NDTV Khabar

संजय सिंह


'संजय सिंह' - 520 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह 33 मजदूरों को हवाई जहाज से दिल्ली से पटना ले गए

    आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह 33 मजदूरों को हवाई जहाज से दिल्ली से पटना ले गए

    Lockdown: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपने पूरे साल में मिलने वाले हवाई यात्रा कोटे के सभी टिकट प्रवासी मजदूरों के नाम कर दिए हैं. बुधवार को संजय सिंह अपने साथ 33 प्रवासी मजदूरों को हवाई जहाज से पटना ले गए. यह मजदूर लॉकडाउन के चलते बने हालात के कारण दिल्ली से अपने मूल निवास स्थान लौटना चाहते थे. उनको संजय सिंह हवाई यात्रा करवाकर पटना ले गए.

  • AAP नेता संजय सिंह भेज रहे हैं 33 प्रवासी मजदूरों को विमान से उनके घर

    AAP नेता संजय सिंह भेज रहे हैं 33 प्रवासी मजदूरों को विमान से उनके घर

    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपने पूरे साल में मिलने वाली 34 हवाई यात्राओं की टिकट प्रवासी मजदूरों के नाम कर दी है. संजय सिंह बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से 33 मजदूरों को अपने साथ हवाई जहाज में बैठाकर पटना लेकर जाएंगे. संजय सिंह अपने नॉर्थ एवेन्यू आवास से दोपहर एक दिल्ली एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे. इससे पहले भी संजय सिंह यूपी और बिहार के प्रवासी मजदूरों को बस का इंतजाम करा कर उनके राज्यों और जिलों में भेजते रहे हैं.

  • AAP नेता संजय सिंह का रेल मंत्री पर हमला, पूछा-जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची?

    AAP नेता संजय सिंह का रेल मंत्री पर हमला, पूछा-जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची?

    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सवाल खड़ा किया है. उन्होंने लिखा है, "क्या केन्द्र की भाजपा सरकार सच में पागल हो गई है? श्रमिक ट्रेने 2 दिन के बजाय 9 दिन में पहुंच रही है भूख और प्यास से 7 लोगों की मौत हो गई ये मौत नही ग़रीबों की हत्त्या है. उन्होंने लिखा है "माननीय रेल मंत्री  जी कृपया जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची? 7 लोगों की मौत का ज़िम्मेदार कौन है?"

  • बलराज साहनी के बाद मोस्ट एफर्टलेस एक्टर और अभिनय के मार्क वॉ थे इरफान खान!

    बलराज साहनी के बाद मोस्ट एफर्टलेस एक्टर और अभिनय के मार्क वॉ थे इरफान खान!

    'मेथड एक्टिंग' में संजय दत्त बनना रणबीर कपूर के लिए एक बार को आसान है, लेकिन इरफान खान ने अपनी सहजता से पान सिंह तोमर को 'कूल डाकू' बना दिया! न सुनील दत्त की तरह माथे पर टीका और न "खून पी जाऊंगा", "आग लगाकर राख कर दूंगा" जैसी आक्रामकता, लेकिन इरफान खान ने पान सिंह तोमर को जनता के दिलों में बसने पर मजबूर कर दिया!

  • संजय राउत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से पूछा, उद्धव ठाकरे को विधान परिषद का सदस्य मनोनीत करने से कौन रोक रहा

    संजय राउत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से पूछा, उद्धव ठाकरे को विधान परिषद का सदस्य मनोनीत करने से कौन रोक रहा

    उद्धव ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इस प्रकार से 28 मई को उनके कार्यकाल के छह माह पूरे हो रहे हैं. संविधान के अनुसार कोई मंत्री या मुख्यमंत्री विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य नहीं है तो उसे पद की शपथ लेने के छह माह की भीतर दोनों में से किसी का भी सदस्य निर्वाचित होना होता है अन्यथा उसे पद से इस्तीफा देना होता है.

  • तेज प्रताप यादव ने ट्वीट की ये तस्वीर तो JDU ने तेजस्वी से पूछा- आप कहां हैं?

    तेज प्रताप यादव ने ट्वीट की ये तस्वीर तो JDU ने तेजस्वी से पूछा- आप कहां हैं?

