NDTV Khabar

शेयर बाजार


'शेयर बाजार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सेंसेक्स 95 अंक चढ़ा, निफ्टी 11,600 अंक के पार

    सेंसेक्स 95 अंक चढ़ा, निफ्टी 11,600 अंक के पार

    सूचना एवं प्रौद्योगिकी और वाहन कंपनियों के शेयरों में लाभ से बुधवार को सेंसेक्स 95 अंक चढ़ गया. इस दौरान वैश्विक बाजारों में मिलाजुला रुख रहा. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 330 अंक के दायरे में उतार- चढ़ाव के बाद अंत में 94.99 अंक यानी 0.24 प्रतिशत की बढ़त के साथ 39,058.83 अंक पर बंद हुआ.

  • शेयर बाजार में छह दिनों से जारी तेजी का सिलसिला थमा, इंफोसिस के शेयर में 16% की गिरावट

    शेयर बाजार में छह दिनों से जारी तेजी का सिलसिला थमा, इंफोसिस के शेयर में 16% की गिरावट

    बंबई शेयर बाजार में पिछले छह कारोबारी सत्रों से जारी तेजी का सिलसिला मंगलवार को थम गया. इंफोसिस के शेयरों में भारी गिरावट के बीच सेंसेक्स 335 अंक टूट गया. मुख्य कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ शिकायत के बाद कंपनी के शेयर में भारी गिरावट आई. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 334.54 अंक या 0.85 प्रतिशत के नुकसान से 38,963.84 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान यह 38,924.85 अंक से 39,426.47 अंक के दायरे में रहा.

  • शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 246 अंक ऊपर, निफ्टी 11,661.85 पर

    शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 246 अंक ऊपर, निफ्टी 11,661.85 पर

    सेंसेक्स के 30 में से 23 शेयरों में तेजी रही. यस बैंक (8.44 फीसदी), मारुति (2.74 फीसदी), पॉवरग्रिड (2.45 फीसदी), एनटीपीसी (2.02 फीसदी) और एलटी (1.67 फीसदी) में सर्वाधिक तेजी रही.

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की पहली नौ लाख करोड़ रुपये का बाजार पूंजीकरण स्तर छूने वाली कंपनी

    रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की पहली नौ लाख करोड़ रुपये का बाजार पूंजीकरण स्तर छूने वाली कंपनी

    रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को इतिहास रचा. नौ लाख करोड़ रुपये का बाजार पूंजीकरण स्तर छूने वाली वह देश की पहली कंपनी है. सुबह के कारोबारी सत्र में बीएसई पर कंपनी का बाजार पूंजीकरण 9,01,490.09 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी के तिमाही परिणामों की घोषणा से पहले उसका शेयर 2.28 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,428 रुपये पर चल रहा है. 

  • सेंसेक्स 453 अंक उछला, 39,000 अंक से ऊपर निकला, निफ्टी भी 11,550 के पार

    सेंसेक्स 453 अंक उछला, 39,000 अंक से ऊपर निकला, निफ्टी भी 11,550 के पार

    वैश्विक बाजारों में तेजी के समर्थन से घरेलू शेयर बाजारों में भी गुरुवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही. बंबई शेयर बाजार के सेंसेक्स में गुरुवार को 453 अंक का उछाल दर्ज किया गया. ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच ब्रेक्जिट समझौता होने की खबरों को निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया.

  • सकारात्मक एशियाई संकेतों से सेंसेक्स 87 अंक मजबूत, निफ्टी 36 अंक चढ़ा

    सकारात्मक एशियाई संकेतों से सेंसेक्स 87 अंक मजबूत, निफ्टी 36 अंक चढ़ा

    एशियाई बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच सोमवार को उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 87 अंक चढ़ गया. अमेरिका और चीन में 'आंशिक रूप' से व्यापार करार की खबर के बीच बाजार धारणा में सुधार हुआ.

