NDTV Khabar

सऊदी अरब


'सऊदी अरब' - 398 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निजामुद्दीन मरकज़ से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया, अभी निकाले जा रहे 300 लोग और

    निजामुद्दीन मरकज़ से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया, अभी निकाले जा रहे 300 लोग और

    दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था. कोरोनावायरस के चलते मरकज से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया जा चुका है. वहीं अभी 300 और लोगों को निकाल कर अस्पताल ले जाया जाएगा. एक मार्च और 14 मार्च के अवधि के बाद भी 1,400 लोग यहां रुके हुए थे.

  • निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत

    निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत

    दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने वाले छह लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत हो गई है. मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था.

  • कर्नाटक में कोरोना से दूसरी मौत लेकिन लोगों को लॉकडाउन की परवाह नहीं

    कर्नाटक में कोरोना से दूसरी मौत लेकिन लोगों को लॉकडाउन की परवाह नहीं

    कर्नाटक में कोरोनावायरस की वजह से दो मौतें हो चुकी हैं. राज्य में कोरोना से मौत के दूसरे मामले में 70 साल की एक महिला जो हाल ही में सऊदी अरब से लौटी थी ने इस बीमारी के चलते दम तोड़ दिया. अब राज्य में कोरोना के मरीज़ों की संख्या 55 तक पहुंच गई है लेकिन इसके बावजूद लॉकडाउन की परवाह न तो लोगों को है और न ही नेताओं को. एक ओर राज्य के मेडिकल शिक्षा मन्त्री के. सुधाकर ने कोविड-19 पर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और वहां भी कॉन्फ्रेंस हॉल भरा हुआ था. वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी इस मामले में पीछे नहीं हैं. लेकिन इस सबके बावजूद नेता दूसरों को सोशल डिस्टेंसिंग यानी सुरक्षित दूरी बनाए रखने की शिक्षा दे रहे हैं. 

  • सऊदी अरब से लौटी महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर समेत 8 लोग ऐसे हुए कोरोना के शिकार, जानिए पूरी कहानी

    सऊदी अरब से लौटी महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर समेत 8 लोग ऐसे हुए कोरोना के शिकार, जानिए पूरी कहानी

    महिला पहले से ही कोरोना से संक्रमित थी. इसके बाद डॉक्टर भी संक्रमित हो गए. डॉक्टर के साथ ही उनकी पत्नी और बेटी भी इसका शिकार हो गई हैं. महिला की मां और भाई तथा उसकी दो बेटियां भी कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, ऐसे करीब 900 लोग हैं जिनको क्वारन्टाइन (अलग) रहने के लिए कहा गया है. 

  • मोहल्ला क्लीनिक के कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

    मोहल्ला क्लीनिक के कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

    यह डॉक्टर सऊदी अरब से आई एक महिला के संपर्क में आए थे, जो कि पहले से पॉजिटिव थी. इसके बाद डॉक्टर भी संक्रमित हो गए. डॉक्टर के साथ ही उनकी पत्नी और बेटी भी इसका शिकार हो गई हैं

  • कोरोना पॉजिटिव मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी संक्रमित, सऊदी अरब से आई महिला के आए थे संपर्क में

    कोरोना पॉजिटिव मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी संक्रमित, सऊदी अरब से आई महिला के आए थे संपर्क में

    देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हर दिन नए मामलों की संख्या में इजाफा हो रहा है. बुधवार को कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 600 पार कर गया.

