NDTV Khabar

सऊदी का युवराज


'सऊदी का युवराज' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UN के स्वतंत्र विशेषज्ञ ने कहा, पत्रकार जमाल खशोगी हत्याकांड से सऊदी युवराज के जुड़े होने के ‘ठोस सबूत’

    UN के स्वतंत्र विशेषज्ञ ने कहा, पत्रकार जमाल खशोगी हत्याकांड से सऊदी युवराज के जुड़े होने के ‘ठोस सबूत’

    संयुक्त राष्ट्र की एक स्वतंत्र विशेषज्ञ की रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी (Jamal Khashoggi) की पिछले साल अक्टूबर में हुई हत्या से सऊदी अरब के युवराज के जुड़े होने के 'ठोस सबूत' हैं.

  • पाकिस्तान ने सऊदी के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान को दिया यह उपहार...

    पाकिस्तान ने सऊदी के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान को दिया यह उपहार...

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama terror attack) के बाद आतंकवाद पर वैश्विक दबाव का सामना कर रही और आर्थिक तंगी से ग्रस्त पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान (Mohammad Bin Salman) को सोने की एक राइफल उपहार में दी. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. मोहम्मद बिन सलमान को यह अनोखा उपहार इस्लामाबाद की उनकी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान भेंट किया गया था.

  • पीएम मोदी और सऊदी के प्रिंस ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, 10 अहम बातें

    पीएम मोदी और सऊदी के प्रिंस ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, 10 अहम बातें

    सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ व्यापक बातचीत के बाद बुधवार को कहा कि आतंकवाद एवं उग्रवाद ‘साझा चिंताएं’ हैं तथा इनसे निबटने के लिए सऊदी भारत एवं क्षेत्र के अन्य देशों को सभी तरह का सहयोग देगा. पीएम मोदी और सऊदी के युवराज ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की. दोनों नेताओं ने परस्पर वार्ता के बाद अपने अपने प्रेस बयानों में पाकिस्तान का उल्लेख नहीं किया. हालांकि बाद में विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि पुलवामा आतंकवादी हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता को दोनों नेताओं के बीच वार्ता में रेखांकित किया गया और पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में भर्त्सना की गयी. इस मुलाकात से दो दिन पहले प्रभावशाली अरब नेता ने इस्लामाबाद की अपनी यात्रा सम्पन्न की. जैश ए मोहम्मद द्वारा पुलवामा में किए गये आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत एवं पाकिस्तान के बीच आपसी सम्बन्धों में आये नये तनाव के चलते अरब नेता की इस यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

  • PM मोदी के अनुरोध पर 850 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा सऊदी अरब, प्रिंस सलमान ने की घोषणा

    PM मोदी के अनुरोध पर 850 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा सऊदी अरब, प्रिंस सलमान ने की घोषणा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद ने सऊदी की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, 'एक और बड़ा फैसला. 

  • कुछ ऐसा है तेल से मालामाल सऊदी अरब, जानिए इस देश से जुड़ी खास बातें

    कुछ ऐसा है तेल से मालामाल सऊदी अरब, जानिए इस देश से जुड़ी खास बातें

    सऊदी अरब (Saudi Arabia) के युवराज मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद भारत दौरे पर हैं. सऊदी युवराज और प्रधानमंत्री मोदी के बीच शीर्ष स्तरीय द्विपक्षीय वार्ता हुई. इस वार्ता के बाद सऊदी अरब और भारत के बीच 5 समझौते हुए हैं. भारत और सऊदी अरब के बीच ऊर्जा, टूरिज्म सेक्टर और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए करार हुआ है. प्रसार भारती और सऊदी अरब के बीच प्रसारण साझा करने और इंटरनेशनल सोलर अलायंस के क्षेत्र में भी समझौता हुआ है.

  • पीएम मोदी और सऊदी युवराज की साझा प्रेस कांफ्रेंस: 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी और सऊदी युवराज की साझा प्रेस कांफ्रेंस: 10 बड़ी बातें

    सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान और पीएम मोदी के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक हुई, जिसमें दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए. बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संबंधों में और भी प्रगाढ़ता आई है, सऊदी अरब भारत के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगियों में से एक हैय सऊदी अरब हमारे विस्तृत पड़ोस में है, एक करीबी दोस्त है और भारत की ऊर्जा सुरक्षा का महत्वपूर्ण स्रोत भी है. वहीं सऊदी युवरात मोहम्‍मद बिना सलमान ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हम भारत के साथ खुफिया जानकारी बांटने समेत हर कदम पर सहयोग करेंगे.

