NDTV Khabar

संगठन चुनाव


'संगठन चुनाव' - 161 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी के इन चुनावों में भी उम्मीदवार उतारेगी आम आदमी पार्टी

    यूपी के इन चुनावों में भी उम्मीदवार उतारेगी आम आदमी पार्टी

    यूपी में पैठ मजबूत करने के लिए आप ने अगले साल सितंबर में होने जा रहे जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में अपने उम्मीदवार खड़े करने का निर्णय किया है.राज्यसभा सदस्य एवं आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि पार्टी जल्द ही एक राज्यस्तरीय राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) का गठन करेगी जो संगठन की गतिविधियों पर नजर रखेगी.

  • AAP ने बदले दिल्ली के सभी जिला इंचार्ज, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन मजबूत करने की कवायद

    AAP ने बदले दिल्ली के सभी जिला इंचार्ज, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन मजबूत करने की कवायद

    आम आदमी पार्टी ने अपनी दिल्ली यूनिट के सभी 14 जिला इंचार्ज बदल दिए हैं. पार्टी का कहना है कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर यह फेरबदल किए गए हैं. लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था.

  • दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी आलाकमान को लिखा खत, उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की मांग

    दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी आलाकमान को लिखा खत, उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की मांग

    पार्टी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने पिछले सप्ताह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की सिफारिश की है.

  • उत्तर प्रदेश में सभी जिला कांग्रेस कमेटियां भंग, अनुशासनहीनता की जांच करेगी समिति

    उत्तर प्रदेश में सभी जिला कांग्रेस कमेटियां भंग, अनुशासनहीनता की जांच करेगी समिति

    उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उप चुनाव की तैयारियों और चुनावी प्रबंधन के लिए दो सदस्यीय समिति गठित की जाएगी. पार्टी तीन सदस्यीय अनुशासनात्मक समिति गठित करेगी जो लोकसभा चुनाव के दौरान घोर अनुशासनहीनता की जांच करेगी. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू को पूर्वी उत्तर प्रदेश में संगठन में बदलाव करने के लिए प्रभारी बनाया गया है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में संगठन में बदलाव के लिए प्रभारी की नियुक्ति सिंधिया द्वारा की जाएगी.

  • इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव तक गृह मंत्री अमित शाह बने रहेंगे BJP अध्यक्ष

    इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव तक गृह मंत्री अमित शाह बने रहेंगे BJP अध्यक्ष

    गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) संगठन चुनाव तक BJP अध्यक्ष बने रहेंगे. बताया जा रहा है कि छह महीने के भीतर बीजेपी संगठन के लिए आंतरिक चुनाव कराए जाएंगे, जिसके बाद ही बीजेपी के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा.

  • कौन बनेगा लोकसभा अध्यक्ष? इन तीन नामों की है सबसे ज्यादा चर्चा

    कौन बनेगा लोकसभा अध्यक्ष? इन तीन नामों की है सबसे ज्यादा चर्चा

    सत्रहवीं लोकसभा में सबसे अनुभवी सांसद होने के कारण उन्हें कार्यवाहक अध्यक्ष चुना जा सकता है. राधामोहन सिंह भी छह बार सांसद का चुनाव जीत चुके हैं और उन्हें भी अध्यक्ष पद के लिए एक मजबूत दावेदार माना जा रहा है. सिंह की संगठन पर गहरी पकड़ है तथा उनकी छवि विनम्र एवं सबको साथ लेकर चलने वाले नेता की है. सूत्रों ने कहा कि वीरेन्द्र कुमार भी छह बार से सांसद हैं और उनकी दलित छवि उनके पक्ष में काम कर सकती है.

  • हार से बौखलाए प्रत्याशी पद्मश्री प्रहलाद टिपानिया ने कहा, कांग्रेस में बड़े पदों में जातिवादी मानसिकता के लोग, जमीनी हकीकत से बेखबर

    हार से बौखलाए प्रत्याशी पद्मश्री प्रहलाद टिपानिया ने कहा, कांग्रेस में बड़े पदों में जातिवादी मानसिकता के लोग, जमीनी हकीकत से बेखबर

