NDTV Khabar

सतना


'सतना' - 65 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अदालत परिसर से जज लापता, पत्नी ने दर्ज कराई FIR

    अदालत परिसर से जज लापता, पत्नी ने दर्ज कराई FIR

    उन्होंने कहा कि उनकी शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश में जुट गई है. अर्चना ने बताया कि वह सतना न्यायालय में अष्टम व्यवहार न्यायाधीश के पद पर पदस्थ हैं और सतना के सिविल लाइन थाना इलाके में शासकीय आवास में रहते हैं.

  • कुख्‍यात डकैत को मार गिराने का मध्‍यप्रदेश पुलिस का दावा झूठा? दूसरा डाकू तो कुछ और कह रहा

    कुख्‍यात डकैत को मार गिराने का मध्‍यप्रदेश पुलिस का दावा झूठा? दूसरा डाकू तो कुछ और कह रहा

    कुख्यात डकैत बबली कोल को किसने मारा, मध्यप्रदेश पुलिस ने या फिर उसके साथी ने? चार दिनों पहले मध्यप्रदेश पुलिस ने दावा किया था कि उसने सतना के जंगलों में मुठभेड़ में बबली कोल को मार गिराया लेकिन अब बबली कोल के नेतृत्व वाले गिरोह के एक सदस्य ने दावा किया है कि फिरौती की रकम के बंटवारे को लेकर उसने बबली को गोलियों से भून दिया. चित्रकूट के मानिकपुर इलाके के कल्याणपुर के जंगल से बबली कोल के गिरोह के प्रमुख सदस्य सोहन कोल उर्फ ​​राजा भैया ने मीडिया के सामने दावा किया कि गैंग के सरगना बबली कोल और वो खुद था.

  • टेरर फंडिंग से जुड़े पूरे रैकेट का पर्दाफाश हो, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे : कमलनाथ

    टेरर फंडिंग से जुड़े पूरे रैकेट का पर्दाफाश हो, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे : कमलनाथ

    बजरंग दल के पूर्व नेता बलराम सिंह और तीन अन्य को सतना जिले में बुधवार को रात में गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें टेरर फंडिंग और खुफिया जानकारी पाकिस्तान तक पहुंचाने के आरोप में पकड़ा गया है. इन आरोपियों को 26 अगस्त तक एटीएस की हिरासत में भेज दिया गया है. बलराम और बीजेपी कार्यकर्ता ध्रुव सक्सेना को फरवरी 2017 में मध्यप्रदेश एटीएस ने गिरफ्तार किया था. उन्हें पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में पकड़ा गया था. इस मामले में कुल 15 लोग गिरफ्तार किए गए थे जिनमें से ध्रुव और बलराम सहित 13 आरोपियों को पिछले साल हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी.

  • मध्य प्रदेश: टेरर फंडिंग मामले में 5 लोग गिरफ्तार, ISI के इशारे पर कर रहे थे काम

    मध्य प्रदेश: टेरर फंडिंग मामले में 5 लोग गिरफ्तार, ISI के इशारे पर कर रहे थे काम

    पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर काम कर रहे आतंकियों के लिए फडिंग करने के आरोप में अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर 5 आरोपियों को हिरासत में लिया गया.

  • शादी के दिन हाथों में मेहंदी लगाकर परिवार से बोली लड़की- 'नहीं करनी मुझे अभी शादी...' और फिर

    शादी के दिन हाथों में मेहंदी लगाकर परिवार से बोली लड़की- 'नहीं करनी मुझे अभी शादी...' और फिर

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले के मझगवां ब्लॉक के टगरपार गांव की सोना (17) मेंहदी लगे हाथों के साथ, अपने ही मेहंदी कार्यक्रम से बाहर निकलती है और शादी न करने का ऐलान करती है.

