NDTV Khabar

सपा


'सपा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूरी क्षमता से प्रवासी मजदूरों की मदद करेगी सपा : अखिलेश यादव

    पूरी क्षमता से प्रवासी मजदूरों की मदद करेगी सपा : अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि मुश्किल वक्त में उनकी पार्टी प्रवासी मजदूरों के साथ है और पार्टी अपनी पूरी क्षमता से उनकी भरपूर मदद करेगी.

  • प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) और विधानसभा चुनाव : इस बार यूपी और बिहार में सत्ता इन्हीं के कदमों पर चलकर आने वाली है?

    प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) और विधानसभा चुनाव : इस बार यूपी और बिहार में सत्ता इन्हीं के कदमों पर चलकर आने वाली है?

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को पूरा हो जाएगा. इस बात की चर्चा है कि सरकार अब पांचवें लॉकडाउन (Lockdown 5.0 ) की तैयारी कर रही है. जिसमें पिछली बार की तुलना में कुछ और रियायत दी जाएगी. 25 मार्च से जारी लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों का पलायन राजनीति का प्रमुख मुद्दा बन गया है. सोशल मीडिया में पैदल और श्रमिक ट्रेनों में जा रहे प्रवासी मजदूरों की तस्वीरें खूब वायरल की जा रही हैं. वहीं बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी, सपा, जेडीयू और आरजेडी सहित तमाम राजनीतिक पार्टियां खुद को इनका राजनीतिक हितैषी बताने से चूक नहीं रही हैं. 

  • उत्तर प्रदेश के संभल में सपा नेता और उसके बेटे की हत्या के आरोपी 6 घंटे बाद ही हुए गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के संभल में सपा नेता और उसके बेटे की हत्या के आरोपी 6 घंटे बाद ही हुए गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के संभल जिले में सपा नेता और उनके बेटे की हत्या के आरोपी को घटना के छह घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया.

  • Coronavirus: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव बोले, 'लोगों की मदद करने वाले सपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज कर रही बीजेपी सरकार'

    Coronavirus: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव बोले, 'लोगों की मदद करने वाले सपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज कर रही बीजेपी सरकार'

    अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘कोरोनाकाल में सपा के कार्यकर्ताओं द्वारा राशन वितरण व जनता की सहायता करने पर उन पर भाजपा सरकार द्वारा केस दर्ज किया जाना अमानवीय व निंदनीय है. कम्प्यूटर के सामने दिखावे की समीक्षा करने से हालात नहीं सुधरेंगे, सत्ताधारियों को सड़क पर उतरकर सपा की तरह सीधी सेवा करनी होगी.’’

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता बेनी प्रसाद वर्मा का निधन, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जताया दुख

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता बेनी प्रसाद वर्मा का निधन, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जताया दुख

    बेनी प्रसाद के निधन की खबर से समाजवादी पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। वह सपा के संस्थापक सदस्य रहे थे. उनके निधन पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने गहरा दुख जताया है. समाजवादी पार्टी ने आधिकारिक बयान जारी कर बेनी प्रसाद के निधन की जानकारी दी. पार्टी ने अपने ऑफिशल हैंडल से ट्वीट किया, "पार्टी के वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री आदरणीय बेनी प्रसाद वर्मा जी और हम सबके प्रिय 'बाबू जी' का निधन अपूरणीय क्षति है. शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना! शत-शत नमन और अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि."

  • सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक शनिवार, विधानसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति

    सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक शनिवार, विधानसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति

    उत्तर प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शनिवार को होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर विचार-विमर्श होगा.  सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि शनिवार को पार्टी राज्य मुख्यालय पर दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी.

  • UP सरकार के होर्डिंग्स के 'जवाब' में सपा ने लगाए सेंगर, चिन्मयानंद के पोस्टर, लिखा- ये हैं बेटियों के आरोपी, रहें इनसे सावधान

    UP सरकार के होर्डिंग्स के 'जवाब' में सपा  ने लगाए सेंगर, चिन्मयानंद के पोस्टर, लिखा- ये हैं बेटियों के आरोपी, रहें इनसे सावधान

    समाजवादी पार्टी के नेता ने लखनऊ में बीजेपी के पूर्व नेता कुलदीप सिंह सेंगर और रेप के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद की फोटो के साथ बैनर लगाए हैं. योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा के आरोपियों का नाम रखने वाले एक विवादित होर्डिंग के ठीक बगल में इस बैनर लगाया गया है.

