NDTV Khabar

सचिन पायलट News in Hindi


'सचिन पायलट' - 175 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट बोले, 'राज्यसभा चुनाव में दोनों उम्मीदवारों की जीत से स्पष्ट हो गया कि...'

    राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट बोले, 'राज्यसभा चुनाव में दोनों उम्मीदवारों की जीत से स्पष्ट हो गया कि...'

    राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि हाल ही में सम्पन्न राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के दोनों उम्मीदवारों की जीत से यह स्पष्ट हो गया है चुनाव से पहले जो भी कुछ गया उसका कोई औचित्य नहीं था.

  • राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में चल रही उथल-पुथल के बीच सचिन पायलट का आया यह बयान...

    राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में चल रही उथल-पुथल के बीच सचिन पायलट का आया यह बयान...

    प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सहप्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि राज्य में स्थिति संतोषजनक है. उन्होंने बताया कि बुधवार को हुई बैठक में लगभग 107 विधायकों ने भाग लिया था और बृहस्पतिवार शाम को एक और बैठक बुलाई गई है जिसमें राज्यसभा चुनाव के लिए दोनों उम्मीदवार और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद रहेंगे.

  • राज्यसभा चुनाव के लिए बहुमत को लेकर चिंता की जरूरत नहीं : सचिन पायलट

    राज्यसभा चुनाव के लिए बहुमत को लेकर चिंता की जरूरत नहीं : सचिन पायलट

    राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों को लेकर चुनाव के बारे में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि बहुमत को लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘मतदाता इस बात को समझता है कि बहुमत किसके पास है, अब बेवजह भ्रम फैलाकर कोई अगर.. भ्रम पैदा करना चाहता है तो उसका कोई मतलब नहीं है, बहुमत किसके पास है, हम सब जानते हैं, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है.’’ 

  • राजस्थान के गांवों की आबादी का ड्रोन सर्वेक्षण से तैयार किया जाएगा रिकॉर्ड : सचिन पायलट

    राजस्थान के गांवों की आबादी का ड्रोन सर्वेक्षण से तैयार किया जाएगा रिकॉर्ड : सचिन पायलट

    उन्होंने बताया कि इस सर्वेक्षण के माध्यम से गांवों की आबादी क्षेत्र में सम्पत्ति एवं परिसम्पत्ति रिकॉर्ड को अद्यतन किया जा सकेगा, सम्पत्तियों का वैध रिकार्ड तैयार होगा तथा सम्पत्ति मालिकों को सम्पत्ति कार्ड जारी किए जाएंगे. इससे आबादी क्षेत्र में सम्पत्ति सम्बंधी विवादों में कमी आएगी तथा ग्राम पंचायत विकास योजना बेहतर तरीके से तैयार करने में मदद मिलेगी. 

  • गरीबों के खाते में 10,000 रुपये डालने के लिए केंद्र पर दबाव बनाएगी कांग्रेस : सचिन पायलट

    गरीबों के खाते में 10,000 रुपये डालने के लिए केंद्र पर दबाव बनाएगी कांग्रेस : सचिन पायलट

    राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि पार्टी 28 मई को देश भर में डिजिटल प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया पर गरीबों की आवाज उठाएगी और उनके खाते में 10,000 रुपये डालने के लिये केंद्र सरकार पर दबाव बनाएगी.

  • कश्‍मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्‍नी और बेटी ने सेल्‍यूट कर दी अंतिम विदाई..

    कश्‍मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्‍नी और बेटी ने सेल्‍यूट कर दी अंतिम विदाई..

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायलट और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शहीद कर्नल शर्मा को विदाई दी और उनकी पार्थिव देह पर श्रद्धासुमन अर्पित किए. उपस्थित लोगों की आंखें उस समय नम हो गई जब कर्नल शर्मा की पत्‍नी पल्‍लवी शर्मा (सफेद कुर्ते में) और उनकी बेटी तमन्‍ना ने सलामी देकर उन्‍हें अंतिम विदाई दी.