  • सोमवार से शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत करेगी IRCTC

    सोमवार से शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत करेगी IRCTC

    आईआरसीटीसी का आईपीओ 30 सितंबर से चार अक्टूबर के बीच खुला था. इसे निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया था. इसे 112 गुना तक अभिदान मिला था. आईआरसीटीसी के बिक्री के लिये रखे गये 2 करोड़ शेयर के एवज में 25 करोड़ करोड़ शेयर के लिये बोलियां प्राप्त हुई थीं.

  • सकारात्मक वैश्विक रुख से सेंसेक्स 247 अंक चढ़ा, इंफोसिस में 4 प्रतिशत की तेजी

    सकारात्मक वैश्विक रुख से सेंसेक्स 247 अंक चढ़ा, इंफोसिस में 4 प्रतिशत की तेजी

    अमेरिका - चीन व्यापार युद्ध थमने की उम्मीदों से वैश्विक शेयर बाजार में तेजी के बीच बीएसई का सेंसेक्स शुक्रवार को 247 अंक उछल गया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 608 अंक के उतार - चढ़ाव के बाद 246.68 अंक यानी 0.65 प्रतिशत बढ़कर 38,127.08 अंक पर बंद हुआ.

  • शेयर बाजार में जारी रही गिरावट, सेंसेक्स 300 अंक लुढ़का 

    शेयर बाजार में जारी रही गिरावट, सेंसेक्स 300 अंक लुढ़का 

    कंपनियों के तिमाही परिणाम के नरम परिदृश्य के बीच बैंकिंग, वाहन और धातु कंपनियों की शेयर कीमतों में तेज गिरावट के चलते गुरुवार को देश का प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स करीब 300 अंक लुढ़क गया.

  • दशहरा के मौके पर शेयर, कमोडिटी बाजार बंद

    दशहरा के मौके पर शेयर, कमोडिटी बाजार बंद

    कहा जाता है कि भगवान राम ने इसी दिन लंका के राजा रावण पर विजय प्राप्त की थी. इसलिए इसे विजयादशी भी कहते हैं. भारतीय शेयर व कमोडिटी बाजार में अगले दिन बुधवार को पूर्ववत नियमित कारोबार चलेगा.

  • आर्थिक नरमी बने रहने की आशंकाओं के बीच सेंसेक्स 141 अंक गिरा

    आर्थिक नरमी बने रहने की आशंकाओं के बीच सेंसेक्स 141 अंक गिरा

    शेयर बाजारों में सोमवार को उतार चढ़ाव भरे कारोबार के बीच बीएसई सेंसेक्स 141 अंक गिरकर बंद हुआ. सूचना प्रौद्योगिकी, बैंकिंग, दवा और रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद कंपनियों के शेयर में मुनाफा वसूली से बाजार पर दबाव रहा. उतार चढ़ाव भरे कारोबार में सेंसेक्स 141.33 अंक यानी 0.38 प्रतिशत गिरकर 37,531.98 अंक पर बंद हुआ.

  • डॉलर के मुकाबले 8 पैसे गिरा रुपया, ये रही वजह

    डॉलर के मुकाबले 8 पैसे गिरा रुपया, ये रही वजह

    डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को आठ पैसे कमजोरी के साथ 70.96 पर खुला, जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में कमजोरी आने से देसी करेंसी को सपोर्ट मिल रहा है. भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा पिछले सप्ताह प्रमुख ब्याज दर यानी रेपो रेट घटाने के बाद घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट आई जिससे रुपये में भी अस्थिरता रही, हालांकि देसी करेंसी शुक्रवार को तकरीबन सपाट 70.88 पर बंद हुई.