  • सऊदी अरब के युवराज को गले लगाने पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज, कहा 'राष्ट्रीय हित' बनाम 'मोदीजी की हगप्लोमसी'

    सऊदी अरब के युवराज को गले लगाने पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज, कहा 'राष्ट्रीय हित'  बनाम  'मोदीजी की हगप्लोमसी'

    कांग्रेस ने सऊदी अरब के युवराज (वली अहद) मोहम्मद बिन सलमान का प्रोटोकॉल से इतर जाकर स्वागत करने को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या पाकिस्तान के तथाकथित आतंकवाद विरोधी प्रयासों की तारीफ करने वाले शख्स को गले लगाकर पुलवामा के शहीदों को याद करने का मोदी का यही तरीका है.

  • World Quiz: सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान PM Modi से मिलने से पहले किस पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री से मिलकर आए हैं?

    World Quiz: सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान PM Modi से मिलने से पहले किस पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री से मिलकर आए हैं?

    सऊदी अरब के युवराज (Saudi Prince) मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद दो दिनों की भारत यात्रा पर हैं. इस दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने हवाई अड्डे पर सऊदी प्रिंस (Saudi Prince Mohammad Bin Salman Al Saud) का स्वागत किया.

  • आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के साथ सऊदी अरब के युवराज ने किए 20 अरब डॉलर के समझौते

    आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के साथ सऊदी अरब के युवराज ने किए 20 अरब डॉलर के समझौते

    'अल अरबिया' ने सऊदी क्राउन प्रिंस के हवाले से कहा, "पाकिस्तान सऊदी लोगों का एक प्रिय देश है और हम भागीदार होंगे, क्योंकि हम हमेशा से रहे हैं..." उन्होंने कहा कि सऊदी अरब और पाकिस्तान आर्थिक साझीदारी, खासकर पर्यटन क्षेत्र में, विस्तार करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

  • आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने सऊदी प्रिंस के स्वागत में बिछाये रेड कार्पेट, दी 21 तोपों की सलामी

    आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने सऊदी प्रिंस के स्वागत में बिछाये रेड कार्पेट, दी 21 तोपों की सलामी

    भारत-पाकिस्तान के बीच बेहद तनावपूर्ण संबंधों तथा नकदी की कमी का सामना कर रहे पाकिस्तान ने सऊदी अरब के वली अहद (युवराज) मोहम्मद बिन सलमान का रविवार को भव्य स्वागत किया. सलमान की इस्लामाबाद की यात्रा में अज्ञात कारणों से एक दिन की देरी हुई है. घटनाक्रमों से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि दरअसल इस्लामाबाद में सरकारी हलके में इस बात को लेकर अंदेशा हो गया था कि कश्मीर में बृहस्पतिवार को भारतीय सैनिकों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच उत्पन्न तनाव के बाद सुरक्षा कारणों को लेकर सलमान यह यात्रा रद्द कर सकते हैं.

  • CIA का दावा, सऊदी अरब के युवराज वली अहद ने कराई पत्रकार खशोगी की हत्याः रिपोर्ट

    CIA का दावा, सऊदी अरब के युवराज वली अहद ने कराई पत्रकार खशोगी की हत्याः रिपोर्ट

    अमेरिका की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि सऊदी अरब के युवराज (क्राउन प्रिंस) वली अहद मोहम्मद बिन सलमान ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का आदेश दिया था

  • सउदी अरब के शाह सलमान ने छोटे बेटे को युवराज घोषित किया

    सउदी अरब के शाह सलमान ने छोटे बेटे को युवराज घोषित किया

    सउदी अरब के शाह सलमान ने बुधवार को अपने छोटे बेटे मोहम्मद बिन सलमान अल-सउद को युवराज घोषित कर दिया. पहले मोहम्मद बिन नायेफ इस भूमिका में थे.

  • सऊदी युवराज ने ट्विटर में 30 करोड़ डॉलर का निवेश किया

    सऊदी अरब के युवराज अल्वालीद बिन तलाल बिन अब्दुलअजीज अलसाउद और उनकी निवेश फर्म किंगडम होल्डिंग कंपनी ट्विटर में 30 करोड़ डॉलर का निवेश किया है।