NDTV Khabar

शिवसेना का मुखपत्र सामना


'शिवसेना का मुखपत्र सामना' - 111 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर शिवसेना का पलटवार, भाजपा को यूपी-गुजरात के उदाहरण गिनाए

    अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर शिवसेना का पलटवार, भाजपा को यूपी-गुजरात के उदाहरण गिनाए

    शिवसेना ने मुखपत्र सामना में आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने अर्नब गोस्वामी को अन्वय नाइक की आत्महत्या के मामले में बचाने के लिए लीपापोती की कोशिश की.

  • शिवसेना ने सरकार पर साधा निशाना, कहा-लॉकडाउन के चलते शिक्षित लोग भी करने लगे अपराध

    शिवसेना ने सरकार पर साधा निशाना, कहा-लॉकडाउन के चलते शिक्षित लोग भी करने लगे अपराध

    शिवसेना के मुखपत्र "सामना" में प्रकाशित एक संपादकीय में पुणे में गुजारा न होने पाने के कारण दो "उच्च शिक्षित" व्यक्तियों द्वारा की गई ATM लूट और नासिक में 225 रुपये वेतन मिलने पर एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मी की कथित आत्महत्या का हवाला दिया गया है.पार्टी ने इन घटनाओं को महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन का "दुष्प्रभाव" बताया है

  • सुशांत मामले में AIIMS की रिपोर्ट के बाद शिवसेना का पलटवार, 'कुत्‍तों की तरह भौंकने वाले नेताओं-न्‍यूज चैनलों...'

    सुशांत मामले में AIIMS की रिपोर्ट के बाद शिवसेना का पलटवार, 'कुत्‍तों की तरह भौंकने वाले नेताओं-न्‍यूज चैनलों...'

    Sushant Singh Rajput Case: संपादकीय में कहा गया, ‘‘अब अंधे भक्त सुशांत की मौत के मामले में एम्स की रिपोर्ट को भी खारिज करेंगे? सुशांत की दुर्भाग्यपूर्ण मौत को 110 दिन गुजर गए.’’इसमें किसी भी व्यक्ति या दल का नाम लिए बगैर कहा गया कि जिन लोगों ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए कथित सामूहिक बलात्कार और मौत के मामले में चुप्पी साधे रखी, उन्हें महाराष्ट्र के पौरुष की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए.

  • Hathras Gangrape पर शिवसेना बोली, अयोध्या की देवी सीता भी चिंतित होंगी

    Hathras Gangrape पर शिवसेना बोली, अयोध्या की देवी सीता भी चिंतित होंगी

    शिवसेना ने हाथरस गैंगरेप मामले में भाजपा और योगी सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि रात 2.30 बजे पीड़िता का अंतिम संस्कार कराने को अमानवीय था. पार्टी ने लिखा कि अयोध्या की देवी सीता भी इससे बेहद चिंतित होंगी. 

  • ड्रग्स विवाद पर जया बच्चन के समर्थन में उतरी शिवसेना, 'सामना' में लिखा- आरोप लगाने वालों का हो डोपिंग टेस्ट

    ड्रग्स विवाद पर जया बच्चन के समर्थन में उतरी शिवसेना, 'सामना' में लिखा- आरोप लगाने वालों का हो डोपिंग टेस्ट

    महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना भी उनके समर्थन में उतरी है. पार्टी के मुखपत्र सामना में बुधवार को छपे संपादकीय में कहा गया है कि 'जया बच्चन के विचार जितने महत्वपूर्ण हैं, उतने ही बेबाक भी हैं कि ये लोग जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं. ऐसे लोगों पर जया बच्चन ने हमला किया है.'

  • PM मोदी के भाषण पर शिवसेना का निशाना- रोजगार और अर्थव्यवस्था पर भी बोलते तो...

    PM मोदी के भाषण पर शिवसेना का निशाना- रोजगार और अर्थव्यवस्था पर भी बोलते तो...

    शिवसेना के मुखपत्र सामना में सोमवार को छपे संपादकीय में प्रधानमंत्री के स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किले से दिए गए भाषण को निशाने पर लिया गया है. संपादकीय में कहा गया है कि पीएम ने अपने भाषम में देश में रोजगार पैदा करने और कोरोनावायरस के बीच इकॉनमी को दोबारा पटरी पर लाने जैसे मुद्दों पर भी बात की होती तो अच्छा होता. 

