Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

शिमला


'शिमला' - 214 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सब्जी काट रही महिला को शिमला मिर्च के अंदर मिला जिंदा मेंढक, खोलकर देखा तो हुआ ऐसा...

    सब्जी काट रही महिला को शिमला मिर्च के अंदर मिला जिंदा मेंढक, खोलकर देखा तो हुआ ऐसा...

    एक कनाडाई दंपति को पिछले हफ्ते खाना बनाते हुए ऐसी चीज दिखी, जिसको देखकर वो हैरान रह गए. डिनर बनाते समय उनको शिमला मिर्च के अंदर से जीवित मेंढक मिला.

  • Weather Report: उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

    Weather Report: उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

    उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां का तापमान शून्य से आठ डिग्री कम दर्ज किया गया. उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई. इसके अलावा औली, बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, नंदा देवी जैव आरक्षित क्षेत्र और केदारनाथ कस्तूरी मृग अभयारण्य बर्फ से ढके रहे.

  • शिमला में Awesome हुआ मौसम, गिरी इतनी बर्फ कि छिप गई कार, देखें Photos

    शिमला में Awesome हुआ मौसम, गिरी इतनी बर्फ कि छिप गई कार, देखें Photos

    हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात के कारण राज्य की 250 सड़कें बाधित हो गयी है और इसके बाद अधिकारियों ने लोगों को शिमला एवं मनाली नहीं जाने की सलाह दी है. फेसबुक पेज पर दिये अपने संदेश में शिमला पुलिस ने कहा कि शहर की तरफ आने वाली सभी सड़कें बाधित हैं.

  • Weather Report: उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

    हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को शीतलहर का प्रकोप कायम रहा और शिमला में बर्फबारी हुई. विभाग के अधिकारी ने अगले सात दिनों में राज्य के मध्यम और ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों के कई स्थानों पर बर्फबारी और बारिश तथा मैदानी इलाकों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है. राज्य में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया, जबकि अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा.

  • जनरल बिपिन रावत बने देश के पहले CDS, जानें उनके बारे में ये खास बातें

    जनरल बिपिन रावत बने देश के पहले CDS, जानें उनके बारे में ये खास बातें

    जरनल बिपिन रावत, सेंट एडवर्ड स्कूल, शिमला, और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, खडकसला के पूर्व छात्र हैं. उन्हें दिसंबर 1978 में भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून से ग्यारह गोरखा राइफल्स की पांचवीं बटालियन में नियुक्त किया गया था, जहां उन्हें 'स्वॉर्ड ऑफ़ ऑनर ’से सम्मानित किया गया था.

  • TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

    TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

    सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही। कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था.

  • Delhi Weather Today : शिमला से भी ठंडी दिल्ली, छाई है भीषण धुंध की चादर

    Delhi Weather Today : शिमला से भी ठंडी दिल्ली, छाई है भीषण धुंध की चादर

    सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही. कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था.

  • गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- हमसे पहले आलिया-मालिया-जमालिया आते थे और हमारे जवानों को शहीद कर देते थे

    गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- हमसे पहले आलिया-मालिया-जमालिया आते थे और हमारे जवानों को शहीद कर देते थे

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कांग्रेस पर अफवाहें फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसी से भी उसकी नागरिकता नहीं छीनी जाएगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर शिमला में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने अपने आधे घंटे के भाषण में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का बचाव किया.

  • बेटी को भेजा था लव लेटर, लेकिन मम्मी को हो गया प्यार- देखें Video

    बेटी को भेजा था लव लेटर, लेकिन मम्मी को हो गया प्यार- देखें Video

    Shimla Mirchi Trailer: हेमा मालिनी के साथ फिल्म राजकुमार राव (Rajkummar Rao), रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) और शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) लीड रोल में हैं. फिल्म को रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट किया है.

  • उत्तर भारत में शीतलहर : चंडीगढ़ का तापमान शिमला से नीचे, दिल्ली में पारा और गिरा

    उत्तर भारत में शीतलहर : चंडीगढ़ का तापमान शिमला से नीचे, दिल्ली में पारा और गिरा

    उत्तर भारत में शीत लहर के चलते बुधवार को ठंड और अधिक बढ़ गई. दिल्ली और अन्य प्रमुख शहरों में इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. वहीं, राजस्थान, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा. राष्ट्रीय राजधानी में मौसम का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया, यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. आर्द्रता का स्तर 97 से 61 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया. ठंड के कारण गुरुवार और शुक्रवार को पड़ोसी गाजियाबाद और गौतम बूद्ध नगर में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया.