  • आर्थिक आंकड़ों और कंपनियों के वित्तीय नतीजों का शेयर बाजार पर पड़ेगा प्रभाव

    आर्थिक आंकड़ों और कंपनियों के वित्तीय नतीजों का शेयर बाजार पर पड़ेगा प्रभाव

    देश के शेयर बाजार की चाल तय करने में इस सप्ताह जारी होने वाले प्रमुख आर्थिक आंकड़ों के साथ-साथ घरेलू कंपनियों की दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजों की अहम भूमिका होगी. इसके अलावा, घरेलू व विदेशी घटनाक्रमों और डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल का भी असर देखने को मिलेगा. भारतीय शेयर बाजार में बीते सप्ताह बिकवाली के भारी दबाव में प्रमुख संवेदी सूचकांकों में भारी गिरावट दर्ज की गई, लेकिन इस सप्ताह कई प्रमुख घरेलू कंपनियां 30 सितंबर को समाप्त हुई तिमाही के लिए अपनी वित्तीय नतीजों की घोषणाएं करने वाली हैं जिन पर निवेशकों की विशेष नजर होगी और इससे बाजार को दिशा भी मिलेगी. साथ ही, बाजार की दिशा तय करने में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों यानी एफपीआई और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के निवेश के प्रति रुझान की अहम भूमिका होगी.

  • FPI ने 3 दिनों में शेयर बाजार से करीब 3 हजार करोड़ रुपये निकाले

    FPI ने 3 दिनों में शेयर बाजार से करीब 3 हजार करोड़ रुपये निकाले

    वैश्विक नरमी और व्यापार युद्ध की आशंकाओं के बीच विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने अक्टूबर में शुरूआती तीन कारोबारी दिवसों में शेयर बाजार से करीब 3,000 करोड़ रुपये की निकासी की है. विदेशी निवेशकों ने इससे पहले सितंबर में शेयरों में शुद्ध रूप से करीब 7,850 करोड़ रुपये का निवेश किया था. हालांकि, बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के रेपो दर में कटौती और बाजार नियामक सेबी के कुछ फैसलों से एफपीआई निवेश में तेजी आने की उम्मीद है.

  • आर्थिक वृद्धि के रिजर्व बैंक के अनुमान में कटौती से 434 अंक गिरा सेंसेक्स

    आर्थिक वृद्धि के रिजर्व बैंक के अनुमान में कटौती से 434 अंक गिरा सेंसेक्स

    रिजर्व बैंक के चालू वित्त वर्ष के लिये देश की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाने की घोषणा के बीच शुक्रवार को शेयर बाजारों में बिकवाली का दबाव तेज होने से सेंसेक्स 434 अंक लुढ़क गया. रिजर्व बैंक ने कर्ज सस्ता कर वृद्ध दर प्रोत्साहित करने के उद्येश्य से लगातार पांचवीं बार अपनी नीतिगत ब्याज दर रेपो दर में कटौती की.

  • घरेलू शेयर बाजार में लगातार चौथे सत्र में गिरावट जारी, 199 अंक टूटा सेंसेक्स

    घरेलू शेयर बाजार में लगातार चौथे सत्र में गिरावट जारी, 199 अंक टूटा सेंसेक्स

    घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को लगातार चौथे सत्र में गिरावट का सिलसिला जारी रहा. प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स 199 अंक टूटकर करीब 38,107 पर बंद हुआ, जबकि कारोबारी सत्र के आखिर में निफ्टी 46 अंक नीचे 11,314 पर रहा.

  • गांधी जयंती के अवसर पर घरेलू शेयर, कमोडिटी बाजार बंद

    गांधी जयंती के अवसर पर घरेलू शेयर, कमोडिटी बाजार बंद

    घरेलू शेयर बाजार और कमोडिटी बाजारों में गुरुवार से पूर्ववत नियमित कारोबार जारी रहेगा.

  • डॉलर के मुकाबले 14 पैसे मजबूत हुआ रुपया, शुरुआती कारोबार में भी दिखी मजबूती

    डॉलर के मुकाबले 14 पैसे मजबूत हुआ रुपया, शुरुआती कारोबार में भी दिखी मजबूती

    डॉलर में मजबूती मंगलवार को भी बनी हुई थी. उधर, यूरो, पाउंड समेत दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में मजबूती आने से डॉलर इंडेक्स 99 के उपर बना हुआ था.