NDTV Khabar

शिमला में बर्फबारी


'शिमला में बर्फबारी' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Happy New Year 2021: नए साल का जश्न मनाने हिमाचल पहुंच रहे पर्यटक, बर्फबारी का ले रहे मज़ा

    Happy New Year 2021: नए साल का जश्न मनाने हिमाचल पहुंच रहे पर्यटक, बर्फबारी का ले रहे मज़ा

    Happy New Year 2021:  हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर हाल ही में हुई बर्फबारी के बाद, देश के विभिन्न हिस्सों से लोग नए साल (New Year) का जश्न मनाने के लिए राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पहुंचने लगे हैं. इनमें विशेष रूप से पड़ोसी राज्य पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के पर्यटक हैं. हिमाचल प्रदेश पर्यटन उद्योग हितधारकों के एक संघ के अध्यक्ष मोहिंदर सेठ ने बताया कि शिमला, मनाली, डलहौजी और कुफरी सहित प्रमुख पर्यटन क्षेत्रों में अधिकतर होटल क्रिसमस से 27 दिसंबर तक पूरी तरह से बुक थे और आगे 31 दिसंबर से 3 जनवरी तक फिर से उनके पूरी तरह बुक रहने की उम्मीद है.

  • शिमला और वैष्णो देवी में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, देखें VIDEO

    शिमला और वैष्णो देवी में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, देखें VIDEO

    शिमला में रविवार को इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई जिससे पर्यटकों के चेहरे खिल गए जो क्रिसमस और नववर्ष मनाने के लिए बड़ी संख्या में शिमला गए हैं. हल्की बर्फबारी रात करीब सवा नौ बजे मॉल रोड, जाखू, छोटा शिमला और शहर के अन्य हिस्सों में शुरू हुई.

  • शिमला के कुफ़री में हुई ताजा बर्फबारी के बाद बढ़ी पर्यटकों की संख्या

    शिमला के कुफ़री में हुई ताजा बर्फबारी के बाद बढ़ी पर्यटकों की संख्या

    शिमला से सटे पर्यटक स्थल कुफरी में बर्फबारी के बाद पर्यटकों की आवाजाही बढ़ रही है. सुबह के समय कुफरी पहुंचे सैलानियों ने बर्फ के बीच जमकर मस्ती की. सैलानियों ने बर्फबारी के नजारों के बीच घुड़सवारी का भी मजा लिया. कुफरी से सटे जंगलों के बीच बर्फ देखने के लिए कई सैलानी पैदल ही जंगल में निकल गए

  • मौसम ने फिर बदली करवट, शिमला और मनाली सहित इन स्थानों पर फिर हुई बर्फबारी

    मौसम ने फिर बदली करवट,  शिमला और मनाली सहित इन स्थानों पर फिर हुई बर्फबारी

    लंबे अंतराल के बाद हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थल शिमला, मनाली और डलहौजी में शनिवार को फिर से बर्फबारी हुई, जबकि निचले पहाड़ी इलाकों में बारिश हुई. बारिश के कारण क्षेत्र के तापमान में गिरावट आई है. बर्फबारी से यहां के होटल मालिकों में काफी खुशी है. उन्हें उम्मीद है कि 10 मार्च को होली के दौरान बड़ी संख्या में पर्यटक जुटेंगे.

  • Weather Report: उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

    Weather Report: उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

    उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां का तापमान शून्य से आठ डिग्री कम दर्ज किया गया. उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई. इसके अलावा औली, बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, नंदा देवी जैव आरक्षित क्षेत्र और केदारनाथ कस्तूरी मृग अभयारण्य बर्फ से ढके रहे.

  • Weather Report: उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

    हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को शीतलहर का प्रकोप कायम रहा और शिमला में बर्फबारी हुई. विभाग के अधिकारी ने अगले सात दिनों में राज्य के मध्यम और ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों के कई स्थानों पर बर्फबारी और बारिश तथा मैदानी इलाकों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है. राज्य में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया, जबकि अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा.

  • उत्तर भारत में शीतलहर : चंडीगढ़ का तापमान शिमला से नीचे, दिल्ली में पारा और गिरा

    उत्तर भारत में शीतलहर : चंडीगढ़ का तापमान शिमला से नीचे, दिल्ली में पारा और गिरा

    उत्तर भारत में शीत लहर के चलते बुधवार को ठंड और अधिक बढ़ गई. दिल्ली और अन्य प्रमुख शहरों में इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. वहीं, राजस्थान, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा. राष्ट्रीय राजधानी में मौसम का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया, यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. आर्द्रता का स्तर 97 से 61 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया. ठंड के कारण गुरुवार और शुक्रवार को पड़ोसी गाजियाबाद और गौतम बूद्ध नगर में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया.

  • मनाली में मौसम की पहली बर्फबारी, वीडियो में देखें Snowfall का ये शानदार नज़ारा

    मनाली में मौसम की पहली बर्फबारी, वीडियो में देखें Snowfall का ये शानदार नज़ारा

    हिमाचल प्रदेश के पॉपुलर टूरिस्ट प्लेस मनाली में आज मौसम की पहली बर्फबारी हुई है. शिमला के आसपास के इलाकों में भी हुई बर्फबारी के चलते क्षेत्र बर्फ की चादर से ढक गया है.

  • हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार, 22 नवंबर को को राज्य के 12 में से आठ जिलों में बादलों की गरज और बिजली के साथ भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल के चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, किन्नूर और लाहौल-स्पीची जिले में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

  • हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में बिछी 'सफेद चादर', बर्फबारी देखने के लिए पहुंच रहे हैं पर्यटक

    हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में बिछी 'सफेद चादर', बर्फबारी देखने के लिए पहुंच रहे हैं पर्यटक

    लोकप्रिय पर्यटन स्थलों शिमला, मनाली और डलहौजी में रातभर हुई बर्फबारी के चलते रविवार चारों ओर बर्फ की चादर बिछी नजर आ रही है। इसके चलते कुछ अंदरूनी हिस्सों में सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया, लेकिन पर्यटकों के बीच उत्साह और खुशी का माहौल है, वे बर्फ के गोले बनाकर और एक-दूसरे पर बर्फ के गोले फेंककर इसका लुत्फ ले रहे हैं.

  • बर्फ की चादर से ढकी मनाली की सड़कें, तो गुलमर्ग में चली बर्फीली हवाएं, लोगों ने शेयर किए खूबसूरत नज़ारे, देखें PHOTOS

    बर्फ की चादर से ढकी मनाली की सड़कें, तो गुलमर्ग में चली बर्फीली हवाएं, लोगों ने शेयर किए खूबसूरत नज़ारे, देखें PHOTOS

    Christmas Tourist Places: हिमाचल के शिमला और मनाली से लेकर जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग और डल झील तक, के ताज़ातरीन नज़ारे यहां वीडियो और तस्वीरें में देख सकते हैं. 

  • दिल्ली में पड़ रही है शिमला से भी ज्यादा ठंड, कड़ाके की सर्दी से लोग परेशान, पारा 5.2 डिग्री पहुंचा

    दिल्ली में पड़ रही है शिमला से भी ज्यादा ठंड, कड़ाके की सर्दी से लोग परेशान, पारा  5.2 डिग्री पहुंचा

    दिल्ली में बुधवार को तापमान 5.2 डिग्री तक पहुंच गया.यहां पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोग काफी परेशान हैं. पहाड़ों में बर्फबारी के कारण यहां काफी ज्यादा सर्दी पड़ रही है. दिल्ली में ठंड बढ़ने से सबसे ज्यादा परेशानी खुले आसमान के नीचे सोने वाले लोगों को हो रही है.

  • हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी, चारों तरफ बिछ गई मनमोहक सफेद चादर

    हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी, चारों तरफ बिछ गई मनमोहक सफेद चादर

    हिमाचल प्रदेश के मनाली और नारकंडा में बीती रात ताजा बर्फबारी हुई, दोनों जगहों पर यह मौसम की पहली बर्फबारी है. धर्मशाला व पालमपुर में भी बर्फबारी हुई है। अन्य पहाड़ी स्थलों शिमला, कुफरी, धर्मशाला, नाहन, चंबा व मंडी में बारिश भी देखने को मिली.

  • शिमला में बर्फबारी, न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज

    शिमला में बर्फबारी, न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज

    हिमाचल प्रदेश  के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी से रविवार को राज्य में ठंड और बढ़ गई है. वहीं, राज्य के निचले और मध्यम पहाड़ी इलाकों में बड़े पैमाने पर बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में सोमवार तक राज्य में और बर्फबारी व बारिश होने की बात कही है. शिमला में 15.8 मिलीमीटर बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो शनिवार को दर्ज तापमान से चार डिग्री कम है. 

  • हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ी, कई जगहों पर बारिश भी हुई

    हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ी, कई जगहों पर बारिश भी हुई

    हिमाचल प्रदेश में ऊंचाई वाले जनजातीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी होने के बाद ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मध्यम और कम ऊंचाई वाली पहाड़ियों पर अलग-अलग स्थानों पर बर्फबारी और बारिश हुई.

  • देखें खूबसूरत तस्वीरें: उत्तर भारत में फिर लौटी ठंड, पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और बारिश

    देखें खूबसूरत तस्वीरें: उत्तर भारत में फिर लौटी ठंड, पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और बारिश

    उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड जैसे फिर से लौट आई है. हिमाचल प्रदेश शिमला और कुफरी में जमकर बर्फबारी हई. वहीं जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी बर्फ की चादर बिछी जिसके चलते मौसम सुहाना हो गया.

  • मनाली और शिमला में बर्फबारी के कारण मौसम सुहावना, पर्यटकों का आकर्षण बढ़ा

    मनाली और शिमला में बर्फबारी के कारण मौसम सुहावना, पर्यटकों का आकर्षण बढ़ा

    हिमाचल प्रदेश में इन दिनों खूब बर्फबारी और बारिश हो रही है. शुक्रवार को भी राज्‍य के पर्यटन स्थल मनाली में काफी अधिक बर्फबारी दर्ज की गई. भारी बर्फबारी के चलते शहर की तरफ पर्यटकों का आकर्षण बढ़ गया है. वहीं, प्रदेश के अन्‍य पसंदीदा पर्यटन स्‍थल शिमला और डलहौजी में भी मौसम काफी सुहावना बना हुआ है. यहां काफी बारिश दर्ज की गई है.

  • मैदानी इलाकों की राजनीतिक गर्मी के बीच हिमाचल में बर्फबारी

    मैदानी इलाकों की राजनीतिक गर्मी के बीच हिमाचल में बर्फबारी

    पहाड़ों पर मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. सोमवार को हिमाचल में बर्फबारी हुई जिससे ऊंचे इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों में भी तापमान नीचे आ गया है. बर्फबारी की असर हिमाचल के साथ पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित आसपास के राज्यों में देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी में फूट की राजनीतिक गर्मी के बीच गोता लगाता तापमान अपना असर बनाए हुए है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com