NDTV Khabar

संसद पर आतंकी हमला


'संसद पर आतंकी हमला' - 30 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आज का इतिहास: आज ही के दिन हुआ था संसद पर आतंकी हमला, 'लश्कर' और 'जैश' ने रची थी साजिश

    आज का इतिहास: आज ही के दिन हुआ था संसद पर आतंकी हमला, 'लश्कर' और 'जैश' ने रची थी साजिश

    13 दिसंबर की तारीख देश के लिए नाकाम किए गए आतंकी मनसूबों से जुड़ी है. 2001 में इसी दिन देश के लोकतंत्र के मंदिर संसद पर आतंकी हमला (Parliament Attack) हुआ था. पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर -ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की साजिश रची थी.

  • धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    जम्मू-कश्मीर में धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म किए जाने पर आतंकियों और पाकिस्तान की तरफ से बदले की कार्रवाई की आशंका बरकरार है. साथ ही राज्य में विरोध प्रदर्शनों के नाम पर हालात बिगड़ने की आशंका भी बनी हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस बारे में ठोस इनपुट मिले हैं कि 15 अगस्त से पहले आतंकी IED ब्लास्ट, फिदायीन हमला और निशाना बनाकर आतंकी हमले जैसी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के करीब पांच आतंकियों का एक गुट इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 30-31 जुलाई को भारत में दाखिल हुआ है.

  • पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर पाकिस्तान भले ही अपनी छवि सुधारने की कोशिश कर रहा हो लेकिन अमेरिका को उस पर विश्वास नहीं है. ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर शक जताया है. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि पहले भी इस तरह की गिरफ्तारियों से न हाफिस सईद और न उसके संगठन लश्करे-तैयबा पर कोई असर पड़ा है. एक अधिकारी ने कहा, 'हमने यह पहले भी देखा है. हम ठोस कदम उठाए जाने की ओर देख रहे हैं न कि एक 'छलावा'. आपको बता दें कि अमेरिकी अधिकारी का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा के कुछ दिन पहले आया है. आपको बता दें कि साल 2001 में भारत की संसद में हमला करने के बाद से हाफिज सईद को अब तक 7 बार गिरफ्तार किया जा चुका है. 

  • अपराधी को क्यों दें सबूत?

    अपराधी को क्यों दें सबूत?

    पुलवामा के बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने में भारत को कामयाबी मिलती नजर आ रही है. न्यूजीलैंड की संसद ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा में एक प्रस्ताव पारित किया है. संसद में निंदा प्रस्ताव पारित करने वाला न्यूजीलैंड पहला देश बन गया है.

  • Pulwama Attack: सर्वदलीय बैठक में राजनाथ सिंह बोले- सुरक्षा बलों को पूरी छूट, कांग्रेस नेता ने उठाई यह मांग

    Pulwama Attack: सर्वदलीय बैठक में राजनाथ सिंह बोले- सुरक्षा बलों को पूरी छूट, कांग्रेस नेता ने उठाई यह मांग

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसद में सर्वदलीय बैठक हुई. जिसमें आतंकवाद से लड़ाई में एकजुटता का प्रस्ताव पास हुआ.

  • संसद हमला बरसी: 17 साल पहले आज के दिन 'लोकतंत्र का मंदिर' हुआ था लहूलुहान, जांबाजों ने लगा दी थी जान की बाजी

    संसद हमला बरसी: 17 साल पहले आज के दिन 'लोकतंत्र का मंदिर' हुआ था लहूलुहान, जांबाजों ने लगा दी थी जान की बाजी

    आतंकियों की नापाक मंशा को नाकाम करने के लिए देश के जांबाजों ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी. आतंकी भारतीय संसद परिसर में घुस गए थे और गोलीबारी करनी शुरू कर दी थी. उस आतंकी हमले में दिल्‍ली पुलिस के पांच जवान, दो पार्लियामेंट सिक्यूरिटी सर्विस के सदस्‍य शहीद हो गए थे. इसके अलावा संसद परिसर का एक कर्मचारी भी मारा गया था. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने संसद पर हमला करने वाले पांचों आतंकियों को ढेर कर दिया था.

  • हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम को लेकर पूछे गए सवाल पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कही यह बात

    हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम को लेकर पूछे गए सवाल पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कही यह बात

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि जो मैंने कहा, मैं उसपर कायम रहूंगा. पुरानी बातों के लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूं. हमसे भी संसद में जवाब तलब होता है. उन्होंने एक बार फिर कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझाया जा सकता है. आतंक के लिए हमारी ज़मीन का इस्तेमाल हमारे हित में नहीं है. उन्होंने कहा कि एकतरफा कदमों से कुछ नहीं होता है. 26/11 का मामला अभी अदालत में है.

  • जुबानी जंग के बाद पीएम मोदी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मिलाया हाथ

    जुबानी जंग के बाद पीएम मोदी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मिलाया हाथ

    संसद पर आतंकी हमले की 16वीं बरसी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को नमन करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ गर्मजोशी के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान पहले पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह को हाथ जोड़कर नमस्‍कार किया और बाद में उनके साथ हाथ मिलाया.

  • आईएसआईएस ने ब्रिटिश संसद पर हमले की जिम्मेदारी ली, आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया

    आईएसआईएस ने ब्रिटिश संसद पर हमले की जिम्मेदारी ली, आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया

    ब्रिटिश संसद पर हमले के बाद लंदन और बर्मिंघम में आतंकवाद निरोधी अधिकारियों की छापेमारी में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है. प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने हाउस ऑफ कॉमंस को बताया, ‘‘हम डरे नहीं हैं. आतंकवाद की गतिविधि ने हमारे लोकतंत्र को खामोश करने का प्रयास किया है, लेकिन हम आज सामान्य रूप से मिल रहे हैं.’’

  • London attack: ब्रिटेन की PM टेरीजा मे ने कहा, 'ब्रिटिश नागरिक था आतंकी'

    London attack: ब्रिटेन की PM टेरीजा मे ने कहा, 'ब्रिटिश नागरिक था आतंकी'

    ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने ब्रिटेन में संसद परिसर के निकट हुए आतंकवादी हमले को आज लोकतांत्रिक मूल्यों पर ‘‘घृणित और अनैतिक’’ हमला करार दिया. आतंकवादी हमले में पांच लोगों की मौत हो है और 40 अन्य घायल हो गये हैं. डाउनिंग स्ट्रीट पर एक आपातकालीन कोबरा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि हमले को एक ही व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया गया था जिसने वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर अपने वाहन से पैदल चल रहे कई लोगों को कुचल दिया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और तीन पुलिस अधिकारियों समेत कई घायल हो गए.

  • जब 15 बरस पहले लोकतंत्र का मंदिर हुआ लहुलूहान...संसद में दी गई श्रद्धांजलि

    जब 15 बरस पहले लोकतंत्र का मंदिर हुआ लहुलूहान...संसद में दी गई श्रद्धांजलि

    आज संसद पर आतंकी हमले के 15 साल पूरे हो गए हैं. उस आतंकी हमले में शहीद हुए वीरों को संसद में आज श्रद्धांजलि दी गई. 13 दिसंबर 2001 को आतंकियों ने भारतीय संसद पर हमला किया था. उस आतंकी हमले में दिल्‍ली पुलिस के छह सदस्‍य, दो पार्लियामेंट सेक्‍योरिटी सर्विस के सदस्‍य शहीद हुए थे.

