NDTV Khabar

शिरोमणि अकाली दल


'शिरोमणि अकाली दल' - 98 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इसकी शुरुआत तब हुई जब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष बादल ने शुक्रवार को एसवाईएल मुद्दे पर नयी दिल्ली में हुई पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार के अधिकारियों की बैठक के मद्देनजर अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को 'इस विवादास्पद मुद्दे को लेकर किसी भी दबाव में नहीं झुकने' के लिये चेतावनी देनी चाही.

  • डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    दिल्ली के तुग़लकाबाद में शनिवार को दिल्ली दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए ने संत रविदास मंदिर ढहा दिया, जिसको लेकर दिल्ली से लेकर पंजाब तक अब राजनीति गर्मा गई है. दिल्ली से पधारे आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस मामले को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

  • 'Son Of MLA' वाले स्टीकर की कार स्पीकर के बेटे की बताने पर अकाली दल के MLA को मिला नोटिस, दी ये चेतावनी

    'Son Of MLA' वाले स्टीकर की कार स्पीकर के बेटे की बताने पर अकाली दल के MLA को मिला नोटिस, दी ये चेतावनी

    दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने गुरुवार को शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को मानहानि का नोटिस भेजा है. अकाली दल के विधायक ने 15 जुलाई को एक सफेद रंग की डस्टर कार की फोटो रीट्वीट की थी जिस पर 'सन ऑफ एमएलए' का स्टीकर लगा था. अकाली दल के विधायक ने दावा किया था कि इस कार का संबंध स्पीकर के बेटे से है.

  • दिल्ली: मुखर्जी नगर में फिर हुआ हंगामा, अकाली दल के विधायक और पत्रकार से हाथापाई, देखें VIDEO

    दिल्ली: मुखर्जी नगर में फिर हुआ हंगामा, अकाली दल के विधायक और पत्रकार से हाथापाई, देखें VIDEO

    मुखर्जी नगर थाने के सामने जो लोग इकठ्ठा हुए थे वो मांग कर रहे थे कि वीडियो में मारपीट करते हुए जितने लोग दिख रहे हैं वो सभी बर्खास्त हों. सभी के खिलाफ केस दर्ज हो. अकाली दल से दिल्ली से एमएलए मनिंदरजीत सिंह सिरसा भी इसमें आये थे. वो थाने के अंदर गए और जब बाहर निकले तो बताया कि पुलिस ने बढ़िया कार्रवाई की है, सही धाराओं में  केस भी दर्ज कर लिया है.

  • PM पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, शहीदों को किया नमन

    PM पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, शहीदों को किया नमन

    PM Oath taking ceremony: शपथ ग्रहण से एक दिन पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मोदी को पत्र लिखकर कहा कि वह खराब सेहत के चलते नयी सरकार में मंत्री पद के इच्छुक नहीं हैं. ऐसे संकेत हैं कि नये मंत्रिमंडल में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना जैसे राज्यों में भाजपा की बढ़ती ताकत प्रतिबिंबित हो सकती है. जहां तक सहयोगी दलों का सवाल है तो शिवसेना और जदयू को दो-दो मंत्री पद मिलने की उम्मीद है, (एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री) जबकि लोजपा और शिरोमणि अकाली दल को एक-एक मंत्री पद मिल सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को शाह से मुलाकात की और समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने सरकार में जनता दल यू के प्रतिनिधित्व पर चर्चा की.

  • Punjab Election Results 2019: पंजाब में फिर दिखा कांग्रेस का दबदबा, 8 सीटों पर हुई जीत

    Punjab Election Results 2019: पंजाब में फिर दिखा कांग्रेस का दबदबा, 8 सीटों पर हुई जीत