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी के बिगड़े बोल, बीजेपी को बताया कोरोना वायरस से भी अधिक खतरनाक

    उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी के बिगड़े बोल, बीजेपी को बताया कोरोना वायरस से भी अधिक खतरनाक

    सपा के वरिष्ठ नेता चौधरी ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा पर तीखे हमले किये. उन्होंने कहा कि देश के लिए भाजपा की सरकार कोरोना वायरस से भी अधिक खतरनाक है. पूर्व मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से देश में अभी तक कोई जन हानि नहीं हुई है, लेकिन भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में बड़ी संख्या में किसान और आम लोगों की मौत हो चुकी है.

  • सपा सांसद बोले- गांवों में नहीं पहुंचेगा कोरोना वायरस, गांव वालों के पास है आयुर्वेदिक इलाज

    सपा सांसद बोले- गांवों में नहीं पहुंचेगा कोरोना वायरस, गांव वालों के पास है आयुर्वेदिक इलाज

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को राज्यसभा में दिए बयान में कहा कि चार मार्च तक देश में कोरोना वायरस के 29 मामले पॉजिटिव आए हैं. सभी विदेशी यात्रियों की अब स्क्रीनिंग की जाएगी. चार मार्च कुल 28,529 लोगों को जांच-पड़ताल के दायरे में लाया गया है और उनकी निगरानी की जा रही है. 

  • लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही से खुद को रखा दूर, जानिए वजह

    लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही से खुद को रखा दूर, जानिए वजह

    दिल्ली हिंसा पर चर्चा कराने के लिए अड़े विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा था कि इस पर हर मुद्दे पर सरकार होली के बाद लोकसभा में चर्चा कराने के लिये तैयार है. उनके इस प्रस्ताव पर विपक्षी सांसद भड़क गए थे और पन्ने फाड़कर स्पीकर की ओर फेंकने लगे थे.

  • संसद में दिल्ली हिंसा पर हंगामा, विपक्ष ने मांगा पीएम मोदी-अमित शाह का इस्तीफा, 10 बड़ी बातें

    संसद में दिल्ली हिंसा पर हंगामा, विपक्ष ने मांगा पीएम मोदी-अमित शाह का इस्तीफा, 10 बड़ी बातें

    संसद (Parliament) में बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है. जैसा कि पहले दिन दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर हंगामे की आशंका जताई जा रही थी, वैसा ही हुआ. हिंसा को लेकर दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी दलों के सांसदों ने सदन में खूब नारेबाजी की. विपक्षी सांसदों ने हिंसा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग की. सांसदों ने इस्तीफा मांगने के लिए पोस्टर तैयार किए थे, जिन्हें संसद में दिखाया गया. सांसदों ने स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) की बात सुनने से इंकार कर दिया. स्पीकर ने कहा कि यह स्थिति सही नहीं है. वह हालात के सामान्य होने तक इंतजार करेंगे और फिर इसपर चर्चा करेंगे. राज्यसभा में भी कांग्रेस, लेफ्ट, टीएमसी, सपा, बसपा और डीएमके सांसदों ने दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर जमकर नारेबाजी की. भारी हंगामे के बीच दोनों सदनों को कुछ वक्त के लिए स्थगित कर दिया गया.

  • असदुद्दीन ओवैसी ने अमित शाह पर कसा तंज- पहले राष्ट्रव्यापी NPR/NRC करवाइए फिर CAA का उपयोग करिए, यही तो क्रोनोलॉजी है

    असदुद्दीन ओवैसी ने अमित शाह पर कसा तंज- पहले राष्ट्रव्यापी NPR/NRC करवाइए फिर CAA का उपयोग करिए, यही तो क्रोनोलॉजी है

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में एक सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला था. अमित शाह ने CAA के मुद्दे पर देश भर में चल रहे विरोध पर विपक्षी दलों को आड़े-हाथों लेते हुए कहा था, "कांग्रेस, ममता दीदी, सपा, बसपा ये सारे लोग CAA का विरोध कर रहे हैं.

