NDTV Khabar

संक्रमण


'संक्रमण' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus India Live Updates: भारत में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 56 लाख के पार

    Coronavirus India Live Updates: भारत में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 56 लाख के पार

    Coronavirus India Updates : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश में मरीजों के ठीक होने की दर 81.25 प्रतिशत हो गई है. मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 83,347 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 56,46,010 हो गए.

  • चौदह राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमण की दर राष्ट्रीय औसत से कम: केंद्र

    चौदह राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमण की दर राष्ट्रीय औसत से कम: केंद्र

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि भारत में कोविड-19 जांच की संख्या 6.6 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है और आज की तारीख में प्रति 10 लाख की आबादी पर नमूनों की जांच की संख्या 48,028 हो गई है.

  • दिल्ली के 70 विधायकों में से 10 AAP और 2 BJP के विधायक अब तक हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित

    दिल्ली के 70 विधायकों में से 10 AAP और 2 BJP के विधायक अब तक हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित

    देश की राजधानी दिल्ली में एक तरफ जहां आम लोग कोरोना से जंग लड़ रहे हैं वहीं इस वायरस का संक्रमण नेताओं को भी अपने परेशान किये हुए हैं. दिल्ली के कुल 70 विधायकों में से 12  विधायक अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमित होने वाले 12 विधायकों में से 10 सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के हैं जबकि दो विधायक विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के हैं.

  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,714 नए मामले, कुल संख्या 2.56 लाख के पार

    दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,714 नए मामले, कुल संख्या 2.56 लाख के पार

    राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,714 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2.56 लाख के पार पहुंच गए.

  • महाराष्ट्र में कोविड-19 के 21,029 नये मामले सामने आए,479 और लोगों की मौत हुई

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 21,029 नये मामले सामने आए,479 और लोगों की मौत हुई

    महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 21,029 नये मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 12,63,799 हो गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि 479 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, जिससे राज्य में महामारी में मरने वालों की संख्या 33,886 हो गयी.

  • केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन, 11 सितंबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव

    केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन, 11 सितंबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव

    केंद्र की मोदी सरकार के मंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का आज निधन हो गया. वे 11 सिंतबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अंगड़ी पहले केंद्रीय मंत्री हैं जिनकी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण मृत्य हुई है. इससे पहले चार सांसदों का कोविड-19 के कारण निधन हो चुका है. सुरेश अंगड़ी रेल राज्यमंत्री थे. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सुरेश अंगड़ी के देहावसान पर दुख जताया है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

  • COVID-19 : PM मोदी ने 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा - टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट जरूरी

    COVID-19 : PM मोदी ने 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा - टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट जरूरी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर इन राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की. कोविड-19 के 63 फीसदी उपचाराधीन मरीज इन सात राज्यों में हैं.

  • मध्यप्रदेश : मास्क पहनने से परहेज करने वाले गृह मंत्री ने कहा, यह कोई बड़ी बात नहीं!

    मध्यप्रदेश : मास्क पहनने से परहेज करने वाले गृह मंत्री ने कहा, यह कोई बड़ी बात नहीं!

    देश में कोरोना वायरस (Coroanvirus) संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में 56 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. केंद्र सहित राज्य सरकारें संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हमेशा मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है. लेकिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री (Home Minister) नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) खुद मास्क (Mask) पहनना पसंद नहीं करते. उनसे आज जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ''मैं मास्क कभी नहीं पहनता, यह कौन सी बड़ी बात है.''

  • Benefits Of Spinach: पालक के ये 5 लाभ जानकर आप भी चौंक जाएंगे!

    Benefits Of Spinach: पालक के ये 5 लाभ जानकर आप भी चौंक जाएंगे!

    Benefits Of Spinach: पालक का इस्तेमाल आप सब्जी बनाकर, जूस या कच्चा भी कर सकते हैं. पालक खाने से शरीर में संक्रमण का खतरा कम हो जाता है, हड्डियां मजबूत होती है, और आप बीमार कम पड़ते हैं.

