NDTV Khabar

संगठन चुनाव


'संगठन चुनाव' - 152 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गांधी की संतानों से डरती हैं गोडसे की औलादें

    गांधी की संतानों से डरती हैं गोडसे की औलादें

    प्रज्ञा ठाकुर को भले पार्टी के दबाव में माफ़ी मांगनी पड़ी, लेकिन उनकी यह बात सौ फ़ीसदी सही है कि एक ख़ास विचारधारा के तहत गोडसे देशभक्त था- उसकी नज़र में देश की जो परिभाषा थी, उससे वह पूजा करता था. उसकी गांधी जी से कोई निजी दुश्मनी नहीं थी. उसको आरएसएस या हिंदू महासभा ने जो कुछ सिखाया, उस पर उसने पूरी तरह अमल किया. संकट यह है कि आज जो आरएसएस या उससे जुड़े संगठन हैं, उनको अपनी वैचारिकता का भरोसा ही नहीं, इसलिए वे गोडसे की तरह गांधी को सामने से गोली नहीं मारते, पीछे-पीछे उनका वध करते हैं.

  • पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पीएम मोदी के बयान का शिक्षकों के एक समूह ने किया समर्थन

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पीएम मोदी के बयान का शिक्षकों के एक समूह ने किया समर्थन

    'एकेडमिक्स फॉर नमो' संगठन ने पीएम मोदी के बयान का समर्थन किया है और शिक्षकों के हस्ताक्षर वाला जवाबी पत्र जारी किया है. 'एकेडमिक फॉर नमो' संगठन का कहना है कि, 'वे पीएम मोदी के बयान का पूरी तरह समर्थन करते हैं'.

  • राजनाथ सिंह: धोती-कुर्ता पहनकर आम आदमी को अपना मुरीद बनाने वाला नेता, हर पार्टी के नेताओं से है दोस्ती

    राजनाथ सिंह: धोती-कुर्ता पहनकर आम आदमी को अपना मुरीद बनाने वाला नेता, हर पार्टी के नेताओं से है दोस्ती

    राजनाथ सिंह बीजेपी के सीनियर नेताओं में से एक हैं. वर्तमान में वह देश के गृह मंत्री हैं. इससे पहले वह बीजेपी संगठन और सरकारों में कई महत्वपूर्ण पद संभाल चुके हैं. अटल और आडवाणी के समय में भी राजनाथ को बहुत तवज्जो मिलती थी और अब मोदी-शाह के समय में भी राजनाथ बीजेपी के लिए बहुत अहम हैं.

  • भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर 'रावण' का यू-टर्न, वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगे चुनाव, यह है कारण...

    भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर 'रावण' का यू-टर्न, वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगे चुनाव, यह है कारण...

    भीम आर्मी (Bhim Army) प्रमुख चंद्रशेखर आजाद 'रावण' (Chandrashekhar Ravan) ने अपने उस बयान से यू-टर्न ले लिया है, जिसमें उन्होंने वाराणसी से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही थी. चंद्रशेखर 'रावण' (Chandrashekhar Ravan News) ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए दलित वोट संगठित रहना चाहिए और उनका संगठन सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करेगा. बता दें कि चंद्रशेखर के इस यू-टर्न से कुछ ही दिन पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने उन्हें भाजपा का एजेंट बताते हुए उन पर दलित वोट बांटने का आरोप लगाया था.

  • NEWS FLASH: जेट एयरवेज के पायलटों के संगठन ने कहा, 'वेतन नहीं तो काम नहीं' के फैसले को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है'

    NEWS FLASH: जेट एयरवेज के पायलटों के संगठन ने कहा, 'वेतन नहीं तो काम नहीं' के फैसले को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है'

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • कौन जीतेगा बागपत की लड़ाई, क्या गठबंधन की ताकत बनेगी PM मोदी की तोड़?

    कौन जीतेगा बागपत की लड़ाई, क्या गठबंधन की ताकत बनेगी PM मोदी की तोड़?

    बागपत (Baghpat Seat) कभी बहुत बड़ी सीट हुआ करती थी. गाज़ियाबाद तक का इलाक़ा बाग़पत में आता था. इस सीट ने देश को एक प्रधानमंत्री भी दिया है. किसान नेता चौधरी चरण सिंह 1977 में इसी सीट से चुनाव जीते थे, वो प्रधानमंत्री बनने के प्रबल दावेदार थे लेकिन जनता पार्टी के भीतर संगठन कांग्रेस के मोरारजी देसाई चुन लिए गए. चरण सिंह तब गृह मंत्री बने. 1979 में जनता पार्टी टूटी तो एक धड़े ने उन्हें प्रधानमंत्री बनाया. ये अलग बात है कि वो संसद का मुंह नहीं देख सके. कांग्रेस ने उनकी सरकार गिरा दी. ये कहानी इसलिए याद दिला रहा हूं कि आप समझ सकें कि न गठजोड़ की राजनीति भारत में नई है और न ही उसके नाम पर होने वाले छल, लेकिन ऐसा नहीं कि सबकुछ पुराना ही है.

