NDTV Khabar

सचिन पायलट


'सचिन पायलट' - 501 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान: कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत का निधन , CM गहलोत ने जताया शोक

    राजस्थान: कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत का निधन , CM गहलोत ने जताया शोक

    पारिवारिक सूत्रों के अनुसार शेखावत (Gajendra Singh Shaktawat) 48 लीवर इंफेक्शन से पीड़ित थे और वह Covid-19 से भी संक्रमित पाए गये थे. उनके परिवार में पत्नी, बेटा व दो बेटियां हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot), कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व अन्य नेताओं ने विधायक शक्तावत (Gajendra Singh Shaktawat) के निधन पर शोक जताया है. 

  • सचिन पायलट बोले, 'नए कृषि कानूनों से छोटे किसानों को होगा नुकसान, वापस ले केंद्र सरकार'

    सचिन पायलट बोले, 'नए कृषि कानूनों से छोटे किसानों को होगा नुकसान, वापस ले केंद्र सरकार'

    Farmers Protest: सचिन पायलट ने कहा कि किसी भी ‘‘कानून को बनाने से पहले ना तो किसान से चर्चा की गयी और न ही किसी राज्य सरकार से संवाद किया गया.जबरदस्ती और जल्दबाजी में संसद से उन विधेयकों को पारित कराकर कानून लागू कर दिए गए.

  • जो सरकार अपने सहयोगी दलों को नहीं समझा पा रही वो किसानों को क्या... : सचिन पायलट

    जो सरकार अपने सहयोगी दलों को नहीं समझा पा रही वो किसानों को क्या... : सचिन पायलट

    सरकार के साथ 9 दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन बेनतीजा रही. सरकार की मंशा नतीजा निकालने की नहीं है. वो सिर्फ किसानों को थकाना चाहती है. यह केंद्र सरकार की एकतरफा कार्यवाही है, जिसका किसान विरोध कर रहे हैं.

  • कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कहा - किसानों के साथ छल-कपट, उन्हें तबाही की ओर धकेला जा रहा है

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कहा - किसानों के साथ छल-कपट, उन्हें तबाही की ओर धकेला जा रहा है

    एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा, ''देशभर का किसान जो आज आंदोलन कर रहा है वो अपनी पीड़ा को दर्शाने के लिए कर रहा है.''

  • सोशल डिस्‍टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, फेस्टिव सीजन में राजस्‍थान में कोरोना के केस बढ़े

    सोशल डिस्‍टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, फेस्टिव सीजन में राजस्‍थान में कोरोना के केस बढ़े

    आमलोगों के अलावा राज्‍य के नेता भी कोरोना के प्रकोप से नहीं बच पाए है. सचिन पायलट, सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ और हाल ही में चले गुर्जर आरक्षण के आंदोलन का केंद्रबिंदु रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भी कोरोना संक्रमित हो गए हें.

  • कांग्रेस नेता सचिन पायलट हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट करके दी जानकारी

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट करके दी जानकारी

    सचिन ने ट्वीट में लिखा, 'मैं टेस्‍ट में कोविड-19 पॉजिटिव (Covid 19 Positive)आया हूं. पिछले कुछ दिनों में जो भी मेरे संपर्क में आया हो, कृपया अपना टेस्‍ट करा ले. मैं डॉक्‍टरों की सलाह ले रहा हूं, उम्‍मीद है कि जल्‍द ही इससे उबर जाऊंगा.'

  • उपचुनाव: पायलट ने कहा, मप्र में कांग्रेस को सत्ता से हटाने के लिये चौहान ने चलीं चाल

    उपचुनाव: पायलट ने कहा, मप्र में कांग्रेस को सत्ता से हटाने के लिये चौहान ने चलीं चाल

    सत्ता में वापसी के लिये चौहान द्वारा चालें खेलने के आरोप पर पलटवार करते हुए मध्यप्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि पायलट आधारहीन आरोप लगा रहे हैं जबकि कांग्रेस सरकार अपने अंतरविरोधों के कारण गिर गयी.

