NDTV Khabar

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश


'श्रीलंका बनाम बांग्लादेश' - 40 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Nidahas Trophy: इस वजह से शाकिब अल हसन ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ने के बावजूद सस्ते में छूट गए!

    Nidahas Trophy: इस वजह से शाकिब अल हसन ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ने के बावजूद सस्ते में छूट गए!

    पिछले शुक्रवार को निधास ट्रॉफी के तहत  श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ियों की तस्वीरें क्रिकेटप्रेमियों के जहन में अभी भी रह-रहकर घूम रही हैं. लेकिन अब जो बात सामने आ रही है, वह बहुत ही चौंकाने वाली है. खबरों की मानें, तो ड्रेसिंग रूम का शीशा बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने तोड़ा. हालांकि, यह साफ नहीं हो सका है कि यह शीशा जीत के जश्न में तोड़ा गया, या फिर अंपायर के फैसले की नाराजगी के चलते.

  • Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे शांत हुआ श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमियों का बांग्लादेश से मिला गुस्सा

    Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे शांत हुआ श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमियों का बांग्लादेश से मिला गुस्सा

    इसमें दो राय नहीं कि निधास टी20 ट्रॉफी में जो कुछ भी शुक्रवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने किया, उससे किसी भी आयोजक देश के क्रिकेटप्रेमियों के भीतर बहु ही रोष पनप सकता है. और अगर अपने खिलाड़ियों के साथ हुए बर्ताव और बांग्लादेशी क्रिकेटरों की हरकतों के बाद बाद श्रीलंकाई समर्थक गुस्से से भर गए, तो इसको बहुत ही आसानी से समझा जा सकता है.

  • Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने श्रीलंका को दिया स्पेशल धन्यवाद, लंकाई प्रशसंकों की आंखों से छलके खुशी के आंसू

    Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने श्रीलंका को दिया स्पेशल धन्यवाद, लंकाई प्रशसंकों की आंखों से छलके खुशी के आंसू

    निधास टी20 ट्रॉफी में रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबले के बाद मैदान पर वो नजारा देखने को मिला, जो यदा-कदा ही देखने को मिलता है, जा जो पहले कभी नहीं देखा गया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की अदा ने श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमियों को ऐसा घायल किया कि उनकी आंखों से खुशी के आंसू बह निकले. 

  • Nidahas Trophy Final: सुनील गावस्कर ने इस ऑस्ट्रेलियाई के अनुरोध पर टीवी स्क्रीन पर किया नागिन डांस

    Nidahas Trophy Final: सुनील गावस्कर ने इस ऑस्ट्रेलियाई के अनुरोध पर टीवी स्क्रीन पर किया नागिन डांस

    निधास टी-20 ट्रॉफी टूर्नामेंट कई बातों के लिए याद किया जाएगा. और इन बातों में शायद भले ही नागिन डांस का नंबर पहले नंबर पर हो, लेकिन लोकप्रियता के पहलू से यह डांस बाजी मार सकता है. श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेशी खिलाड़ियों का नागिन डांस फाइनल में भी चर्चा का विषय रहा. इसका असर इतना हुआ कि कमेंट्री बॉक्स में सुनील गावस्कर भी खुद को नागिन डांस करने से नहीं रोक सके

  • Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे वॉशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेशियों की बोलती बंद की, बने 'पावर-प्ले' के सिकंदर

    Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे वॉशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेशियों की बोलती बंद की, बने 'पावर-प्ले' के सिकंदर

    पूरी दुनिया के क्रिकेटप्रेमियों ने चल रही निधास टी20 ट्रॉफी में एक दिन पहले ही श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ियों के रवैये और इनकी आक्रामकता के दर्शन किए थे. इसी के बाद यह चर्चा होने लगी थी कि देखते हैं कि पिछले मैचों में जीत के बाद कुछ ज्यादा ही उछलने वाले इस टीम के बल्लेबाज भारत 18 साल के युवा वॉशिंगटन सुंदर के सामने कैसा प्रदर्शन करेंगे.

  • IND VS BAN: 'फाइनल बैटल' के लिए रोहित के रणबांकुरे तैयार, तैयारी पर नजर डालिए

    IND VS BAN: 'फाइनल बैटल' के लिए रोहित के रणबांकुरे तैयार, तैयारी पर नजर डालिए

    निधास टी20 ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को मजबूत भारत का सामना उलटफेर करने की आदि हो चुकी बांग्लादेश से आर. प्रेमदासा स्टेडियम में होगा. भारत को इस त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया है.

