NDTV Khabar

सचिन बर्थडे


'सचिन बर्थडे' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sachin Tendulkar Birthday: 'God Of Cricket' के नाम हैं ये रिकॉर्ड्स, जिन्‍हें तोड़ना है नामुमकिन

    Sachin Tendulkar Birthday: 'God Of Cricket' के नाम हैं ये रिकॉर्ड्स, जिन्‍हें तोड़ना है नामुमकिन

    Sachin Tendulkar Birthday: गॉड ऑफ क्रिकेट (God Of Cricket) यानी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का आज बर्थडे (Sachin Tendulkar Birthday) है. उन्होंने अपने इतने बड़े करियर में कई रिकॉर्ड बनाए. जिनको तोड़ना काफी मुश्किल है.

  • शाहरुख खान के बेटे अबराम ने बर्थडे पार्टी में यूं की मस्ती, श्रीसंत भी आए नजर, देखें Video

    शाहरुख खान के बेटे अबराम ने बर्थडे पार्टी में यूं की मस्ती, श्रीसंत भी आए नजर, देखें Video

    बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके एक्टर सचिन जोशी ने अपनी बेटी समायरा का 5वां जन्मदिन मनाया. बर्थडे में भले ही शाहरुख खान नहीं दिखे, लेकिन उनके बेटे अबराम हर जगह मस्ती करते हुए नजर आए. इतना ही नहीं, सचिन जोशी की बेटी के बर्थडे में बिग बॉस 12 के रनर अप व पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीसंत अपने परिवार के साथ पहुंचे.

  • बर्थडे: विराट कोहली 30 वर्ष के हुए, वीरेंद्र सहवाग ने इस रोचक अंदाज में दी शुभकामना...

    बर्थडे: विराट कोहली 30 वर्ष के हुए, वीरेंद्र सहवाग ने इस रोचक अंदाज में दी शुभकामना...

    क्रिकेट जगत में यह चर्चा इन दिनों जोरों पर है कि विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. जन्‍मदिन पर विराट को शुभकामना देने वाले पूर्व/वर्तमान क्रिकेटरों में वीरेंद्र सहवाग, मोहम्‍मद कैफ, सुरेश रैना, मोहम्‍मद शमी, ऋद्धिमान साहा और वीवीएस लक्ष्‍मण जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

  • वीरेंद्र सहवाग ने इस रोचक अंदाज में दी 'बॉलीवुड किंग' शाहरुख खान को बर्थडे की बधाई...

    वीरेंद्र सहवाग ने इस रोचक अंदाज में दी 'बॉलीवुड किंग' शाहरुख खान को बर्थडे की बधाई...

    सहवाग का यह अंदाज बयां बॉलीवुड सुपरस्‍टार शाहरुख खान को जन्‍मदिन की बधाई देते हुए भी दिखा. उन्‍होंने शाहरुख को बर्थडे विश करते हुए इसे अपने किंग पेयर से जोड़ दिया. गौरतलब है कि शाहरुख खान शुक्रवार को 53 वर्ष के हो गए. इस मौके पर सहवाग के अलावा मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने भी शाहरुख को बधाई दी है.

  • अनिल कुंबले के बर्थडे पर वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया ऐसा फोटो, जिसमें दिखता है 'जंबो' का जज्‍बा..

    अनिल कुंबले के बर्थडे पर वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया ऐसा फोटो, जिसमें दिखता है 'जंबो' का जज्‍बा..

    कुंबले टेस्‍ट क्रिकेट में भारत की ओर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. सर्वाधिक टेस्‍ट विकेट लेने के मामले में वे दुनिया के तीसरे नंबर के बॉलर हैं. श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और ऑस्‍ट्रेलिया के शेन वॉर्न ने ही उनसे ज्‍यादा विकेट हासिल किए हैं. कुंबले ने टेस्‍ट क्रिकेट में 619 और वनडे इंटरनेशनल में 337 विकेट हासिल किए. टेस्‍ट क्रिकेट की एक पारी में पूरे 10 विकेट हासिल करने वाले वे दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं.

  • CA ने डेमियन फ्लेमिंग को किया बर्थडे विश, भड़क गए सचिन तेंदुलकर के फैन....

    CA ने डेमियन फ्लेमिंग को किया बर्थडे विश, भड़क गए सचिन तेंदुलकर के फैन....

    फैंस और कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस मौके पर क्रिकेट के भगवान को बर्थडे विश करते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना की. हालांकि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर के कुछ प्रशंसक इस मौके पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) की ओर से उसके पूर्व क्रिकेटर डेमियन फ्लेमिंग को बर्थडे विश करने के तरीके से नाखुश नजर आए. गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग मैदान पर एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे हैं.

