NDTV Khabar

सपा नेता


'सपा नेता' - 381 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कमलेश तिवारी के परिजनों से CM योगी की मुलाकात पर बोले अखिलेश यादव, दूसरों के प्रति भी ऐसी ही हमदर्दी...

    कमलेश तिवारी के परिजनों से CM योगी की मुलाकात पर बोले अखिलेश यादव, दूसरों के प्रति भी ऐसी ही हमदर्दी...

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav ) ने राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को मारे गये हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के परिजन से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मुलाकात पर कहा कि उम्मीद है कि योगी ऐसी ही हमदर्दी हाल में अन्य जिलों में मारे गये लोगों के परिवारजन के प्रति भी दिखायेंगे.

  • महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने फूट-फूटकर रोए सपा नेता, बोले- 'आजाद कराकर कहां चले गए बापू...' देखें VIDEO

    महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने फूट-फूटकर रोए सपा नेता, बोले- 'आजाद कराकर कहां चले गए बापू...' देखें VIDEO

    महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर देश में कई जगह आयोजन किए गए. उनको अलग-अलग तरह से याद किया गया. इसी बीच समाजवादी पार्टी के नेता फिरोज खान, महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने फूट-फूटकर रोते नजर आए.

  • SP नेता आजम खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जौहर विश्वविद्यालय मामले में FIR पर रोक

    SP नेता आजम खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जौहर विश्वविद्यालय मामले में FIR पर रोक

    समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाई कोर्ट ने बुधवार को मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय (Mohammad Ali Jauhar University) से संबंधित सभी भूमि मामलों पर अगले आदेश तक आजम के खिलाफ लगाई एफआईआर पर रोक लगा दी है.

  • आजम खान की दिवंगत मां पर जेल की जमीन कब्जा करने के मामले में FIR

    आजम खान की दिवंगत मां पर जेल की जमीन कब्जा करने के मामले में FIR

    सपा नेता आजम खान पर लग रहे मुकदमों के दौर में अब सरकार ने उनकी दिवंगत मां के खिलाफ भी एफआईआर कर दी है. उन पर जमीन पर कब्जा करने का इल्जाम है. सरकार ने रामपुर के थाना गंज में 37 लोगों के खिलाफ जो नई एफआईआर करवाई है, उसमें आजम खान की मां आमिर जहां बेगम का भी नाम है. आजम की मां का 6 साल पहले ही निधन हो चुका है. सरकार को 1949 के दस्तावेज से ऐसी जानकारी मिली है कि आजम खान की मां ने अंग्रेजों के जमाने में जेल में फांसी देने के लिए तय जमीन पर घर बना लिया.

  • अखिलेश यादव बोले- सत्ता में आने पर वापस ले लिए जाएंगे आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले

    अखिलेश यादव बोले- सत्ता में आने पर वापस ले लिए जाएंगे आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले

    अखिलेश ने कहा, ‘हमें न्यायपालिका पर भरोसा है, इसलिए विश्वास है कि वहां से न्याय मिलेगा. ऐसे ही तमाम मुकदमें एक बार नेता जी मुलायम सिंह यादव पर भी दर्ज हुए थे, तब न्यायालय ने मदद की थी.’ सपा की ओर से जारी एक बयान में अखिलेश के हवाले से कहा गया, ‘प्रशासन जितना अन्याय करेगा, लोगों का सरकार पर उतना ही विश्वास कम होगा. वैसे भी आज जनता का भरोसा प्रशासन और सरकार से उठता ही जा रहा है. मुकदमों की सूची देखिए, किस-किस तरह के मामले दर्ज हुए हैं. मां रो रही है कि उनके बेटे को फर्जी फंसा दिया गया है.’

  • सपा ने शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की दी अर्जी, कहा- मजबूरन कदम उठाना पड़ा

    सपा ने शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की दी अर्जी, कहा- मजबूरन कदम उठाना पड़ा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि शिवपाल के घर वापसी की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने समानांतर राजनीतिक दल बना लिया और अपना अलग कार्यक्रम चलाने लगे. उन्होंने इस्तीफा भी नहीं दिया है. ऐसे में अर्जी देकर उनकी सदस्यता समाप्त करने का अनुरोध करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं रह गया है.

  • आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुसीबतें, अब लगा बकरी चोरी का आरोप- महिला ने दर्ज कराई FIR

    आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुसीबतें, अब लगा बकरी चोरी का आरोप- महिला ने दर्ज कराई FIR

    समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam khan) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर से एमपी आज़म खान पर अब बकरी चोरी का भी मुक़दमा दर्ज हो गया है.

  • सपा नेता आजम खान की बहन को पुलिस ने हिरासत में लिया, ये है वजह

    सपा नेता आजम खान की बहन को पुलिस ने हिरासत में लिया, ये है वजह

    समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की बहन निकहत अफलाक को पुलिस द्वारा शुक्रवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. उनकी बहन नसरीन ने कहा, "चार-पांच जीप में पुलिस आई और मेरी बहन को ले गई. 

  • यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    उन्होंने कहा, "उन्होंने लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी (सपा) का उपयोग कर अपनी पार्टी को 10 सीटों पर पहुंचाकर उसे (सपा) धोखा दे दिया.' उन्होंने कहा कि वह भाजपा के नेता दिवंगत बृह्मदत्त द्विवेदी थे, जिन्होंने प्रसिद्ध गेस्ट हाउस कांड में मायावती की जान बचाई थी. उन्होंने कहा कि भारतयी जनता पार्टी (भाजपा) ने ही उन्हें तीन बार मुख्यमंत्री बनने में सहायता प्रदान की थी.

  • ईद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र, कहा- आसमान छूती हुई मजबूत शमां...

    ईद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र, कहा- आसमान छूती हुई मजबूत शमां...

    समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता व रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. वह कई दिनों से रामपुर से दूरी बनाएं हुए हैं. बकरीद के मौके पर भी उनके आज यहां पहुंचने की उम्मीद कम है. इसीलिए उन्होंने शहर के लोगों को भावुकता भरा पत्र लिखा है. सासंद आजम खां के खिलाफ एक महीने में जमीन कब्जाने के कई मुकदमे दायर किए जा चुके हैं. प्रशासन उन्हें भूमाफिया भी घोषित कर चुका है. आजम खुद भी सवा माह से रामपुर नहीं आए हैं. अब ईद से पहले उन्होंने शहर के लोगों और जौहर विश्वविद्यालय के बच्चों को संबोधित करते हुए खत लिखा है. उनका यह खत सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • क्या आजम खान गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं? 

    क्या आजम खान गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं? 

    पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने कहा कि सपा नेता आजम पर जो धाराएं हैं, उसमें गिरफ्तारी हो सकती है. लेकिन वह रामपुर आएंगे तो हम उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे ऐसा कुछ अभी तक है नहीं. 

  • सुषमा स्वराज का ऐतिहासिक भाषण: 'हमें धर्मनिरपेक्षता की ये परिभााषा मान्य नहीं, चाहे सरकार रहे या जाए'- देखें VIDEO

    सुषमा स्वराज का ऐतिहासिक भाषण: 'हमें धर्मनिरपेक्षता की ये परिभााषा मान्य नहीं, चाहे सरकार रहे या जाए'- देखें VIDEO

    मंगलवार को पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन से पहले लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास हुआ. अब इसमें अनुच्छेद 370 की सिर्फ एक धारा बच गई है. सुषमा स्वराज ने निधन से पहले ट्वीट पीएम नरेंद्र मोदी को इसके लिए बधाई दी थी. लेकिन मंगलवार शाम को सुषमा स्वराज के निधन की खबर आई और पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई.

  • सपा नेता धर्मेंद्र यादव और सांसद एसटी हसन को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें- पूरा मामला

    सपा नेता धर्मेंद्र यादव और सांसद एसटी हसन को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें- पूरा मामला

    रामपुर जाने की जिद पर अड़े मुरादाबाद के सांसद एस.टी. हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को हिरासत में लिया गया है. दूसरी तरफ, जिला प्रशासन भी अलर्ट पर और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. 

  • तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

    तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

    भारी हंगामे और विरोध के बीच मंगलवार को ट्रिपल तलाक बिल बहुमत से पारित हो गया लेकिन अब सवाल उठ रहे हैं कि मतदान के दौरान कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और एनसीपी जैसी पार्टियों के नेता कहां नदारद हो गए. इसको लेकर विपक्षी खेमे में ब्लेम-गेम शुरू हो गया है.

