NDTV Khabar

संकल्प पत्र


'संकल्प पत्र' - 43 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली असेंबली में तीनों किसान कानून निरस्त करने का संकल्प पत्र पेश, AAP MLA ने फाड़ी कॉपी 

    दिल्ली असेंबली में तीनों किसान कानून निरस्त करने का संकल्प पत्र पेश, AAP MLA ने फाड़ी कॉपी 

    आप सरकार ने दिल्ली नगर निगम में कथित तौर पर 2400 करोड़ रुपये की हेराफेरी के मुद्दे पर विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया है.

  • बिहार के बाद अब BJP ने एमपी उपचुनाव में भी किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा, संकल्प पत्र में जिक्र

    बिहार के बाद अब BJP ने एमपी उपचुनाव में भी किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा, संकल्प पत्र में जिक्र

    दमोह सीट पर उपचुनाव की तिथि घोषित होने के बाद कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी ने विधायकी एवं कांग्रेस से इस्तीफा दिया है और भाजपा में शामिल हुए हैं. भाजपा को बहुमत के जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए इस उपचुनाव में मात्र नौ सीटों को जीतने की जरूरत है, जबकि कांग्रेस को पूरी 28 सीटों की.

  • 'तो क्या डोनाल्ड ट्रम्प देंगे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा?', तेजस्वी का डबल इंजन सरकार पर तंज

    'तो क्या डोनाल्ड ट्रम्प देंगे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा?', तेजस्वी का डबल इंजन सरकार पर तंज

    Bihar Assembly Election 2020:इससे पहले महागठबंधन के सभी घटक दलों ने साझा घोषणा पत्र जारी किया. घोषणा पत्र को 'प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का' नाम दिया गया है.

  • महागठबंधन का घोषणा पत्र जारी: युवाओं को परीक्षा शुल्क से मुक्ति, मनरेगा में 200 दिन काम का वादा

    महागठबंधन का घोषणा पत्र जारी: युवाओं को परीक्षा शुल्क से मुक्ति, मनरेगा में 200 दिन काम का वादा

    Bihar Assembly Election 2020: इस संकल्प पत्र में समान काम के लिए समान वेतन के वादे को एक बार फिर से दोहराया गया है. साथ ही पूरे राज्य में 2005 से लागू नई पेंशन योजना को बंद कर, उसकी जगह पुरानी पेंशन योजना लागू करने का एलान किया गया है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी का संकल्प पत्र बनाने वालों में कांग्रेस के यह नेता भी शामिल!

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी का संकल्प पत्र बनाने वालों में कांग्रेस के यह नेता भी शामिल!

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए बीजेपी (BJP) का संकल्प पत्र बनाने वालों में कांग्रेस के नेता राजकुमार चौहान (Rajkumar Chauhan) भी शामिल हैं जो कि अब कांग्रेस (Congress) में हैं. राजकुमार चौहान से जब बात की तो उन्होंने बताया कि कांग्रेस से वे बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्हें संकल्प पत्र बनाने वाली कमेटी में रखा गया था. कुछ सुझाव भी उन्होंने दिए थे लेकिन 15 दिन पहले सोनिया गांधी जी के बुलावे पर वे बीजेपी छोड़कर दोबारा कांग्रेस में आ गए थे. घोषणा पत्र में नाम देना भारी गलती है. उल्लेखनीय है कि राजकुमार चौहान शीला दीक्षित सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री रह चुके हैं.

  • BJP के संकल्प पत्र पर CM अरविंद केजरीवाल ने कुछ यूं दिया रिएक्शन, कही ये बात

    BJP के संकल्प पत्र पर CM अरविंद केजरीवाल ने कुछ यूं दिया रिएक्शन, कही ये बात

    चुनाव की दहलीज पर खड़ी दिल्ली का सियासी पारा इन दिनों बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, चुनाव के इस दौर में प्रचार प्रसार अपने चरम पर है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है, जिस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निशाना साधा है. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया कि भाजपा के मैनिफ़ेस्टो से साबित हो गया कि अगर आपने उनको वोट दिया तो आपकी फ़्री बिजली, फ़्री पानी और फ़्री बस यात्रा बंद हो जाएंगे. सोच कर वोट देना.