    पंजाब में कांग्रेस 8 सीटें मिली हैं. अकाली-बीजेपी गंठबंधन को 4 और आप को सिर्फ 1 सीट मिली हैं. पंजाब में अंतिम दिन 19 मई को एक ही चरण में मतदान हुआ था. पंजाब में 13 लोकसभा सीटें और राज्य में 117 विधानसभा क्षेत्र हैं. साल 2011 की जनगणना के अनुसार, पंजाब की आबादी 27,743,338 करोड़ है जिसमें 14,639,465 पुरुष और 27,743,338 महिलाएं शामिल हैं. सन 2014 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2019) में, बीजेपी- शिरोमणि अकाली दल राज्य में 6 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी. अकाली दल ने चार सीटें जीती थीं और बीजेपी ने दो संसदीय सीटें जीती थीं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य में चार सीटों पर जीत हासिल करते हुए तीसरे विकल्प के रूप में शानदार शुरुआत की. कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटों पर जीत मिल सकी थी.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सुखबीर बादल का दावा- पंजाब में BJP-SAD को मिलेंगी इतनी सीटें

    लोकसभा चुनाव 2019 : सुखबीर बादल का दावा- पंजाब में BJP-SAD को मिलेंगी इतनी सीटें

    Lok Sabha Polls : शिरोमणि अकाली दल (SAD) के मुखिया और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) इस बार खुद पंजाब (Punjab) की फिरोजपुर लोकसभा सीट से चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) लड़ रहे हैं. सन 2007 से लेकर 2017 तक लगातार 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद शिरोमणि अकाली दल पंजाब में तीसरे नंबर की पार्टी बन गई.

  • PM मोदी के 'भ्रष्टाचारी नंबर-1' वाले बयान के बाद अब BJP की सहयोगी पार्टी बोली- राजीव गांधी ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर’ थे

    PM मोदी के 'भ्रष्टाचारी नंबर-1' वाले बयान के बाद अब BJP की सहयोगी पार्टी बोली- राजीव गांधी ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर’ थे

    शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर’ थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर-1’ बताने वाले बयान का समर्थन करते हुए, सिरसा ने कहा कि गांधी दुनिया के एकमात्र प्रधानमंत्री थे जिन्होंने ‘एक समुदाय विशेष के खिलाफ मॉब लिंचिंग की योजना बनाई थी.’

  • PM Modi Varanasi Road Show: वाराणसी में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की गंगा आरती

    PM Modi Varanasi Road Show: वाराणसी में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की गंगा आरती

    PM Modi’ Road Show Updates: माना जा रहा है कि भाजपा के शीर्ष नेताओं के अलावा केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण सहित भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रीगण भी इस शो में शामिल हो सकते है. जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, नामांकन दाखिल किए जाने के दौरान मोदी के साथ होंगे. शुक्रवार को सुबह करीब 11.30 बजे मोदी नामांकन दाखिल करेंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान भी उपस्थित रहेंगे.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : शिरोमणि अकाली दल ने 3 प्रत्याशियों का किया ऐलान

    लोकसभा चुनाव 2019 : शिरोमणि अकाली दल ने 3 प्रत्याशियों का किया ऐलान

    शिरोमणि अकाली दल (शिअद)  ने लोकसभा चुनावों के लिये मौजूदा सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा समेत तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.  पार्टी की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक चंदूमाजरा को दोबारा आनंदपुर साहिब सीट से टिकट दिया गया है जबकि पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा पटियाला सीट से चुनाव लड़ेंगे.

  • पंजाब में BJP की सहयोगी अकाली दल को झटका, सांसद शेर सिंह घुबाया ने थामा कांग्रेस का हाथ

    पंजाब में BJP की सहयोगी अकाली दल को झटका, सांसद शेर सिंह घुबाया ने थामा कांग्रेस का हाथ

    फिरोजपुर से शिरोमणि अकाली दल (SAD) के सांसद रहे शेर सिंह घुबाया मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए.

  • Budget 2019: संसद के बजट सत्र में विपक्ष से निपटने के लिये भाजपा, एनडीए की बैठक

    Budget 2019: संसद के बजट सत्र में विपक्ष से निपटने के लिये भाजपा, एनडीए की बैठक

    भाजपा संसदीय दल के कार्यकारणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी आदि मौजूद थे. एनडीए की बैठक में जदयू, शिवसेना, लोजपा, समेत अनेक घटक दलों ने हिस्सा लिया. हालांकि इस बैठक में शिरोमणि अकाली दल ने हिस्सा नहीं लिया.

  • पंजाब के पूर्व CM ने सोनिया गांधी से किया अनुरोध, कमलनाथ को मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए कहें...

    पंजाब के पूर्व CM ने सोनिया गांधी से किया अनुरोध, कमलनाथ को मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए कहें...