  • 16 वीं लोकसभाः 23 विधेयक रह गए लंबित, इस सांसद ने पूछे सर्वाधिक सवाल

    16 वीं लोकसभाः 23 विधेयक रह गए लंबित, इस सांसद ने पूछे सर्वाधिक सवाल

    सोलहवीं लोकसभा में पेश 273 विधेयकों में से 240 विधेयक पारित हुए जबकि 23 लंबित रह गये. चुनाव निगरानी संगठन ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म्स’ (एडीआर) ने बुधवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी.

  • गिरिराज सिंह की नाराजगी पर अमित शाह का ये ट्वीट दे रहा हर सवाल का जवाब

    गिरिराज सिंह की नाराजगी पर अमित शाह का ये ट्वीट दे रहा हर सवाल का जवाब

    तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए इसमें उन्होंने बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कन्फर्म किया व उनकी समस्याओं का समाधान निकालने की बात कही है. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ''गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़ेंगे. उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा. मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.''

  • उमा भारती को बीजेपी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस पद पर पार्टी के लिए करेंगी काम 

    उमा भारती को बीजेपी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस पद पर पार्टी के लिए करेंगी काम 

    इसके बाद ही पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने का फैसला किया है. उमा भारती को पार्टी द्वारा दी गई इस नई जिम्मेदारी की जानकारी केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने दी. उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा कि उमा भारती जी ने कुछ दिन पहले ही अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे चुनाव न लड़ने की बात कही थी. साथ ही उन्होंने कहा था कि वह सिर्फ संगठन के लिए काम करना चाहती हैं. पार्टी ने उनके इस अनुरोध को मान लिया है.

  • बिहार में महागठबंधन में घमासान, कांग्रेस से मिले कई दलों के नेता

    बिहार में महागठबंधन में घमासान, कांग्रेस से मिले कई दलों के नेता

    बिहार में महागठबंधन के अंदर लोकसभा सीटों को लेकर मची घमासान को सुलझाने के लिए कांग्रेस, आरजेडी और दूसरे महागठबंधन के नेता बुधवार को कांग्रेस के संगठन महासचिव केके वेणुगोपाल से मिले. तेजस्वी ने एनडीटीवी से कहा कि महागठबंधन के घटक दलों में सीटों के बंटवारे का फार्मूला फाइनल हो गया है और राहुल गांधी से बातचीत के बाद इसका ऐलान होगा.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी ने अपने सांसदों से मांगा काम का हिसाब, रिपोर्ट से तय होगा टिकट

    लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी ने अपने सांसदों से मांगा काम का हिसाब, रिपोर्ट से तय होगा टिकट

    बीजेपी (BJP) ने सांसदों से उनके प्रदर्शन की रिपोर्ट (Performance Report) मांगी है. इसी के आधार पर लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) के लिए टिकट तय किया जाएगा. बीजेपी ने अपने सभी सांसदों (BJP MPs) को दो पेज का पत्र भेजा है जिसमें पिछले पांच साल के कामकाज का हिसाब मांगा गया है.

  • क्या एयर स्ट्राइक के बाद बैकफुट पर आ गई है कांग्रेस? 

    क्या एयर स्ट्राइक के बाद बैकफुट पर आ गई है कांग्रेस? 

    आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर एयरफोर्स की कार्रवाई (IAF Air Strike) के बाद बीजेपी के पक्ष में जो माहौल बनता दिख रहा है, उस स्थिति में कांग्रेस अपनी रणनीति बदलने के लिए मजबूर हो गई है. 