  • सचिन तेंदुलकर ने फिल्म के जरिए किए थे कई खुलासे, पिता-भाई के लिए कहा था ऐसा

    सचिन तेंदुलकर ने फिल्म के जरिए किए थे कई खुलासे, पिता-भाई के लिए कहा था ऐसा

    उनका भारतीय क्रिकेट में योगदान ऐसा रहा कि देश का सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट बन चुका है. उन्होंने देश के लिए खेलते हुए ऐसे कई रिकॉर्ड बनाए, जिन्हें आज तक कोई भी तोड़ नहीं सका है.

  • बर्थडे विशेष: कोच से मिली उस डांट ने बदल दी सचिन तेंदुलकर की जिंदगी...

    बर्थडे विशेष: कोच से मिली उस डांट ने बदल दी सचिन तेंदुलकर की जिंदगी...

    सचिन की बिंदास बल्‍लेबाजी ने देश के करोड़ों खेलप्रेमियों को खुशी मनाने और गुरूर करने का मौका दिया. भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किए जिन्‍हें तोड़ना या उनके करीब तक भी पहुंचना मौजूदा क्रिकेटप्रेमियों के लिए चुनौती बना हुआ है. इन रिकॉर्ड से इतर सचिन ने अपने बल्‍लेबाजी कौशल से सचिन ने देश को कई नायाब जीतें दिलाई हैं. सचिन तेंदुलकर बेशक अब क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं लेकिन अभी भी वे देश के भावी क्रिकेटरों के लिए आदर्श बने हुए हैं. एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली जैसे क्रिकेट सितारे यह बात कह चुके हैं कि क्रिकेट के इस 'भगवान' की बैटिंग को देखकर ही उन्‍होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया और उनकी हसरत हमेशा ही मास्‍टर ब्‍लास्‍टर की तरह बेहद आसानी से बेहतरीन स्‍ट्रोक खेलने की होती थी.

  • Happy Birthday Kohli: अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर से इस मामले में अलग हैं विराट

    Happy Birthday Kohli: अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर से इस मामले में अलग हैं विराट

    कोहली को सचिन के बाद टीम इंडिया का दूसरा बड़ा बल्‍लेबाज माना जाता है. कई मामलों में भारत के इन दोनों खिलाड़ी में समानता है. मसलन टेस्‍ट क्रिकेट में दोनों मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज हैं और वनडे क्रिकेट में दोनों ओपनर की हैसियत से उतर चुके हैं. इन दोनों खिलाड़ि‍यों की रनों की भूख भी इन्‍हें विलक्षण बनाती है. विराट कोहली की तरह सचिन भी आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी करते हुए विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव बनाते थे. वैसे,विराट को इस मामले में अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर से अलग श्रेणी में रखा जा सकता है....

  • जन्मदिन पर विशेष : टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से जुड़ी 11 खास बातें....

    जन्मदिन पर विशेष : टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से जुड़ी 11 खास बातें....

    सचिन तेंदुलकर के बाद कौन...? मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद यह सवाल भारतीय क्रिकेट जगत में उभरकर आया था. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अपने बल्‍ले से जोरदार प्रदर्शन करते हुए इस प्रश्‍न का जवाब बखूबी दे दिया है. विराट को इस समय सचिन के बाद टीम इंडिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी माना जा रहा है. क्रिकेट जगत में यह चर्चा आम है कि 5 नवंबर को 29 वर्ष के होने वाले विराट कोहली जल्‍द ही सचिन तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम पर कर सकते हैं.

  • VVS लक्ष्‍मण को बर्थडे पर बधाई देते हुए सचिन तेंदुलकर ने उजागर कर दिया उनका ड्रेसिंग रूम का सीक्रेट...

    VVS लक्ष्‍मण को बर्थडे पर बधाई देते हुए सचिन तेंदुलकर ने उजागर कर दिया उनका ड्रेसिंग रूम का सीक्रेट...

    टीम इंडिया के वेरी-वेरी स्‍पेशल लक्ष्‍मण (वीवीएस लक्ष्‍मण) बुधवार को 43 वर्ष के हो गए. लक्ष्‍मण को बर्थडे पर वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, आरपी सिंह, सुरेश रैना और रोहित शर्मा जैसे पूर्व और वर्तमान खिलाड़ि‍यों ने बधाई देते हुए सुखी जीवन की कामना की है. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने लक्ष्‍मण को अनोखे अंदाज में बधाई दी है.

