NDTV Khabar

श्रीनगर


'श्रीनगर' - 728 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नए मामले, कुल मामले बढ़कर 158 हुए

    जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नए मामले, कुल मामले बढ़कर 158 हुए

    उन्होंने बताया कि अब तक छह मरीज इस रोग से उबर चुके हैं. अधिकारियों ने बताया कि नये मामले के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है और श्रीनगर में कुछ नए इलाकों को ‘रेड जोन’ घोषित कर दिया गया है. महामारी को फैलने से रोकने के लिये इस केंद्र शासित प्रदेश में 40,000 अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया है. इनमें पृथक केंद्रों या पृथक वास में रखे गए लोग भी शामिल हैं.

  • कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में इकट्ठा भीड़ में से कोरोनावायरस के 24 मरीज पाए गए हैं और वहीं इस जमात में शामिल होने 7 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें से 6 तेलंगाना और 1 श्रीनगर का शख्स है. लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए बरती जा रही सतर्कता के बीच देश की राजधानी दिल्ली में ही इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है. लेकिन इससे पहले कोई आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होता कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने ही आयोजकों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, 'घोर अपराध किया है'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि यहां से निकाले गए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए केंद्र सरकार ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम को आइसोलेशन सेंटर बनाने से इनकार कर दिया है. 

  • निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

    निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

    निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल कुल 1033 लोगों को निकाल गया है, इनमें से 333 लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जबकि 700 से  लोगों को अलग-अलग क्वारंटाइन सेन्टर में भेजा गया है.  अभी भी स्क्रीनिंग चल रही है और हो सकता है दोपहर तक चले. उन्होंने कहा कि इनमें से  24 लोग कोरोना कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो मरकज़ में ठहरे हुए थे.

  • लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में आए लोगों में से 24 में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके अलावा तेलंगाना से आए 6 और एक श्रीनगर के मौलवी की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले में सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. जब दिल्ली में सबसे पहले (22 मार्च से )लॉकडाउन लागू हो गया था, तो इतने दिन तक यहां इकट्ठा हुए लोगों पर आखिर किसी की नजर क्यों नहीं गई. वहीं मामला बढ़ता देख दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जमात का कार्यक्रम करने वालों ने घोर अपराध किया है. लेकिन तबलीगी जमात की ओर से भी इस पर एक बयान जारी किया गया है. जिसमें उसकी ओर से कहा गया है कि उन लोगों ने प्रशासन को पूरी जानकारी दी थी और यहां से लोगों को निकालने के लिए भी मदद मांगी गई थी. अब सच क्या है ये तो पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन इस लापरवाही कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है इस बात की अब आशंका जताई जा रही है. वहीं कुछ सवाल भी जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों पर उठ रहे हैं.

  • Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में सामने आए कोरोना वायरस के 5 नए मामले, राज्य में अब तक 2 की मौत

    Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में सामने आए कोरोना वायरस के 5 नए मामले, राज्य में अब तक 2 की मौत

    राज्य के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जिन पांच लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें दो मरीज श्रीनगर, दो बडगाम और एक मरीज बारामूला से है. रविवार सुबह श्रीनगर में एक संक्रमित मरीज की मौत भी हुई है. इस वायरस की चपेट में आने से राज्य में अब तक दो लोगों की मौत हुई है.

  • कोरोना वायरस से कश्मीर में पहली मौत, श्रीनगर में 65 वर्ष के बुजुर्ग का निधन, उसके संपर्क में आने वाले 4 लोग भी हुए संक्रमित- अधिकारी

    कोरोना वायरस से कश्मीर में पहली मौत, श्रीनगर में 65 वर्ष के बुजुर्ग का निधन, उसके संपर्क में आने वाले 4 लोग भी हुए संक्रमित- अधिकारी

    देश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 600 के पार पहुंच गई.