  • राजस्थान सरकार की आमदनी हुई ख़त्म, केन्द्र से मदद के बिना कोरोना से लड़ाई मुमकिन नहीं: सचिन पायलट

    राजस्थान सरकार की आमदनी हुई ख़त्म, केन्द्र से मदद के बिना कोरोना से लड़ाई मुमकिन नहीं: सचिन पायलट

    कोरोनावायरस से लड़ाई न सिर्फ केंद्र सरकार के लिए बल्कि राज्य सरकारों के लिए भी एक बड़ी चुनौती है. इस मामले में राज्य कोरोना से जंग में केंद्र सरकार से बड़ी आर्थिक सहायता की उम्मीद कर रहे हैं. राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया कि कोरोनावायरस महामारी और उसके बाद से किए गए लॉकडाउन से राजस्थान सरकार की आमदनी को गहरी चोट पहुंची है. ऐसे में राज्य सरकार को केंद्र से बड़ी आर्थिक सहायता की उम्मीद है.

  • मध्य प्रदेश जैसे हालात से बचने के लिए कांग्रेस को तुरंत उठाने होंगे ये 5 कदम, नहीं तो BJP चूकेगी नहीं

    मध्य प्रदेश जैसे हालात से बचने के लिए कांग्रेस को तुरंत उठाने होंगे ये 5 कदम, नहीं तो BJP चूकेगी नहीं

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 15 महीनों की सरकार गिर गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाते ही उनके खेमे के 22 विधायकों ने भी बगावत कर दी. निर्वतमान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार बचाने की पूरी कोशिश की और मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा. लेकिन सदन में संख्या कमलनाथ के पक्ष में नहीं थी और इसीलिए वो फ्लोर टेस्ट को टालने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आज शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दे दिया. इस्तीफा देने से पहले प्रेस कांन्फ्रेंस करते हुए कमलनाथ ने कहा कि उनके साथ विश्वासघात हुआ है और जनता कभी माफ नहीं करेगी.

  • राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बारे में 5 बड़ी बातें

    राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बारे में 5 बड़ी बातें

    राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. पायलट ने ट्वीट कर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सिंधिया ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से अपने को अलग करने का रास्ता अपनाया. चीजों को पार्टी के अंदर आपसी सहयोग से हल किया जा सकता था. मध्यप्रदेश के कद्दावर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए हैं. ज्योतिरावदित्य सिंधिया और सचिन पायलट राहुल गांधी की टीम के अहम हिस्सा रहे हैं और दोनों ही अपने-अपने राज्यों में सीएम पद के प्रबल दावेदार माने जाते हैं. लेकिन इनको दरकिनार कर मध्य प्रदेश में कमलनाथ और राजस्थान में अशोक गहलोत को सीएम बना दिया गया. दोनों ही नेताओं के अपने-अपने राज्यों में मुख्यमंत्रियों से अच्छे रिश्ते नहीं थे और अक्सर अपनी सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं. सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद अब सचिन पायलट के भी हर बयान पर बारीक नजर रखी जा रही है.

  • राजस्थान : सचिन पायलट का बयान क्या सोनिया और राहुल गांधी के लिए है नसीहत?

    राजस्थान : सचिन पायलट का बयान क्या सोनिया और राहुल गांधी के लिए है नसीहत?

    मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे बड़े नेता को गंवा चुकी कांग्रेस के लिए अभी एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले और बाद में जो घटनाक्रम हुए. वे मध्य प्रदेश से बिलकुल मिलते जुलते हैं. राजस्थान में कांग्रेस को दोबारा सत्ता में लाने के लिए सचिन पायलट की कड़ी मेहनत का ही परिणाम था. प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभालते ही सचिन पायलट ने कई मुद्दों पर सरकार को सड़क पर घेरा.

  • MP Govt Crisis: सिंधिया के BJP में जाने पर बोले उनके चचेरे भाई- भाजपा की सवारी करना सही विकल्प नहीं

    MP Govt Crisis: सिंधिया के BJP में जाने पर बोले उनके चचेरे भाई- भाजपा की सवारी करना सही विकल्प नहीं

    देबबर्मन ने कहा, "मेरा मानना है कि सचिन पायलट (राजस्थान), अजय कुमार (झारखंड) और कई अन्य नेताओं में काफी क्षमता है." पूर्व आईपीएस अधिकारी और झारखंड कांग्रेस के प्रमुख अजय कुमार ने पिछले साल अगस्त में कांग्रेस छोड़ दी थी और आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े गए. 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह चलेंगे पायलट? इस सवाल पर केंद्रीय मंत्री बोले- थोड़ा इंतजार कीजिए, क्योंकि...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह चलेंगे पायलट? इस सवाल पर केंद्रीय मंत्री बोले- थोड़ा इंतजार कीजिए, क्योंकि...

