NDTV Khabar

सकलैन मुश्‍ताक News in Hindi


'सकलैन मुश्‍ताक' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सकलैन मुश्‍ताक नहीं, विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा की देन है 'दूसरा': किताब में दावा

    सकलैन मुश्‍ताक नहीं, विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा की देन है 'दूसरा': किताब में दावा

    अमूमन ऑफ स्पिनर द्वारा इस्‍तेमाल की जाने वाली गेंद 'दूसरा' (Doosra) का जिक्र होता है तो सकलैन को इसका जनक कहा जाता है लेकिन उनसे भी पहले दिल्ली के ऑफ स्पिनर राजकुमार शर्मा ने इसका उपयोग करना शुरू कर दिया था.’ पुस्‍तक के अनुसार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ने शर्मा के इस दावे पर मुहर लगाई थी

  • यादें: पाकिस्‍तान के सईद अजमल ने एक बार हरभजन और आर. अश्विन को भी बता दिया था 'चकर', 6 खास बातें

    यादें: पाकिस्‍तान के सईद अजमल ने एक बार हरभजन और आर. अश्विन को भी बता दिया था 'चकर', 6 खास बातें

    पाकिस्‍तान के दिग्‍गज ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है. अब्‍दुल कादिर, मुश्‍ताक अहमद और सकलैन मुश्‍ताक के साथ अजमल को भी पाकिस्‍तान के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में शुमार किया जाता था. हालांकि उनके एक्‍शन को लेकर अंगुलियां भी उठीं. अपने वेरिएशंस के कारण अजमल ने दुनियाभर के बल्‍लेबाजों के लिए मुश्किल पेश कीं. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर भी उनके गेंदबाजी का सामना करने में सहज महसूस नहीं करते थे.

  • पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटरों की 'तिकड़ी' ने विराट कोहली और टीम इंडिया की सराहना में क्‍या कहा, देखें वीडियो...

    पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटरों की 'तिकड़ी' ने विराट कोहली और टीम इंडिया की सराहना में क्‍या कहा, देखें वीडियो...

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों कामयाबी के 'घोड़े' पर सवार हैं. बल्‍लेबाज के तौर पर रनों का अंबार लगाने के साथ-साथ वे कप्‍तान के तौर पर भी टीम इंडिया के लिए सफलताएं हासिल कर रही हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया को 4-0 के अंतर से जीत दिलाने के बाद विराट ने वनडे सीरीज में भी टीम को जीत दिला दी. खास बात यह है कि कप्‍तानी के दबाव में विराट की बल्‍लेबाजी किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हो रही है और वे टेस्‍ट और वनडे, दोनों में खूब रन बना रहे हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ पुणे में हुए पहले वनडे मैच में उन्‍होंने शतक बनाते हुए टीम को जीत के लिए प्रेरित किया. कप्‍तान और बल्‍लेबाज के रूप में विराट के इस प्रदर्शन को हर कोई सराह रहा है. हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान पाकिस्‍तान के तीन दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों वसीम अकरम (Wasim Akram), सकलैन मुश्‍ताक (Saqlain Mushtaq) और शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने न सिर्फ विराट की प्रशंसा की बल्कि पाकिस्‍तान के युवाओं की कमजोरियों को भी रेखांकित किया.

  • पाकिस्‍तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्‍ताक को बर्थडे की बधाई देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने लगा दिया यह 'छक्‍का'

    पाकिस्‍तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्‍ताक को बर्थडे की बधाई देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने लगा दिया यह 'छक्‍का'

    सकलैन को बर्थडे विश करते हुए सहवाग ने ऐसा ऐसा वीडियो शेयर किया है जो अपने आप में ऐतिहासिक है. इसमें वीरू मुल्‍तान में सकलैन की गेंदबाजी पर अपना तिहरा शतक पूरा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. गौरतलब है कि मार्च 2004 में मुल्‍तान में पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच में सहवाग ने शतक जमाते हुए इतिहास रच दिया था.

Advertisement

 

सकलैन मुश्‍ताक फोटो