपुरी फिल्म 'सनकी दरोगा' में मचाएगा तबाही

    खौफनाक लुक में दिखा ये विलेन, भोजपुरी फिल्म 'सनकी दरोगा' में मचाएगा तबाही

    वे इस फिल्‍म में विलेन राठी के किरदार में नजर आएंगे. इसमें उनका किरदार एकदम क्रूर और खौफनाक दिखाई देगा. इस बारे में उन्होंने कहा, फिल्‍म में मेरा किरदार इतना भयानक है कि दर्शक मुझे गालियां देंगे और गुस्‍सा करेंगे. यही मेरी अभिनय की सफलता होगी.

  • 'सत्यमेव जयते' का फर्स्ट लुक रिलीज, कुछ इस अंदाज में नजर आए जॉन अब्राहम

    'सत्यमेव जयते' का फर्स्ट लुक रिलीज, कुछ इस अंदाज में नजर आए जॉन अब्राहम

    इसमें जॉन अब्राहम और मनोज वाजपेयी जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं. यह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को रिलीज होगी. नई फिल्म 'परमाणु' की सफलता का मजा ले रहे जॉन ने फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया.

  • लुधियाना नगर निगम चुनाव 2018 परिणाम: कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, 62 वॉर्ड में चुनाव जीती, BJP-SAD 21 सीट के साथ दूसरे स्‍थान पर

    लुधियाना नगर निगम चुनाव 2018 परिणाम: कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, 62 वॉर्ड में चुनाव जीती, BJP-SAD 21 सीट के साथ दूसरे स्‍थान पर

    लुधियाना नगर निगम चुनाव के घोषित परिणाम में कांग्रेस ने 95 में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की. चुनाव कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि भाजपा-शिअद गठबंधन ने 21 सीटों पर जीत दर्ज की. विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की अगुवाई वाली लोक इंसाफ पार्टी ने 7 सीटों पर सफलता हासिल की. वहीं, निर्दलियों के खाते में चार सीट आई.

  • पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू का ग्रैंड रोड शो, 100 करोड़ के पुराने नोटों का बिस्तर जब्त, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू का ग्रैंड रोड शो, 100 करोड़ के पुराने नोटों का बिस्तर जब्त, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    भारत दौरे पर आए इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक आठ किलोमीटर तक भव्य रोड शो किया. उधर, साउथ अफ्रीका के साथ दूसरा टेस्ट हार कर टीम इंडिया ने सीरीज भी गंवा दिया है. वहीं, कानपुर में बिल्डर के घर से करीब 100 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त किये गये हैं, जिसका उसने बिस्तर बनाया था. सुखोई-30 लड़ाकू विमान में निर्मला सीतारमण ने उड़ान भरते ही ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला रक्षा मंत्री बन गई हैं. इधर, टाइगर जिंदा है कि शानदार सफलता के बाद कैटरीना कैफ ने कहा है कि इस फिल्म ने उन्हें बेहतरीन यादें दी हैं.

  • IND vs SA: विराट कोहली की टीम इंडिया के 'विजय रथ' पर ब्रेक लगा सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के ये 6 धुरंधर...

    IND vs SA: विराट कोहली की टीम इंडिया के 'विजय रथ' पर ब्रेक लगा सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के ये 6 धुरंधर...

    विराट कोहली की टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा बेहद मुश्किल भरा होने की संभावना है. दुनिया की नंबर एक टेस्‍ट टीम भारत के सामने इस दौरे में अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने की बड़ी चुनौती है. कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने वर्ष 2017 में अपने घरेलू मैदान पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सफलता हासिल की हैं. टीम इंडिया को इस दौरे में दिखाना होगा कि वह विदेशी मैदानों पर अपनी सफलता को दोहराना जानती है.

