NDTV Khabar

संजय सिंह News in Hindi


'संजय सिंह' - 454 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संसद में नहीं आएगा कच्ची कॉलोनी का बिल? संजय सिंह बोले - बीजेपी की धोखेबाजी सामने आई

    संसद में नहीं आएगा कच्ची कॉलोनी का बिल? संजय सिंह बोले - बीजेपी की धोखेबाजी सामने आई

    सोमवार 18 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के लिए यानी अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए मोदी सरकार बिल नहीं लाएगी? दिल्ली से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यह दावा किया है. संजय सिंह ने एक ट्वीट कर कहा 'भाजपा सरकार का झूठ पकड़ा गया धोखेबाजी सामने आ गई. देखिए ये है संसद सत्र में आने वाले बिल की सूची. दिल्ली वाले भाइयो देख लीजिए इसमें अनाधिकृति कालोनियों को पक्का करने का कोई बिल नहीं. धोखा नहीं रजिस्ट्री दो.'

  • आप नेता संजय सिंह ने कहा- दिल्ली के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबंधन

    आप नेता संजय सिंह ने कहा- दिल्ली के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबंधन

    आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह का कहना है कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में ‘आप’ और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होगा और कांग्रेस प्रतिस्पर्धा में ही नहीं है. सिंह ने उन खबरों को दरकिनार कर दिया कि कांग्रेस हरियाणा की तरह चुनाव में छुपा रुस्तम साबित हो सकती है और कड़ा मुकाबला दे सकती है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति ‘‘पूरी तरह अलग’’ है. आप के सांसद सिंह ने दावा किया कि दिल्ली में कोई कांग्रेस का जिक्र भी नहीं करता और उसे दिल्ली में होने वाले चुनावों में प्रतिद्वंद्वी भी नहीं समझा जा सकता.

  • आप नेता संजय सिंह बोले- दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने पर सहयोग की बजाए जश्न मनाती है भाजपा

    आप नेता संजय सिंह बोले- दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने पर सहयोग की बजाए जश्न मनाती है भाजपा

    प्रदूषण बढ़ने पर जहां हर समुदाय व वर्ग के लोग इसे कम करने के प्रयास में जुटे हैं, वहीं भाजपा के लोग प्रदूषण बढ़ाने का काम कर रहे हैं. कोई कूड़े में आग लगाकर वीडियो बनाता है, कोई दीवाली पर पटाखा जलाकर फोटो खींचवाता है तो कोई ऑड ईवन के विरोध में गाड़ी चलाता है. दरअसल, भाजपा के तीन नेताओं में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनने की होड़ है. इस होड़ में एक दूसरे से आगे निकलने के लिए वह जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. संजय सिंह पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे.

  • शिवसेना का BJP पर हमला: 'क्या अमित शाह ने PM मोदी को भी 50:50 फॉर्मूले को लेकर...'

    शिवसेना का BJP पर हमला: 'क्या अमित शाह ने PM मोदी को भी 50:50 फॉर्मूले को लेकर...'

    महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में उठापटक के बीच शिवसेना (Shiv Sena) ने एक बार फिर 50:50 फॉर्मूले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज कसा.

  • लखनऊ : सपा नेता मुलायम सिंह यादव बीमार, पीजीआई में भर्ती किया गया

    लखनऊ : सपा नेता मुलायम सिंह यादव बीमार, पीजीआई में भर्ती किया गया

    समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पेट में दर्द की शिकायत के चलते बुधवार को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजी पीजीआई) में भर्ती कराया गया है. पीजीआई के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर अमित अग्रवाल ने बताया कि मुलायम सिंह यादव की चिकित्सा जांच चल रही है.

  • महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद का Updates: महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने NCP से सरकार गठन के लिए पूछा

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद का Updates: महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने NCP से सरकार गठन के लिए पूछा