  • जम्मू-कश्मीर : 7 महीने बाद बेटे उमर अब्दुल्ला से मिलते ही भावुक हो गए फारुख अब्दुल्ला

    जम्मू-कश्मीर : 7 महीने बाद बेटे उमर अब्दुल्ला से मिलते ही भावुक हो गए फारुख अब्दुल्ला

    नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने बीते सात महीने से हिरासत में रखे गए अपने बेटे उमर अब्दुल्ला से श्रीनगर की उप जेल में मुलाकात की है. इस दौरान दोनों नेता भावुक नजर आए.  पूर्व मुख्य मंत्री फारूक जनसुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत अपनी हिरासत खत्म होने के बाद शुक्रवार अपने आवास से नजदीक में ही हरि निवास पहुंचे जहां उनके बेटे तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को पीएसए के तहत पांच फरवरी से नजरबंद करके रखा गया है. इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गले लगा लिया.

  • जम्‍मू कश्‍मीर : 7 महीने के बाद रिहा किए गए पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला

    जम्‍मू कश्‍मीर : 7 महीने के बाद रिहा किए गए पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला

    Farooq Abdullah released: जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 और अनुच्‍छेद 35-ए के खात्‍मे के बाद हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्‍यमंत्री व नेशनल कॉन्‍फ्रेंस नेता फारूक अब्‍दुल्‍ला को रिहा कर दिया गया है. उन्‍हें जन सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में लिया गया था.

  • पुलवामा आतंकी हमला : रिपोर्ट में दावा- बम बनाने के लिए 'अमेजन' से मंगाया था केमिकल

    पुलवामा आतंकी हमला : रिपोर्ट में दावा- बम बनाने के लिए 'अमेजन' से मंगाया था केमिकल

    एनआईए ने श्रीनगर के बाग-ए-मेहताब इलाके के वजीर-उल-इस्लाम (19) और पुलवामा के हकरीपुरा गांव के मोहम्मद अब्बास राठेर (32) को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की संख्या अब पांच हो गई है. इससे पहले एक पिता-पुत्री एवं आत्मघाती बम हमलावर के करीबी को दो अन्य अभियानों में गिरफ्तार किया गया था.

  • उमर अब्दुल्ला-महबूबा मुफ्ती के बाद पूर्व IAS और जम्मू-कश्मीर के नेता शाह फैसल पर भी लगा PSA

    उमर अब्दुल्ला-महबूबा मुफ्ती के बाद पूर्व IAS और जम्मू-कश्मीर के नेता शाह फैसल पर भी लगा PSA

    शाह फैसल पर किन आरोपों के तहत PSA लगाया गया है, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. फैसल को पिछले साल अगस्त में दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था. वह दिल्ली से इस्तांबुल जा रहे थे. जिसके बाद उन्हें दिल्ली से श्रीनगर लाया गया और उन्हें उनके घर में नजरबंद कर दिया गया.

  • ट्रक में सवार होकर श्रीनगर जा रहे थे आतंकी, टोल प्लाजा पर रोका तो बरसाई गोलियां, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

    ट्रक में सवार होकर श्रीनगर जा रहे थे आतंकी, टोल प्लाजा पर रोका तो बरसाई गोलियां, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

    फायरिंग सुबह 5 बजे उस वक्त हुए जब श्रीनगर जा रहे ट्रक को पुलिस की एक टीम ने चेक करने के लिए रोका.

  • केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए किया बड़ा ऐलान, स्मार्ट स्कूलों, छात्रावासों की मिली सौगात

    केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए किया बड़ा ऐलान, स्मार्ट स्कूलों, छात्रावासों की मिली सौगात

    केंद्र सरकार ने जम्मू एवं कश्मीर के लिए शिक्षा के क्षेत्र में कई नए कार्यक्रम व सुविधाएं देने का ऐलान किया है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जम्मू एवं कश्मीर के सफपोरा में इंजीनियरिंग कॉलेज, जकूरा में डिग्री कॉलेज, एनआईटी श्रीनगर में दो छात्रावास, श्रीनगर में आईआईएम के ट्रांजिट कैम्पस का उद्घाटन किया. निशंक ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में 208 शिक्षकों के हॉस्टल का निर्माण 26 स्थानों पर किया जाएगा, और इसके लिए 26 करोड़ रुपये स्वीकृत हो चुके हैं.

  • DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) मौजूदा व्यवस्था के तहत इन दोनों स्थानों की सुरक्षा जारी रखेगा. उन्होंने बताया, केंद्रीय नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के निरीक्षण पर कार्रवाई करते हुए एवं केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को भी देश के अन्य हिस्सों के स्तर पर लाने के लिए 31 जनवरी तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे की सुरक्षा संबंधी जिम्मेदारी सीआईएसएफ को देने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो अबतक तक स्थानीय पुलिस के जिम्मे थी.

  • खराब मौसम की वजह से मंत्रियों का समूह जम्मू में नहीं उतर सका, विमान को श्रीनगर भेजा गया

    खराब मौसम की वजह से मंत्रियों का समूह जम्मू में नहीं उतर सका, विमान को श्रीनगर भेजा गया

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के करीब 5 महीने बाद 36 मंत्री अगले 7 दिन नए केंद्र शासित प्रदेश में दौरा आज से शुरू करने जा रहे हैं. खराब मौसम की वजह से मंत्रियों का समूह जम्मू में नहीं उतर सका. विमान को श्रीनगर भेज दिया गया है. मौसम के ठीक होते ही सभी जम्मू जाएंगे. तीन मंत्री श्रीनगर के एयरपोर्ट पर उतरे.

  • DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    दविंदर सिंह को शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों-नवीद बाबा और आतिफ तथा आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया. सिंह पर आतंकवादियों को देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप है.

  • डीएसपी गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाईअड्डों की सुरक्षा सीआईएसएफ को देने का आदेश

    डीएसपी गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाईअड्डों की सुरक्षा सीआईएसएफ को देने का आदेश

    डीएसपी दविंदर सिंह की आतंकवादियों के साथ गिरफ्तारी के मद्देनजर जम्मू कश्मीर सरकार ने जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डों की सुरक्षा जल्द केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) के हवाले करने का आदेश दिया है.

  • कौन हैं आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह, जानिए 5 बातें

    कौन हैं आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह, जानिए 5 बातें

    जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) को दिया गया 'शेर-ए-कश्मीर' (Sher-e-Kashmir) का पदक छीन लिया गया है. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) सरकार ने आदेश जारी कर ये पदक वापस ले लिया है. सरकारी आदेश के अनुसार, निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर है और उससे बल की छवि खराब हुई है. गिरफ्तारी के तत्काल बाद सिंह के आवास सहित विभिन्न जगहों पर पुलिस टीम भेजी गई थी. सिंह के आवास से दो पिस्तौल, एक एके राइफल और काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया. दविंदर सिंह के पकड़े जाने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं. सवाल यह कि क्‍या दविंदर सिंह का खालिस्‍तान समर्थकों के साथ भी कोई संबंध था? DSP दविंदर का सर्विस रिकॉर्ड दागदार होने पर भी सब आंख मूंदकर क्‍यों बैठे रहे? दविंदर को श्रीनगर एयरपोर्ट जैसी अहम जगह पर पोस्टिंग कैसे मिली हुई थी? दविंदर को प्रमोशन कैसे मिलता रहा? अगर दविंदर पकड़ा नहीं जाता तो इसी महीने के आखिर में एसपी के तौर पर प्रमोशन पा जाता. फिलहाल दविंदर सिंह (Davinder Singh) से पूछताछ जारी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA को मामले की जांच का जिम्मा सौंप दिया गया है. बीते शनिवार को दविंदर सिंह को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के साथ एक कार में गिरफ्तार किया गया था.

  • देविंदर सिंह को वीरता पदक से पुरस्कृत करने की खबर सही नहीं: जम्मू कश्मीर पुलिस

    देविंदर सिंह को वीरता पदक से पुरस्कृत करने की खबर सही नहीं: जम्मू कश्मीर पुलिस

    सिंह हाइजैक रोधी दस्ते में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात थे. पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारियों की एक टीम उनसे पूछताछ कर रही है. श्रीनगर हवाई अड्डे पर उनके कार्यालय को भी सील कर दिया गया है. बता दें, देविंदर सिंह को पिछले वर्ष 15 अगस्‍त को राष्‍ट्रपति पुलिस मेडल से सम्‍मानित किया गया था.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com