NDTV Khabar

सत्येंद्र जैन


'सत्येंद्र जैन' - 137 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- अस्पतालों में पीपीई की भारी किल्लत, दो-तीन दिन का ही स्टॉक बचा

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- अस्पतालों में पीपीई की भारी किल्लत, दो-तीन दिन का ही स्टॉक बचा

    कोरोनावायरस के चलते देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच रोजाना संक्रमित मरीजों के नए अपडेट्स आ रहे हैं. बीते 24 घंटों के बीच राजधानी दिल्ली की तस्वीर बेहद चिंताजनक करने वाली है. दिल्ली में अब तक COVID-19 के कुल 386 संक्रमित मरीज हैं, जिसमें से करीब 67 फीसदी निजामुद्दीन के मरकज से संबंधित हैं.

  • कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में इकट्ठा भीड़ में से कोरोनावायरस के 24 मरीज पाए गए हैं और वहीं इस जमात में शामिल होने 7 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें से 6 तेलंगाना और 1 श्रीनगर का शख्स है. लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए बरती जा रही सतर्कता के बीच देश की राजधानी दिल्ली में ही इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है. लेकिन इससे पहले कोई आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होता कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने ही आयोजकों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, 'घोर अपराध किया है'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि यहां से निकाले गए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए केंद्र सरकार ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम को आइसोलेशन सेंटर बनाने से इनकार कर दिया है. 

  • निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

    निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

    निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल कुल 1033 लोगों को निकाल गया है, इनमें से 333 लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जबकि 700 से  लोगों को अलग-अलग क्वारंटाइन सेन्टर में भेजा गया है.  अभी भी स्क्रीनिंग चल रही है और हो सकता है दोपहर तक चले. उन्होंने कहा कि इनमें से  24 लोग कोरोना कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो मरकज़ में ठहरे हुए थे.

  • लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में आए लोगों में से 24 में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके अलावा तेलंगाना से आए 6 और एक श्रीनगर के मौलवी की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले में सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. जब दिल्ली में सबसे पहले (22 मार्च से )लॉकडाउन लागू हो गया था, तो इतने दिन तक यहां इकट्ठा हुए लोगों पर आखिर किसी की नजर क्यों नहीं गई. वहीं मामला बढ़ता देख दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जमात का कार्यक्रम करने वालों ने घोर अपराध किया है. लेकिन तबलीगी जमात की ओर से भी इस पर एक बयान जारी किया गया है. जिसमें उसकी ओर से कहा गया है कि उन लोगों ने प्रशासन को पूरी जानकारी दी थी और यहां से लोगों को निकालने के लिए भी मदद मांगी गई थी. अब सच क्या है ये तो पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन इस लापरवाही कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है इस बात की अब आशंका जताई जा रही है. वहीं कुछ सवाल भी जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों पर उठ रहे हैं.

  • कोरोनावायरस के इलाज में लगी मेडिकल टीम के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई यह नई व्यवस्था

    कोरोनावायरस के इलाज में लगी मेडिकल टीम के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई यह नई व्यवस्था

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आदेश पर ये व्यवस्था बनाई गई. माना जा रहा है कि इससे तो 3 तरह की समस्याओं का निदान हो सकता है. पहला स्वास्थ्य कर्मी लगातार यह शिकायत कर रहे थे कि उनको अपने घर से अस्पताल तक जाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और जो बस मिलती भी है उसमें बहुत भीड़ होती है जिससे संक्रमण होने का खतरा रहता है.

  • सऊदी अरब से लौटी महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर समेत 8 लोग ऐसे हुए कोरोना के शिकार, जानिए पूरी कहानी

    सऊदी अरब से लौटी महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर समेत 8 लोग ऐसे हुए कोरोना के शिकार, जानिए पूरी कहानी

    महिला पहले से ही कोरोना से संक्रमित थी. इसके बाद डॉक्टर भी संक्रमित हो गए. डॉक्टर के साथ ही उनकी पत्नी और बेटी भी इसका शिकार हो गई हैं. महिला की मां और भाई तथा उसकी दो बेटियां भी कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, ऐसे करीब 900 लोग हैं जिनको क्वारन्टाइन (अलग) रहने के लिए कहा गया है. 