  • सतना जिले में दलित महिला ने आग लगाकर खुदकुशी की

    सतना जिले में दलित महिला ने आग लगाकर खुदकुशी की

    मध्यप्रदेश के सतना जिले के नागोद क्षेत्र में गिन्जारा गांव में जमीन के विवाद को लेकर एक अनुसूचित जाति की 45 वर्षीय महिला राधा अहिरवार ने कथित तौर पर आग लगाकर खुदकुशी कर ली. राधा को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

  • 'अपना खून बहाना पड़े, तो हम बहा देंगे...' PM मोदी की चेतावनी का BJP नेताओं पर नहीं दिखा कोई असर- देखें VIDEO

    'अपना खून बहाना पड़े, तो हम बहा देंगे...' PM मोदी की चेतावनी का BJP नेताओं पर नहीं दिखा कोई असर- देखें VIDEO

    पार्टी नेताओं को मोदी की कड़ी चेतावनी के एक दिन बाद अमरपाटन से बीजेपी विधायक रामखेलावन पटेल ने सतना जिले में एक मुख्य नगरपालिका अधिकारी पर कथित रूप से हमला करने के लिए गिरफ्तार एक पार्टी सहयोगी की रिहाई के लिए आवश्यकता पड़ने पर खून बहाने की बात कही.

  • मध्य प्रदेश में 'बल्लाकांड' के बाद 'विकेट कांड' : अब एक और BJP नेता ने की अफसर की पिटाई, देखें- VIDEO

    मध्य प्रदेश में 'बल्लाकांड' के बाद 'विकेट कांड' : अब एक और BJP नेता ने की अफसर की पिटाई, देखें- VIDEO

    मध्य प्रदेश में अभी इंदौर नगर निगम कर्मचारी पर बीजेपी नेता कैलाश विजय वर्गीय के विधायक बेटे का बल्ला मार कांड अभी ठंडा नहीं हुआ कि बीजेपी के एक और नेता ने एक अधिकारी की पिटाई कर दी. मामला सतना के रामनगर का है, जहां के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को गंभीर हालत में इलाज के लिये रीवा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में बीच बचाव करने आधा दर्जन पार्षद भी पिट गए जिनमें तीन महिला पार्षद भी हैं. सीएमओ  का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने अध्यक्ष के करोड़ों के घोटाले की शिकायत की थी और अध्यक्ष अब लगभग आठ करोड़ के गबन के मामले में जमानत पर हैं.

  • मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी में दरार, सांसद ने धमकाया तो एमएलए ने सोशल मीडिया पर लताड़ा

    मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी में दरार, सांसद ने धमकाया तो एमएलए ने सोशल मीडिया पर लताड़ा

    हाल के लोकसभा चुनावों में बड़ी जीत के बावजूद, मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी के भीतर दरारें सामने आ गई हैं. चार बार सतना लोकसभा सीट से सांसद गणेश सिंह ने सार्वजनिक रूप से उन लोगों को धमकाया है जिन्होंने उनके मुताबिक चुनावों में उनके खिलाफ प्रचार किया था.

  • आदर्श ग्राम : ...जब भूखे-प्यासे गांव में मंत्री जी ने देख डाला जिम का सपना

    आदर्श ग्राम : ...जब भूखे-प्यासे गांव में मंत्री जी ने देख डाला जिम का सपना

    प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र के कम से कम एक गांव को 2016 तक और दूसरे गांव को 2019 तक पूरी तरह विकसित करने का लक्ष्य दिया था.  इसी के तहत केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मध्यप्रदेश के सतना ज़िले में उत्तर प्रदेश की सीमा पर बसे गांव पालदेव को गोद लिया था.  इस गांव में 5000 के करीब लोग रहते हैं जिसमें 75 फीसद अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग से आते हैं.

  • मध्य प्रदेश : चित्रकूट के बाद अब नागौद में मासूम का अपहरण करने के बाद हत्या

    मध्य प्रदेश : चित्रकूट के बाद अब नागौद में मासूम का अपहरण करने के बाद हत्या

    मध्यप्रदेश के सतना में अपहरण और फिरौती के मामलों की जैसे बाढ़ सी आ गई है. चित्रकूट में स्कूल से जुड़़वा भाइयों के अपहरण और 20 दिनों में हत्या का मामला अभी लोगों के जेहन से हटा भी नहीं था कि नागौद के रहिकवारा से एक पांच साल के मासूम का अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई.

  • सतना रेप और मर्डर केस : सुप्रीम कोर्ट ने दोषी की मौत की सजा को उम्रकैद में बदला

    सतना रेप और मर्डर केस : सुप्रीम कोर्ट ने दोषी की मौत की सजा को उम्रकैद में बदला

    मध्‍य प्रदेश के सतना में पांच साल की बच्‍ची से रेप और उसकी हत्‍या के दोषी सचिन  की फांसी की सज़ा को सुप्रीम कोर्ट ने उम्र कैद में बदल दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने उम्र क़ैद की सज़ा सुनाते हुए कहा कि सचिन 25 साल तक जेल में ही रहेगा. 25 साल से पहले उसे रिहा नहीं किया जाएगा.