  • Delhi Polls: BJP का 'संकल्प पत्र जारी', जानिए दिल्ली वालों से भारतीय जनता पार्टी ने किए क्या-क्या वादे

    Delhi Polls: BJP का 'संकल्प पत्र जारी', जानिए दिल्ली वालों से भारतीय जनता पार्टी ने किए क्या-क्या वादे

    BJP Manifesto: दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Polls) की सरगर्मियों के बीच सभी पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनावी मुद्दों को भुनाने में जुटी हैं. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) चुनाव जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है. इन सबके बीच भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपना 'संकल्प पत्र' जारी किया. घोषणापत्र जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कुछ चंद चीजें फ्री में बांटकर दिल्ली का भविष्य नहीं बन सकता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली का कंक्रीट भविष्य बनाने के लिए दूरगामी प्लानिंग लगेगी और वो सोच और विजन भाजपा ने बताई है. उन्होंने कहा कि पार्टी दिल्ली की तकदीर बदल देगी. नितिन गडकरी ने कहा कि हम गांव, गरीब, मजदूर, किसान और देश का भविष्य बदलना चाहते हैं और इसी बात पर भारत सरकार कार्य कर रही है. विश्व के सबसे बड़े दिल्ली- मुंबई हाइवे पर हमने कार्य शुरू कर दिया है, ये गुरुग्राम के नजदीक सोहना से शुरू होकर मुंबई तक जाएगा. इस पर 1 लाख 3 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा और आज से 3 साल के अंदर मात्र 12 घंटे में दिल्ली की जनता अपनी गाड़ी से मुंबई पहुंच जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिव्यांग, विधवा, बुजुर्ग और 1984 के दंगा पीड़ितों की पेंशन में वृद्धि की जाएगी.

  • Delhi Assembly Election: BJP ने शुरू किया 'मेरी दिल्ली, मेरा सुझाव' कैंपेन, जनता की राय से बनेगा घोषणापत्र

    Delhi Assembly Election: BJP ने शुरू किया 'मेरी दिल्ली, मेरा सुझाव' कैंपेन, जनता की राय से बनेगा घोषणापत्र

    मनोज तिवारी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा 'शुक्रवार से "मेरी दिल्ली मेरा सुझाव" कैंपेन शुरू हो रहा है. इसके तहत हम आपको एक नंबर दे रहे हैं जिस पर फोन करके आप अपने सुझाव दे सकते हैं. हमारी गाड़ियां भी आपके यहां आएंगी, जिसमें अपने सुझाव लिखकर आप दे सकते हैं. इसके आधार पर हम अपनी पार्टी का घोषणापत्र बनाएंगे जो कि असल में हमारा संकल्प पत्र है.

  • Haryana विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, कर्ज की गारंटी के साथ किये ये वादे

    Haryana विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, कर्ज की गारंटी के साथ किये ये वादे

    हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly Polls) के 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को अपना घोषणा-पत्र जारी किया और कहा कि यह एक 'संकल्प पत्र' है जो समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है.

  • Haryana Assembly Election 2019: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, महिलाओं को नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण समेत किए ये वादे

    Haryana Assembly Election 2019: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, महिलाओं को नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण समेत किए ये वादे

    कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया जिसमें किसानों के लिए कर्ज माफी और महिलाओं को सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने का वादा किया गया है. कांग्रेस ने इसे ‘संकल्प पत्र’ का नाम दिया है और इसमें वादा किया गया है कि राज्य में पार्टी की सरकार बनी तो महिलाओं को सरकारी नौकरियों एवं निजी संस्थानों में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा और हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी. पार्टी ने महिलाओं को पंचायती राज संस्थानों, नगर निगमों तथा नगर परिषदों में भी 50 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया.

  • लोकसभा से J&K राज्‍य पुनर्गठन बिल पास हुआ, समर्थन में 370, विरोध में पड़े 70 वोट

    लोकसभा से J&K राज्‍य पुनर्गठन बिल पास हुआ, समर्थन में 370, विरोध में पड़े 70 वोट

    जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने वाला बिल लोकसभा में पास हो गया. बिल के पक्ष में 370 और विरोध में 70 मत पड़े. इस बिल को सरकार के एक दिन पहले ही राज्यसभा से पारित करवा लिया था. इसके अलावा  धारा 370 हटाने का संकल्प पत्र भी पारित हो गया. 