  • कांग्रेस और बीजेपी, दोनों के सामने अपनी अहमियत साबित करने को तैयार ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

    कांग्रेस और बीजेपी, दोनों के सामने अपनी अहमियत साबित करने को तैयार ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

    कमलनाथ और कांग्रेस अभी भी उम्मीद कर रहे हैं कि मध्य प्रदेश में 28 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में जोरदार मुकाबला होगा. मंगलवार को होने वाले इस महामुकाबले में अगर किन्हीं दो स्टार खिलाड़ियों की टक्कर है, तो वो सचिन पायलट बनाम ज्योतिरादित्य सिंधिया है.

  • कांग्रेस के लिए प्रचार करने ग्वालियर पहुंचे सचिन पायलट से मिले ज्योतिरादित्य सिंध‍िया, कहा - लोकतंत्र में...

    कांग्रेस के लिए प्रचार करने ग्वालियर पहुंचे सचिन पायलट से मिले ज्योतिरादित्य सिंध‍िया, कहा - लोकतंत्र में...

    भाजपा के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अपने पूर्व सहयोगी एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट से ग्वालियर में मुलाकात की और उपचुनाव में प्रचार के लिए मध्य प्रदेश आने पर उनका स्वागत है.

  • सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    Bihar Assembly Election 2020: कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को यहां दावा किया कि बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद परिवर्तन होगा और निश्चित रूप से कांग्रेस-आरजेडी (Congress-RJD) की साझा सरकार बनेगी. पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत करते कहा, ‘‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के कथित सुशासन की कलई पूरी तरह से खुल चुकी है. कोरोना काल में श्रमिकों को पूरी तरह उनके अपने हाल पर छोड़ दिया था और कोटा में जो बच्चे फंसे हुए थे, उनको लाने से मना कर दिया था. जिस सुशासन की बात वह करते हैं, उसका पूरी तरह खुलासा हो चुका है.''

  • सचिन पायलट की अब मध्यप्रदेश में एंट्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस के लिए करेंगे प्रचार

    सचिन पायलट की अब मध्यप्रदेश में एंट्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस के लिए करेंगे प्रचार

    MP Bypolls: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (MP bypolls) में राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. इन सीटों में से अधिकांश सीटें सचिन पायलट के साथ पूर्व में कांग्रेस के लिए लंबे समय तक काम कर चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal region) में हैं.

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा तो समर्थन में आए सचिन पायलट, कह दी ये बात

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा तो समर्थन में आए सचिन पायलट, कह दी ये बात

    मोदी सरकार (Modi Government) की नीतियों के खिलाफ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को समर्थन देने के लिए सचिन पायलट (Sachin Pilot) भी उतर गए हैं. पायलट के अनुसार राहुल गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर जो सवाल खड़े किए हैं वो वाजिब हैं. क्यों उद्योग बंद हो रहे हैं. बड़ी संख्या में लोगों की नौकरियां चली गई हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जिन मुद्दों को आवाज दी है वह बिल्कुल न्यायसंगत हैं. देश के सामने इस वक्त आर्थिक संकट पैदा हो गया है. उद्योग बंद हो रहे हैं और पूरे देश में लगभग 2.10 करोड़ लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. जिनके पास नौकरियां हैं तो उनकी तनख्वाह में कटौती कर दी गई. 

  • कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा - केंद्र सरकार के पास अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने...

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा - केंद्र सरकार के पास अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने...

    राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने देश की आर्थिक हालत पर चिंता जताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र सरकार के पास अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिये कोई खाका तैयार नहीं है.

  • कांग्रेस नेता सचिन पायलट का पार्टी के लिए एकता का संदेश, गांधी परिवार की तारीफ की

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट का पार्टी के लिए एकता का संदेश, गांधी परिवार की तारीफ की

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट, जिन्होंने लगभग एक महीने तक राजस्थान में अपने बागी तेवरों से अशोक गहलोत सरकार की नाक में दम कर दिया था, ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के समर्थन में ट्वीट किया है. दरअसल कांग्रेस के 20 से अधिक नेताओं के हस्ताक्षर वाले एक पत्र पर पार्टी में विवाद छिड़ गया है. यह पत्र 7 अगस्त को लिखा गया है जिस दौरान पार्टी पायलट और उनके 18 विधायक साथियों को को वापस पटरी पर लाने की कोशिश कर रही थी. 