  • BAN VS SL: बांग्लादेशी क्रिकेटरों के बर्ताव की चौतरफा थू-थू, क्रिकेटप्रेमियों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

    BAN VS SL:  बांग्लादेशी क्रिकेटरों के बर्ताव की चौतरफा थू-थू, क्रिकेटप्रेमियों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

    श्रीलंका के खिलाफ निधास टी20 ट्रॉफी में बांग्लादेश ने शुक्रवार को मेजबान श्रीलंका के खिलाफ भले ही आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बना ली हो, लेकिन वह दिल नहीं जीत सके. आखिरी ओवर में मैदान पर अपने खराब बर्ताव से बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन और एक्ट्रा प्लेयर नुरुल हसन सहित पूरी टीम क्रिकेटप्रेमियों के निशाने पर आ गई. और इन क्रिकेटप्रेमियों ने सोशल मीडिया पर इस टीम को जमकर खरी खोटी सुनाई.

  • BNG VS SL: खराब बर्ताव के लिए शाकिब अल हसन और नुरुल हसन को मिली यह सजा, सस्ते में छूटे!

    BNG VS SL: खराब बर्ताव के लिए शाकिब अल हसन और नुरुल हसन को मिली यह सजा, सस्ते में छूटे!

    श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को निसाध ट्रॉफी टी-20 मुकाबले में बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन और नुरुल हसन पर आईसीसी की गाज गिरी है. इन दोनों को ही आईसीसी ने इनके द्वारा किए गए बर्ताव की सजा दी है. मैच रैफरी ने इस मामले की सुनवाई के लिए भी खिलाड़ियों को तलब नहीं किया. और सीधे सजा का ऐलान कर दिया. 

  • BAN VS SL: 'इस वजह से' शाकिब हल हसन और बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने खोया आपा

    BAN VS SL: 'इस वजह से' शाकिब हल हसन और बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने खोया आपा

    निसाध टी20 ट्रॉफी में शुक्रवार को बांग्लादेश की श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट से बहुत ही रोमांचक जीत क्रिकेटप्रेमियों में चर्चा का विषय बनी हुई है, लेकिन इस जीत से ज्यादा आखिरी ओवर में घटी घटना की चर्चा ज्यादा हो रही है, जो वास्तव में क्रिकेट के लिए ज्यादा शर्मनाक है. किसी इंटरनेशलन मैच में किसी कप्तान के अपने बल्लेबाजों को निर्णायक पलों में वापस बुलाने की घटना वास्तव में बहुत ही अजीब सी बात है.

  • BAN VS SL: 'इस बड़े मिथक' को आज कौन मात देगा, थिसारा परेरा या शाकिब अल हसन?

    BAN VS SL: 'इस बड़े मिथक' को आज कौन मात देगा, थिसारा परेरा या शाकिब अल हसन?

    श्रीलंका में खेली जा रही निधास टी20 ट्रॉफी ट्राई सीरीज में मेजबान और बांग्लादेश टीम के बीच करो या मरो की जंग होने जा रही है. आज जो भी टीम जीत हासिल करेगी, उसे भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलने का मौका मिलेगा. वहीं जीतने वाले कप्तान का वह बड़ा मिथक भी टूट जाएगा, जिसने पिछले बहुत ही लंबे समय से शाकिब अल हसन और थिसारा परेरा की नींद उड़ा रखी है. 

  • भारत से मुकाबले से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, कप्तान दिनेश चंडीमल 2 मैचों के लिए निलंबित

    भारत से मुकाबले से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, कप्तान दिनेश चंडीमल 2 मैचों के लिए निलंबित

    श्रीलंका की आजादी के मौके पर खेली जा रही निधास टी20 ट्रॉफी के तहत भारत के खिलाफ सोमवार को खेले जाने वाले मैच से पहले मेजबान टीम को बहुत ही बड़ा झटका लगा है. श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल को अगले दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है. चंडीमल को बांग्लादेश के खिलाफ कोलंबो मे शनिवार को खेले गए मैच के दौरान की गई गलती के लिए यह सजा मिली. 

  • इस 'नए रूप' के साथ टीम इंडिया का गब्बर हो गया है और ज्यादा खूंखार! सबूतों पर निगाह दौड़ा लीजिए!

    इस 'नए रूप' के साथ टीम इंडिया का गब्बर हो गया है और ज्यादा खूंखार! सबूतों पर निगाह दौड़ा लीजिए!

