NDTV Khabar

सपा


'सपा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में सभी 13 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

    उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में सभी 13 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

    विधान परिषद चुनाव के निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार चौबे ने यहां बताया कि गुरुवार का दिन नाम वापस लेने का आखिरी दिन था, किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया. लिहाजा सभी 13 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए. इसमें भाजपा के 10 उम्मीदवारों के अलावा सपा, बसपा और अपना दल (एस) के एक एक प्रत्याशी हैं.

  • अमनमणि त्रिपाठी की जमानत रहेगी बरकरार, SC ने बेल रद्द करने वाली याचिका खारिज की

    अमनमणि त्रिपाठी की जमानत रहेगी बरकरार, SC ने बेल रद्द करने वाली याचिका खारिज की

    पत्नी की हत्या के मामले में बाहुबली सपा नेता अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी की जमानत को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाया है. इस मामले की सुनवाई के दौरान अमनमणि त्रिपाठी की तरफ से कहा गया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक ये दुघर्टना से हुई मौत का मामला है न कि हत्या का.

  • मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल की एक साल की फीस 21 लाख?

    मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल की एक साल की फीस 21 लाख?

    आप लोग बीजेपी बनाम कांग्रेस की लड़ाई में ही रहते हैं. ज़रा बताइये कि इनमें से किसी की सरकार आने पर क्या बदल जाएगा? क्या पुलिस ठीक हो जाएगी, क्या अदालतों का रवैया बदल जाएगा? एक छात्र ने जो लिखा है मैं उसकी जगह आप सभी को रखता हूं. जो कांग्रेस के समर्थक हैं, सपा बसपा के समर्थक हैं और जो बीजेपी संघ के हैं, वे ईमानदारी से बताएं कि इस तरह की लूट को रोकने की हिम्मत किसी में है?

  • विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय

    विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय

    मतदान के लिए 26 अप्रैल की तारीख निर्धारित की गई थी. चौबे ने बताया कि 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया है. एक अन्य उम्मीदवार ने 12 अप्रैल को पर्चा भरा था. दाखिल किए गए सभी नामांकन पत्रों की जांच कल होगी. गौरतलब है कि विधान परिषद सदस्य और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और भाजपा सरकार के मंत्रियों महेन्द्र सिंह और मोहसिन रजा समेत 13 सदस्यों का कार्यकाल आगामी पांच मई को समाप्त हो रहा है.

  • लखनऊ : सपा कार्यालय में लगायी गयी बाबा साहब की प्रतिमा, अखिलेश यादव ने किया अनावरण

    लखनऊ : सपा कार्यालय में लगायी गयी बाबा साहब की प्रतिमा, अखिलेश यादव ने किया अनावरण

    समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यालय में शनिवार को बाबा साहब डा.भीमराव रामजी आंबेडकर की प्रतिमा लगायी गयी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोहिया सभागार में लगी आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया.

  • बिगड़ती कानून व्यवस्था के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए : सपा

    बिगड़ती कानून व्यवस्था के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए : सपा

    सपा ने शुक्रवार को मांग की कि उत्तर प्रदेश की लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था विशेषकर उन्नाव बलात्कार प्रकरण के मद्देनजर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए.

  • पत्नी की हत्या का मामला: सपा नेता अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

    पत्नी की हत्या का मामला: सपा नेता अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

    बाहुबली सपा नेता अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी की जमानत को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. मामले की सुनवाई के दौरान अमनमणि त्रिपाठी की तरफ से कहा गया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक ये दुघर्टना से हुई मौत का मामला है न कि हत्या का.

  • अखिलेश यादव का ऐलान: विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

    अखिलेश यादव का ऐलान:  विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए बसपा और सपा कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती. अपनी नयी दोस्ती को परवान चढ़ाने के लिये सपा ने आगामी विधानपरिषद चुनाव में बसपा को एक सीट पर समर्थन देने का फैसला किया है. इस बात का ऐलान अखिलेश यादव ने किया. 

  • सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मुलायम सिंह ने दिया यह बयान

    सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मुलायम सिंह ने दिया यह बयान

    मुलायम सिंह यादव ने किशनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन अच्छी कोशिश है. यह पहल जारी रहनी चाहिये. दोनों के एक होने से लोकसभा चुनाव में उन्हें दिल्ली पहुंचने से कोई नहीं रोक सकेगा.

  • विधान परिषद चुनाव में SP के पास BSP को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने का शानदार मौका

    विधान परिषद चुनाव में SP के पास BSP को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने का शानदार मौका

    हाल के राज्यसभा चुनाव में मिली मायूसी के बाद इस चुनाव में यह देखना दिलचस्प होगा कि सपा बसपा को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत का ‘रिटर्न गिफ्ट‘ दे पायेगी या नहीं. प्रदेश विधानमण्डल के उच्च सदन की 13 सीटों पर आगामी 26 अप्रैल को चुनाव होंगे.

  • विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि विपक्षी एकजुटता हो तो भाजपा 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं. विपक्षी एकता पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी और उनके खिलाफ अगर सपा और बसपा एकजुट हो गई तो मोदी भी बनारस से अपनी सीट हार सकते हैं.

  • इस खूबसूरत अंदाज से सचिन तेंदुलकर ने दिया साथी आलोचक सांसदों को जवाब

    इस खूबसूरत अंदाज से सचिन तेंदुलकर ने दिया साथी आलोचक सांसदों को जवाब

    साथी सांसदों और मीडिया द्वारा की गई आलोचना का जवाब सचिन तेंदुलकर ने अपने ही ढंग से दिया है. सचिन ने राज्यसभा सांसद के रूप में अपना पूरा वेतन और भत्ते प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दिया है. उनका कार्यकाल हाल में समाप्त हुआ था. पूर्व सपा नेता और हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए सांसद नरेश अग्रवाल सहित कई सांसदों ने सचिन की राज्यसभा में उपस्थिति को लेकर आलोचना की थी.

  • अखिलेश ने कर्जमाफी पर योगी सरकार को घेरा, कहा- जनता हिसाब-किताब करने को तैयार

    अखिलेश ने कर्जमाफी पर योगी सरकार को घेरा, कहा- जनता हिसाब-किताब करने को तैयार

    पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने पहले कर्जमाफी की घोषणा की, लेकिन बैंक अब किसानों से उनके कर्ज की रिकवरी कर रही है.

  • अखिलेश ने लगाया आरोप, कहा- जांच के नाम पर अपने विरोधियों को परेशान कर रही है योगी सरकार

    अखिलेश ने लगाया आरोप, कहा- जांच के नाम पर अपने विरोधियों को परेशान कर रही है योगी सरकार

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्य की योगी सरकार पर अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने का आरोप लगाया. अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपने विरोधियों को परेशान करना चाहती है. इसी के तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां को जल निगम की भर्तियों के मामले में जानबूझकर परेशान किया जा रहा है. यह सरकार नौकरियां नहीं दे रही है, उल्टे जो नौकरियां दी गयीं, उन पर भी वह सवाल उठा रही है.

  • एलिवेटेड रोड के उद्घाटन पर कांग्रेस, सपा और बसपा पर साधा मुख्यमंत्री योगी ने निशाना

    एलिवेटेड रोड के उद्घाटन पर कांग्रेस, सपा और बसपा पर साधा मुख्यमंत्री योगी ने निशाना

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यूपी गेट को स्थानीय राजनगर एक्सटेंशन से जोड़ने वाले 10.30 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया.

  • आरक्षण के मुद्दे पर यूपी विधानसभा में सपा का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

    आरक्षण के मुद्दे पर यूपी विधानसभा में सपा का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

    उत्तर प्रदेश विधान परिषद में आज पिछड़ों तथा दलितों के आरक्षण के मुद्दे को लेकर सपा सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. शून्य काल के दौरान सपा सदस्य राजपाल कश्यप ने यह मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि करीब 85% आबादी वाले अनुसूचित जाति, जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण प्राप्त है, मगर वर्तमान भाजपा सरकार उसे पूरी तरह से खत्म करने की साजिश रच रही है. 

  • अखिलेश से 'दोस्ती' नहीं तोड़ेंगी मायावती, लेकिन दिया यह संदेश

    अखिलेश से 'दोस्ती' नहीं तोड़ेंगी मायावती, लेकिन दिया यह संदेश

    उत्तर प्रदेश में हाल में हुए लोकसभा उपचुनावों में सपा-बसपा गठजोड़ को जबर्दस्त सफलता मिली थी. गोरखपुर और फूलपुर में हुए उपचुनाओं के लिए दोनों में गठजोड़ हुआ था. इन दोनों सीटों पर जीत भी मिली. इसके बाद अगले चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन से भाजपा को शिकस्त देने का ख्वाब पाल रहे अखिलेश यादव को बसपा प्रमुख मायावती ने झटका दे दिया है. हालांकि उन्होंने कहा है कि भाजपा को 2019 में केंद्र में आने से रोकने के लिए सपा से दोस्ती जारी रहेगी. 

  • BJP अपने गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में हार गई, तो कहीं भी हार सकती है: अखिलेश यादव

    BJP अपने गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में हार गई, तो कहीं भी हार सकती है: अखिलेश यादव

    राज्‍यसभा चुनाव में सपा के समर्थन वाले बसपा प्रत्‍याशी की पराजय के बारे में अखिलेश ने कहा कि सत्‍ता और धनबल का दुरुयोग तो भाजपा का चरित्र है.

Advertisement