  • Coronavirus: मुंबई के चार हेल्थ वर्करों के सैंपलों की जांच हुई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए

    Coronavirus: मुंबई के चार हेल्थ वर्करों के सैंपलों की जांच हुई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच दोबारा संक्रमण पर चल रही रिसर्च में कुछ चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. इससे पता चलता है कि और सावधानी बरतने की ज़रूरत है. मुंबई (Mumbai) में चार हेल्थ वर्कर एक बार कोरोना संक्रमित होकर ठीक होने के बाद फिर से संक्रमित हुए. चारों हेल्थ वर्करों में ये बात देखने को मिली कि दूसरी बार उनका संक्रमण पहले के मुकाबले ज्यादा गंभीर था. यह पूरी पड़ताल बीएमसी के अस्पताल कस्तूरबा के साथ हिंदुजा हॉस्पिटल और  CSIR-इंस्टिट्यूट ऑफ जिनोमिक्स एंड इंट्रिग्रेटिव बायॉलोजी और इंटरनेशनल सेंटर फॉर जेनेटिक इंजीनियरिंग एंड बायोटेक्नालॉजी, दिल्ली ने मिलकर की है.

  • Coronavirus Update: भारत में एक दिन में 83,347 नए मामले, कुल मामले 56 लाख के पार

    Coronavirus Update: भारत में एक दिन में 83,347 नए मामले, कुल मामले 56 लाख के पार

    मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 83,347 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 56,46,010 हो गए. 

  • Boost Immunity: इम्यूनिटी को स्ट्रॉन्ग बनाने में आपकी मदद करेगा ये हल्दी, दालचीनी और अदरक का काढ़ा

    Boost Immunity: इम्यूनिटी को स्ट्रॉन्ग बनाने में आपकी मदद करेगा ये हल्दी, दालचीनी और अदरक का काढ़ा

    Boost Immunity: स्ट्रॉन्ग इम्यूनिटी हमें मौसमी सर्दी, फ्लू और संक्रमण से बचाने में मदद करती है, हेल्दी लाइफस्टाइल और हेल्दी फूड इम्यूनिटी को बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

  • शिमला में कोरोनावायरस संक्रमित महिला ने लगाई फांसी

    शिमला में कोरोनावायरस संक्रमित महिला ने लगाई फांसी

    कोविड-19 (Covid-19) जांच में 18 सितंबर को संक्रमण की पुष्टि के बाद महिला को दीन दयाल अस्पताल में भर्ती किया गया था.

  • Coronavirus India Live Updates : भारत में कोविड-19 के मामले 56 लाख के पार

    Coronavirus India Live Updates : भारत में कोविड-19 के मामले 56 लाख के पार

    Coronavirus India Updates : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश में मरीजों के ठीक होने की दर 81.25 प्रतिशत हो गई है. मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 83,347 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 56,46,010 हो गए.

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2544 नए मामले, 28 लोगों की मौत

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2544 नए मामले, 28 लोगों की मौत

    मध्यप्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,544 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस महामारी की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 1,10,711 तक पहुंच गयी. प्रदेश में मंत्रिपरिषद के दो सदस्यों महेन्द्र सिंह सिसोदिया और हरदीप सिंह डंग की भी मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

  • महाराष्ट्र में कोविड-19 के 18,390 नये मामले सामने आए, 392 लोगों की मौत

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 18,390 नये मामले सामने आए, 392 लोगों की मौत

    महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के 18,390 नये मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 12,42,770 हो गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि 392 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, जिससे राज्य में महामारी में मरने वालों की संख्या 33,407 हो गयी.

  • दिल्ली में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा ढाई लाख के पार

    दिल्ली में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा ढाई लाख के पार

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा ढाई लाख के पार हो गया है. दिल्ली में मंगलवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 3816 नए मामले सामने आए. इनके साथ कुल मामले 2,53,075 हो गए. इन 24 घंटों में 37 मरीजों की मौत हो गई. अब तक कुल 5051 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 3097 लोग ठीक हुए. अब तक कोरोना संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 2,16,401 हो चुकी है.

  • ओडिशा में 91 साल के दो बुजुर्गों ने जीती कोरोना वायरस से जंग

    ओडिशा में 91 साल के दो बुजुर्गों ने जीती कोरोना वायरस से जंग

    सच्चिदानंद मोहंती और धीरेंद्रनाथ दास दोनों ही 91 साल के हैं. इन्हें क्रमश: कटक और भुवनेश्वर के कोविड-19 अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.इन दोनों को संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पांच सितंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था. स्वस्थ होने के बाद दोनों को रविवार को अस्पताल से छु्ट्टी मिल गई.मोहंती केंद्रपाड़ा कस्बे से ताल्लुक रखने वाले प्रसिद्ध वकील हैं. वह ‘हाइपोथाइरॉइड’ और तंत्रिका तंत्र से जुड़ी बीमारियों से भी पीड़ित थे. संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें तत्काल अस्पताल के आईसीयू में भेजा गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com