NDTV Khabar

संतोष कुमार


'संतोष कुमार' - 55 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    नीतीश के अलावा जनता दल-यूनाइटेड के कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की जबकि बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली है. इसके अलावा 'हम' से संतोष मांझी और वीआईपी से मुकेश मल्लाह ने शपथ ली. संतोष मांझी, बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे हैं.

  • टेडीबियर में 8 पिस्‍टल और 15 कारतूस छुपाकर सप्‍लाई करने आया था, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    टेडीबियर में 8 पिस्‍टल और 15 कारतूस छुपाकर सप्‍लाई करने आया था, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    द्वारका के डीसीपी संतोष कुमार मीणा के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी का नाम तालीम है जो हरियाणा के मेवात इलाके का रहने वाला है. तालीम ये हथियार दिल्ली में किसी बदमाश को सप्लाई करने आया था,जो दीवाली के मौके पर किसी पर हमला करने की फिराक में थे.

  • बिहार के गया में जीतनराम मांझी के खिलाफ धरने पर बैठे उन्हीं की पार्टी के कार्यकर्ता

    बिहार के गया में जीतनराम मांझी के खिलाफ धरने पर बैठे उन्हीं की पार्टी के कार्यकर्ता

    Bihar Election 2020: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के सुप्रीमो एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी के कार्यकर्ता उन्हीं के खिलाफ उनके आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. जीतनराम मांझी के गया (Gaya ) के गोदावरी में स्थित आवास के बाहर हम पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए धरना पर बैठ गए हैं. नाराज कार्यकर्ताओ का मांग है कि गया जिले में कम से कम एक सीट कार्यकर्ताओ को दी जाए. जीतनराम मांझी और उनके पुत्र संतोष सुमन ने पूर्व में कई मंचों पर कार्यकर्ताओं को एक सीट देने का वादा किया था.

  • लॉकडाउन के बाद 38.71 लाख EPF खातों से हुई 44,000 करोड़ रुपये की निकासी: श्रम मंत्री

    लॉकडाउन के बाद 38.71 लाख EPF खातों से हुई 44,000 करोड़ रुपये की निकासी: श्रम मंत्री

    यह राशि उन उद्यमों की जमा कराई गई जहां 100 से कम कर्मचारी काम करते हैं और ऐसे 90 प्रतिशत कर्मचारियों की कमाई 15,000 रुपये मासिक से कम थी. इसके साथ ही सरकार ने ईपीएफ में योगदान को भी 12 से घटाकर 10 प्रतिशत कर दिया था ताकि कर्मचारी के हाथ में ज्यादा नकदी मिल सके. यह प्रावधान मई, जून और जुलाई 2020 के लिये किया गया.

  • कोरोनावायरस-लॉकडाउन के दौरान एक करोड़ प्रवासी कामगार अपने राज्य वापस लौटे : केंद्र सरकार

    कोरोनावायरस-लॉकडाउन के दौरान एक करोड़ प्रवासी कामगार अपने राज्य वापस लौटे : केंद्र सरकार

    श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि अपने गृह राज्य लौट चुके प्रवासी कामगारों के नियोजन को सुविधाजनक बनाने के लिये अभियान के तहत 116 जिलों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना आरंभ की गई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों से प्रवासी कामगारों की आत्महत्या से संबंधित जानकारी एकत्र की जा रही है.

  • श्रद्धा कपूर ने सुुपरस्टार प्रभास का यह खास चैलेंज किया एक्सेप्ट, फोटो शेयर कर कहा- Thank You

    श्रद्धा कपूर ने सुुपरस्टार प्रभास का यह खास चैलेंज किया एक्सेप्ट, फोटो शेयर कर कहा- Thank You

    श्रद्धा कपूर ने हाल ही में अपने फेसबुक अकाउंट से पौधे के साथ अपनी एक फोटो शेयर की है. साथ ही इस फोटो को पोस्ट करते हुए श्रद्धा ने अपने को- स्टार प्रभास और सांसद संतोष कुमार को धन्यवाद दिया है.