  • मध्य प्रदेश: चित्रकूट से अपहृत जुड़वां भाइयों की हत्या, बजरंग दल के नेता के भाई सहित 6 गिरफ्तार 

    मध्य प्रदेश: चित्रकूट से अपहृत जुड़वां भाइयों की हत्या, बजरंग दल के नेता के भाई सहित 6 गिरफ्तार 

    रीवा के पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर एवं सतना पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर ने चित्रकूट में संवाददाताओं को बताया कि जुड़वां भाइयों के शव उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बबेरू गांव के पास यमुना नदी में शनिवार देर रात पानी में तैरते मिले. आरोपियों ने 21 फरवरी को इनकी हत्या कर दी थी. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उन्हें आरोपियों ने लोहे की जंजीरों से बांध कर यमुना नदी के उगासी घाट में फेंका था.

  • मध्य प्रदेश: स्कूल से अगवा हुए बच्चों का शव यूपी के बांदा में मिले, नाराज लोग सड़कों पर उतरे

    मध्य प्रदेश: स्कूल से अगवा हुए बच्चों का शव यूपी के बांदा में मिले, नाराज लोग सड़कों पर उतरे

    मध्प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट से बीते 12 फरवरी को लापता हुए दो जुड़वां भाइयों श्रेयांश और प्रियांश की हत्या कर दी गई. दोनों के शव उत्तरप्रदेश के बांदा में मिले. बच्चों को स्कूल बस से अगवा किया गया था. पुलिस ने आरोपियों पर 50 हजार रुपये इनाम की घोषणा की थी. मध्यप्रदेश पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा एक संयुक्त तलाश अभियान भी चलाया था लेकिन बच्चों के शव मिलने के बाद सभी प्रयासों पर विराम लग गया.

  • सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश में बच्ची से दरिंदगी करने वाले टीचर की फांसी पर लगाई रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश में बच्ची से दरिंदगी करने वाले टीचर की फांसी पर लगाई रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश के उस शिक्षक को मिली फांसी की सजा पर रोक लगा दी है, जिसके खिलाफ चार फरवरी को सतना की जिला अदालत ने डेथ वारंट जारी किया था.

  • जानिए भारतरत्न नानाजी देशमुख के गोद लिए गांव का सीधा हाल

    जानिए भारतरत्न नानाजी देशमुख के गोद लिए गांव का सीधा हाल

    नानाजी देशमुख ने सक्रिय राजनीति से अवकाश लेकर जो क्षेत्र चुना, उसमें सतना का मझगवां इलाका भी है. यहां उनकी संस्था ने कृषि विज्ञान केन्द्र की स्थापना की. यह इलाका चित्रकूट से 30 किलोमीटर दूर है. चित्रकूट में ग्रामोदय विश्वविद्यालय की स्थापना की. उस वक्त इस इलाके में डाकुओं का खासा आतंक था. इस क्षेत्र में उन्होंने ग्रामीण विकास का जमीनी काम शुरू किया.

  • राहुल गांधी और कमलनाथ की अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर की शेयर, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    राहुल गांधी और कमलनाथ की अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर की शेयर, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    पुलिस (MP Police) साइबर सेल की मदद से आरोपी की तलाश में जुट गई है. सतना जिले में मैहर तहसील के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) हेमंत शर्मा ने बुधवार को बताया कि सतना जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौड़ के निर्देश पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • मध्यप्रदेश : उमा भारती ने कहा, ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग करे शंकाओं का समाधान

    मध्यप्रदेश : उमा भारती ने कहा, ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग करे शंकाओं का समाधान

    मध्यप्रदेश में ईवीएम को लेकर सवाल जारी हैं. सागर वाले मामले में नायब तहसीलदार राजेश मेहरा को निलंबित किया जा चुका है, लेकिन ऐसी ही खबरें अनूपपुर, खंडवा से भी आईं. ईवीएम को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. केद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग को राजनीतिक दलों की शंकाओं का समाधान करना चाहिए.