  • कांग्रेस में 'लेटर बम' क्या सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी को चुनौती है?

    कांग्रेस में 'लेटर बम' क्या सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी को चुनौती है?

    कई राज्यों में हुई बगावत का नुकसान उठा झेल चुकी अब कांग्रेस के अंदर एक 'लेटर बम' फूटा है. करीब 20 से अधिक नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर 'परिवर्तन' की मांग की है. हालांकि इसमें कोई दो राय नहीं है कि एक खेमा राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है. कुछ दिन पहले ही पार्टी के राष्ट्रीय रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कार्यकर्ता राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाना चाहते हैं. हालांकि राहुल और प्रियंका दोनों ही इस जिम्मेदारी को लेने से इनकार कर चुके हैं. लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि पार्टी में कोई भी बड़ा फैसला लेना होता है तो बिना राहुल और प्रियंका की सलाह से नहीं लिया जाता है. हाल ही में सचिन पायलट के प्रकरण में यह साफ देखा जा चुका है. फिलहाल इस नए  घटनाक्रम के बाद कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं कि क्या पार्टी किसी बड़ी बगावत की ओर बढ़ रही है.

  • 'घर वापसी' के बाद कार्यकर्ताओं के हक में बोले सचिन पायलट- पार्टी को सोचना चाहिए कि...

    'घर वापसी' के बाद कार्यकर्ताओं के हक में बोले सचिन पायलट- पार्टी को सोचना चाहिए कि...

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि यह पार्टी नेतृत्व को तय करना है कि किसे संगठन में काम करना है और किसे सरकार में काम करना है. पायलट ने कहा, ''''पार्टी अध्यक्ष, महासचिव और प्रभारी, कमेटी के सदस्य सब लोग चर्चा करेंगे कि कहां पर किसको इस्तेमाल करना है यह अंतिम निर्णय पार्टी का होता है कि कौन सत्ता में काम करे और कौन संगठन में काम करे.'''' पायलट को पिछले महीने पार्टी का व्हिप नहीं मानने पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था.

  • ज्‍योतिरादित्‍य सिंध‍िया की दो टूक, 'कांग्रेस में का‍बिल नेताओं की कद्र नहीं, सचिन पायलट ने भी...'

    ज्‍योतिरादित्‍य सिंध‍िया की दो टूक, 'कांग्रेस में का‍बिल नेताओं की कद्र नहीं, सचिन पायलट ने भी...'

    पांच महीने पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने वाले सिंधिया ने यहां संवाददाताओं से कहा, "पायलट मेरे मित्र हैं. उन्होंने जो पीड़ा झेली है, उससे सब लोग वाकिफ हैं. कांग्रेस किस तरह इतने विलंब के बाद अपना घर दुरुस्त करने की कोशिश कर रही है, इस बात से भी सब वाकिफ हैं." उन्होंने कहा, "यह दु:ख की बात है कि कांग्रेस में काबिलियत पर प्रश्न चिन्ह खड़ा किया जाता है. यही स्थिति मेरे पूर्व सहयोगी (पायलट) ने भी झेली है."

  • पायलट की वापसी के बाद बड़ा फेरबदल, राजस्थान के प्रभारी महासचिव से अविनाश पांडे की छुट्टी 

    पायलट की वापसी के बाद बड़ा फेरबदल, राजस्थान के प्रभारी महासचिव से अविनाश पांडे की छुट्टी 

    Rajasthan Congress News: पायलट खेमे ने आरोप लगाया था अविनाश पांडे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के काफी करीबी हैं और दूसरे पक्ष की बात को ठीक तरीके से तवज्जो नहीं देते थे. पायलट खेमे ने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन और पायलट के करीबियों को पर्याप्त मात्रा में मंत्री पद देने के अलावा पांडे को हटाने की भी पुरजोर तरीके से मांग की थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com