  • इंश्योरेंस की रकम के लिए दिया जा रहा है एक्सीडेंट को ट्विस्ट - UP पुलिस ने सुदीक्षा के परिजनों पर उठाए सवाल

    इंश्योरेंस की रकम के लिए दिया जा रहा है एक्सीडेंट को ट्विस्ट - UP पुलिस ने सुदीक्षा के परिजनों पर उठाए सवाल

    बुलंदशहर (Buland Shahar) के एसएसपी संतोष कुमार ने सुदीक्षा के साथ हुई छेड़छाड़ के दावे पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा अभी तक छेड़खानी के कोई सबूत नहीं है और न ही परिजनों ने इसकी कोई जानकरी अपनी शुरुआती शिकायत में बताई थी. परिजनों के दावों पर सवाल उठाते हुए एसएसपी संतोष कुमार ने कहा कि बयान के अनुसार हादसे के वक्त सुदीक्षा का नाबालिग चचेरा भाई बाइक चला रहा था, घटना के बाद जो तहरीर दी गई है उसमें छेड़खानी की कोई बात नहीं थी. 

  • UP: समाजवादी पार्टी के नेता की कोरोनावायरस से मौत

    UP: समाजवादी पार्टी के नेता की कोरोनावायरस से मौत

    समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री घूरा राम की बृहस्पतिवार तड़के कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई. घूरा राम के पुत्र संतोष कुमार ने बताया कि गुरुवार तड़के चार बजे उनके पिता का लखनऊ के किंगजॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में निधन हो गया. 

  • अवैध संबंध को लेकर 40 वर्षीय व्यक्ति की हत्या, एक गिरफ्तार

    अवैध संबंध को लेकर 40 वर्षीय व्यक्ति की हत्या, एक गिरफ्तार

    बुलंदशहर के बुगरासी कस्बे में एक 40 वर्षीय एक विवाहित व्यक्ति की एक महिला के साथ कथित तौर पर अवैध संबंधों को लेकर चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना मंगलवार देर शाम की है जब बुगरासी कस्बा निवासी रफीक खाना खाने के बाद अपने घर के पास एक चाय की दुकान पर गया था. जब वह कुछ देर तक नहीं लौटा, तो उसके परिवार ने पुलिस को सूचित किया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कहा कि थोड़ी देर बाद रफीक का शव नगर पंचायत कार्यालय के पास से मिला. एसएसपी ने बताया कि मृतक का एक महिला के साथ प्रेम संबंध था.

  • मुंबई में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केरल से आएंगे 100 से अधिक डॉक्टर और नर्स

    मुंबई में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केरल से आएंगे 100 से अधिक डॉक्टर और नर्स

    कोविड-19 महामारी से लड़ाई में मुंबई के स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करने के लिए केरल के 100 से अधिक डॉक्टर और नर्स मुंबई आएंगे. तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज के उपाधीक्षक डॉ संतोष कुमार ने बताया कि मुंबई को स्वास्थ्य कर्मचारियों के रुप में अधिक लोगों की जरूरत है. 16 डॉक्टरों की टीम सोमवार तक मुंबई पहुंच जाएगी.  कुमार ने कहा कि अगले कुछ दिनों में 50 डॉक्टरों और 100 नर्सों की टीम केरल से मुंबई पहुंच जाएगी.

  • कोचिंग से लौट रही नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार

    कोचिंग से लौट रही नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार

    कोचिंग से लौटने के क्रम में घरवालों द्वारा खेत पर बुलाने का झांसा देते हुए उसके गांव के ही तीन युवक मिथिलेश चौहान, रवि कुमार और संतोष कुमार उसे लेकर खेत की ओर चले गए और जबरदस्ती एक भूसा घर में ले जाकर तीनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. किशोरी के कोचिंग से घर नहीं लौटने पर पूरे दिन उसके परिजन उसकी तलाश करते रहे.

  • पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में जदयू को झटका, अध्यक्ष पद पर पप्पू यादव की पार्टी का कब्जा

    पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में जदयू को झटका, अध्यक्ष पद पर पप्पू यादव की पार्टी का कब्जा

    पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में इस बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की छात्र इकाई को मायूसी हाथ लगी जबकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को केवल महासचिव पद से ही संतोष करना पड़ा है.