    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मांग की कि वे कमलनाथ को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहें. बादल 1984 के सिख विरोधी दंगों में उनकी कथित भूमिका के लिए इस्तीफा चाहते हैं. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को कमलनाथ के खिलाफ 'मामले की गंभीरता को समझना चाहिए था' जब पार्टी ने 2016 में उन्हें पंजाब मामलों के प्रभारी के पद से 'हटाया' था.

  • महिला अधिकारी को मंत्री जी का मैसेज, सीएम ने मंगवाई माफी, कांग्रेस बोली- यह यौन उत्पीड़न नहीं

    महिला अधिकारी को मंत्री जी का मैसेज, सीएम ने मंगवाई माफी, कांग्रेस बोली- यह यौन उत्पीड़न नहीं

    पंजाब के एक मंत्री द्वारा एक महिला अधिकारी को कथित रुप से ‘अनुपयुक्त संदेश’ भेजने पर उठे विवाद के बीच कांग्रेस सचिव आशा कुमारी ने शुक्रवार को कहा कि एसएमएस संदेश कोई यौन उत्पीड़न नहीं है. उनकी इस टिप्पणी पर विपक्षी शिरोमणि अकाली दल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उसने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुमारी को तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की करतूतों पर लीपापोती करने का जिम्मा सौंपा है. पार्टी के पंजाब मामलों की प्रभारी कुमारी ने सीबीआई में हाल के उठापठक के खिलाफ यहां पार्टी के प्रदर्शन के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही.

  • अदालत ने शिरोमणि अकाली दल को ‘पोल खोल’ रैली करने की अनुमति दी 

    अदालत ने शिरोमणि अकाली दल को ‘पोल खोल’ रैली करने की अनुमति दी 

    यह निर्देश तब दिया गया जब विपक्षी दल ने शुक्रवार को उच्च न्यायालय का रुख करते हुए रैली करने के लिए अनुमति के वास्ते संबंधित अधिकारियों को निर्देश देने का अनुरोध किया. याचिकाकर्ता अकाली दल के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि अदालत ने फरीदकोट के एसडीएम के आदेश पर भी रोक लगाई है जिन्होंने रैली करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

  • PM मोदी को गले लगाने पर हरसिमरत कौर-किरण खेर ने राहुल पर बोला हमला, पूछा- आज कौन सा करके आए हैं?

    PM मोदी को गले लगाने पर हरसिमरत कौर-किरण खेर ने राहुल पर बोला हमला, पूछा- आज कौन सा करके आए हैं?

    संसद में मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी को गले लगाया. राहुल ने भाषण खत्म करने से पहले पीएम मोदी गले लगाया और हाथ मिलाया. मगर अब इस पर अलग-अलग लोगों की प्रतिक्रिया आने लगी है. मोदी सरकार में मंत्री और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाए जाने पर कहा, "यह संसद है, 'मुन्नाभाई' का 'पप्पी-झप्पी एरिया' नहीं है...'

  • केजरीवाल के लिए खतरे की घंटी, थम नहीं रहा 'AAP' उम्‍मीदवारों की जमानत जब्‍त होने का सिलसिला

    केजरीवाल के लिए खतरे की घंटी, थम नहीं रहा 'AAP' उम्‍मीदवारों की जमानत जब्‍त होने का सिलसिला

    ये पहली बार नहीं है इससे पहले भी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी आप के सभी उम्‍मीदवारों की जमानत जब्‍त हो गई थी.

  • शाहकोट चुनाव परिणाम : पंजाब में कैप्टन का जलवा बरकरार, कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लादी ने जीत दर्ज की

    शाहकोट चुनाव परिणाम : पंजाब में कैप्टन का जलवा बरकरार,  कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लादी ने जीत दर्ज की

    पंजाब की शाहकोट विधानसभा सीट   पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. इसके साथ यह भी तय हो गया है कि पंजाब में अभी तक कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के कामकाज से लोग खुश हैं. इससे पहले निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया था कि  कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लादी शेरोवालिया शिरोमणि पहले दो दौर की मतगणना के बाद अकाली दल के अपने प्रतिद्वंद्वी नायब सिंह कोहर से आगे चल रहे हैं.