  • 'कुछ ऐसे' बदली इस साल भारतीय मुक्केबाजों ने खेल की तस्वीर

    'कुछ ऐसे' बदली इस साल भारतीय मुक्केबाजों ने खेल की तस्वीर

    लंबे समय से प्रशासनिक अस्थिरता झेल रही भारतीय मुक्केबाजी की तस्वीर इस साल बदल गई और अधिकांश टूर्नामेंटों में जीते हुए पदकों ने बेहतर भविष्य की उम्मीद भी जगाई है. गौरव बिधूड़ी और एम सी मेरीकाम से लेकर शिव थापा तक सभी ने 2017 में सफलता हासिल की .अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी में भी भारत का ग्राफ ऊपर गया है और 2006 के बाद पहली बार भारत को विश्व चैंपियनशिप ( 2018 महिला और 2021 पुरुष ) की मेजबानी मिली.

  • यूपी निकाय चुनाव में BJP की धूम, गाजियाबाद के वार्ड नं. 76 से शि‍वानी सिंह सोलंकी को मिली जीत

    यूपी निकाय चुनाव में BJP की धूम, गाजियाबाद के वार्ड नं. 76 से शि‍वानी सिंह सोलंकी को मिली जीत

    उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जीत की ओर बढ़ रही है. लोकसभा और विधानसभा में बीजेपी को मिली शानदार सफलता का सिलसिला अब निकाय चुनावों में भी जारी है.

  • बैडमिंटन: श्रीकांत ने अपनी सफलता का श्रेय कोच गोपीचंद को दिया, कहा-गोपी सर की वजह से यह संभव हुआ

    बैडमिंटन:  श्रीकांत ने अपनी सफलता का श्रेय कोच गोपीचंद को दिया, कहा-गोपी सर की वजह से यह संभव हुआ

    दुनिया के दूसरे नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने कहा है कि भारतीय बैडमिंटन आगे बढ़ रहा है. उन्‍होंने कहा कि अगर कड़ी मेहनत निरंतर जारी रहती है तो भविष्य में और बेहतर परिणाम मिलेंगे. श्उन्‍होंने इस वर्ष चार सुपर सीरीज टूर्नामेंट में मिली अपनी शानदार खिताबी जीत का श्रेय कोच पुलेला गोपीचंद को दिया.

  • IND vs NZ: सुनील गावस्‍कर ने जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की प्रशंसा में कही यह बड़ी बात

    IND vs NZ: सुनील गावस्‍कर ने जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की प्रशंसा में कही यह बड़ी बात

    न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में मंगलवार को हुए तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 67 रन (8 ओवर) के स्‍कोर को बखूबी डिफेंड किया.टीम की इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है. जहां भुवनेश्‍वर कुमार ने पहले ही ओवर में मार्टिन गुप्टिल को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मुश्किल भरे क्षणों में शानदार खेल दिखाया.

  • टीम इंडिया को हाल के समय में मिली लगातार सफलता का ओपनर रोहित शर्मा ने बताया यह राज

    टीम इंडिया को हाल के समय में मिली लगातार सफलता का ओपनर रोहित शर्मा ने बताया यह राज

    टीम इंडिया के स्‍टार ओपनर रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम को हाल के समय में मिली लगातार सीरीज जीत का राज बताया है. रोहित का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम को हाल के समय में सभी प्रारूपों में मिली शानदार सफलता का मुख्य कारण एक यूनिट के रूप में खेलना है. रोहित ने यहां कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘जिस तरह से हम खेल रहे हैं, उसका श्रेय सभी को जाता है.

  • हॉकी: भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम की पुरुष जूनियर टीम के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला

    हॉकी: भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम की पुरुष जूनियर टीम के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने दो बार पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम के खिलाफ एक बेहद करीबी मैच 2-2 से ड्रॉ खेला. बेल्जियम की तरफ से स्टैन ब्रानिस्की (19वें मिनट) और मैथ्यू डि लीट (43वें मिनट) ने गोल किए जबकि भारत के लिए निक्की प्रधान (36वें मिनट) और वंदना कटारिया (54वें मिनट) ने गोल दागे.

123»

Advertisement

 

शानदार सफलता वीडियो

शानदार सफलता से जुड़े अन्य वीडियो »