  • राज्य सरकार प्रदेश में बिजली का उत्पादन एक यूनिट भी बढ़ाने में विफल रही है : सपा 

    राज्य सरकार प्रदेश में बिजली का उत्पादन एक यूनिट भी बढ़ाने में विफल रही है : सपा 

    उत्तर प्रदेश सरकार पर बिजली उपभोक्ताओं के हितों के लिये काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए सपा और बसपा सदस्यों ने शुक्रवार को विधानसभा से बहिर्गमन किया. प्रश्नकाल के दौरान सपा सदस्य संजय गर्ग ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से राज्य में बिजली उत्पादन, उपभोग और खरीद के बारे में सवाल पूछा.

  • PM ने Defense Expo 2020 का किया उद्घाटन, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर साधा निशाना

    PM ने Defense Expo 2020 का किया उद्घाटन, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर साधा निशाना

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार द्वारा राज्य में कराये गये कार्यों का बुधवार को जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘‘देश की रक्षा के लिये भी ठोस रास्ता तैयार किया गया था.’’सपा अध्यक्ष यादव ने अपनी सरकार के दौरान बनाये गये आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर जेट विमान के उतरने का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया.

  • Union Budget 2020 India:सपा ने बजट को 'कॉमेडी आफ्टरनून विद निर्मला सीतारमण' बताया

    Union Budget 2020 India:सपा ने बजट को 'कॉमेडी आफ्टरनून विद निर्मला सीतारमण' बताया

    आई.पी. सिंह के ट्विटर अकाउंट पर उनके द्वारा जारी की गई पोस्ट में आगे लिखा गया, "प्रधानमंत्री शिक्षा बजट 94 हजार करोड़ से 99 हजार करोड़ की कर पाए. इतना छोटा दिल क्यों दिखा रहे हैं आप मोदी जी, छात्रों के लिए? छात्रों के विकास के बिना देश का विकास होगा? अमेरिका क्या मूर्ख है, जो जीडीपी का अहम हिस्सा शिक्षा पर खर्च करता है? खैर, जो खुद कभी पढ़ा न हो...

  • देश का संविधान और गणतंत्र खतरे में, देश को दोबारा नहीं बंटने देंगे : यशवंत सिन्हा

    देश का संविधान और गणतंत्र खतरे में, देश को दोबारा नहीं बंटने देंगे : यशवंत सिन्हा

    मुंबई से गांधी शांति यात्रा लेकर निकले पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा रविवार को उत्तरप्रदेश के सैफई पहुंचे. इस दौरान उन्होंने यहां पर आयोजित गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने कहा कि देश को दोबारा नहीं बंटने देंगे. यशवंत सिन्हा ने समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव के साथ 158 फुट ऊंचा तिरंगा झंडा फहराया. यशवंत सिन्हा ने कहा, "हम लोग गांधीजी का सत्य, शांति और अहिंसा का संदेश लेकर यात्रा पर निकले हैं. इस यात्रा पर निकलने की इसलिए आवश्यकता पड़ी, क्योंकि आज देश का संविधान और गणतंत्र खतरे में है."

  • पत्नी की हत्या कर शव को नदी में ठिकाने लगा रहा था सपा नेता, तभी पलटी नाव और डूबकर हुई मौत

    पत्नी की हत्या कर शव को नदी में ठिकाने लगा रहा था सपा नेता, तभी पलटी नाव और डूबकर हुई मौत

    उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में कथित रूप से पत्नी की हत्या कर शव फेंकते समय बांध में डूबे समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता का शव नौवें दिन बुधवार शाम पानी में तैरता मिला.

  • उत्तर प्रदेश: रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय की 104 बीघा जमीन हुई जब्त

    उत्तर प्रदेश: रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय की 104 बीघा जमीन हुई जब्त

    प्रयागराज स्थित रेवेन्यू बोर्ड में सरकारी वकील दीपक सक्सेना ने कहा, 'उत्तर प्रदेश जमींदारी उन्मूलन और भूमि सुधार अधिनियम के तहत छोटे दलित भूस्वामी अपनी जमीन गैर-अनुसूचित जाति के व्यक्ति के नाम स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं. अगर वे ऐसा करते हैं तो इसके लिए उन्हें जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होती है. वरिष्ठ सपा नेता आजम खान द्वारा संचालित जौहर ट्रस्ट ने ऐसी कोई अनुमति नहीं ली थी.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com