  • कांग्रेस MP ने बताया राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान वे क्यों थे गैर हाजिर

    कांग्रेस MP ने बताया राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान वे क्यों थे गैर हाजिर

    सूत्रों ने बताया कि विपक्ष के सदस्य अगर सदन में मौजूद होते तो वह विधेयक को प्रवर समिति के पास भिजवा सकता था. कांग्रेस के जो पांच सदस्य गैर हाजिर रहे उनमें विवेक तनखा, प्रताप सिंह बाजवा, मुकुट मिथी और रंजीब बिस्वाल के अलावा संजय सिंह भी हैं। संजय सिंह ने इससे पहले मंगलवार को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस और सपा सदस्यों के अलावा राकांपा के वरिष्ठ नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल भी सदन में अनुपस्थित रहे। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक, आईयूएमएल और केरल कांग्रेस के एक- एक सदस्य भी वोटिंग के दौरान गैर हाजिर रहे.

  • ...क्या राज्यसभा से गैरहाज़िर रहकर विपक्षी सांसदों ने तीन तलाक बिल पास कराने में की सरकार की मदद...?

    ...क्या राज्यसभा से गैरहाज़िर रहकर विपक्षी सांसदों ने तीन तलाक बिल पास कराने में की सरकार की मदद...?

    सूत्रों ने बताया कि विपक्ष के सदस्य अगर सदन में मौजूद होते तो वह विधेयक को प्रवर समिति के पास भिजवा सकता था. कांग्रेस के जो पांच सदस्य गैर हाजिर रहे उनमें विवेक तनखा, प्रताप सिंह बाजवा, मुकुट मिथी और रंजीब बिस्वाल के अलावा संजय सिंह भी हैं. संजय सिंह ने इससे पहले आज ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस और सपा सदस्यों के अलावा राकांपा के वरिष्ठ नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल भी सदन में अनुपस्थित रहे.

  • आजम खान के बयान पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, बोले- उन्होंने सारी सीमाएं पार कर दीं, सजा मिलनी चाहिए

    आजम खान के बयान पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, बोले- उन्होंने सारी सीमाएं पार कर दीं, सजा मिलनी चाहिए

    उन्होंने कहा है कि आजम खान को इसके लिए सजा होनी चाहिए. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा नेता ने अपने बयान में सारी सीमायें पार कर दी हैं और हम मांग करते हैं कि इसके लिए उन्हें सजा मिलनी चाहिये

  • आजम खान को बड़ा झटका, जौहर विश्वविद्यालय को आवंटित लगभग 150 बीघा जमीन का पट्टा रद्द

    आजम खान को बड़ा झटका, जौहर विश्वविद्यालय को आवंटित लगभग 150 बीघा जमीन का पट्टा रद्द

    सपा नेता और रामपुर सांसद आजम खान को एक बार फिर करारा झटका लगा है इस बार आजम खान के जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई 7.135 हेक्टेयर(150 बीघा लगभग) जमीन के पट्टे को रद्द करने की कार्रवाई की गई है. पट्टा रद्द किए जाने की कार्रवाई एसडीएम सदर कोर्ट से की गई है. इस के संबंध में सरकारी अधिवक्ता अजय तिवारी ने बताया कि यह जमीन शासन द्वारा मोहम्मद जौहर अली ट्रस्ट के संयुक्त सचिव नसीर खान को 24 जून 2013 को गवर्नमेंट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे पर दी गई थी. यह पट्टा 30 साल के लिए हुआ था जबकि इस जमीन की मूल श्रेणी रेत में दर्ज थी. चूंकि रेत की जमीन का पट्टा नहीं होना चाहिए था फिर ऐसा कर दिया गया. इस संबंध में तहसीलदार द्वारा रिपोर्ट की गई. अब उपजिलाधिकारी सदर ने इस जमीन की मूल श्रेणी यानी रेत में दर्ज करने के आदेश दे दिए. जिसके चलते यह पट्टा निरस्त कर दिया गया है और जमीन को मूल श्रेणी रेत में दर्ज करने के आदेश किए गए हैं.