NDTV Khabar

श्रीनगर


'श्रीनगर' - 716 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) मौजूदा व्यवस्था के तहत इन दोनों स्थानों की सुरक्षा जारी रखेगा. उन्होंने बताया, केंद्रीय नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के निरीक्षण पर कार्रवाई करते हुए एवं केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को भी देश के अन्य हिस्सों के स्तर पर लाने के लिए 31 जनवरी तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे की सुरक्षा संबंधी जिम्मेदारी सीआईएसएफ को देने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो अबतक तक स्थानीय पुलिस के जिम्मे थी.

  • खराब मौसम की वजह से मंत्रियों का समूह जम्मू में नहीं उतर सका, विमान को श्रीनगर भेजा गया

    खराब मौसम की वजह से मंत्रियों का समूह जम्मू में नहीं उतर सका, विमान को श्रीनगर भेजा गया

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के करीब 5 महीने बाद 36 मंत्री अगले 7 दिन नए केंद्र शासित प्रदेश में दौरा आज से शुरू करने जा रहे हैं. खराब मौसम की वजह से मंत्रियों का समूह जम्मू में नहीं उतर सका. विमान को श्रीनगर भेज दिया गया है. मौसम के ठीक होते ही सभी जम्मू जाएंगे. तीन मंत्री श्रीनगर के एयरपोर्ट पर उतरे.

  • DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    दविंदर सिंह को शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों-नवीद बाबा और आतिफ तथा आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया. सिंह पर आतंकवादियों को देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप है.

  • डीएसपी गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाईअड्डों की सुरक्षा सीआईएसएफ को देने का आदेश

    डीएसपी गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाईअड्डों की सुरक्षा सीआईएसएफ को देने का आदेश

    डीएसपी दविंदर सिंह की आतंकवादियों के साथ गिरफ्तारी के मद्देनजर जम्मू कश्मीर सरकार ने जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डों की सुरक्षा जल्द केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) के हवाले करने का आदेश दिया है.

  • कौन हैं आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह, जानिए 5 बातें

    कौन हैं आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह, जानिए 5 बातें

    जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) को दिया गया 'शेर-ए-कश्मीर' (Sher-e-Kashmir) का पदक छीन लिया गया है. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) सरकार ने आदेश जारी कर ये पदक वापस ले लिया है. सरकारी आदेश के अनुसार, निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर है और उससे बल की छवि खराब हुई है. गिरफ्तारी के तत्काल बाद सिंह के आवास सहित विभिन्न जगहों पर पुलिस टीम भेजी गई थी. सिंह के आवास से दो पिस्तौल, एक एके राइफल और काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया. दविंदर सिंह के पकड़े जाने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं. सवाल यह कि क्‍या दविंदर सिंह का खालिस्‍तान समर्थकों के साथ भी कोई संबंध था? DSP दविंदर का सर्विस रिकॉर्ड दागदार होने पर भी सब आंख मूंदकर क्‍यों बैठे रहे? दविंदर को श्रीनगर एयरपोर्ट जैसी अहम जगह पर पोस्टिंग कैसे मिली हुई थी? दविंदर को प्रमोशन कैसे मिलता रहा? अगर दविंदर पकड़ा नहीं जाता तो इसी महीने के आखिर में एसपी के तौर पर प्रमोशन पा जाता. फिलहाल दविंदर सिंह (Davinder Singh) से पूछताछ जारी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA को मामले की जांच का जिम्मा सौंप दिया गया है. बीते शनिवार को दविंदर सिंह को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के साथ एक कार में गिरफ्तार किया गया था.

  • देविंदर सिंह को वीरता पदक से पुरस्कृत करने की खबर सही नहीं: जम्मू कश्मीर पुलिस

    देविंदर सिंह को वीरता पदक से पुरस्कृत करने की खबर सही नहीं: जम्मू कश्मीर पुलिस

    सिंह हाइजैक रोधी दस्ते में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात थे. पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारियों की एक टीम उनसे पूछताछ कर रही है. श्रीनगर हवाई अड्डे पर उनके कार्यालय को भी सील कर दिया गया है. बता दें, देविंदर सिंह को पिछले वर्ष 15 अगस्‍त को राष्‍ट्रपति पुलिस मेडल से सम्‍मानित किया गया था.