  • भूमि पूजन पर PM ने नृत्य गोपाल दास से मिलाया था हाथ, क्या क्वारंटाइन होंगे प्रधानमंत्री : शिवसेना

    भूमि पूजन पर PM ने नृत्य गोपाल दास से मिलाया था हाथ, क्या क्वारंटाइन होंगे प्रधानमंत्री : शिवसेना

    रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. वह पांच अगस्त को हुए राम मंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मंच पर मौजूद थे. इस मुद्दे पर शिवसेना (Shiv Sena) ने अपने मुखपत्र 'सामना' (Saamana) में सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या पीएम मोदी क्वारंटाइन के नियमों का पालन करेंगे क्योंकि मंच पर वह नृत्य गोपाल दास के साथ मौजूद थे.

  • शिवसेना का नीतीश कुमार पर हमला, सुशांत सिंह राजपूत को बिहार ने नहीं, मुंबई ने दिलाई शोहरत

    शिवसेना का नीतीश कुमार पर हमला, सुशांत सिंह राजपूत को बिहार ने नहीं, मुंबई ने दिलाई शोहरत

    Sushant Singh Rajput Case: शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में छपे एक लेख के मुताबिक, बिहार सरकार को सुशांत सिंह राजपूत के मामले में हस्तेक्षप नहीं करना चाहिए. पिछले कुछ सालों से सुशांत मुंबईकर थे. मुंबई ने उन्हें शोहरत दिलाई. बिहार संघर्ष के दिनों में उनके साथ नहीं खड़ा था."

  • भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन के मौके पर शिवसेना के कई नेताओं के ओर से प्रतिक्रियाएं आई हैं. वहीं. पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में छपे संपादकीय में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के समय जो लोग ‘कार सेवकों’ की कुर्बानी को भूल गए, वे ‘राम द्रोही’ हैं

  • शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना ने कहा कि यह उनके (अमित शाह के) शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रही है. पार्टी ने, हालांकि इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि शाह क्‍वारंटाइन हैं, फिर भी राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर संकट मंडरा रहा है. मुखपत्र 'सामना' ने दावा किया, "गहलोत के खुश होने का कोई कारण नहीं है कि अमित शाह अलग-थलग हैं क्योंकि भाजपा नेता 'राजनीतिक सर्जरी' करते हैं.

  • क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ (Saamna) में अपने साप्ताहिक स्तंभ रोकटोक में दावा किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण 10 करोड़ लोगों ने अपनी आजीविका गंवा दी है और इस संकट से 40 करोड़ से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं,  राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मध्यमवर्गीय वेतनभोगी लोगों की नौकरियां चली गईं जबकि व्यापार और उद्योगों को करीब चार लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.  राउत ने कहा, ‘‘लोगों के धैर्य की एक सीमा है. वे केवल उम्मीद और वादों पर जिंदा नहीं रह सकते. प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत होंगे कि भले ही भगवान राम का ‘वनवास’ खत्म हो गया है लेकिन मौजूदा हालात मुश्किल हैं. किसी ने भी अपनी जिंदगी के बारे में पहले कभी इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया होगा.’’

  • मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति पर शिवसेना का बयान- ये राफेल से ज्यादा जरूरी, लेकिन...

    मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति पर शिवसेना का बयान- ये राफेल से ज्यादा जरूरी, लेकिन...

    शिवसेना ने केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई नई शिक्षा नीति को लेकर अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में टिप्पणी की है. गुरुवार को छपे संपादकीय में सामना ने लिखा है कि केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई नई शिक्षा नीति राफेल फाइटर जेट की खरीद से ज्यादा जरूरी है, लेकिन इसको लागू किए जाने को लेकर चिंताएं उठ रही हैं.

  • अब शिवसेना ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, कहा- पूर्व सीएम अच्छा काम कर रहे हैं

    अब शिवसेना ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, कहा- पूर्व सीएम अच्छा काम कर रहे हैं

    महाराष्ट्र में कुछ दिन पहले चीन के मुद्दे पर जहां एनसीपी नेता शरद पवार पीएम मोदी का बचाव करते नजर आए तो अब नए और हैरत भरे घटनाक्रम में शिवसेना ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की है. शिवसेना की ओर से कहा गया है कि महाराष्ट्र के पूर्व देवेंद्र फडणवीस विपक्ष के नेता के तौर पर अच्छा काम कर रहे हैं. सत्ताधारी शिवसेना ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं को संतोषजनक बताया है उससे सरकार और मरीजों  एक बड़ा 'आत्मबल' मिला है. शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे संपादकीय में पूर्व सीएम की तारीफ करते हुए कहा गया कि हाल ही में उन्होंने अपनी पार्टी के नेता को उन्होंने कोरोना के इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में जाने की सलाह दी थी.   