    रविवार रात जब पीएम मोदी की अपील पर देशवासी 9 बजे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक जुटता दिखाने के लिए अपने-अपने घरों में रोशनी कर रहे थे तो राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और पूर्व मंत्री तेज़ प्रताप यादव ने भी इस तस्वीर को ट्वीट किया था. लेकिन इस बात का अंदाज़ा नहीं रहा होगा कि अगले ही दिन उनके राजनीतिक विरोधी इसका का इस्तेमाल विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ करेंगे.  सोमवार को इस फ़ोटो को आधार बनाते हुए जनता दल यूनाइटेड के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने पूछा 'तेजस्वी यादव जी, प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के  5 अप्रैल को रात के 9:00 बजे 9 मिनट के लिए अपने घर की लाइट बुझा कर दीया जलाने के आह्वान का आपके परिवार ने बखूबी पालन किया. पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी दिखीं, आपके बड़े भाई तेजप्रताप दिखे, लेकिन उस तस्वीर में आप कहीं नजर नहीं आए? तेजस्वी यादव जी, आप कहां हैं? 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया को BJP में लाने में जफर इस्लाम ने निभाई बड़ी भूमिका

    ज्योतिरादित्य सिंधिया को BJP में लाने में जफर इस्लाम ने निभाई बड़ी भूमिका

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने में बीजेपी ने अपने पांच नेताओं को लगाया था जिसमें केंद्रीय नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, संजय पाठक, अरविंद भदौरिया और सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले जफर इस्लाम लगाया गया था. जफर इस्लाम के बारे में बताया जा रहा है कि उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में लाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. बताया जा रहा है कि जब सिंधिया की पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई थी तो साथ में जफर इस्लाम भी मौजूद थे.

  • मध्यप्रदेश बीजेपी विधायकों ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी सुरक्षा, पत्र लिख बताई यह वजह...

    मध्यप्रदेश बीजेपी विधायकों ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी सुरक्षा, पत्र लिख बताई यह वजह...

    मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की सुरक्षा वापस लिये जाने के बाद पार्टी के एक पदाधिकारी ने शनिवार को इन विधायकों के लिये गृह मंत्री अमित शाह से केंद्रीय सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है. इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी के दो विधायकों संजय पाठक और विश्वास सारंग ने प्रदेश सरकार द्वारा अपने निजी सुरक्षा अधिकारी :पीएसओ: को हटाये जाने के बाद अपनी जान को खतरा बताया था.

  • मध्य प्रदेश में BJP विधायक संजय पाठक के परिवार से जुड़े रिसॉर्ट की दीवाल प्रशासन ने ढहाई, दिग्विजय सिंह ने लगाया था विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप

    मध्य प्रदेश में BJP विधायक संजय पाठक के परिवार से जुड़े रिसॉर्ट की दीवाल प्रशासन ने ढहाई, दिग्विजय सिंह ने लगाया था विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप

    मध्य प्रदेश की राजनीति में शह और मात का खेल जारी है. ताजा घटनाक्रम में बीजेपी के विधायक संजय पाठक के परिवार से जुड़े बांधवगढ़ में एक रिसॉर्ट की दीवाल को प्रशासन ने ढहा दिया है. अधिकारियों का कहना है कि यह कार्रवाई भूमि अतिक्रमण का नोटिस भेजने के बाद की गई है.

  • MP में फिर पूरी रात चला सियासी ड्रामा: BJP के दो विधायक CM कमलनाथ से मिले, कांग्रेस MLA डंग का इस्तीफा

    MP में फिर पूरी रात चला सियासी ड्रामा: BJP के दो विधायक  CM कमलनाथ से मिले, कांग्रेस MLA डंग का इस्तीफा

    मध्यप्रदेश के सियासी ड्रामे में उस समय नया मोड़ आ गया है जब सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप डंग ने इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद BJP के दो विधायक CM कमलनाथ से मिले.

  • AAP सांसद संजय सिंह ने दिल्ली पुलिस प्रमुख से बात की, लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा

    AAP सांसद संजय सिंह ने दिल्ली पुलिस प्रमुख से बात की, लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा

    आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने रविवार को कहा कि उन्होंने राजधानी में हिंसा की ताजा अफवाहों को लेकर दिल्ली के पुलिस प्रमुख एसएन श्रीवास्तव से बात की और उन्होंने आश्वास्त किया कि स्थिति नियंत्रण में है.