    ज्योतिरादित्य और सचिन ने बहुत साल साथ काम किया है. दोनों एक ही पीढ़ी के नेता हैं. दोनों वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के परिवार से आते हैं.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी के अन्य युवा नेता सचिन पायलट ने कही यह बात...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी के अन्य युवा नेता सचिन पायलट ने कही यह बात...

    सिंधिया के साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. इन इस्तीफों के बाद एमपी कांग्रेस की सरकार संकट में आ गई. हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि वह विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे.

  • नागौर में दलित युवकों के साथ हुई अमानवीय घटना की रिपोर्ट सचिन पायलट ने सोनिया गांधी को सौंपी

    नागौर में दलित युवकों के साथ हुई अमानवीय घटना की रिपोर्ट सचिन पायलट ने सोनिया गांधी को सौंपी

    राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने पिछले दिनों नागौर जिले में दो दलित युवकों की बर्बरता से पिटाई किए जाने के मामले में बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपी. सूत्रों के मुताबिक पायलट ने सोनिया के आवास पर उन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से रिपोर्ट दी.

  • राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- केंद्र के फैसलों से अविश्वास का माहौल बढ़ रहा

    राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- केंद्र के फैसलों से अविश्वास का माहौल बढ़ रहा

    उन्होंने कहा कि केंद्र में मौजूद लोगों के इरादे स्पष्ट नहीं है जिससे उन्हें यह नहीं पता चल पा रहा कि देश कहां जा रहा है. गहलोत ने यहां चल रहे एक धरने को संबोधित करते हुए यह बात कही. यह धरना सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले कि राज्य नियुक्ति और पदोन्नति में आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं है की, पृष्ठभूमि में चल रहा है.

  • सचिन पायलट ने कांग्रेस पार्टी के इस फैसले की तारीफ की, कहा- संघर्ष करने वाले लोगों को तो...

    सचिन पायलट ने कांग्रेस पार्टी के इस फैसले की तारीफ की, कहा- संघर्ष करने वाले लोगों को तो...

    राजस्थान के सात करोड़ लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास करके उसे वोट दिया. इसके बाद ही पार्टी ने यह निर्णय लिया कि कौन मुख्यमंत्री, कौन उपमुख्यमंत्री और कौन मंत्री बनेगा. राज्य के कोटा में नवजात बच्चों की मौत के मुद्दे से निपटने के तरीकों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आलोचना के बाद उनकी यह टिप्पणी आई है.

  • Delhi Election 2020: महीनों से नजरअंदाज किए जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में करेंगे प्रचार, देखें और कौन-कौन हैं कांग्रेस की लिस्ट में

    Delhi Election 2020: महीनों से नजरअंदाज किए जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में करेंगे प्रचार, देखें और कौन-कौन हैं कांग्रेस की लिस्ट में

    पार्टी ने पूर्वांचली मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और सिख वोटरों के मद्देनजर नवजोत सिंह सिद्धू को भी प्रचारकों की सूची में जगह दी है. इसके अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरीश रावत, राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कई अन्य नेताओं के नाम भी प्रचारकों में शामिल हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जाएंगे.

  • Air India ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी ठहराए गए पायलट को फिर से नियुक्त किया

    Air India ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी ठहराए गए पायलट को फिर से नियुक्त किया

    एअर इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक (उत्तरी क्षेत्र), पी एस नेगी ने इस मामले पर विशिष्ट प्रश्नों के जवाब देते हुए कहा, ''एअर इंडिया की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) ने जांच की और कैप्टन सचिन गुप्ता को दुराचार के आरोपों में दोषी पाया.

12345»

Advertisement

सचिन पायलट वीडियो

सचिन पायलट से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com