  • कोरोना वायरस: सऊदी अरब से लौटे BJP सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को किया क्वॉरेंटाइन

    कोरोना वायरस: सऊदी अरब से लौटे BJP सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को किया क्वॉरेंटाइन

    वहीं, भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 142 पहुंच गई है. भारत में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

  • भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 142, बंगाल में सामने आया पहला मामला, 10 बड़ी बातें

    भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 142, बंगाल में सामने आया पहला मामला, 10 बड़ी बातें

    पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के साथ ही देश में इस वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 142 हो चुकी है.हाल में ब्रिटेन की यात्रा से लौटे 18 वर्षीय युवक की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट मंगलवार को सकारात्मक आयी. इसके साथ ही यह पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला सकारात्मक मामला हो गया. यह जानकारी राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. उन्होंने कहा कि युवक में सुबह से कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हुए जिसके बाद उसे यहां बेलियाघाट आईडी अस्पताल में पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया. युवक उच्च शिक्षा के लिए ब्रिटेन गया था और रविवार को वापस लौटा था.भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को मुंबई के 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. इस वायरस से मौत का देश में यह तीसरा मामला है. अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से महाराष्ट्र में मौत का यह पहला मामला है जबकि मृतक की पत्नी की हालत स्थिर है. इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में सऊदी अरब की यात्रा करने वाले 76 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई थी. इसके बाद दिल्ली में 68 वर्षीय संक्रमित महिला की जान गई थी.

  • भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज किये जाने और महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश में एक-एक मामले की पुष्टि होने के साथ भारत में इस विषाणु से संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार को बढ़ कर 110 हो गई. कुल संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए वे दो मरीज भी शामिल हैं, जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है. हाल ही में सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी. इसके अलावा दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी शुक्रवार रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई. उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई. दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं. मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं. इनमें 16 इतालवी हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, केरल के तीन मरीजों सहित इलाज के बाद अब तक 13 लोगों को छुट्टी दे दी गई है.

  • शेयर बाजार पर कोरोना का कहर: सेंसेक्स करीब 1950 अंक लुढ़का, निफ्टी में 530 अंक से ज्यादा की गिरावट

    शेयर बाजार पर कोरोना का कहर: सेंसेक्स करीब 1950 अंक लुढ़का, निफ्टी में 530 अंक से ज्यादा की गिरावट

    ऊर्जा बाजार में प्रमुख तेल उत्पादक देशों के बीच कीमतों को काबू में करने को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाने और इसके बाद प्रमुख निर्यातक सऊदी अरब द्वारा कीमत यु्द्ध छेड़ देने के चलते ये गिरावट आई.

  • पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत, कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए नमूने

    पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत, कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए नमूने

    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती मधुमेह के एक रोगी जनारुल हक की रविवार को मौत हो गई. वह एक दिन पहले ही सऊदी अरब से लौटा था और उसे कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमण की आशंका के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों के अनुसार हक को बुखार, सर्दी और जुकाम था.

  • UAE में कोरोना वायरस के 15 नये मामले सामने आए, एक भारतीय भी संक्रमित

    UAE में कोरोना वायरस के 15 नये मामले सामने आए, एक भारतीय भी संक्रमित

    इसके साथ ही UAE में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है. स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इन 15 में से 13 लोग हाल ही में विदेश से संयुक्त अरब अमीरात आए हैं. इनमें से तीन लोग यूएई के, दो-दो लोग सऊदी अरब , इथोपिया और ईरान के हैं जबकि एक-एक व्यक्ति थाईलैंड, मोरक्को, चीन और भारत का है. 

  • Coronavirus Vs Normal Flu: कर्नाटक में 76 साल के बुजुर्ग की मौत, कोरोना वायरस (Coronavirus) और आम जुकाम-बुखार में कैसे फर्क पहचानें

    Coronavirus Vs Normal Flu: कर्नाटक में 76 साल के बुजुर्ग की मौत, कोरोना वायरस (Coronavirus) और आम जुकाम-बुखार में कैसे फर्क पहचानें

    कर्नाटक के कलबुर्गी में सऊदी अरब से लौटे 76 साल के बुज़ुर्ग की कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत हुई है.भारत में कोरना वायरस से हुई ये पहली मौत है. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट में ये भी लिखा है कि जो भी लोग मृतक बुज़ुर्ग के संपर्क में आए थे, उनकी पहचान की जा रही है और आइसोलेशन समेत तमाम ज़रूरी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. उधर  कोरोना वायरस को फ़ैलने से रोकने के लिए सरकार ने कई देशों के वीजा रद्द कर दिए हैं. वीज़ा पाबंदियां दोपहर 12 बजे से  लागू हो जाएगीं.

