NDTV Khabar

संसद पर हमला


'संसद पर हमला' - 160 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    जम्मू-कश्मीर में धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म किए जाने पर आतंकियों और पाकिस्तान की तरफ से बदले की कार्रवाई की आशंका बरकरार है. साथ ही राज्य में विरोध प्रदर्शनों के नाम पर हालात बिगड़ने की आशंका भी बनी हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस बारे में ठोस इनपुट मिले हैं कि 15 अगस्त से पहले आतंकी IED ब्लास्ट, फिदायीन हमला और निशाना बनाकर आतंकी हमले जैसी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के करीब पांच आतंकियों का एक गुट इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 30-31 जुलाई को भारत में दाखिल हुआ है.

  • तेजी से पास हो रहे बिलों पर बोले TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन, क्या हम पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं?

    तेजी से पास हो रहे बिलों पर बोले TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन, क्या हम पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं?

    तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बुधवार को संसद में लगातार पास हो रहे बिलों को लेकर नाराजगी जताई है.  उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट पर लिखा, संसद को बिलों की समीक्षा करानी चाहिए. हम पिज्‍जा डिलीवर कर रहे हैं या बिल पारित कर रहे हैं?’

  • पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर पाकिस्तान भले ही अपनी छवि सुधारने की कोशिश कर रहा हो लेकिन अमेरिका को उस पर विश्वास नहीं है. ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर शक जताया है. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि पहले भी इस तरह की गिरफ्तारियों से न हाफिस सईद और न उसके संगठन लश्करे-तैयबा पर कोई असर पड़ा है. एक अधिकारी ने कहा, 'हमने यह पहले भी देखा है. हम ठोस कदम उठाए जाने की ओर देख रहे हैं न कि एक 'छलावा'. आपको बता दें कि अमेरिकी अधिकारी का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा के कुछ दिन पहले आया है. आपको बता दें कि साल 2001 में भारत की संसद में हमला करने के बाद से हाफिज सईद को अब तक 7 बार गिरफ्तार किया जा चुका है. 

  • PM मोदी का कांग्रेस पर हमला- 'आप इतने ऊंचे हो गए कि आपको जमीन दिखनी ही बंद हो गई'

    PM मोदी का कांग्रेस पर हमला- 'आप इतने ऊंचे हो गए कि आपको जमीन दिखनी ही बंद हो गई'

    लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि यहां कहा गया कि हमारी ऊंचाई को कोई कम नहीं कर सकता, ऐसी गलती हम नहीं करते. हम दूसरे की लकीर छोटी करने में विश्वास नहीं करते, हम अपनी लकीर लंबी करने के लिए जिंदगी खपा देते हैं. उन्होंने कहा कि आपकी ऊंचाई आपको मुबारक हो, क्योंकि आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आपको जमीन दिखना बंद हो गया है. आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आप जड़ों से उखड़ गए हैं. इसलिए आपका और ऊंचा होना मेरे लिए अत्यंत संतोषजनक है. उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि और आप ऊंचे बढ़ें.

  • मालदीव की संसद में बोले पीएम मोदी, राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद आज दुनिया के सामने सबसे बड़ा खतरा

    मालदीव की संसद में बोले पीएम मोदी, राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद आज दुनिया के सामने सबसे बड़ा खतरा

    अपने पहले विदेश दौरे पर मालदीव (Maldives) पहुंचे पीएम मोदी ने वहां की संसद (Majlis) को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद मानवता के लिए आज सबसे बड़ा खतरा है. 

  • पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला, कहा- अटल जी के ही सपने को तो...

    पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला, कहा- अटल जी के ही सपने को तो...

    खास बात यह है कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने यह ट्वीट बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल के उस ट्वीट के जवाब में किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि न ममता बनर्जी ने संसद में कभी पूर्ण राज्य का मुद्दा उठाया, और न बीस साल में कभी उन्होंने दिल्ली के पूर्ण राज्य का समर्थन किया. जिन विपक्ष दलों के साथ केजरीवाल हाथ खड़े करते हुए दिखते हैं वह पहले उन नेताओं से तो पूर्ण राज्य पर समर्थन की बात कहलवा दे.

  • मुंबई : राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- चोर ही नहीं, डरपोक भी है चौकीदार

    मुंबई : राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- चोर ही नहीं, डरपोक भी है चौकीदार

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को मुंबई में एक जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि चौकीदार चोर ही नहीं, डरपोक भी है. उन्होंने कहा कि क्या आपने ‘डरपोक चौकीदार’ को किसी संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए देखा है? मुझसे बहस करवा लो. चैलेंज है देश छोड़कर भाग जाएगा, डरपोक है.