  • क्या कोरोना पर खबर चलाने से पहले मीडिया को दिल्ली सरकार से इजाजत लेनी होगी? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

    क्या कोरोना पर खबर चलाने से पहले मीडिया को दिल्ली सरकार से इजाजत लेनी होगी? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

    दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) पर एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि 'कोई भी व्यक्ति/संस्थान/संगठन दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की इजाजत के बिना प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कोरोना वायरस को लेकर कोई सूचना जारी नहीं करेगा. अगर कोई भी व्यक्ति संस्थान या संगठन ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो ये एक दंडनीय अपराध माना जाएगा.' एनडीटीवी इंडिया ने इस आदेश के बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से बात की. सत्येन्द्र जैन ने NDTV इंडिया से कहा कि इस आदेश का सिंपल मतलब है कि व्हाट्सऐप यूनिवर्सिटी पर ना चलें, केवल साइंटिफिक नॉलेज को शेयर करें. गलत बातें या भ्रांतियां न फैलाएं. अब जैसे दिल्ली में मरीजों की संख्या 6 है तो ऐसा ना हो कि आप उसको बढ़ा चढ़ाकर बताने लगें. उससे पैनिक फैल जाएगा.

  • सत्येंद्र जैन ने कहा- दिल्ली के लोग कोरोना से न घबराएं, मास्क और सैनेटाइजर की जरूरत सिर्फ इन लोगों को

    सत्येंद्र जैन ने कहा- दिल्ली के लोग कोरोना से न घबराएं, मास्क और सैनेटाइजर की जरूरत सिर्फ इन लोगों को

    दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर दहशत की स्थिति बन गई है. दिल्ली में हालात से निपटने के लिए तैयारी कर ली गई है. इसको लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने दिल्ली सरकार के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने NDTV से बातचीत में कहा कि किसी को घबराने की ज़रूरत नहीं है, सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को मास्क लगाने की जरूरत नहीं है. यह सिर्फ उन लोगों के लिए जरूरी है जिनमें या तो कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, या फिर वे लोग जो पैरामेडिकल स्टाफ के सदस्य हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सैनिटाइजर की भी जरूरत नहीं है. हाथ साबुन से धोना सबसे अच्छा है.

  • वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    सत्येंद्र जैन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बेहद खास मंत्री बन गए हैं. सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, ऊर्जा, लोक निर्माण विभाग जैसे मंत्रालय तो पहले से ही थे, अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जल मंत्रालय भी दे दिया है. यह मंत्रालय पहले खुद अरविंद केजरीवाल संभाल रहे थे. सत्येंद्र जैन ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि टीम वर्क है, हम सब मिलकर काम करेंगे. हमने पहले भी जो वादे किए थे, लोगों को लगता था कि वह असंभव हैं. और जब होने लगे तो लोगों को लगा कि यह बहुत आसान था.

  • Delhi Portfolio Allocation: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में हुआ विभागों का बंटवारा! जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

    Delhi Portfolio Allocation: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में हुआ विभागों का बंटवारा! जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

    Delhi Portfolio Allocation: दिल्ली में लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार में विभागों का बंटवारा हो गया है. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपने पास कोई मंत्रालय नहीं रखेंगे.

  • PM नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई तो अरविंद केजरीवाल बोले- काश, आप आ पाते...

    PM नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई तो अरविंद केजरीवाल बोले- काश, आप आ पाते...

    आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीते रविवार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

  • अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और संस्थापक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. करीब 40 हजार लोग रामलीला मैदान पहुंचे थे. शपथ समारोह में AAP ने 50 आम लोगों को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया था. इनमें बस कंडक्टर, बम मार्शल, किसान, शिक्षक, डॉक्टर, सफाई कर्मी व अन्य पेशों से जुड़े लोग शामिल थे. शपथ समारोह में भाषण देते हुए केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पीएम शपथ समारोह में शिरकत नहीं कर सके. शपथ समारोह के लिए दिल्ली से बीजेपी के सातों सांसदों को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे.

  • Delhi Fire: इस फायरमैन ने बचाई 11 लोगों की जान, सत्येंद्र जैन ने कहा 'रियल हीरो'

    Delhi Fire: इस फायरमैन ने बचाई 11 लोगों की जान, सत्येंद्र जैन ने कहा 'रियल हीरो'

    दिल्ली अग्निशमन सेवा के कर्मी शुक्ला को इस बचाव अभियान के दौरान पैर में चोट आई और उनका भी LNJP अस्पताल में इलाज चल रहा है. दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने अस्पताल में शुक्ला से मुलाकात की. जैन ने ट्वीट किया, “दमकलकर्मी राजेश शुक्ला असली हीरो हैं.

  • CBI ने नियुक्ति मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के पूर्व OSD के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

    CBI ने नियुक्ति मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के पूर्व OSD के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

    अधिकारियों के मुताबिक मोहता चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय के डायरेक्टर पद पर रहते हुए 2015 में बिना इंटरव्यू लिए हड्डी रोग विभाग में सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर अग्रावल की नियुक्ति की थी. CBI ने आरोप लगाया कि इस भर्ती के लिए न तो विज्ञापन जारी किया गया और न ही साक्षात्कार लिया गया. आरोप पत्र के मुताबिक अग्रवाल ने छह अगस्त 2015 को केवल सादे कागज पर आवेदन लिख अस्पताल से वरिष्ठ रेजीडेंट डॉक्टर के रूप में सेवाएं देने की इच्छा जताई थी. 

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारियों से निपटने के लिए की बैठक

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारियों से निपटने के लिए की बैठक

    इस बैठक का मकसद दिल्ली और आसपास के अस्पताल डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया और स्वाइन फ्लू जैसी बीमारी के लिए कितने तैयार है.

  • डॉ हर्षवर्धन की आयुष्मान भारत योजना दिल्ली में लागू करवाने की मंशा, सत्येंद्र जैन बिफर पड़े

    डॉ हर्षवर्धन की आयुष्मान भारत योजना दिल्ली में लागू करवाने की मंशा, सत्येंद्र जैन बिफर पड़े

    नए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करवाने को लेकर दिल्ली सरकार से बात करेंगे. हालांकि इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने साफ कहा है कि दिल्ली सरकार इस योजना को लागू नहीं करेगी. उन्होंने कहा है कि आप सरकार सभी का इलाज कराएगी चाहे वह गरीब हो या अमीर.

  • दिल्ली में कोचिंग सेंटरों में फायर सेफ्टी को लेकर जांच होगी

    दिल्ली में कोचिंग सेंटरों में फायर सेफ्टी को लेकर जांच होगी

    दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि कोचिंग सेंटरों में फायर सेफ्टी नॉर्म फॉलो किए जा रहे हैं या नहीं इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं. सही न पाए जाने पर कार्रवाई होगी. नॉर्म्स फॉलो न किए जाने की स्थिति में बिल्डिंग को सील भी किया जा सकता है.

  • दिल्ली: करोल बाग होटल मालिक का बीजेपी से कनेक्शन इसलिए नहीं हुआ गिरफ्तार, सत्येंद्र जैन ने लगाया आरोप

    दिल्ली: करोल बाग होटल मालिक का बीजेपी से कनेक्शन इसलिए नहीं हुआ गिरफ्तार, सत्येंद्र जैन ने लगाया आरोप

    दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल में लगी आग के बाद अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है. दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसके पीछे बीजेपी कनेक्शन की तरफ इशारा किया है. मीडिया से बात करते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि जिस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी. उसमें अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है ये हैरानी की बात है.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com