  • मनाली में मौसम की पहली बर्फबारी, वीडियो में देखें Snowfall का ये शानदार नज़ारा

    मनाली में मौसम की पहली बर्फबारी, वीडियो में देखें Snowfall का ये शानदार नज़ारा

    हिमाचल प्रदेश के पॉपुलर टूरिस्ट प्लेस मनाली में आज मौसम की पहली बर्फबारी हुई है. शिमला के आसपास के इलाकों में भी हुई बर्फबारी के चलते क्षेत्र बर्फ की चादर से ढक गया है.

  • क्या ऐसे ही भारत में इंसाफ़ होगा?

    क्या ऐसे ही भारत में इंसाफ़ होगा?

    फास्ट ट्रैक कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट के जजों को अपने कोर्ट रूम में ताला लगाकर शिमला चले जाना चाहिए और वहां बादाम छुहाड़ा खाना चाहिए. क्योंकि उनका काम खत्म हो गया है. क्योंकि सोशल मीडिया से लेकर संविधान की शपथ लेकर सासंद बने और टीवी पर आने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना पुलिस की एक असामाजिक करतूत को सही ठहरा दिया है. पुरुषों के अलावा बहुत सी महिलाएं भी उस पब्लिक ओपिनियन को बनाने में लगी हैं और अपने बनाए ओपिनियन की आड़ में इस एनकाउंटर को सही ठहरा रही हैं.

  • निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखी चिट्ठी, कहा- मुझे बनाओ जल्लाद

    निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखी चिट्ठी, कहा- मुझे बनाओ जल्लाद

    निर्भया सामूहिक बलात्कार-हत्याकांड के गुनहगारों को फांसी पर लटकाने के लिए हिमाचल के एक शख्स ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर तिहाड़ जेल में खुद को अस्थाई जल्लाद नियुक्त करने की मांग की है.

  • 10वीं में पढ़ने वाले नाबालिग छात्र ने दस साल की बच्ची से किया बलात्कार

    10वीं में पढ़ने वाले नाबालिग छात्र ने दस साल की बच्ची से किया बलात्कार

    लड़की के बयान के आधार पर महिला थाने में भारतीय दंड संहिता और पोक्सो की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. सिंह ने बताया कि इस वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. वह दसवीं का छात्र है और 18 साल से कम उम्र का है. पुलिस अधिकारी के अनुसार पीड़िता का कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में मेडिकल परीक्षण किया गया है और रिपोर्ट की प्रतीक्षा है. सिंह ने कहा कि मामले की जांच जारी है. 

  • हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार, 22 नवंबर को को राज्य के 12 में से आठ जिलों में बादलों की गरज और बिजली के साथ भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल के चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, किन्नूर और लाहौल-स्पीची जिले में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

  • जादू-टोना करने का था शक तो बुजुर्ग महिला को जूतों की माला पहनाया और फिर मुंह काला कर घुमाया

    जादू-टोना करने का था शक तो बुजुर्ग महिला को जूतों की माला पहनाया और फिर मुंह काला कर घुमाया

    राज्य सरकार ने इस संबंध में सोमवार को उच्च न्यायालय को सूचित किया. राज्य सरकार ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी बनायी गयी है. अदालत के ध्यान में लाया गया कि इस मामले में नौ नवंबर को मंडी जिले के सरकाघाट थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी.

  • Capsicum Benefits: क्या आप जानते हैं शिमला मिर्च के ये कमाल के फायदे, अगर नहीं तो मिस न करें

    Capsicum Benefits: क्या आप जानते हैं शिमला मिर्च के ये कमाल के फायदे, अगर नहीं तो मिस न करें

    Capsicum Benefits: आपने शिमला मिर्च तो खाई होगी लेकिन क्या आपको इसके फायदों के बारे में पता है. अगर जान जाएंगे तो शिमला मिर्च से और भी ज्यादा प्यार हो जाएगा. जी हां लाल, हरे और पीले रंग में मिलने वाली शिमला मिर्च स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत फायदेमंद होती है.

  • भारत से वार्ता चाहता है, तो पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ 'सतत, अपरिहार्य' कार्रवाई करनी होगी : अमेरिका

    भारत से वार्ता चाहता है, तो पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ 'सतत, अपरिहार्य' कार्रवाई करनी होगी : अमेरिका

    अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि वह शिमला समझौते के अनुसार भारत एवं पाकिस्तान के बीच सीधी बातचीत का समर्थन करता है, लेकिन इस वार्ता में 'मुख्य बाधा' सीमा पार से आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने वाले आतंकवादी समूहों को पाकिस्तान का समर्थन देना है तथा वार्ता के लिए उचित माहौल बनाने के लिए पाकिस्तान को अपनी ज़मीन पर आतकंवादियों के खिलाफ सतत एवं अपरिहार्य कार्रवाई करनी होगी.

Advertisement