  • अपराधी को क्यों दें सबूत?

    अपराधी को क्यों दें सबूत?

    पुलवामा के बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने में भारत को कामयाबी मिलती नजर आ रही है. न्यूजीलैंड की संसद ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा में एक प्रस्ताव पारित किया है. संसद में निंदा प्रस्ताव पारित करने वाला न्यूजीलैंड पहला देश बन गया है.

  • Pulwama Attack: सर्वदलीय बैठक में राजनाथ सिंह बोले- सुरक्षा बलों को पूरी छूट, कांग्रेस नेता ने उठाई यह मांग

    Pulwama Attack: सर्वदलीय बैठक में राजनाथ सिंह बोले- सुरक्षा बलों को पूरी छूट, कांग्रेस नेता ने उठाई यह मांग

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसद में सर्वदलीय बैठक हुई. जिसमें आतंकवाद से लड़ाई में एकजुटता का प्रस्ताव पास हुआ.

  • संसद में चिटफंड मामला: टीएमसी पर कांग्रेस के हमले से भड़कीं ममता बनर्जी, सोनिया गांधी से कहा- हम इसे याद रखेंगे

    संसद में चिटफंड मामला: टीएमसी पर कांग्रेस के हमले से भड़कीं ममता बनर्जी, सोनिया गांधी से कहा- हम इसे याद रखेंगे

    बता दें कि इससे पहले अधिर चौधरी ने कहा था कि हमें अनियमित योजनाओं और चिट फंड पर नकेल कसने की जरूरत है. उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी सारदा चिट फंड घोटाले में उलझी हुई थीं. इस घोटाले ने लाखों लोगों की कमाई को लूटा लिहाजा उन्हें उनके पैसे वापस मिलने चाहिए. चौधरी के इस टिप्पणी के बाद बीजेपी के सांसदों ने ताली बजाना और मेज पीटना शुरू कर दिया था. 

  • Parliament Highlights: महागठबंधन-महामिलावट, BC और AD की नई परिभाषा, 55 साल vs 55 महीने, 10 प्वाइंट में पीएम मोदी का भाषण

    Parliament Highlights: महागठबंधन-महामिलावट, BC और AD की नई परिभाषा, 55 साल vs 55 महीने, 10 प्वाइंट में पीएम मोदी का भाषण

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) से ठीक पहले संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस समेत विपक्ष पर जमकर हमला बोला. PM नामदार-कामदार, महामिलावट वाला महागठबंधन, 55 साल बनाम 55 महीने जैसे शब्दबाणों से कांग्रेस पर जमकर बरसे. प्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल, 2जी घोटाला एवं रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिये वे संकल्प के साथ चले हैं और पीछे हटने वाले नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें डरना ही होगा. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार ने देश को दीमक की तरह बर्बाद किया है. सब चाहते हैं कि भ्रष्टाचार खत्म हो. लेकिन किसी न किसी के हाथ कहीं फंसे हुए हैं. हम भ्रष्टाचार को खत्म करने की दिशा में संकल्प के साथ आगे बढ़े हैं.

  • 'कांग्रेस मुक्त भारत' का सपना मेरा नहीं, महात्मा गांधी का था, PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

    'कांग्रेस मुक्त भारत' का सपना मेरा नहीं, महात्मा गांधी का था, PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि 'कांग्रेस मुक्त भारत' का नारा उन्होंने नहीं दिया है, बल्कि ये राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का सपना था और महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि के तौर पर यह काम करना ही करना है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी बहुत पहले समझ गए थे इसलिए मैं इसे बस पूरा कर रहा हूं. इसके अलावा पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर साहेब ने कहा था कि कांग्रेस में शामिल होना आत्महत्या के समान होगा.' 

  • राफेल डील: राहुल गांधी का फिर पीएम मोदी पर हमला: HAL को खत्म कर अनिल अंबानी को गिफ्ट देना सरकार की रणनीति

    राफेल डील: राहुल गांधी का फिर पीएम मोदी पर हमला: HAL को खत्म कर अनिल अंबानी को गिफ्ट देना सरकार की रणनीति