    महाराष्ट्र में सियासी समीकरण ने करवट ले ली है. लंबी खींचतान के बाद आख़िरकार बीजेपी ने सरकार बनाने से इनकार कर दिया. अब राज्यपाल ने शिवसेना को चिट्ठी लिखकर सरकार बनाने की इच्छाशक्ति और समर्थता पर जवाब मांगा है. शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से सरकार बनाने को तैयार दिख रही है. लेकिन समर्थन से पहले एनसीपी ने शिवसेना के सामने एनडीए से बाहर आने की शर्त रख दी है, जिसके बाद शिवसेना बीजेपी से 30 साल पुरानी दोस्ती तोड़ दी है. हालांकि शिवसेना की ओर से मोदी सरकार में शामिल एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत दोपहर 11 बजे अपने इस्तीफे का ऐलान करने वाले थे लेकिन अब सूत्रों के हवाले खबर मिल रही है कि वह उद्धव ठाकरे की हां का इंतजार कर रहे हैं और उधर उद्धव भी कांग्रेस और एनसीपी से लिखित समर्थन का इंतजार कर रहे हैं.  उद्धव ठाकरे आज शरद पवार से मिल सकते हैं. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मिल कर सियासी समीकरण साधने की कोशिश कर सकते हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी वहीं शिवसेना 56 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था लेकिन 50-50 फॉर्मूले की वजह से दोनों दलों में मतभेद हो गया. 

  • महाराष्ट्र: सरकार गठन के लिए राज्यपाल ने दिया शिवसेना को न्योता

    महाराष्ट्र: सरकार गठन के लिए राज्यपाल ने दिया शिवसेना को न्योता

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर तनातनी अभी भी जारी है. बीजेपी के सरकार बनाने पर असमर्थता प्रकट करने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया है. राज्यपाल ने कहा, 'सोमवार शाम 7.30 बजे तक सरकार गठन के बारे में शिवसेना बताए.' राज्यपाल ने शिवसेना को पत्र भी भेजा है. बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद ने अब एक नया मोड़ ले लिया है.

  • TOP 5 News: महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, पीएम मोदी ने ईद मिलादुन्नबी की शुभकामनाएं दी

    TOP 5 News: महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, पीएम मोदी ने ईद मिलादुन्नबी की शुभकामनाएं दी

    TOP 5 News: शिवसेना के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में कोई और सरकार गठित नहीं कर पाता है तो उनकी पार्टी अपनी अगली रणनीतिक की घोषणा करेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक संजय राउत ने भी यह भी कहा कि कांग्रेस राज्य (महाराष्ट्र) की दुश्मन नहीं है. सभी पार्टियों के कुछ मुद्दों पर मतभेद रहते हैं.  राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठित करने के लिए बीजेपी को आमंत्रित करने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्णय का स्वागत करती है.  

  • कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं, पार्टियों में कुछ मुद्दों पर मतभेद होते हैं : संजय राउत

    कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं, पार्टियों में कुछ मुद्दों पर मतभेद होते हैं : संजय राउत

    शिवसेना के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में कोई और सरकार गठित नहीं कर पाता है तो उनकी पार्टी अपनी अगली रणनीतिक की घोषणा करेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक संजय राउत ने भी यह भी कहा कि कांग्रेस राज्य (महाराष्ट्र) की दुश्मन नहीं है. सभी पार्टियों के कुछ मुद्दों पर मतभेद रहते हैं.  राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठित करने के लिए बीजेपी को आमंत्रित करने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्णय का स्वागत करती है.

  • महाराष्ट्र: बीजेपी को राज्यपाल से मिला सरकार गठन का न्यौता तो शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- कम से कम...

    महाराष्ट्र: बीजेपी को राज्यपाल से मिला सरकार गठन का न्यौता तो शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- कम से कम...

    शिवसेना के नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा भाजपा को सरकार बनाने के लिये अपनी इच्छा और क्षमता से अवगत कराने के लिए कहना एक स्वागत योग्य कदम है. राउत ने पीटीआई-भाषा’ से कहा कि यह फैसला निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप है. राउत ने कहा, ‘‘कम से कम राज्यपाल ने सरकार गठन के लिए संभावना तलाशने का काम शुरू कर दिया है. भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और सबसे पहले सरकार बनाने के लिए सही दावेदार है.’’

  • अगर महाराष्ट्र में कोई भी दल नहीं बना पाता है सरकार तो राज्यपाल के पास हैं ये 4 विकल्प

    अगर महाराष्ट्र में कोई भी दल नहीं बना पाता है सरकार तो राज्यपाल के पास हैं ये 4 विकल्प

    शिवसेना महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद साझा करने की अपनी मांग पर शुक्रवार को भी अड़ी रही और उसने भाजपा से राज्य की सत्ता में बने रहने के लिए “कार्यवाहक” सरकार के प्रावधान का दुरुपयोग नहीं करने को कहा. शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि भाजपा को शिवसेना के पास तभी आना चाहिए जब वह महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री का पद अपनी सहयोगी पार्टी के साथ साझा करने के लिए तैयार हो.

  • संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के साथ फोटो ट्वीट कर कहा- 'लक्ष्य से पहले सफर मनोरंजक'

    संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के साथ फोटो ट्वीट कर कहा- 'लक्ष्य से पहले सफर मनोरंजक'

    गठबंधन सहयोगी भाजपा के साथ महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच राउत का आज शाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात का कार्यक्रम है.

  • आज राज्यपाल से मिलेगी शिवसेना कहा- अगर BJP नाकाम रही, तो हम सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं

    आज राज्यपाल से मिलेगी शिवसेना कहा- अगर BJP नाकाम रही, तो हम सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं

    महाराष्ट्र में विधानसभा नतीजों के आने के बाद से  सरकार बनाने का अब तक कोई फैसला नहीं हो पाया है. बीजेपी और शिवसेना के बीच 50-50 का गतिरोध जारी है. इसी बीच शिवसेना की ओर से दावा किया गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना का ही मुख्मंत्री होगा और उसके पास 170 विधायकों का समर्थन है.

  • दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों की झड़प में HC ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

    दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों की झड़प में HC ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

    दिल्ली हाईकोर्ट ने तीस हजारी अदालत परिसर में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प मामले में रविवार को सुनवाई के दौरान अपने एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश से घटना की न्यायिक जांच कराने का आदेश दिया. घटना के संबंध में मीडिया में आयी खबरों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल एवं न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ ने रविवार को कहा कि उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) एस पी गर्ग मामले में न्यायिक जांच करेंगे. पीठ ने जांच पूरी होने तक दिल्ली पुलिस आयुक्त को विशेष आयुक्त संजय सिंह और अतिरिक्त डीसीपी हरिंदर सिंह का तबादला करने का आदेश दिया है. पीठ ने यह भी साफ किया कि किसी वकील के खिलाफ कोई बलप्रयोग नहीं किया जायेगा.

  • 50:50 फॉर्मूले पर BJP से जारी तल्खी के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने शरद पवार से की मुलाकात

    50:50 फॉर्मूले पर BJP से जारी तल्खी के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने शरद पवार से की मुलाकात

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) और शिवसेना में बीच 50:50 फॉर्मूले पर जारी तल्खी के बीच संजय राउत (Sanjay Raut) ने एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की.

  • शिवसेना नेता संजय राउत को दुष्यंत चौटाला का जवाब- 'ऐसे बयानों से आपका कद नहीं बढ़ता'

    शिवसेना नेता संजय राउत को दुष्यंत चौटाला का जवाब- 'ऐसे बयानों से आपका कद नहीं बढ़ता'

    संजय राउत (Sanjay Raut) जी को ये तो पता है कि दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) कौन है? मेरे पिताजी आज से जेल में नहीं है. पिछले 6 साल से हैं. संजय राउत जी ने कभी उनका हालचाल नहीं पूछा और ना ही अजय सिंह चौटाला अपनी सजा पूरा करने से पहले बाहर आएंगे. एक पिता के लिए खुशी की बात होती है जो त्योहार का दिन भी था और खुशी भी थी.

  • AAP नेता संजय सिंह ने बताई वजह- महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी को क्यों मिली हार?

    AAP नेता संजय सिंह ने बताई वजह- महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी को क्यों मिली हार?

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में क्षेत्रीय दलों की मौजूदगी मजबूत होने के चलते ही दोनों राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी को भारी नुकसान हुआ.

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: पूर्व बीसीसीआई प्रमुख रणबीर महेंद्र पीछे, संदीप सिंह को बढ़त

    हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: पूर्व बीसीसीआई प्रमुख रणबीर महेंद्र पीछे, संदीप सिंह को बढ़त

    बाढड़ा में नैना चौटाला (जननायक जनता पार्टी) भाजपा के सुखविन्द्र से 6677 मतों से आगे चल रही हैं जबकि महेंद्र तीसरे नंबर पर हैं. पेहोवा में संदीप सिंह कांग्रेस के मनदीप सिंह चट्ठा से 878 मतों से आगे चल रहे है. पानीपत शहर में भाजपा के प्रमोद कुमार विज कांग्रेस के संजय अग्रवाल से 10840 मतों से आगे हैं. पुनहाना में कांग्रेस के मोहम्मद इलियास निर्दलीय उम्मीदवार रहीश खान से 4154 मतों से आगे हैं. हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना हो रही है.

12345»

Advertisement

 

संजय सिंह फोटो

संजय सिंह से जुड़े अन्य फोटो »

संजय सिंह वीडियो

संजय सिंह से जुड़े अन्य वीडियो »