  • 100 रुपए की रिश्वत मांग रहे 2 डाक अधिकारियों को CBI ने किया गिरफ्तार

    100 रुपए की रिश्वत मांग रहे 2 डाक अधिकारियों को CBI ने किया गिरफ्तार

    बड़े मामलों की छानबीन करने वाली सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक कमीशन एजेंट से 100 रुपये की घूस मांगने के आरोप में डाक विभाग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. मामला तब प्रकाश में आया जब एक कमीशन एजेंट के पति ने शिकायत की कि डाक अधीक्षक संतोष कुमार सरोज और डाक सहायक सूरज मिश्रा प्रत्येक बीस हजार रुपये जमा करने पर 100 रुपये की रिश्वत मांगते हैं. सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे लिए कोई बड़ा या छोटा मामला नहीं होता. हम सभी मामलों से एक समान रूप से निपटते हैं.’’

  • अखनूर में आतंकियों के आईईडी ब्‍लास्‍ट में एक जवान शहीद, दो जख्‍मी

    अखनूर में आतंकियों के आईईडी ब्‍लास्‍ट में एक जवान शहीद, दो जख्‍मी

    जम्मू के अखनूर के प्लांवाला सेक्टर में रविवार को लाइन ऑफ कंट्रोल के पास हुए आईईडी धमाके में सेना का एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गए. सूत्रों के मुताबिक यह हादसा एलओसी के पास पैट्रोलिंग के दौरान सेना के वाहन के आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से हुआ.

  • 60 के दशक में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले वशिष्ठ नारायण सिंह नहीं रहे...

    60 के दशक में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले वशिष्ठ नारायण सिंह नहीं रहे...

    संतोष कुमार सिंह की पोस्ट से पता चला कि वशिष्ठ नारायण सिंह नहीं रहे. उनका पार्थिव शरीर काफ़ी देर तक अस्पताल के गलियारे में पड़ा रहा. एंबुलेंस नहीं मिली. 1960 के दशक में जिस यूनिवर्सिटी से वशिष्ठ नारायण सिंह ने पीएचडी की थी, वहां पहुंचा हूं.

  • अयोध्या पर फैसले को लेकर विहिप ने संतों और विशेषज्ञों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की

    अयोध्या पर फैसले को लेकर विहिप ने संतों और विशेषज्ञों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की

    सर्वोच्च न्यायालय द्वारा श्रीराम जन्मभूमि मामले में दिए गए एतिहासिक निर्णय के बाद विश्व हिंदू परिषद् के केन्द्रीय पदाधिकारियों की एक विशेष बैठक विहिप के मुख्यालय संकट मोचन आश्रम, राम कृष्ण पुरम, दिल्ली में आयोजित की गई. इसमें सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय पर संतोष व्यक्त किया गया. विश्व हिन्दू परिषद कार्याध्यक्ष अधिवक्ता आलोक कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न इस बैठक में उन सभी संतों, महापुरुषों, इतिहासकारों, न्यायविदों, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के विशेषज्ञों के प्रति आभार प्रकट किया गया जिनके अनथक परिश्रम ने न्यायालय को इस निर्णय तक पहुंचने में सहयोग किया.

  • बिहार में छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा, मंदिर की दीवार गिरने से दो महिलाओं की मौत

    बिहार में छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा, मंदिर की दीवार गिरने से दो महिलाओं की मौत

    इस पूरी घटना में कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनका फिलहाल इलाज चल रहा है. पुलिस मृतक महिलाओं की पहचान 62 वर्षीय लीला देवी और 60 वर्षीय बच्ची देवी के रूप में की गई है. पुलिस के अनुसार घटना में जो लोग घायल हुए हैं उनकी पहचान संतोष पोद्दार, रौशन कुमार, माया देवी, और रीता देवी के रूप की गई है. 

  • TOP 5 NEWS: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड पीड़िता के साथ गैंगरेप, बीजेपी के मंत्री बोले- नौकरी देने के लायक नहीं युवा

    TOP 5 NEWS: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड पीड़िता के साथ गैंगरेप, बीजेपी के मंत्री बोले- नौकरी देने के लायक नहीं युवा

    बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के नगर थाना में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की एक पीड़िता ने अपने साथ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज कराया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com