NDTV Khabar

सपा


'सपा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या बीएसपी के बाद अब सपा भी कांग्रेस का 'हाथ' छोड़ने को है तैयार,150 सीटों के लिये बन रहा है नया मोर्चा?

    क्या बीएसपी के बाद अब सपा भी कांग्रेस का 'हाथ' छोड़ने को है तैयार,150 सीटों के लिये बन रहा है नया मोर्चा?

    समाजवादी पार्टी, मध्यप्रदेश में विपक्षी दलों का एक चुनावी मोर्चा बनाने की योजना के तहत बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ 150 विधानसभा सीटों पर तालमेल बिठाने की कोशिश में जुटी हुई है. सपा की प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष मूलचंद यादव ‘बंते’ ने शुक्रवार को को बताया, "राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) से तालमेल को लेकर हमारी चर्चा अंतिम दौर में है.

  • उत्तर प्रदेश : अखिलेश यादव की पार्टी की इस नेता ने ससुराल वालों पर लगाया जलाकर मारने का प्रयास करने का आरोप

    उत्तर प्रदेश : अखिलेश यादव की पार्टी की इस नेता ने ससुराल वालों पर लगाया जलाकर मारने का प्रयास करने का आरोप

    25 प्रतिशत जली हुई अवस्था में उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदलापुर के थानाध्यक्ष सुनील दत्त ने बताया की रविवार देर रात उन्हें सूचना मिली कि बिठुवा कला ग्राम निवासी समाजवादी पार्टी की स्थानीय नेता संगीता यादव (42) आग लग जाने से बुरी तरह झुलस गई हैं.

  • अखिलेश यादव ने क्यों कहा- मुझे औरंगजेब की तरह तलवार निकालकर उसी समय उस शख्स को खत्म कर देना चाहिये था

    अखिलेश यादव ने क्यों कहा- मुझे औरंगजेब की तरह तलवार निकालकर उसी समय उस शख्स को खत्म कर देना चाहिये था

    हमेशा शांत और तीखे सवालों पर सहजता से जवाब देने वाले सपा नेता अखिलेश यादव एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में एक बात पर काफी नाराज दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि मेरी गलती है कि मैंने दिल्ली से लखनऊ बुलाकर पत्रकार को कहा कि मुझे औरंगजेब लिखने के लिए जितने पैसे मिले, मुझसे ज्यादा पैसे ले लेते इसके लिए.

  • एनडीटीवी युवाः भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण से क्या करेंगे मुलाकात, अखिलेश यादव का ये रहा जवाब

    एनडीटीवी युवाः भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण  से क्या करेंगे मुलाकात, अखिलेश यादव का ये रहा जवाब

    हाल में जेल से रिहा हुए दलित आंदोलनकारी नेता की छवि रखने वाले चंद्रशेखर आजाद से क्या मुलाकात करेंगे, इस सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुलाकात को लेकर कुछ नहीं कह सकता.

  • जानिये कितनी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी शिवपाल यादव की नई पार्टी, कहा - 'नेताजी' का आशीर्वाद हमारे साथ

    जानिये कितनी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी शिवपाल यादव की नई पार्टी, कहा - 'नेताजी' का आशीर्वाद हमारे साथ

    समाजवादी पार्टी (सपा) में हाशिये पर रहने के बाद हाल में 'समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा' (Samajwadi Secular Morcha) का गठन करने वाले शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने सोमवार को कहा कि उन्हें 'नेताजी' यानी अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद प्राप्त है. उन्होंने यह भी कहा कि सपा में मुलायम और अपने साथ हुए 'अपमान' के बाद उन्हें मजबूरन अलग पार्टी बनानी पड़ी. अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी पार्टी की तैयारियों पर शिवपाल ने बताया, 'हम समान विचारधारा वाली छोटी पार्टियों के साथ मिलकर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हम समाजवादी और सेक्यूलर मूल्यों के साथ चुनाव में उतरेंगे और सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे.'

  • तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद, रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद, रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती क़ीमतों के विरोध में कांग्रेस ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया है. कांग्रेस (Congress) ने सपा, बसपा, डीएमके समेत 20 दलों के समर्थन का दावा किया है. लेफ़्ट दल भी बंद के साथ है. 

  • Bharat Bandh On 10 September: आज क्यों है भारत बंद, जानिए कौन-कौन सी पार्टियां कर रही हैं इसका समर्थन

    Bharat Bandh On 10 September: आज क्यों है भारत बंद, जानिए कौन-कौन सी पार्टियां कर रही हैं इसका समर्थन

    Bharat Bandh On 10 September 2018: पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ने और रुपये की कीमत कम होने के विरोध में कांग्रेस (Congress) ने 10 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आवाह्न किया. पार्टी सूत्रों के अनुसार भारत बंद को 20 राजनीतिक पार्टियों का समर्थन है. पार्टी के अनुसार 10 सितंबर को होने वाले 'भारत बंद' को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), जनता दल एस (जेडीएस), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कई अन्य दलों का भी समर्थन है.

  • मुलायम परिवार का 'झगड़ा पार्ट-2' : नये चेहरे की एंट्री, सपा के ऑफिस के बाहर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा का पोस्टर

    मुलायम परिवार का 'झगड़ा पार्ट-2' : नये चेहरे की एंट्री, सपा के ऑफिस के बाहर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा का पोस्टर

    हाल ही में समाजवादी पार्टी से अलग होकर नया मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के बैनर-पोस्टर समाजवादी पार्टी के दफ़्तर के बाहर लगाया गया है. पोस्टर में शिवपाल के साथ-साथ मुलायम सिंह की भी तस्वीर है. इसके साथ ही इसमें यादव परिवार के एक नये चेहरे की तस्वीर भी है. इनका नाम आदित्य यादव है जो शिवपाल के बेटे हैं.

  • CM योगी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना- जो अपने बाप-चाचा का नहीं हुआ वो जोड़ने की बात करता है

    CM योगी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना- जो अपने बाप-चाचा का नहीं हुआ वो जोड़ने की बात करता है

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा हमला किया है. उन्होने कहा कि जो अपने बाप और चाचा का नहीं हुआ, वो आपको अपने साथ जोड़ने की बात करता है. सीएम योगी ने कहा, ' जो अपने बाप और चाचा का नहीं हुआ, वो आपको अपने साथ जोड़ने की बात करता है.

  • बेरोजगारों से अपमानजनक व्यवहार बीजेपी सरकार की आदत : अखिलेश यादव

    बेरोजगारों से अपमानजनक व्यवहार बीजेपी सरकार की आदत : अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा कि 68,500 शिक्षकों की भर्ती में सीटें तुरंत भरे जाने की मांग व अनियमितताओं के खिलाफ जब अभ्यर्थी आवाज उठा रहे हैं तो भाजपा सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है. प्रदेश के बेबस बेरोजगार युवाओं के साथ अपमानजनक व्यवहार सत्ता के अहंकार में डूबे भाजपा नेताओं की आदत बन गई है. 

  • उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लडे़गा मोर्चा : शिवपाल

    उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लडे़गा मोर्चा : शिवपाल

    सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर बड़े जतन से समाजवादी पार्टी बनाई थी लेकिन लगातार हो रही उपेक्षा के चलते वरिष्ठ नेता अपमानित महसूस कर रहे हैं. जिन्हें हाशिये पर रख दिया गया था उन्हें जोड़कर सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है. भाजपा से साठगांठ होने के आरोप को उन्होने सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि यह बात निराधार है और उनके सेक्युलर अभियान को बाधित करने के लिये किया जा रहा दुष्प्रचार है.