  • सऊदी अरब में काम करने वाली नर्स कोरोना वायरस की चपेट में आने वाली पहली भारतीय

    सऊदी अरब में काम करने वाली नर्स कोरोना वायरस की चपेट में आने वाली पहली भारतीय

    उन्होंने बताया कि प्रभावित नर्स का इलाज अस्पताल में चल रहा है और वह दिन पर दिन पहले से ठीक हो रही हैं. सऊदी अरब में काम करने वाली 100 नर्सों की जांच की गई थी जिनमें से एक नर्स इस वायरस से पीड़ित मिली. 

  • अमेजन CEO जेफ बेजोस के मोबाइल फोन को सऊदी क्राउन प्रिंस ने किया था हैक, जानें पूरा मामला

    अमेजन CEO जेफ बेजोस के मोबाइल फोन को सऊदी क्राउन प्रिंस ने किया था हैक, जानें पूरा मामला

    अमेजन के CEO जेफ बेजोस का मोबाइल फोन साल 2018 में एक व्हाट्सएप मैसेज मिलने के बाद हैक हो गया था, जिसे सउदी अरब के क्राउन प्रिंस के पर्सनल अकाउंट द्वारा भेजा गया था. सूत्रों ने इसकी जानकारी गार्जियन को दी. माना जाता है कि मोहम्मद बिन सलमान द्वारा उपयोग किए गए नंबर से एन्क्रिप्ट किए गए संदेश में एक मैलिसियस फ़ाइल (एक तरह का करप्ट फाइल) शामिल थी, जिसने डिजिटल फॉरेंसिक विश्लेषण के परिणामों के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर आदमी के फोन को घुसपैठ किया था.

  • यूपी पुलिस का कारनामा, शख़्स हज के लिए गए थे काबा, पुलिस ने उपद्रव के मामले में बना दिया मुुल्जिम

    यूपी पुलिस का कारनामा, शख़्स हज के लिए गए थे काबा, पुलिस ने उपद्रव के मामले में बना दिया मुुल्जिम

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने नागरिकता कानून के खिलाफ उपद्रव और पुलिसवालों की हत्या का प्रयास करने के मामले में कुछ ऐसे लोगों को नामजद किया है जो उस वक्त सऊदी अरब के मक्का में हज उमरा के लिए गए हुए थे.

  • सऊदी अरब ने कंदील बलोच की हत्या का आरोपी उसका भाई पाकिस्तान को सौंपा

    सऊदी अरब ने कंदील बलोच की हत्या का आरोपी उसका भाई पाकिस्तान को सौंपा

    पाकिस्तान की सरकार ने वर्ष 2016 में सऊदी से इकबाल को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया था क्योंकि वह उस वक्त वहां रह रहा था. इकबाल कंदील की हत्या के लिए उकसाने और इसमें मदद का आरोपी है.

  • आलोचनाओं के बीच पाकिस्तान जाएंगे सऊदी के विदेशी मंत्री

    आलोचनाओं के बीच पाकिस्तान जाएंगे सऊदी के विदेशी मंत्री

    सऊदी अरब (Saudi Arabia) के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान (Prince Faisal bin Farhan) बृहस्पतिवार को एक दिन के दौरे पर पाकिस्तान (Pakistan) जाएंगे. दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन (Kuala Lumpur Summit) में शरीक होने से इनकार कर दिया था. ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने यह फैसला सऊदी अरब के दबाव में लिया है. इसके बाद से इस्लामाबाद में सऊदी अरब को लेकर आलोचनाएं शुरू हो गई थीं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com