  • सेना की वीरता का इस्तेमाल बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कर रहे हैं PM मोदी : शिवसेना

    सेना की वीरता का इस्तेमाल बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कर रहे हैं PM मोदी : शिवसेना

    महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के प्रमुख दल ने कहा कि 15 जून को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन के सैनिकों के साथ हुए संघर्ष में शामिल एक विशेष सैन्य रेजिमेंट का उल्लेख कर मोदी ‘‘जातीय और क्षेत्रीय कार्ड’’ खेल रहे हैं.  शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने अपने सम्पादकीय में गलवान घाटी संघर्ष में बिहार रेजिमेंट की वीरता पर मोदी के बयान का जिक्र करते हुए यह बात कही. 

  • संजय राउत की सलाह या नसीहत : कांग्रेस नेताओं के इंटरव्यू मैंने पढ़े, कोई शिकायत है तो मुख्ममंत्री जी से बात करें

    संजय राउत की सलाह या नसीहत : कांग्रेस नेताओं के इंटरव्यू मैंने पढ़े, कोई शिकायत है तो मुख्ममंत्री जी से बात करें

    महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन में सब कुछ ठीक नही है, इस बात के कयास कई दिनों से लगाए जा रहे हैं. लेकिन अब आपस में बात करने के बजाए गठबंधन के नेता मीडिया के माध्यम से एक दूसरे पर पासा फेंक रहे हैं. आज शिवसेना नेता संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र सामना एक लेख के माध्यम से कहा है, 'कांग्रेस के कुछ नेताओं का इंटरव्यू मैंने पढ़ा,खासकर अशोक चव्हाण जी का.

  • सोनू सूद पर भड़की शिवसेना, संजय राउत बोले- लॉकडाउन के दौरान एक महात्मा तैयार हो गया है

    सोनू सूद पर भड़की शिवसेना, संजय राउत बोले-  लॉकडाउन के दौरान एक महात्मा तैयार हो गया है

    संजय राउत ने शिवसेना (Shivsena) के मुखपत्र सामना में सोनू सूद के मदद कार्य पर सवाल उठाया है. संजय राऊत ने रोखटोक कालम में लिखा है कि लॉकडाउन के दौरान अचानक सोनू सूद नाम का एक महात्मा तैयार हो गया है. इतने झटके और चतुराई के साथ किसी को महात्मा बनाया जा सकता है? 

  • विश्वविद्यालय परीक्षा के मुद्दे पर शिवसेना ने बीजेपी को दे डाली सलाह, कहा - राजनीतिक अहंकार को...

    विश्वविद्यालय परीक्षा के मुद्दे पर शिवसेना ने बीजेपी को दे डाली सलाह, कहा - राजनीतिक अहंकार को...

    विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की परीक्षा के मुद्दे पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और राज्य सरकार के बीच टकराव के मद्देनजर शिवसेना ने बृहस्पतिवार को कहा कि ऐसे वक्त में जब देश कोविड-19 संकट का सामना कर रहा है तो राजनीतिक अहंकार को दरकिनार रखना चाहिए. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में विपक्षी दल भाजपा के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कोश्यारी को राज भवन के प्रवेश द्वार पर अक्सर मंडराने वाले ‘चक्रम बादलों’ से सतर्क रहना चाहिए.

  • महाराष्‍ट्र: कोरोना वायरस पर रोकथाम के कदमों के तहत राज्‍यपाल ने बैठक बुलाई तो शिवसेना हुई नाराज, कही यह बात..

    महाराष्‍ट्र: कोरोना वायरस पर रोकथाम के कदमों के तहत राज्‍यपाल ने बैठक बुलाई तो शिवसेना हुई नाराज, कही यह बात..

    शिवसेना का मानना है कि इस बैठक से ‘समानांतर शासन’ से भ्रम पैदा होगा. मुखपत्र ‘सामना’ (Saamana) ने कहा कि वर्तमान युद्ध जैसी स्थिति में प्रशासन को निर्देश देने के लिए एकल कमान केंद्र होना चाहिए. इस मराठी दैनिक में कहा गया है, ‘प्रधानमंत्री, केंद्र और राज्य के मुख्यमंत्री के पास वह अधिकार होना चाहिए.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com