NDTV Khabar

सपा


'सपा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर आश्वस्त रहने वाली कांग्रेस पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के आज के बयान से मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन की पत्नी के निधन पर आगरा पहुंचे अखिलेश यादव ने महागठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले या इसके बाद इस मामले में फैसला कर लिया जाएगा. अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

  • देशभर के बाल सुविधा गृह की जांच के आदेश, अखिलेश यादव ने पीएम पर साधा निशाना, 5 बड़ी खबरें

    देशभर के बाल सुविधा गृह की जांच के आदेश, अखिलेश यादव ने पीएम पर साधा निशाना, 5 बड़ी खबरें

    केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने राज्य सरकारों को निर्देश दिया है कि देश भर में ‘मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ द्वारा चलाए जाने वाले बाल सुविधा गृहों की फौरन जांच की जाए. समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि 'सपा और बसपा के साथ आ जाने से प्रधानमंत्री हाथ घुमाने अंदाज बदल गया है.

  • अखिलेश यादव बोले, पीएम मोदी का हाथ घुमाने का अंदाज बदला, बताई ये वजह

    अखिलेश यादव बोले, पीएम मोदी का हाथ घुमाने का अंदाज बदला, बताई ये वजह

    अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि 'सपा और बसपा के साथ आ जाने से प्रधानमंत्री हाथ घुमाने अंदाज बदल गया है. आजकल मैं उनका भाषण नहीं सुनता, बल्कि हाथ चलाने का तरीका देखता हूं.'

  • भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे? श्रेय लेने की मची होड़

    भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे?  श्रेय लेने की मची होड़

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शनिवार को शिलान्यास किया था अब उसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है. एक तरफ जहां बीजेपी जोरशोर से इस प्रोजेक्ट को अपनी योजना बता रही है. तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे समाजवादियों का प्रोजेक्ट बताया है. अब श्रेय लेने की इस होड़ में बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी कूद गई हैं.

  • पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

    पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

    पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर ​उत्तर प्रदेश में सियासी पारा गर्म है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ने शनिवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया, मगर इसका श्रेय लेने की होड़ काफी तेज हो गई है. एक ओर बीजेपी इसे अपनी योजना बता रही है, वहीं सपा के मुखिया अखिलेश यादव का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उन्होंने पहले ही शिलान्यास कर दिया था और यह समाजवादियों का प्रोजेक्ट है. पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादियों के काम को अपना बताकर भाजपा सरकार जनता के साथ धोखाधडी कर रही है.

  • आखिर पीएम मोदी आजमगढ़ से ही क्यों फूंक रहे हैं चुनावी बिगुल, क्या बीजेपी 2019 में सपा का किला भेद पाएगी?

    आखिर पीएम मोदी आजमगढ़ से ही क्यों फूंक रहे हैं चुनावी बिगुल, क्या बीजेपी 2019 में सपा का किला भेद पाएगी?

    मिशन 2019 की अहमियत भले ही सभी पार्टियां समझती हों, मगर भारतीय जनता पार्टी ने तो अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी है. मोदी सरकार और बीजेपी के कार्यक्रमों से ऐसा लगने लगा है कि पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है और 2014 के लोकसभा चुनाव की तरह, इस बार भी कमान पीएम मोदी ने संभाल ली है. पीएम मोदी की नजर अब उन इलाकों पर टिकी है, जहां पिछले लोकसभा चुनाव में 'मोदी लहर' के बाद भी बीजेपी जीत दर्ज नहीं कर पाई थी. यही वजह है कि पीएम मोदी आज पूर्वांचल में सपा और बसपा खिलाफ हुंकार भरेंगे और परोक्ष रूप से मिशन 2019 के लिए चुनावी बिगुल फूकेंगे. दरअसल, पीएम मोदी आज से दो दिन के पूर्वांचल दौरे पर हैं. यह दौरा इसलिए भी अहम है क्योंकि यहां मुलायम सिंह के गढ़ यानी सपा के गढ़ में जाकर पीएम मोदी चुनौती देंगे और सपा के किले को तोड़ने के लिए अभी से ही तैयारी शुरू कर देंगे. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि पीएम मोदी  ने एक बार कहा था, चार साल काम, पांचवे साल राजनीति'. 

