NDTV Khabar

शिवराज सिंह चौहान


'शिवराज सिंह चौहान' - 650 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शरणार्थियों के लिए ईश्वर का वरदान साबित हुए हैं मोदी जी : शिवराज सिंह चौहान

    शरणार्थियों के लिए ईश्वर का वरदान साबित हुए हैं मोदी जी : शिवराज सिंह चौहान

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment bill) राज्यसभा में पास होने के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह (Shivraj Shingh Chauhan) चौहान ने कहा कि सचमुच में हमारे लाखो वे शरणार्थी भाई-बहन जिनकी जिंदगी में उन्हें केवल यातना मिली थी वे चाहे पाकिस्तान से आए हों या बांग्लादेश से, उन्हें नया जीवन मिला है. उन्हें यातनाओं से मुक्ति मिली है. इस ऐतिहासिक बिल पारित करने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदीजी (PM Modi) का अभिनंदन करता हूं. वो शरणार्थियों के लिए ईश्वर का वरदान साबित हुए हैं.

  • भोपाल की बेटी को न्याय दिलाने के लिए धरने पर बैठे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

    भोपाल की बेटी को न्याय दिलाने के लिए धरने पर बैठे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

    12 साल की बच्ची के साथ अप्रैल में कुछ लोगों ने रेप किया था और इसके बाद उसके चेहरे को पत्थर से मारा था, ताकि बच्ची की पहचान न की जा सके. 

  • लोकसभा अध्‍यक्ष रहते हुए भी मैं अपनी पार्टी की सरकार के ख़िलाफ आवाज़ नहीं उठा सकती थी क्‍योंकि... : सुमित्रा महाजन

    लोकसभा अध्‍यक्ष रहते हुए भी मैं अपनी पार्टी की सरकार के ख़िलाफ आवाज़ नहीं उठा सकती थी क्‍योंकि... : सुमित्रा महाजन

    पूर्व लोकसभा स्पीकर और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन के एक बयान से मध्यप्रदेश की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है. मध्यप्रदेश की राजनीति में ताई के नाम से जानी जाने वाली सुमित्रा महाजन इंदौर के एम वाय अस्पताल में नयी कैंटीन के उद्घाटन के मौके पर राज्यपाल लालजी टंडन के साथ आई थीं.

  • भोपाल में शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति की जगह अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने पर विवाद

    भोपाल में शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति की जगह अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने पर विवाद

    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल जिस तिराहे पर अर्जुन सिंह की मूर्ति लगाई गई है वहां पर पहले शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति थी, लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था का हवाला देकर तीन साल पहले चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति को वहां से हटा दिया गया था. इस मामले में पूर्व मंत्री और नरेला से बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर कहा कि हम भोपाल में टीटी नगर चौराहे पर स्वर्गीय चंद्र शेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर स्वर्गीय अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने का घोर विरोध करते हैं और आपत्ति दर्ज कराते हैं.

  • Ayodhya Verdict: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद किसने क्या कहा, पढ़ें सबकी प्रतिक्रिया

    Ayodhya Verdict: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद किसने क्या कहा, पढ़ें सबकी प्रतिक्रिया

    Ayodhya News: फैसले के बाद राजनेताओं ने अपने ट्विटर अकाउंट प्रतिक्रिया व्यक्त की है. अरविंद केजरीवाल, उमा भारती, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान समेत तमाम नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान और लोगों से भाईचारा बनाए रखने के लिए कहा. बता दें कि 5 जजों की बेंच ने 16 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई पूरी की थी.

  • किसानों के मुद्दे पर आमने सामने BJP-कांग्रेस, 'बल्लामार' MLA आकाश विजयवर्गीय बोले- पता है हम खाली हाथ नहीं घूमते

    किसानों के मुद्दे पर आमने सामने BJP-कांग्रेस, 'बल्लामार' MLA आकाश विजयवर्गीय बोले- पता है हम खाली हाथ नहीं घूमते

    वहीं कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर मध्य प्रदेश के प्रति भेदभावपूर्ण नीति अपनाने का आरोप लगाकर हर जिले में प्रदर्शन किया. जिसमें कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ संबंधित जिलों के प्रभारी मंत्री भी शामिल हुए. इस मौके पर बल्लामार विधायक आकाश विजयवर्गीय इंदौर में एक बार फिर विवादित बयान दे गये.

  • कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब

    कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बुधवार को प्रदेश भर में घंटानाद आंदोलन किया. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के नेतृत्व में नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के बाहर घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ पहुंचकर प्रदर्शन किया. भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सागर में प्रभात झा तो इंदौर में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान समेत तमाम दिग्गज नेता सड़क पर उतरे. सड़क पर ढोल, मंजीरे और तुरही बजाई. वहीं कांग्रेस ने इसका जवाब ढोल बजाओ आंदोलन से दिया, हर जिला मुख्यालाय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीजेपी के 15 साल के राज में क्या हालात थे.

  • बीजेपी ने पार्टी के 'नेता पुत्रों' को सड़क के रास्ते सत्ता में पहुंचाने का प्लान बनाया

    बीजेपी ने पार्टी के 'नेता पुत्रों' को सड़क के रास्ते सत्ता में पहुंचाने का प्लान बनाया

    वंशवाद को लेकर अक्सर दूसरे दलों पर हमलावर रहने वाली बीजेपी के नेता अपने पुत्रों को राजनीतिक प्लेटफॉर्म देने में जुट गए हैं. मध्यप्रदेश बीजेपी में नेताओं ने अपने बच्चों को सड़क के रास्ते सत्ता पर बिठाने का प्लान ढूंढा है. प्लान कमलनाथ सरकार के खिलाफ आंदोलन का है. इसकी कमान शिवराज सिंह चौहान से लेकर कई नेता पुत्रों के हाथ में रहेगी... नाम रहेगा भारतीय जनता युवा मोर्चा का. भारतीय जनता युवा मोर्चा के बैनर तले आंदोलन को संभालेंगे कुल 31 युवा नेता जिसमें 10 बड़े नेता पुत्र भी हैं.

  • शिवराज चौहान का कांग्रेस पर हमला, दिग्विजय सिंह के 'सरकार चलाने' की खबरों पर दिया यह Reaction

    शिवराज चौहान का कांग्रेस पर हमला, दिग्विजय सिंह के 'सरकार चलाने' की खबरों पर दिया यह Reaction

    मध्यप्रदेश की सरकार दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) द्वारा चलाने जाने की खबरों के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कमलनाथ (Kamal Nath) पर हमला बोला.

  • भारत की अर्थव्यवस्था में मंदी जैसे हालात क्यों?

    भारत की अर्थव्यवस्था में मंदी जैसे हालात क्यों?

    न्यूज़ चैनल देखने से लगता है कि सारा देश कश्मीर, आबादी और आरक्षण को लेकर व्यस्त है. हो सकता है कि सारा देश व्यस्त हो भी, लेकिन डेढ़ लाख बैंकर इन विषयों को लेकर व्यस्त नहीं हैं. बल्कि इस शनिवार और रविवार तो उन्हें टीवी देखने का भी मौका नहीं मिला होगा कि कश्मीर पर नया बयान क्या आया है. उन्हें यह भी पता नहीं होगा कि चर्चा में दूसरे एंगल से प्रवेश पाने के लिए शिवराज सिंह चौहान और साध्वी प्रज्ञा ने जवाहर लाल नेहरू को अपराधी कहा है. नेहरू को कुछ भी बोलकर आप चैनलों के स्क्रीन पर टिकर से लेकर टिक टैक तक जगह पा सकते हैं. चूंकि नेता लोग नेहरू को अपराधी बताने में व्यस्त हैं, इसलिए डेढ़ लाख बैंकरों से कहा गया होगा कि कम से कम आप लोग अर्थव्यवस्था को लेकर कुछ व्यस्त रहें और आइडिया दें कि भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन का कैसे बनाया जा सकता है.

  • प्रज्ञा ठाकुर ने जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कहा- जो भी भारत को खंडित करने का प्रयास करेगा अपराधी होगा

    प्रज्ञा ठाकुर ने जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कहा- जो भी भारत को खंडित करने का प्रयास करेगा अपराधी होगा

    अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पंडित जवाहरलाल नेहरू को अपराधी कहे जाने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि 'हमारे भारत को जो भी पीड़ा पहुंचाएगा, हमारे भारत को जो भी खंडित करने का प्रयास करेगा, वह निश्चित रूप से अपराधी होगा, इसमें कोई शक नहीं'.

