NDTV Khabar

संजय सिंह


'संजय सिंह' - 434 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.

  • बिहार एनडीए के संकटमोचक सुशील मोदी ने कहा, विरोधियों का मास्टरप्लान फेल हो गया

    बिहार एनडीए के संकटमोचक सुशील मोदी ने कहा, विरोधियों का मास्टरप्लान फेल हो गया

    जब से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यह कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ही नेतृत्व में लड़ेगी तब से सभी नेता अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. अपनी पार्टी के अंदर पिछले तीन हफ्ते से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आलोचना झेल रहे उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि विधानसभा की पांच और लोकसभा की एक सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान से चार दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने फिर यह निश्चय दोहराया कि साल 2020 का विधानसभा चुनाव भी एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेगा. सुशील मोदी के अनुसार इस वक्तव्य से उन लोगों का मास्टरप्लान फेल हो गया, जो भाजपा-जदयू गठबंधन में फूट डालकर सत्ता पाने की फिराक में लगे थे.

  • PM मोदी पर ‘जेबकतरे’ वाले बयान को लेकर BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

    PM मोदी पर ‘जेबकतरे’ वाले बयान को लेकर BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

    भाजपा की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, भाजपा नेता प्रसाद लाड और संजय उपाध्याय ने राज्य निर्वाचन अधिकारी बलदेव सिंह को दी शिकायत में आरोप लगाया कि गांधी ने आदर्श आचार संहिता और जन प्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन किया.

  • पटना में जल जमाव के लिए जिम्मेदार दो अधिकारियों का हुआ तबादला

    पटना में जल जमाव के लिए जिम्मेदार दो अधिकारियों का हुआ तबादला

    साथ ही जल जमाव के लिए प्रथम दृश्टया ज़िम्मेवार नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद और बुडको के प्रबंध निदेशक अमरेन्द्र कुमार सिंह का तबादला कर दिया. मंगलवार शाम जारी तबादले के आदेश के अनुसार जहां पटना के आयुक्त आनंद किशोर; चैतन्य प्रसाद का स्थान लेंगे. वहीं चंद्रशेखर सिंह; अमरेन्द्र कुमार सिंह के जगह नये प्रबंध निदेशक होंगे. संजय अग्रवाल को पटना का नया आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    बिहार में NDA में अब सब कुछ ठीक करने की कवायद हो रही है जहां पांच विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में एनडीए के घटक दल ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड और BJP ने एक दूसरे के लिए प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है वहीं अब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा हाल के लिए हाल के दिनों में दिए गए अभी बयान उनकी व्यक्तिगत राय है और पार्टी का उससे लेना देना नहीं है.

  • सरकारी बंगलों में जमे सांसदों के मेहमान, बंगला खाली कराने में सरकार के छूट रहे पसीने

    सरकारी बंगलों में जमे सांसदों के मेहमान, बंगला खाली कराने में सरकार के छूट रहे पसीने

    लुटियन दिल्ली स्थित सरकारी आवास में रहने की पात्रता गंवा चुके पूर्व सांसदों से बंगले खाली कराने के साथ आवास एवं शहरी मामलों का मंत्रालय सांसदों एवं मंत्रियों के उन अतिथियों से ज़बरन बंगले खाली कराने की मुहिम तेज करेगा जो लंबे समय से सरकारी बंगलों में जमे हुए हैं. मंत्रालय के संपदा निदेशालय ने ऐसे 45 सांसदों, पूर्व सांसदों की सूची तैयार की है जिनके अतिथि तमाम नोटिस के बावजूद बंगला खाली नहीं कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार सूची में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महेन्द्र नाथ पांडे के अलावा पूर्व सांसद संजय सिंह, उदित राज, ओपी यादव और सी पी जोशी के अतिथि भी शामिल हैं.

  • पटना में जल जमाव : नेताओं के एक वर्ग ने लोगों की सेवा की, दूसरे वर्ग ने वोट पाने की रणनीति बनाई

    पटना में जल जमाव : नेताओं के एक वर्ग ने लोगों की सेवा की, दूसरे वर्ग ने वोट पाने की रणनीति बनाई

    बिहार की राजधानी पटना में जल जमाव से दो तरह के नेता जनता के सामने आए हैं. एक जिन्होंने इस जल जमाव के बहाने वोट मिले या नहीं, इसकी परवाह किए बिना जनता की ख़ूब सेवा की और वाहवाही भी बटोरी. इन नेताओं में पूर्व सांसद पप्पू यादव, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद रहे. दूसरे वे नेता जो पानी में तो जनता के बीच नहीं दिखे लेकिन पानी के बहाने सरकार, खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. ऐसे नेताओं में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव प्रमुख थे.

  • 'शस्त्र पूजा' को खड़गे ने 'तमाशा' बताया तो कांग्रेस के अंदर से ही उठने लगीं आवाजें, BJP का भी पलटवार

    'शस्त्र पूजा' को खड़गे ने 'तमाशा' बताया तो कांग्रेस के अंदर से ही उठने लगीं आवाजें, BJP का भी पलटवार

    देश के लिए पहला राफेल विमान (Rafale Jet) लाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के फ्रांस जाने और 'शस्त्र पूजा' (Shastra Puja) करने पर कांग्रेस (Congress) के भीतर से ही दो सुर सामने आ रहे हैं.

  • जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    नीतीश की आलोचना के बहाने कई नेताओं ने अपना राजनीतिक एजेंडा भी खुल कर सामने रख दिया. जहां नीतीश कुमार के समर्थन में बिहार भाजपा के दो वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और नंद किशोर यादव एक बार फिर खड़े दिखे. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार का खुलकर विरोध किया, जो राजनीतिक ताना बाना पिछले एक महीने से बुनना शुरू किया था. उन्होंने अपने विरोध के पत्ते सरकार की आलोचना के नाम पर एक बार फिर खुल कर खेले. इसमें उन्हें बिहार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा और बिहार भाजपा के नव नियुक्त अध्यक्ष संजय जयसवाल का भी साथ मिला.

  • पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के बाद बीजेपी और जेडीयू  में ही आपसी टकराव बढ़ता जा रहा है. बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जहां मोर्चा संभाले हुए वहीं अभी तक जेडीयू ने चुप्पी साध रखी थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि संजय कुमार झा ने मोर्चा संभाल लिया है.

  • बिहार के CM नीतीश कुमार फिर से जद(यू) के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

    बिहार के CM नीतीश कुमार फिर से जद(यू) के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित भाजपा के कई नेताओं ने राज्य में, खासतौर पर पटना में आई हालिया बाढ़ से निपटने में सरकार की अक्षमता सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर उनके नेतृत्व की आलोचना है. इसके अलावा भाजपा के एक अन्य नेता एवं विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने यह मांग की है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद के लिए अब भगवा पार्टी के किसी नेता का मार्ग प्रशस्त करें.

  • JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    बिहार की राजधानी पटना में आम लोग जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच वाक युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि अब लगता है कि जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने गिरिराज (Giriraj Singh) के हर ट्वीट और बयान का जवाब देने की ठान ली है.

  • चिन्मयानंद केस : लड़की के दोस्त ने किया खुलासा, बाथरूम में वीडियो बनाकर स्वामी ने किया ब्लैकमेल

    चिन्मयानंद केस : लड़की के दोस्त ने किया खुलासा, बाथरूम में वीडियो बनाकर स्वामी ने किया ब्लैकमेल

    यूपी के शाहजहांपुर के चिन्मयानंद प्रकरण में रेप का आरोप लगाने वाली लड़की अपने जिस दोस्त संजय के साथ भागी-भागी फिर रही थी उसने पहली बार NDTV से बात की. उसने कहा कि लड़की को ब्लैकमेल करके चिन्मयानंद ने रेप किया है. लड़की ने तंग आकर चश्मे में लगे हिडन कैमरे से उनका वीडियो बनाया है. यह वीडियो इसी साल जनवरी का है लेकिन कैमरे में डेट सेट न होने की वजह से 2014 की तारीख रेकॉर्ड हुई. संजय चिन्मयानंद के लॉ कॉलेज में लड़की का क्लासमेट था. संजय का कहना है कि लड़की से उसकी दोस्ती हुई तो वो अपने दुख-सुख साझा करने लगी. उसने उसे स्वामी के बारे में बताया.

  • निरहुआ ने भोजपुरी फिल्म 'लल्लू की लैला' को लेकर महिलाओं से की अपील, बोले- मिस न करें...

    निरहुआ ने भोजपुरी फिल्म 'लल्लू की लैला' को लेकर महिलाओं से की अपील, बोले- मिस न करें...

    Bhojpuri Cinema: भोजपुरी फिल्म (Bhojpuri Film) 'लल्लू की लैला' की कहानी संजय राय की है. फिल्‍म में दिनेशलाल यादव निरहुआ (Nirahua), यूट्यूब क्‍वीन आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey), यामिनी सिंह, कनक पांडे, सुशील सिंह, संजय पांडेय लीड में हैं.

  • 'आप' सांसद संजय सिंह ने विजय गोयल के आवास के सामने दिया धरना, फिर हुआ Tweet 'वार'- जानें पूरा मामला

    'आप' सांसद संजय सिंह ने विजय गोयल के आवास के सामने दिया धरना, फिर हुआ Tweet 'वार'- जानें पूरा मामला

    आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल (Vijay Goel) के आवास के सामने धरना दिया.

  • IndiGo की उड़ान में 'आप' नेता संजय सिंह को नहीं दी गई चढ़ने की इजाजत, जानें पूरा मामला

    IndiGo की उड़ान में 'आप' नेता संजय सिंह को नहीं दी गई चढ़ने की इजाजत, जानें पूरा मामला

    आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने रविवार को दावा किया कि इंडिगो (IndiGo) ने उन्हें दिल्ली-भोपाल उड़ान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी, जबकि उनके पास बोर्डिंग पास था.

  • AAP सांसद संजय सिंह ने बीजेपी सांसद विजय गोयल को लिखी चिट्ठी, पूछे ये तीन सवाल

    AAP सांसद संजय सिंह ने बीजेपी सांसद विजय गोयल को लिखी चिट्ठी, पूछे ये तीन सवाल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल सरकार तोहफों की बरसात कर रही है. दूसरी ओर विपक्ष इसको लॉलीपॉप करारा दे रहा है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बीजेपी नेता और सांसद विजय गोयल को चिट्ठी लिख कर तीन सवालों के जवाब मांगे हैं.

  • समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे संजय सेठ और सुरेंद्र सिंह नागर बीजेपी में हुए शामिल 

    समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे संजय सेठ और सुरेंद्र सिंह नागर बीजेपी में हुए शामिल 

    बता दें कि एक ओर जहां केंद्र सरकार राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने का ऐलान करने जा रही थी तो दूसरी ओर से दो सांसद विपक्ष को झटका देने की तैयारी में थे. राज्यसभा में सोमवार को समाजवादी पार्टी के सुरेन्द्र सिंह नागर, संजय सेठ और कांग्रेस के भुवनेश्वर कालिता के इस्तीफे की घोषणा की गयी.