    मंगलवार को टि्वटर पर शेयर किए गए एक गए वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, 'संसद में कहा गया था कि एक लाख करोड़ रुपए एचएएल को इस सरकार ने दिया है. हमने उसे चुनौती दी, अपने बयान में उन्होंने कहा कि 26,570 करोड़ रुपए एचएएल को दिए गए गए हैं. मतलब रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में सीधे तौर पर झूठ बोला है. जब पीएम नरेंद्र मोदी ने राफेल डील को रद्द करके बायपास सर्जरी की थी और नया कॉन्ट्रेक्ट तैयार किया था तो रक्षामंत्रालय के सीनियर अधिकारियों ने पीएम के दखल पर एतराज जताया था या नहीं? इस पर निर्मला जी ने कहा कि एचएएल की मदद कर रहे हैं. छोटा सा सवाल था. डासौल्ट कंपनी ने एक भी विमान डिलिवर नहीं किया है, उस कंपनी को भारत सरकार की ओर से 30 हजार करोड़ रुपए पेमेंट दे दी गई है. एचएएल कंपनी ने हवाई जहाज डिलिवर कर दिया और उनका 15,700 करोड़ रुपए नहीं दिए गए.'

  • Parliament Updates: हंगामे के बीच लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्‍थगित

    Parliament Updates: हंगामे के बीच लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्‍थगित

    रफ़ाल सौदे पर आज भी संसद में हंगामा जारी रह सकता है. विपक्ष लोकसभा के साथ-साथ आज राज्यसभा में भी रफ़ाल का मुद्दा उठाने की तैयारी में है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने अपने सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है.

  • लोकसभा में हंगामा करने पर 19 सासंद सस्पेंड

    लोकसभा में हंगामा करने पर 19 सासंद सस्पेंड

    संसद के शीतकालीन सत्र में आज यानी बुधवार का दिन भी घमासान भरा होने की उम्मीद है. लोकसभा में आज भी राफेल सौदे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप के दौर चलने और हंगामे के आसार हैं. दरअसल, बुधवार को राफेल मुद्दे पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और राफेल में घोटाले की बात दोहराई.

  • जब राहुल ने लोकसभा स्पीकर से कहा- मैम, मैं अनिल अंबानी नहीं तो क्या, डबल A कह सकता हूं...

    जब राहुल ने लोकसभा स्पीकर से कहा- मैम, मैं अनिल अंबानी नहीं तो क्या, डबल A कह सकता हूं...

    संसद के शीतकालीन सत्र में राफेल सौदे पर बहस को लेकर बुधवार का दिन काफी गहमा-गहमी भरा रहा. लोकसभा में बुधवार को राफेल पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी नीत मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और कई आरोप भी लगाए. राफेल पर बहस के दौरान राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम के कहने पर अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया. उन्होंने राफेल के मुद्दे पर अनिल अंबानी का नाम लिया, जिस पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें टोकते हुए कहा कि आप उनका नाम नहीं ले सकते. ऐसा करना नियम के खिलाफ होगा. 

  • राहुल गांधी ने दी चुनौती: हिम्मत है तो राफेल पर आमने-सामने बैठकर 20 मिनट मुझसे बहस करें PM

    राहुल गांधी ने दी चुनौती: हिम्मत है तो राफेल पर आमने-सामने बैठकर 20 मिनट मुझसे बहस करें PM

    राफेल मुद्दे (Rafale Deal) पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार (Modi Govt)पर जमकर हमला बोला. संसद में राफेल मामले पर घमासान के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अरुण जेटली (Arun Jaitley) पर जमकर निशाना साधा. 

  • राफेल मामला: संसद में राहुल गांधी ने लगाई आरोपों की झड़ी, 'PM ने ही अंबानी को दिलाया कॉन्ट्रेक्ट', पढ़ें 8 वार

    राफेल मामला: संसद में राहुल गांधी ने लगाई आरोपों की झड़ी, 'PM ने ही अंबानी को दिलाया कॉन्ट्रेक्ट', पढ़ें 8 वार

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राफेल डील पर हो रही बहस में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने HAL से राफेल का कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी की कंपनी को दे दिया, जिससे देश के युवाओं का कितना नुकसान हुआ है. अगर यह कॉन्ट्रैक्ट HAL को मिला होता तो देश के युवाओं को रोजगार मिलता ऑनर मिलता. लेकिन मोदी सरकार ने देश के युवाओं को भी धोखा दे दिया. सदन में बहस के दौरान राहुल गांधी ने अनिल अंबानी का भी नाम लिया, जिसपर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें यह कहकर समझाया कि वो उनका नाम नहीं ले सकते, क्योंकि वो सदन के मेंबर नहीं हैं. राहुल ने इस मौके पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि पिछली बार मेर भाषण के बाद उन्होंने एक घंटे का लंबा भाषण दिया, लेकिन राफेल डील पर 5 मिनट भी नहीं बोल पाए. साथ ही राहुल गांधी ने जेपीसी की मांग की.

Advertisement