  • सेक्यूलर मोर्चा के एलान के बाद शिवपाल का हुआ रामगोपाल से सामना, तो पैर छूकर लिया आशीर्वाद

    सेक्यूलर मोर्चा के एलान के बाद शिवपाल का हुआ रामगोपाल से सामना, तो पैर छूकर लिया आशीर्वाद

    सपा के पूर्व राज्यसभा सांसद बाबू दर्शन सिंह की अंत्येष्टि के दौरान शिवपाल यादव ने रामगोपाल यादव के पैर छूकर नफ़रत की बर्फ़ पिघलने के संकेत दिए हैं.

  • शिवपाल यादव ने बनाया समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कही यह बात...

    शिवपाल यादव ने बनाया समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कही यह बात...

    लंबे समय से अखिलेश यादव से नाराज़ चल रहे उनके चाचा और सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने अलग समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा बनाया है. शिवपाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी में मेरी उपेक्षा हुई है. हम पार्टी से उपेक्षित लोगों को मोर्चे से जोड़ेंगे. सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल ने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, 'मैंने समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का गठन किया है. समाजवादी पार्टी में मेरी अवहेलना हो रही थी और मैंने दो साल इंतजार किया. पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में ना तो मुझे सूचना दी गई और ना ही कोई आमंत्रण. मुझे कोई जिम्मेदारी भी नहीं दी गई है.'

  • अमर सिंह ने किया आजम खान, अखिलेश और राजनाथ सिंह पर हमला

    अमर सिंह ने किया आजम खान, अखिलेश और राजनाथ सिंह पर हमला

    मुलायम सिंह के सबसे करीबी रहे अमर सिंह ने आज लखनऊ में ऐलान किया कि वे अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे. लेकिन उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर तीखे हमले किए और उन्हें आजम खान का साथी बताया. यही नहीं अखिलेश यादव और आजम खान पर भी वे हमलावर रहे.

  • शिवपाल यादव का छलका दर्द, बोले- 'डेढ़ साल से सड़क पर हूं'

    शिवपाल यादव का छलका दर्द, बोले- 'डेढ़ साल से सड़क पर हूं'

    एक समय समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे और आजकल हाशिये पर चल रहे शिवपाल सिंह यादव का दर्द आज छलक उठा. उन्होनें कहा कि हम चाहते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में साथ मिलकर चुनाव लड़े, डेढ़ साल से सड़क पर हूं लेकिन पार्टी ने कोई ज़िम्मेदारी नहीं दी है.

  • अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा देख सपा नेता आजम खान बोले- मैं आज ही मरना चाहूंगा

    अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा देख सपा नेता आजम खान बोले- मैं आज ही मरना चाहूंगा

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पूरे देश भर में अस्थि कलश यात्रा निकाली जा रही है. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजेपयी की अस्थियों को देश की सभी नदियों में विसर्जित करने का काम हो रहा है. अटल बिहारी वाजपेयी की कलश यात्रा को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा कि अगर उन्हें किसी तरह पता चल जाए कि उनके मरने के बाद भी अटल बिहारी वाजपेयी की तरह ही इतना ज्यादा सम्मान मिलेगा, तो वह आज ही मरना पसंद करेंगे. हालांकि, बताया जा रहा है कि उन्होंने यह बात तंज के लहजे में कही है.

  • खराब कानून व्यवस्था और गन्ना किसानों की समस्या को लेकर सपा विधायकों ने किया प्रदर्शन

    खराब कानून व्यवस्था और गन्ना किसानों की समस्या को लेकर सपा विधायकों ने किया प्रदर्शन

    प्रदर्शन के दौरान सपा नेताओं ने देवरिया स्थित बालिका संरक्षण गृह में हुए मामले, प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था तथा किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं होने के मुद्दे उठाए और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा.

  • यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह फोटो ट्वीट कर अटल जी को किया याद...

    यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह फोटो ट्वीट कर अटल जी को किया याद...

    देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vaajpayee) पंचतत्व में विलीन हो गए. पूरे राजकीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. वाजपेयी के निधन पर सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष और देश की जनता में शोक की लहर है. हर कोई उन्हें अलग-अलग तरीकों से याद कर रहा है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. 

Advertisement