    श्रीलंका में खेली जा रही निसाध टी20 ट्रॉफी में टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन का अलग ही अंदाज  देखने को मिल रहा है. या इसे  शिखर का चिर-परिचित अंदाज भी कह सकते हैं. लेकिन गब्बर का यह नया रूप पहले के मुकाबले थोसा सा ज्यादा बेहपरवाह और आक्रामक दिखाई पड़ रहा है. धीमी पिचों पर भी शिखर धवन की आक्रामकता में कोई कमी नहीं आई है. धवन ने इसका सबूत जारी ट्राई सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में अर्धशतक जड़कर दिया. 

  • IndVSBAN: और लगे 'ग्रहण' से उबरकर विजय शंकर ने दिया 'हार्दिक संदेश'

    IndVSBAN: और लगे 'ग्रहण' से उबरकर विजय शंकर ने दिया 'हार्दिक संदेश'

    टीम इंडिया में शामिल किए गए तमिलनाडु के ऑलराउंड विजय शंकर ने आखिरकार अपने बैडलक को पीछे छोड़ते हुए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में छाप छोड़ तो छोड़ ही दी, साथ ही उन्होंने 'हार्दिक संदेश' भी दे दिया. दो दिन पहले ही श्रीलंका के खिलाफ खेले ग0ए करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में विजय शंकर को दो ओवर ही डालने का मौका मिला था, तो वहीं उनके बल्लेबाजी करने का मौका भी नहीं मिला था

  • SL VS BANG: इसलिए दोहरे शतक से चूक गए कुशल मेंडिस, लेकिन श्रीलंका मजबूत

    SL VS BANG: इसलिए दोहरे शतक से चूक गए कुशल मेंडिस, लेकिन श्रीलंका मजबूत

    श्रीलंकाई बल्लेबाज कुशल मेंडिस (194) बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपने करियर के पहले दोहरे शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने धनंजय डी सिल्वा (173) के साथ मिलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. वह अपना दोहरा शतक आसानी से पूरा कर सकते थे, लेकिन उन्होंने यह मौका गंवा दिया.

  • Tri-Nation Tournament: बांग्लादेश को दिए 'इस गम' के साथ श्रीलंका फाइनल में पहुंचा

    Tri-Nation Tournament: बांग्लादेश को दिए 'इस गम' के साथ श्रीलंका फाइनल में पहुंचा

    श्रीलंका ने वीरवार को को बांग्लादेश को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में 10 विकेट से मात देते हुए त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह बना ली है. फाइनल में उसका सामना एक बार फिर बांग्लादेश से होगा. बांग्लादेश ने इस सीरीज में लगातार तीन जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है.

  • IND VS SL: इसलिए आखिरी टी-20 मैच से बाहर हुए श्रीलंकाई पूर्व कप्तान

    IND VS SL: इसलिए आखिरी टी-20 मैच से बाहर हुए श्रीलंकाई पूर्व कप्तान

    भारतीय दौरे में लगातार मार खा रही श्रीलंका टीम के लिए तब कोढ़ में खाज जैसे हालात हो गए, जब उसके पूर्व कप्तान चोट के कारण तीसरे टी-20 से ही नहीं, बल्कि करीब-करीब बांग्लादेश दौरे से भी बाहर हो गए हैं. ध्यान दिला दें कि शुक्रवार को इंदौर में भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए एंजेलो मैथ्यूज को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी

  • इस देश में पहली बार खेली जाएगी T-20 की त्रिकोणीय सीरीज, टीम इंडिया भी लेगी हिस्सा

    इस देश में पहली बार खेली जाएगी T-20 की त्रिकोणीय सीरीज, टीम इंडिया भी लेगी हिस्सा

    त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में मेजबान श्रीलंका के अलावा, भारत और बांग्लादेश की टीमें भी हिस्सा लेंगी.

  • CT2017: टीम इंडिया न डरी हुई है, न जोश में है : पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल से पहले विराट कोहली

    CT2017: टीम इंडिया न डरी हुई है, न जोश में है : पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल से पहले विराट कोहली

    गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान, दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ एक-एक मैच हारी हैं. पाकिस्तान को भारत ने हराया था, लेकिन उन्होने श्रीलंका तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल की थी, जबकि भारत को सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान ने मेज़बान इंग्लैंड को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी थी, और भारत ने बांग्लादेश को नौ विकेट से पराजित किया था.

Advertisement