    लोकसभा चुनाव में करारी हार से कांग्रेस उबर नहीं पा रही है. अब पार्टी के प्रत्याशियों का गुस्सा अपने ही बड़े नेताओं पर फूट रहा है. मध्य प्रदेश की देवास-शाजापुर से लोकसभा चुनाव में हारने के बाद पद्मश्री प्रहलाद टिपानिया ने अपनी ही पार्टी को कठघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस में जातिवादी मानसिकता के लोग बड़े पदों पर बैठे हैं. जो जमीनी कार्यकर्ताओं को न मिलते और न ही उन्हें तवज्जो देते हैं. टिपानिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी  का संगठन कागजों पर ही नजर आता हैय कांग्रेस का संगठन जमीनी हकीकत से बेख़बर है. पार्टी के बड़े नेता ही कांग्रेस में गुटबाजी और हार का बड़ा कारण हैं. कांग्रेस प्रत्याशी ने यह भी कहा कि पार्टी में समर्पित रूप से काम करने वाले कार्यकर्ताओं की कमी है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कुल 52 सीटें आई हैं.

  • मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब आठ हजार मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है. वर्ष 2014 में मोदी को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दक्षेस देशों के प्रमुखों सहित 3500 से अधिक मेहमानों की मौजूदगी में शपथ दिलायी थी. राष्ट्रपति भवन के प्रांगण का इस्तेमाल आम तौर पर देश की यात्रा पर आने वाले राष्ट्राध्यक्षों एवं सरकार के प्रमुखों के औपचारिक स्वागत के लिए किया जाता है. इससे पहले 1990 में चंद्रशेखर और 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलायी गई थी. शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों, बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली, म्यामांर के राष्ट्रपति यू विन मिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग ने शामिल होने की पुष्टि पहले ही कर दी है. थाईलैंड से उसके विशेष दूत जी बूनराच देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. भारत के अलावा बिम्सटेक में बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं. इन नेताओं के साथ-साथ शंघाई सहयोग संगठन के वर्तमान अध्यक्ष और किर्गिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति जीनबेकोव और मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है. मोदी नीत भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 542 सीटों में से 303 सीटें जीतकर सत्ता में बहुमत के साथ वापसी की है.

  • तीन महीने में कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर फैसला, कांग्रेस संगठनों का भी होगा पुनर्गठन: सूत्र

    तीन महीने में कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर फैसला, कांग्रेस संगठनों का भी होगा पुनर्गठन: सूत्र

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस संगठनों का पुनर्गठन होगा और 3 महीने में नए अध्यक्ष का नाम तय किया जाएगा.

  • गांधी की संतानों से डरती हैं गोडसे की औलादें

    गांधी की संतानों से डरती हैं गोडसे की औलादें

    प्रज्ञा ठाकुर को भले पार्टी के दबाव में माफ़ी मांगनी पड़ी, लेकिन उनकी यह बात सौ फ़ीसदी सही है कि एक ख़ास विचारधारा के तहत गोडसे देशभक्त था- उसकी नज़र में देश की जो परिभाषा थी, उससे वह पूजा करता था. उसकी गांधी जी से कोई निजी दुश्मनी नहीं थी. उसको आरएसएस या हिंदू महासभा ने जो कुछ सिखाया, उस पर उसने पूरी तरह अमल किया. संकट यह है कि आज जो आरएसएस या उससे जुड़े संगठन हैं, उनको अपनी वैचारिकता का भरोसा ही नहीं, इसलिए वे गोडसे की तरह गांधी को सामने से गोली नहीं मारते, पीछे-पीछे उनका वध करते हैं.

  • पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पीएम मोदी के बयान का शिक्षकों के एक समूह ने किया समर्थन

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पीएम मोदी के बयान का शिक्षकों के एक समूह ने किया समर्थन

    'एकेडमिक्स फॉर नमो' संगठन ने पीएम मोदी के बयान का समर्थन किया है और शिक्षकों के हस्ताक्षर वाला जवाबी पत्र जारी किया है. 'एकेडमिक फॉर नमो' संगठन का कहना है कि, 'वे पीएम मोदी के बयान का पूरी तरह समर्थन करते हैं'.

  • राजनाथ सिंह: धोती-कुर्ता पहनकर आम आदमी को अपना मुरीद बनाने वाला नेता, हर पार्टी के नेताओं से है दोस्ती

    राजनाथ सिंह: धोती-कुर्ता पहनकर आम आदमी को अपना मुरीद बनाने वाला नेता, हर पार्टी के नेताओं से है दोस्ती

    राजनाथ सिंह बीजेपी के सीनियर नेताओं में से एक हैं. वर्तमान में वह देश के गृह मंत्री हैं. इससे पहले वह बीजेपी संगठन और सरकारों में कई महत्वपूर्ण पद संभाल चुके हैं. अटल और आडवाणी के समय में भी राजनाथ को बहुत तवज्जो मिलती थी और अब मोदी-शाह के समय में भी राजनाथ बीजेपी के लिए बहुत अहम हैं.

  • भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर 'रावण' का यू-टर्न, वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगे चुनाव, यह है कारण...

    भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर 'रावण' का यू-टर्न, वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगे चुनाव, यह है कारण...

    भीम आर्मी (Bhim Army) प्रमुख चंद्रशेखर आजाद 'रावण' (Chandrashekhar Ravan) ने अपने उस बयान से यू-टर्न ले लिया है, जिसमें उन्होंने वाराणसी से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही थी. चंद्रशेखर 'रावण' (Chandrashekhar Ravan News) ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए दलित वोट संगठित रहना चाहिए और उनका संगठन सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करेगा. बता दें कि चंद्रशेखर के इस यू-टर्न से कुछ ही दिन पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने उन्हें भाजपा का एजेंट बताते हुए उन पर दलित वोट बांटने का आरोप लगाया था.

  • NEWS FLASH: जेट एयरवेज के पायलटों के संगठन ने कहा, 'वेतन नहीं तो काम नहीं' के फैसले को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है'

    NEWS FLASH: जेट एयरवेज के पायलटों के संगठन ने कहा, 'वेतन नहीं तो काम नहीं' के फैसले को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है'

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • कौन जीतेगा बागपत की लड़ाई, क्या गठबंधन की ताकत बनेगी PM मोदी की तोड़?

    कौन जीतेगा बागपत की लड़ाई, क्या गठबंधन की ताकत बनेगी PM मोदी की तोड़?

    बागपत (Baghpat Seat) कभी बहुत बड़ी सीट हुआ करती थी. गाज़ियाबाद तक का इलाक़ा बाग़पत में आता था. इस सीट ने देश को एक प्रधानमंत्री भी दिया है. किसान नेता चौधरी चरण सिंह 1977 में इसी सीट से चुनाव जीते थे, वो प्रधानमंत्री बनने के प्रबल दावेदार थे लेकिन जनता पार्टी के भीतर संगठन कांग्रेस के मोरारजी देसाई चुन लिए गए. चरण सिंह तब गृह मंत्री बने. 1979 में जनता पार्टी टूटी तो एक धड़े ने उन्हें प्रधानमंत्री बनाया. ये अलग बात है कि वो संसद का मुंह नहीं देख सके. कांग्रेस ने उनकी सरकार गिरा दी. ये कहानी इसलिए याद दिला रहा हूं कि आप समझ सकें कि न गठजोड़ की राजनीति भारत में नई है और न ही उसके नाम पर होने वाले छल, लेकिन ऐसा नहीं कि सबकुछ पुराना ही है.

  • 16 वीं लोकसभाः 23 विधेयक रह गए लंबित, इस सांसद ने पूछे सर्वाधिक सवाल

    16 वीं लोकसभाः 23 विधेयक रह गए लंबित, इस सांसद ने पूछे सर्वाधिक सवाल

    सोलहवीं लोकसभा में पेश 273 विधेयकों में से 240 विधेयक पारित हुए जबकि 23 लंबित रह गये. चुनाव निगरानी संगठन ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म्स’ (एडीआर) ने बुधवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी.

  • गिरिराज सिंह की नाराजगी पर अमित शाह का ये ट्वीट दे रहा हर सवाल का जवाब

    गिरिराज सिंह की नाराजगी पर अमित शाह का ये ट्वीट दे रहा हर सवाल का जवाब

    तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए इसमें उन्होंने बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कन्फर्म किया व उनकी समस्याओं का समाधान निकालने की बात कही है. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ''गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़ेंगे. उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा. मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.''

  • उमा भारती को बीजेपी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस पद पर पार्टी के लिए करेंगी काम 

    उमा भारती को बीजेपी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस पद पर पार्टी के लिए करेंगी काम 

    इसके बाद ही पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने का फैसला किया है. उमा भारती को पार्टी द्वारा दी गई इस नई जिम्मेदारी की जानकारी केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने दी. उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा कि उमा भारती जी ने कुछ दिन पहले ही अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे चुनाव न लड़ने की बात कही थी. साथ ही उन्होंने कहा था कि वह सिर्फ संगठन के लिए काम करना चाहती हैं. पार्टी ने उनके इस अनुरोध को मान लिया है.