  • लोकसभा चुनाव 2019: पूर्वांचल में PM मोदी का आज से ताबड़तोड़ कार्यक्रम, मुलायम के गढ़ आजमगढ़ में फूकेंगे चुनावी बिगुल

    लोकसभा चुनाव 2019: पूर्वांचल में PM मोदी का आज से ताबड़तोड़ कार्यक्रम, मुलायम के गढ़ आजमगढ़ में फूकेंगे चुनावी बिगुल

    भले ही सभी पार्टियों के लिए 2019 के लोकसभा चुनाव में अभी काफी समय बचे हों, मगर बीजेपी ने मिशन 2019 की तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी हैं. उत्तर प्रदेश में मुलायमस सिंह के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में आज पीएम मोदी हुंकार भरेंगे और सपा को उसी के घर में चुनौती देंगे. पीएम मोदी आज पूर्वी उत्तर प्रदेश आज से दो दिन के दौरे पर जा रहे हैं, जहां वह कई सारे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे और रैली को संबोधित कर सपा को घेरने की पूरी कोशिश करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर का दौरा करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किये गये हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की सुरक्षा टीम मौजूद है. 

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज से यूपी के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे 

    पीएम नरेंद्र मोदी आज से यूपी के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे 

    इस परियोजना को लेकर सपा का दावा है कि यह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दिमाग की उपज थी. छह लेन के एक्सप्रेसवे को आठ लेन तक विस्तारित किया जा सकता है. यह राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोडेगा. भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयत्न कर रही है.परियोजना का शिलान्यास करने के बाद मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, 'UP में न तो कानून बचा है न व्यवस्था'

    अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, 'UP में न तो कानून बचा है न व्यवस्था'

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हुई हत्या को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आज यूपी में न तो कानून बचा है न व्यवस्था, हर तरफ दहशत का माहौल है. सपा प्रमुख ने कहा कि प्रदेश की जनता बहुत डरी-सहमी है, प्रदेश ने ऐसा कुशासन व अराजकता का दौर पहले कभी नहीं देखा.

  • अपने जन्मकाल से BJP का किसान और खेत से कोई वास्ता नहीं रहा, वह सिर्फ दूरदर्शन करती आई: अखिलेश

    अपने जन्मकाल से BJP का किसान और खेत से कोई वास्ता नहीं रहा, वह सिर्फ दूरदर्शन करती आई: अखिलेश

    सपा प्रमुख ने कहा, "स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट की संस्तुतियों से बीजेपी साफ मुकर गई थी और अब किसानों के समर्थन का ढोंग कर रही है."

  • Priyanka Chaturvedi: कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को ट्विटर पर मिली धमकी, दर्ज कराया केस

    Priyanka Chaturvedi: कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को ट्विटर पर मिली धमकी, दर्ज कराया केस

    टि्वटर पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को धमकी मिली है. एक यूजर ने उनकी बेटी का रेप करने की धमकी दी है. प्रियंका चतुर्वेदी को मंदसौर मामले में वायरल हो रहे एक फर्जी संदेश को लेकर ये धमकी मिली है.

  • शिवपाल यादव की अखिलेश को नसीहत, बड़ों की बात मानते तो दोबारा सीएम बनते

    शिवपाल यादव की अखिलेश को नसीहत, बड़ों की बात मानते तो दोबारा सीएम बनते

    समाजवादी पार्टी में अलग-थलग पड़े नेता शिवपाल सिंह यादव ने अपने भतीजे पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को नसीहत दी है कि अगर बुजुर्गों की बात मानी होती तो दोबारा सीएम बनते और बिहार में भी समाजवादी पार्टी की सरकार बनती.