  • Exclusive: 'ऑपरेशन बालाकोट' के सबूत मांगे जाने पर NDTV से पूर्व RAW चीफ ने कही यह बात

    Exclusive: 'ऑपरेशन बालाकोट' के सबूत मांगे जाने पर NDTV से पूर्व RAW चीफ ने कही यह बात

    भारतीय वायुसेना (IAF) की पाकिस्तान के बालाकोट में किए सर्जिकल स्ट्राइक (Balakot Air Strike) के सबूत मांग विपक्ष लगातार कर रहा है. कांग्रेस (Congrss) सहित कई विपक्षों पार्टियों ने सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) के सबूत मांगे हैं. भारतीय वायुसेना (IAF) ने बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के ठिकानों को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए थे. जिसमें करीब 300 आतंकी मारे गए थे.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए आतुर अरविंद केजरीवाल को शीला दीक्षित की दो टूक

    लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए आतुर अरविंद केजरीवाल को शीला दीक्षित की दो टूक

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए आतुर दिख रही आम आदमी पार्टी की बात बनते नहीं दिख रही है. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने आज पार्टी नेताओं के साथ बैठक की और बाद में कहा कि कोई भी नेता आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं है. शीला दीक्षित ने कहा,  'हमने  अपने लोगों से संगठन को मजबूत करने के लिए मीटिंग की है.  मीटिंग में वर्तमान स्थिति पर चर्चा की है. गठबंधन को लेकर भी चर्चा की है और सभी लोग दिल्ली में गठबंधन करने के खिलाफ है.  

  • लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा कदम: छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दरें बढ़ा सकती है सरकार

    लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा कदम: छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दरें बढ़ा सकती है सरकार

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) द्वारा 2018-19 के लिए भविष्य निधि जमा पर ब्याज दर 8.55 फीसदी से बढ़कार 8.65 फीसदी करने के प्रस्ताव की घोषणा किए जाने के बाद छोटी बचत योजनाओं पर ब्जाज दरों में संशोधन करने पर विचार किया जा रहा है. बाजार में जहां भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा प्रमुख ब्याज दरों में कटौती के बाद बैंकों द्वारा ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद की जा रही है वहां ईपीएफओ ने बाजार के रुखों के बिल्कुल उलट अपने प्रस्ताव की घोषणा की. ब्याज दरों में बदलाव अमल में आने पर इससे पेंशनधारकों, बुजुर्गो, किसानों और मुख्य रूप से छोटी बचतों के ब्याज से प्राप्त आय पर निर्भर रहने वाले लोगों को फायदा होगा.

  • लोकसभा चुनाव से पहले नौकरीपेशा लोगों के लिए खुशखबरी, PF खाते पर अब मिलेगा इतना ब्‍याज

    लोकसभा चुनाव से पहले नौकरीपेशा लोगों के लिए खुशखबरी, PF खाते पर अब मिलेगा इतना ब्‍याज

    लोकसभा चुनाव से पहले कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (EPFO) ने कर्मचारी प्रॉविडेंट फंड पर साल 2018-19 के लिए ब्‍याज की दर 8.55% से बढ़ाकर 8.65% की. सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी ने इसे मंजूरी दे दी है. श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने इसकी जानकारी दी.

  • लोकसभा चुनाव से पहले EPFO आज ब्याज दर पर कर सकता है बड़ा ऐलान

    लोकसभा चुनाव से पहले EPFO आज ब्याज दर पर कर सकता है बड़ा ऐलान

    इसके लिए श्रम मंत्रालय में आज तीन बजे सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की बैठक होगी. इससे पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की फाइनेंस एंड इंवेस्टमेंट कमेटी की एक अहम बैठक हो रही है. इसमें ईपीएफओ के वित्तिय हालत की समीक्षा की जा रही है. ईपीएफओ के पास सरप्लस फंड की उपलब्धता के आधार पर कमेटी नए वित्त वर्ष के लिए ब्याज दर पर पनी सिफारिश सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज के सामने रखेगी.

  • कांग्रेस-DMK गठबंधन पर लगी मुहर! कनिमोझी ने 9+1 के फॉर्मूले पर राहुल गांधी को किया राजी- सूत्र

    कांग्रेस-DMK गठबंधन पर लगी मुहर! कनिमोझी ने 9+1 के फॉर्मूले पर राहुल गांधी को किया राजी- सूत्र

    सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को तमिलनाडु (Tamil Nadu) की 39 सीटों में से नौ सीटें मिल सकती हैं, इसके साथ ही पुडुचेरी की इकलौती सीट भी कांग्रेस के खाते में ही जाएगी. एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके 20-25 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं, वहीं बाकी की सीटें गठबंधन के बाकी साथियों के हिस्से में जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक एआईसीसी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और तमिलनाडु के इंचार्ज मुकुल वासनिक बुधवार को स्टालिन की पार्टी के साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए तमिलनाडु जा सकते हैं.