  • सहवाग ने लक्ष्मण को कुछ इस तरह किया बर्थडे विश, लोग बोले- चिटियां कलाइयां रे

    सहवाग ने लक्ष्मण को कुछ इस तरह किया बर्थडे विश, लोग बोले- चिटियां कलाइयां रे

    एक ट्वीट ने लक्ष्मण का बर्थडे स्पेशल बना दिया. जी हां, वो और कोई नहीं विरेंद्र सहवाग हैं. जो ट्विटर पर अनोखे अंदाज में सभी को विश करते हैं.

  • बर्थडे विशेष: वीरेंद्र सहवाग 39 वर्ष के हुए, जानें वीरू से जुड़ी 10 खास बातें

    बर्थडे विशेष: वीरेंद्र सहवाग 39 वर्ष के हुए, जानें वीरू से जुड़ी 10 खास बातें

    टीम इंडिया के धमाकेदार ओपनर वीरेंद्र सहवाग शुक्रवार को 39 वर्ष के हो गए. वैसे तो मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा हासिल था, लेकिन वीरेंद्र सहवाग बल्‍लेबाजी के अपने बेखौफ अंदाज के कारण क्रिकेटप्रेमियों में खासे लोकप्रिय रहे. उनके खेलने का अंदाज बेहद सीधा था, 'कोई गेंद यदि हिट करने के लिए है तो उसे बाउंड्री के बाहर चौके या छक्‍के के लिए भेजा ही जाना चाहिए.'

  • अनिल कुंबले को जन्‍मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने इस खास अंदाज में दी बधाई

    अनिल कुंबले को जन्‍मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने इस खास अंदाज में दी बधाई

    अपनी स्पिन गेंदबाजी से भारतीय टीम को कई सफलताएं दिलाने वाले अनिल कुंबले मंगलवार को 47 साल के हो गए. इस मौके पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग सहित कुंबले के साथ क्रिकेट खेलने वाले कई खिलाड़ि‍यों ने उन्‍हें बधाई दी है. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर सहवाग ने धनतेरस के मौके पर कुंबले को अलग ही अंदाज में 'विश' किया है.

  • सहवाग ने खास अंदाज में गेंदबाजी के सचिन यानी जहीर खान को किया बर्थडे विश, कहा- आज है ‘अंतिम बैचलर बर्थडे’

    सहवाग ने खास अंदाज में गेंदबाजी के सचिन यानी जहीर खान को किया बर्थडे विश, कहा- आज है ‘अंतिम बैचलर बर्थडे’

    पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने भारत को 2011 का विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. जहीर ने इस विश्वकप में 21 विकेट लिए थे.

  • Happy Birthday: एक साथ बर्थडे मनाते हैं सेलीब्रिटी जोड़ी सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर

    Happy Birthday: एक साथ बर्थडे मनाते हैं सेलीब्रिटी जोड़ी सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर

    यूं तो बॉलीवुड में कई रिश्‍ते और जोड़‍ि‍यां ऐसी हैं जिनका प्‍यार किसी मिसाल से कम नहीं है, लेकिन बॉलीवुड की एक जोड़ी ऐसी है जिसके प्‍यार कुछ ऐसा है कि यह दोनों अपना जन्‍मदिन भी एक ही दिन मनाते हैं. ऐसा वह खुद नहीं करते बल्कि कुदरत का संजोग ही कुछ ऐसा है.

  • 44 बरस के हुए सचिन तेंदुलकर, उनके साथ खेले इस खिलाड़ी ने कहा, 'देश में 24 अप्रैल 'भारतीय क्रिकेट दिवस' घोषित हो'

    44 बरस के हुए सचिन तेंदुलकर, उनके साथ खेले इस खिलाड़ी ने कहा, 'देश में 24 अप्रैल 'भारतीय क्रिकेट दिवस' घोषित हो'

    मास्‍टर ब्‍लास्‍टर और अपने क्रिकेट कौशल से देश के करोड़ों खेलप्रेमियों के दिल पर राज करने वाले सचिन तेंदुलकर सोमवार को 44 वर्ष के हो गए.

  • IPL RPSvsMI: काम नहीं आया रोहित शर्मा का संघर्ष, पुणे ने रोमांचक मैच तीन रन से जीता

    IPL RPSvsMI: काम नहीं आया रोहित शर्मा का संघर्ष, पुणे ने रोमांचक मैच तीन रन से जीता

    अपने मेंटर सचिन तेंदुलकर को बर्थडे का तोहफा देने का मुंबई इंडियंस का सपना आज पूरा नहीं हो सका. मुंबई को सोमवार को यहां आईपीएल-10 के रोमांचक मुकाबले में पुणे के हाथों तीन रन की हार का सामना करना पड़ा. बीच के ओवरों में मुंबई की टीम मजबूती से जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही थी लेकिन आखिरी के दो ओवर में जीत छिटक गई.