  • सपा का योगी सरकार पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर नाकाम, राज्यपाल खुद संभाले बागडोर

    सपा का योगी सरकार पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर नाकाम, राज्यपाल खुद संभाले बागडोर

    समाजवादी पार्टी (सपा) के एक प्रतिनिधिमण्डल ने यहां राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ नीत भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम बताते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में यही अच्छा होगा कि राज्यपाल सूबे की प्रशासनिक व्यवस्था अपने हाथ में ले लें.

  • यूपी : शिवपाल यादव से मिले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर, सियासत गरमाई

    यूपी : शिवपाल यादव से मिले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर, सियासत गरमाई

    उपचुनावों में हार के लिए मुख्यमंत्री को दोषी ठहराने वाले उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव से मुलाकात की. राजभर ने यूं तो इसे महज शिष्टाचार भेंट बताया है, लेकिन दोनों नेताओं की मुलाकात ने उप्र में नई सियासत को हवा दे दी है.

  • दिग्विजय सिंह ने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया से मतभेद नहीं, मैं CM पद की दौड़ से बाहर 

    दिग्विजय सिंह ने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया से मतभेद नहीं, मैं CM पद की दौड़ से बाहर 

    मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. भाजपा, कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि, 'कांग्रेस के लिए अच्छा अवसर है, बशर्ते हम लोग अपनी तैयारी पूरी तरह कर लें'. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने फर्जी मतदाता की शिकायतों पर करीब 10 लाख वोट कम किये हैं.

  • जिस सरकारी बंगले को छोड़ गये अखिलेश, वहां एसी के पाइप, टाइल्स और स्विच तक उखड़े मिले!

    जिस सरकारी बंगले को छोड़ गये अखिलेश, वहां एसी के पाइप, टाइल्स और स्विच तक उखड़े मिले!

    यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगला खाली करने पर विवाद खड़ा हो गया है. अखिलेश यादव के बंगले की चाभी जब सरकारी महकमे को मिली तो पता चला कि बंगले में एसी की फिटिंग समेत तमाम चीज़ें उखाड़ी हुईं हैं. अखिलेश के बंगले के अन्दर कथित तौर पर की गयी तोड़फोड़ पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग तेज हो गयी है. इस पर बीजेपी ने कहा है कि ये समाजवादी पार्टी की कुंठित सोच का नतीजा है. लेकिन समाजवादी पार्टी के लोगों का कहना है कि अखिलेश यादव जिस सरकारी बंगले में किरायेदार थे उसमें उन्होंने अपने परिवार की ज़रूरत और शौक के मुताबिक बहुत तरह की चीज़ें बना रखी थीं. क्योंकि ये सारी चीज़ें सरकारी नहीं थी इसलिए वो अपने साथ ले गए . 

  • जयंत चौधरी का बीजेपी पर हमला, कहा- अब चुनाव हिंदू बनाम मुस्लिम नहीं बनने देंगे

    जयंत चौधरी का बीजेपी पर हमला, कहा- अब चुनाव हिंदू बनाम मुस्लिम नहीं बनने देंगे

    राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश के कैराना एवं नूरपुर में साझा विपक्षी उम्मीदवारों की जीत को ‘विपक्ष की एकजुटता के लिए जनता का संदेश’ करार दिया और कहा कि उनकी पार्टी अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनावों को ‘हिंदू बनाम मुस्लिम’ करने के प्रयास को ‘सामाजिक गठजोड़’ के जरिए विफल करेगी. 

  • पुत्र पर दुराचार के आरोपों से परेशान एमएलए ने कहा, मन करता है खुदकुशी कर लूं

    पुत्र पर दुराचार के आरोपों से परेशान एमएलए ने कहा, मन करता है खुदकुशी कर लूं

    बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा ने अपने पुत्र पर दुराचार के आरोपों के साथ ही खुद पर जमीन कब्जाने के इल्जामों को 'झूठ' करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि वह झूठे आरोपों से इतना टूट गए हैं कि आत्महत्या करने का मन करता है.

Advertisement