  • परमबीर सिंह होंगे मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर, संजय बर्वे की जगह संभालेंगे कमान

    परमबीर सिंह होंगे मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर, संजय बर्वे की जगह संभालेंगे कमान

    परमबीर सिंह दबंग अफसर माने जाते हैं. सिंह इससे पहले ATS में भी रह चुके हैं. ATS में रहते हुए उन्होंने 26/11 आतंकी हमले के दौरान ओबेरॉय होटल में घुसे आतंकियों के खिलाफ दो दिन मोर्चा संभाला था. वह मालेगांव बम धमाकों की जांच को भी अंजाम दे चुके हैं.

  • Delhi Violence: अंकित शर्मा की मौत पर बोले कपिल मिश्रा, अगर ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल्स...

    Delhi Violence: अंकित शर्मा की मौत पर बोले कपिल मिश्रा, अगर ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल्स...

    Delhi Violence: कपिल मिश्रा ने ताहिर हुसैन के साथ अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह पर भी हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि डंके की चोट पर कह रहा हूं. अगर दंगों के दिनों की ताहिर हुसैन के कॉल्स की डिटेल्स खुल गई तो दंगों में और अंकित शर्मा की हत्या में संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल की भूमिका सामने आ जाएगी.

  • दिल्ली : बीजेपी विधायक का वीडियो वायरल, कहा- अलग प्रकार का माहौल था, लोगों को समझाया

    दिल्ली : बीजेपी विधायक का वीडियो वायरल, कहा- अलग प्रकार का माहौल था, लोगों को समझाया

    पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर से बीजेपी विधायक अभय वर्मा का एक 42 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि अमित शाह शांति मार्च की बात कर रहे हैं और उनके विधायक दंगे भड़काने में लगे हैं. इस वीडियो में अभय वर्मा मार्च करते दिख रहे हैं और तीन तरह के नारे लग रहे हैं- 'पुलिस के हत्यारों को गोली मारो....को', 'जो हिंदू हित की बात करेगा वही देश पर राज करेगा' और 'एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम.'

  • दिल्ली विधानसभा में जीत के बाद अब UP पर AAP की नजर, लखनऊ दौरे पर पहुंचे संजय सिंह

    दिल्ली विधानसभा में जीत के बाद अब UP पर AAP की नजर, लखनऊ दौरे पर पहुंचे संजय सिंह

    विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता ने यह जाहिर कर दिया है कि दिल्ली मॉडल ही विकास का असल मॉडल है. सिंह ने कहा कि राजनीतिक लिहाज से सबसे संवेदनशील राज्य उत्तर प्रदेश में पार्टी अपनी जमीन तैयार करने में जुट गई है.

  • प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शुक्रवार को कहा कि अगर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी 'आप' में शामिल होना चाहते हैं तो पार्टी को इसमें कोई आपत्ति नहीं होगी. संजय सिंह ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "अगर प्रशांत किशोर जी हमसे जुड़ना चाहते हैं, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है. अब यह उनका फैसला है कि आना है या नहीं."

  • बिहार के शराब माफिया की 1.32 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क

    बिहार के शराब माफिया की 1.32 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत बिहार के एक ‘शराब माफिया’ के भूखंडों और बैंक जमाओं समेत 1.32 करोड़ रुपये की संपत्तियों को कुर्क कर दिया है. एजेंसी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि संजय प्रताप सिंह और उनकी पत्नी किरण देवी के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अंतरिम आदेश जारी किया गया है.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पास क्यों नहीं रखा कोई मंत्रालय? बताई वजह...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पास क्यों नहीं रखा कोई मंत्रालय? बताई वजह...

    अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, "अगर आप किसी विभाग की छोटी मोटी बातों में उलझ जाए तो उससे बाकी के काम में दिक्कत आती है. पिछली बार भी मैंने अपने पास कोई पोर्टफोलियो नहीं रखा था."साथ ही उन्होंने कहा कि बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक हुई है जिसमें दिल्ली सरकार के सभी विभागों के प्रमुखों और मंत्रियों को बुलाया गया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com