  • पीएम मोदी कर रहे कांग्रेस पर तंज, प्रज्ञा ठाकुर के घोषणा पत्र में भोपाल के गैस पीड़ित नदारद

    पीएम मोदी कर रहे कांग्रेस पर तंज, प्रज्ञा ठाकुर के घोषणा पत्र में भोपाल के गैस पीड़ित नदारद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को झारखंड के चाईबासा की अपनी रैली में कांग्रेस (Congress) को निशाना बनाते हुए कहा कि उसे दो मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहिए बोफोर्स और भोपाल गैस त्रासदी. यह और बात है कि भोपाल (Bhopal) से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने जब शहर के लिए चुनावी घोषणा पत्र जारी किया तो उसमें गैस पीड़ितों का कोई जिक्र नहीं था.

  • भाजपा के 2014 वाले घोषणा-पत्र में थे 11 दिग्गज चेहरे, 2019 में केवल पीएम मोदी

    भाजपा के 2014 वाले घोषणा-पत्र में थे 11 दिग्गज चेहरे, 2019 में केवल पीएम मोदी

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया. बीते पांच साल में भाजपा नेतृत्व जिस संक्रमण से गुजरा है उसका अक्स उसके घोषणापत्र में बरबस ही देखा जा सकता है.

  • लोकसभा चुनाव : बीजेपी-कांग्रेस के घोषणापत्र की बड़ी बातें पढ़ें और फिर करें फैसला

    लोकसभा चुनाव : बीजेपी-कांग्रेस के घोषणापत्र की बड़ी बातें पढ़ें और फिर करें फैसला

    बीजेपी ने सोमवार को जारी अपने संकल्प पत्र में 1 लाख रूपये तक के कृषि कर्ज को ब्याज मुक्त बनाने, 2025 तक देश को 5 लाख डालर की अर्थव्यवस्था बनाने, कर की घटी दर रखने तथा 2024 तक बुनियादी ढांचा क्षेत्र में 100 लाख करोड़ रूपये का पूंजीगत निवेश करने का वादा किया. वहीं कांग्रेस ने बीजेपी के घोषणापत्र की आलोचना की है.

  • BJP के संकल्प पत्र को राहुल गांधी ने बताया 'बंद कमरे' में तैयार घोषणा-पत्र, कहा- घमंड झलक रहा है

    BJP के संकल्प पत्र को राहुल गांधी ने बताया 'बंद कमरे' में तैयार घोषणा-पत्र, कहा- घमंड झलक रहा है

    बीजेपी के संकल्प पत्र पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है. बीजेपी के घोषणापत्र को राहुल गांधी ने बंद कमरे में तैयार किया गया बताया है.

  • बीजेपी ने व्यापारियों के मुद्दों को चुनाव संकल्प पत्र में शामिल किया, 'कैट' ने किया स्वागत

    बीजेपी ने व्यापारियों के मुद्दों को चुनाव संकल्प पत्र में शामिल किया, 'कैट' ने किया स्वागत

    भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज जारी अपने चुनाव संकल्प पत्र में व्यापारियों के अनेक मुद्दों को शामिल करने पर कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा ने कैट द्वारा लम्बे समय से उठाये गए मुद्दों को अपने संकल्प पत्र में शामिल कर व्यापारियों को पूरी प्रमुखता दी है जिससे देश भर के व्यापारी बेहद संतुष्ट है. कुछ विषय अभी रह गए हैं जिन पर कैट भाजपा नेतृत्व के साथ बातचीत कर उन्हें भी भाजपा की प्राथमिकता में शामिल करने का आग्रह करेगा.

  • बीजेपी के संकल्प पत्र से बाकी बड़े नेता ग़ायब क्यों?

    बीजेपी के संकल्प पत्र से बाकी बड़े नेता ग़ायब क्यों?

    11 अप्रैल को पहला मतदान है. मतदान से ठीक तीन दिन पहले भाजपा का घोषणापत्र आया है. 2014 और 2019 के घोषणापत्र के कवर को ही देखें तो बीजेपी या तो बदल गई है या फिर बीजेपी में सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी रह गए हैं. 2014 में कवर पर 11 नेता थे. इनमें से अटल बिहारी वाजपेयी और मनोहर पर्रिकर अब दुनिया में नहीं हैं. आडवाणी और मुरली मनोहन जोशी को टिकट नहीं मिला है.

  • अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती की चेतावनी : न समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में

    अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती की चेतावनी : न समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto 2019) जारी कर दिया. पार्टी ने इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया है. BJP के घोषणा पत्र को लेकर तमात विपक्षी दल हमलावर हैं. इसे लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी हमला बोला है. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब बात जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे की हो तो भाजपा को आग से नहीं खेलना चाहिए. उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि अनुच्छेद 370 खत्म करना, राज्य की भारत से आजादी होगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com