  • कश्मीर में अगले 48 घंटों में शुरू हो जाएंगी ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं, विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद से है पाबंदी

    कश्मीर में अगले 48 घंटों में शुरू हो जाएंगी ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं, विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद से है पाबंदी

    कश्मीर घाटी में अगले 48 घंटों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं बहाल हो जाएंगी. सूत्रों के मुताबिक घाटी में अगले दो दिनों में चरणबद्ध तरीके से ब्रॉडबैंड सेवाएं बहाल होने लगेंगी.

  • DSP देवेंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर से नई दिल्ली तक ख़तरे की घंटी, 8 बड़ी बातें

    DSP देवेंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर से नई दिल्ली तक ख़तरे की घंटी, 8 बड़ी बातें

    जम्मू-कश्मीर में बहादुरी के अवॉर्ड पाने वाला एक पुलिस अफ़सर आतंकियों को लाने ले जाने और अपने घर में शरण देने का आरोपी पाया गया है. इस ख़बर ने श्रीनगर से दिल्ली तक सुरक्षा एजेंसियों को हैरान परेशान कर दिया है. डीएसपी देविंदर सिंह को बीते शनिवार दो आंतकियों के साथ कुलगाम के क़रीब चेकिंग के दौरान गिरफ़्तार किया गया. उसके घर पर पड़े छापों में भी हथियार बरामद हुए हैं, उसकी निशानदेही पर दूसरी जगहों से भी हथियार मिले हैं. देविंदर सिंह के घर पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को नए सिरे से छापामारी की. देवेंदर सिंह हिज़्बुल मुजाहिदीन के कमांडर नावीद बाबू और उसके दो सहयोगियों इरफ़ान और रफ़ी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से अपने घर श्रीनगर तक लाया था. अगली सुबह शनिवार तो दस बजे वो जम्मू के लिए चले, सूत्रों के मुताबिक जम्मू से वो दिल्ली जाने की योजना बना रहे थे, लेकिन श्रीनगर से 50 किलोमीटर दूर वानपोह में पकड़ लिए गए.

  • जम्मू कश्मीर के गिरफ्तार पुलिस अधिकारी ने हिजबुल आतंकियों को अपने घर में भी दी थी पनाह: सूत्र

    जम्मू कश्मीर के गिरफ्तार पुलिस अधिकारी ने हिजबुल आतंकियों को अपने घर में भी दी थी पनाह: सूत्र

    सूत्रों ने सोमवार को बताया कि देवेंदर सिंह ने आतंकियों को अपने घर में भी पनाह दी थी. देवेंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनके घर पर मारे गए छापे के बाद ये जानकारी सामने आई है. सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान एक एके राइफल और दो पिस्टल भी बरामद की गई.

  • उत्तर भारत में ठंड से अभी राहत नहीं, कश्मीर घाटी में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित

    उत्तर भारत में ठंड से अभी राहत नहीं, कश्मीर घाटी में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित

    बर्फबारी के कारण कश्मीर घाटी में तापमान में गिरावट आई है. श्रीनगर में रात का तापमान शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. गुलमर्ग में शून्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ.

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस का अधिकारी हिजबुल के आतंकियों के साथ पकड़ा गया, कार से आ रहा था दिल्ली

    जम्मू-कश्मीर पुलिस का अधिकारी हिजबुल के आतंकियों के साथ पकड़ा गया, कार से आ रहा था दिल्ली

    जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के एक अधिकारी को शनिवार को दो आतंकियों के साथ श्रीनगर-जम्‍मू हाईवे पर एक गाड़ी में सफर करते वक्‍त पकड़ा गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये आतंकी दिल्‍ली जा रहे थे.