  • नोटबंदी-नगरोटा हमले को लेकर विपक्ष ने संसद में सरकार को घेरा, पीएम मोदी थे सदन में मौजूद, 10 बातें

    नोटबंदी-नगरोटा हमले को लेकर विपक्ष ने संसद में सरकार को घेरा, पीएम मोदी थे सदन में मौजूद, 10 बातें

    संसद के दोनों सदनों में हंगामा थम नहीं रहा है. हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को भी स्थगित करना पड़ा. विपक्ष लगातार नोटबंदी पर पीएम मोदी के बयान की मांग कर रहा है. सदन में विपक्ष ने साथ ही जम्मू-कश्मीर नगरोटा में हुए आतंकी हमले का मुद्दा भी उठाया, जिसमें सात जवान शहीद हो गए हैं.

  • #युद्धकेविरुद्ध : सत्ता का सोशल मीडिया काल और युद्धोन्मादी ताल

    #युद्धकेविरुद्ध  : सत्ता का सोशल मीडिया काल और युद्धोन्मादी ताल

    पाकिस्तान पर बम मार दो. उसका समूल विनाश कर दो. ईंट से ईंट बजा दो. इस बार मत छोड़ो. इस तरह की बातों से न सिर्फ सोशल मीडिया भरा पड़ा है बल्कि न्यूज़ चैनलों के स्‍टूडियोज़ से भी ऐसी ही चीख सुनाई पड़ रही है.

  • पठानकोट हमले से पहले भी कई बार आतंक का शिकार हुआ है भारत, ये हैं 10 बड़े आतंकी हमले

    पठानकोट हमले से पहले भी कई बार आतंक का शिकार हुआ है भारत, ये हैं 10 बड़े आतंकी हमले

    भारत में पठानकोट के एयरबेस पर हुए आतंकी हमले से पहले भी कई आतंकवादी हमले हुए हैं। हम आपको देश में अब तक हुए 10 बड़े आतंकी हमलों के बारे में बताने जा रहे हैं-

  • संसद पर हमले के 14 साल जब 'लोकतांत्रिक गौरव' की रक्षा में 8 जवान शहीद हुए थे

    संसद पर हमले के 14 साल जब 'लोकतांत्रिक गौरव' की रक्षा में 8 जवान शहीद हुए थे

    संसद पर हुए आतंकी हमले को आज 14 साल हो गए हैं। आज ही के दिन 13 दिसंबर 2001 को लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के पांच हथियारबंद आतंकियों ने संसद पर हमला किया था।

  • फ्रांस के राष्‍ट्रपति ने कहा, अब तो आईएस को खत्‍म करके ही दम लेंगे

    फ्रांस के राष्‍ट्रपति ने कहा, अब तो आईएस को खत्‍म करके ही दम लेंगे

    फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा है कि उनका देश आईएस को खत्म करके ही दम लेगा। संसद के एक संयुक्त सत्र में ओलांद ने कहा कि आतंकवाद देश को बर्बाद नहीं करेगा, क्योंकि देश आतंकवाद को खत्म कर देगा। इसके साथ ही ओलांद ने रक्षा क्षेत्र में ज़्यादा खर्च करने पर भी जोर दिया।

  • रूस ने सीरिया में आतंकी संगठन ISIS पर किया पहला हवाई हमला

    रूस ने सीरिया में आतंकी संगठन ISIS पर किया पहला हवाई हमला

    राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन को विदेश में (सैन्य) ताकत के इस्तेमाल के लिए संसद से मंजूरी मिलने के बाद रूस ने युद्धप्रभावित सीरिया में बुधवार को अपना पहला हवाई हमला किया। यह अफगानिस्तान में 1979 में सोवियत संघ के आक्रमण के बाद सुदूर क्षेत्र में लड़ाई में रूस की पहली भागीदारी है।

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान को पाकिस्तान ने किया ख़ारिज

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान को पाकिस्तान ने किया ख़ारिज

    पाकिस्तान ने भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान को ख़ारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने गुरदासपुर में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान पर उंगली उठायी है। गुरुवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद को बताया कि सोमवार को पंजाब के गुरदासपुर के दीनानगर थाने पर हमला करने वाले आतंकवादी पाकिस्तान से आए थे।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com