  • शिवराज चौहान का तंज- 'अहमद की टोपी मोहम्मद के सर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सर तो कैसे कांग्रेस...'

    शिवराज चौहान का तंज- 'अहमद की टोपी मोहम्मद के सर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सर तो कैसे कांग्रेस...'

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के सदस्यता अभियान के लिए पदाधिकारियों के साथ बैठक करने सोमवार को राजस्थान के जयपुर पहुंचे. यहां उन्होंने बैठक के बाद कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

  • शिवराज सिंह चौहान ने PM मोदी और अमित शाह को कहा कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी तो राहुल गांधी को बताया, 'रणछोड़ दास गांधी'

    शिवराज सिंह चौहान ने PM मोदी और अमित शाह को कहा कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी तो राहुल गांधी को बताया, 'रणछोड़ दास गांधी'

    कांग्रेस के अनुच्छेद-370 पर भ्रमित होने का दावा करते हुए उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस मुद्दे पर बयान जारी करने की मांग की. चौहान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के केंद्र के ऐतिहासिक फैसले पर कांग्रेस नेता अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं, जबकि सोनिया गांधी इस मामले पर चुप हैं. कांग्रेस इस बात को लेकर भ्रमित है कि आखिर केंद्र के फैसले पर किस तरह की प्रतिक्रिया दी जाए.’

  • शिवराज सिंह चौहान बोले, नेहरू की 'गलत' नीतियों के चलते गोवा की आजादी में हुई देरी

    शिवराज सिंह चौहान बोले, नेहरू की 'गलत' नीतियों के चलते गोवा की आजादी में हुई देरी

    भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने यहां रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 'गलत' नीतियों ने न केवल दीर्घकालिक जम्मू एवं कश्मीर समस्या पैदा की, बल्कि पुर्तगाली दासता से गोवा की आजादी में भी देरी हुई. 

  • शिवराज चौहान ने कानून-व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल तो कमलनाथ बोले- '5 वर्ष में ऐसा मध्यप्रदेश बनाऊंगा कि आपको...'

    शिवराज चौहान ने कानून-व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल तो कमलनाथ बोले- '5 वर्ष में ऐसा मध्यप्रदेश बनाऊंगा कि आपको...'

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ पर जमकर हमला बोला. पूर्व मुख्यमंत्री ने दो वीडियो ट्वीट कर कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा. इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की तरफ से भी इसका जवाब दिया गया.

  • सड़क पर मिला हादसे में घायल युवक तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जुट पड़े मदद में, देखें - VIDEO

    सड़क पर मिला हादसे में घायल युवक तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जुट पड़े मदद में, देखें - VIDEO

    मध्यप्रदेश के बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को हादसे में घायल हुए एक युवक को अस्पताल पहुंचाया. वे भोपाल से अपने गांव जैत जा रहे थे. रास्ते में उन्हें सड़क दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति सड़क के किनारे पड़ा मिला. उन्होंने उसे उनके काफिले में शामिल एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचा दिया.

  • मध्यप्रदेश : सरकार बदलने के साथ सम्मान के हकदार नहीं रहे मीसा बंदी, बीजेपी खफा

    मध्यप्रदेश : सरकार बदलने के साथ सम्मान के हकदार नहीं रहे मीसा बंदी, बीजेपी खफा

    मध्यप्रदेश की कमलनाथ (kamal nath) सरकार ने इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में आपातकाल के दौरान जेल में बंद रहे मीसा बंदियों को आमंत्रित नहीं किया. सरकार का कहना है कि मीसा बंदियों का स्वतंत्रता संग्राम या देश की किसी भी लड़ाई से कोई लेना देना नहीं है, इस बाबत सारे कलेक्टरों को निर्देश भी दिए गए थे. इसे लेकर बीजेपी खासी नाराज़ है.

  • शिवराज सिंह ने नेहरू को बताया अपराधी, तो दिग्विजय सिंह बोले- चौहान तो उनके पैरों की धूल...

    शिवराज सिंह ने नेहरू को बताया अपराधी, तो दिग्विजय सिंह बोले- चौहान तो उनके पैरों की धूल...

    जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाये जाने के बाद अब इस मसले पर मध्य प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्री आमने-सामने हैं. दरअसल, कश्मीर मामले पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधते हुए कहा उन्होंने 'अपराधी' कहा था. इस पर राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह पर पलटवार किया है.

Advertisement