  • 15 देशों के राजनयिक कश्मीर में, सेना से ली जानकारी, नागरिक संस्थाओं के सदस्यों से मिले

    15 देशों के राजनयिक कश्मीर में, सेना से ली जानकारी, नागरिक संस्थाओं के सदस्यों से मिले

    जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने और उसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में विभाजित किये जाने के बाद भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर समेत 15 देशों के राजनयिक मौजूदा स्थिति का जायजा लेने दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे. राजनयिकों को विशेष विमान से श्रीनगर ले जाया गया. प्रदेश के शीर्ष अधिकारियों ने राजनयिकों की अगवानी की. अधिकारियों ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल को सैन्य अधिकारियों के एक दल ने जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से खड़ी की जाने वाली परेशानियों और कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति को अस्थिर करने के उनके प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई. राजनयिकों ने घाटी की नागरिक संस्थाओं के सदस्यों से मुलाकात की.

  • श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक अस्पताल के लश्कर ए तैयबा के एक आतंकवादी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के ‘स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप’ ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाके के निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्रीमहाराजा हरि सिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया.

  • श्रीनगर के पूर्व उपमहापौर बैंक से धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार

    श्रीनगर के पूर्व उपमहापौर बैंक से धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार-रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को श्रीनगर के पूर्व उपमहापौर शेख इमरान को फर्जीवाड़ा कर जम्मू एंड कश्मीर बैंक से करोड़ों रुपये का कर्ज लेने के आरोप में गिरफ्तार किया.

  • हिरासत से नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए पीडीपी ने श्रीनगर और जम्मू में की बैठक

    हिरासत से नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए पीडीपी ने श्रीनगर और जम्मू में की बैठक

    उन्होंने जम्मू-कश्मीर के नेताओं को इतने लंबे समय तक हिरासत में रखने को 'अन्यायपूर्ण’ बताया. पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि इस बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया और बिना किसी विलंब के नेताओं को रिहा करने की जरूरत को रेखांकित किया गया.

  • जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटने के बाद पहली बार खुला श्रीनगर का जामिया मस्जिद

    जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटने के बाद पहली बार खुला श्रीनगर का जामिया मस्जिद

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से विशेष राज्य का दर्जा (Special Status) हटने के बाद श्रीनगर की जामिया मस्जिद (Jamia Masjid) को पहली बार बुधवार को नमाज के लिए खोला गया. श्रीनगर की सबसे बड़ी मस्जिद बीते अगस्त में केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त किए जाने के बाद से ही बंद थी. 

  • कश्मीर में राजमार्ग बनाने के लिए दमदमा साहिब गुरुद्वारा तोड़ने पर राजी हुआ सिख समुदाय

    कश्मीर में राजमार्ग बनाने के लिए दमदमा साहिब गुरुद्वारा तोड़ने पर राजी हुआ सिख समुदाय

    कश्मीर में सिख समुदाय ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर को बारामूला से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए 72 साल पुराने गुरुद्वारे दमदमा साहिब को तोड़े जाने पर गुरुवार को सहमत हो गया. इस राजमार्ग का निर्माण एक दशक से अटका हुआ था. सिख समुदाय और श्रीनगर जिला प्रशासन के बीच हुए एक समझौते के अनुसार नया गुरुद्वारा पास में एक वैकल्पिक स्थल पर बनाया जाएगा. साल 1947 में बनाए गए गुरुद्वारा दमदमा साहिब ने मुख्य रूप से पाकिस्तान से आए प्रवासी परिवारों की सेवा की, और इसमें लंगर चलता है.

  • 7th Pay Commission: जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख में लागू हुई सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें

    7th Pay Commission: जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख में लागू हुई सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें

    सातवें वेतन आयोग के तहत दिए जाने वाले भत्ते जैसे चिल्ड्रन एजुकेशन अलाउंस, होस्टल अलाउंस, ट्रांस्पोर्ट अलाउंस, एलटीसी, फिक्सड मेडिकल अलाउंस जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के 4.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को दिए जाएंगे.

Advertisement