NDTV Khabar

सपा नेता News in Hindi


'सपा नेता' - 404 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

    तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

    भारी हंगामे और विरोध के बीच मंगलवार को ट्रिपल तलाक बिल बहुमत से पारित हो गया लेकिन अब सवाल उठ रहे हैं कि मतदान के दौरान कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और एनसीपी जैसी पार्टियों के नेता कहां नदारद हो गए. इसको लेकर विपक्षी खेमे में ब्लेम-गेम शुरू हो गया है.

  • कांग्रेस MP ने बताया राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान वे क्यों थे गैर हाजिर

    कांग्रेस MP ने बताया राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान वे क्यों थे गैर हाजिर

    सूत्रों ने बताया कि विपक्ष के सदस्य अगर सदन में मौजूद होते तो वह विधेयक को प्रवर समिति के पास भिजवा सकता था. कांग्रेस के जो पांच सदस्य गैर हाजिर रहे उनमें विवेक तनखा, प्रताप सिंह बाजवा, मुकुट मिथी और रंजीब बिस्वाल के अलावा संजय सिंह भी हैं। संजय सिंह ने इससे पहले मंगलवार को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस और सपा सदस्यों के अलावा राकांपा के वरिष्ठ नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल भी सदन में अनुपस्थित रहे। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक, आईयूएमएल और केरल कांग्रेस के एक- एक सदस्य भी वोटिंग के दौरान गैर हाजिर रहे.

  • ...क्या राज्यसभा से गैरहाज़िर रहकर विपक्षी सांसदों ने तीन तलाक बिल पास कराने में की सरकार की मदद...?

    ...क्या राज्यसभा से गैरहाज़िर रहकर विपक्षी सांसदों ने तीन तलाक बिल पास कराने में की सरकार की मदद...?

    सूत्रों ने बताया कि विपक्ष के सदस्य अगर सदन में मौजूद होते तो वह विधेयक को प्रवर समिति के पास भिजवा सकता था. कांग्रेस के जो पांच सदस्य गैर हाजिर रहे उनमें विवेक तनखा, प्रताप सिंह बाजवा, मुकुट मिथी और रंजीब बिस्वाल के अलावा संजय सिंह भी हैं. संजय सिंह ने इससे पहले आज ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस और सपा सदस्यों के अलावा राकांपा के वरिष्ठ नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल भी सदन में अनुपस्थित रहे.

  • आजम खान के बयान पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, बोले- उन्होंने सारी सीमाएं पार कर दीं, सजा मिलनी चाहिए

    आजम खान के बयान पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, बोले- उन्होंने सारी सीमाएं पार कर दीं, सजा मिलनी चाहिए

    उन्होंने कहा है कि आजम खान को इसके लिए सजा होनी चाहिए. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा नेता ने अपने बयान में सारी सीमायें पार कर दी हैं और हम मांग करते हैं कि इसके लिए उन्हें सजा मिलनी चाहिये

  • आजम खान को बड़ा झटका, जौहर विश्वविद्यालय को आवंटित लगभग 150 बीघा जमीन का पट्टा रद्द

    आजम खान को बड़ा झटका, जौहर विश्वविद्यालय को आवंटित लगभग 150 बीघा जमीन का पट्टा रद्द

    सपा नेता और रामपुर सांसद आजम खान को एक बार फिर करारा झटका लगा है इस बार आजम खान के जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई 7.135 हेक्टेयर(150 बीघा लगभग) जमीन के पट्टे को रद्द करने की कार्रवाई की गई है. पट्टा रद्द किए जाने की कार्रवाई एसडीएम सदर कोर्ट से की गई है. इस के संबंध में सरकारी अधिवक्ता अजय तिवारी ने बताया कि यह जमीन शासन द्वारा मोहम्मद जौहर अली ट्रस्ट के संयुक्त सचिव नसीर खान को 24 जून 2013 को गवर्नमेंट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे पर दी गई थी. यह पट्टा 30 साल के लिए हुआ था जबकि इस जमीन की मूल श्रेणी रेत में दर्ज थी. चूंकि रेत की जमीन का पट्टा नहीं होना चाहिए था फिर ऐसा कर दिया गया. इस संबंध में तहसीलदार द्वारा रिपोर्ट की गई. अब उपजिलाधिकारी सदर ने इस जमीन की मूल श्रेणी यानी रेत में दर्ज करने के आदेश दे दिए. जिसके चलते यह पट्टा निरस्त कर दिया गया है और जमीन को मूल श्रेणी रेत में दर्ज करने के आदेश किए गए हैं.  

  • TOP 5 NEWS: सपा नेता आजम खान के बयान पर बवाल, कर्नाटक में येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

    TOP 5 NEWS: सपा नेता आजम खान के बयान पर बवाल, कर्नाटक में येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

    लोकसभा में गुरुवार को तीन तलाक पर रोक लगाने के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा के दौरान पीठासीन सभापति रमा देवी को लेकर सपा सांसद आजम खां की एक टिप्पणी पर भाजपा सदस्यों ने जोरदार विरोध जताया और उनसे माफी की मांग की थी. पीठासीन सभापति रमा देवी ने ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019' पर सदन में हो रही चर्चा के दौरान अपनी बात रख रहे खां से आसन की ओर देखकर बोलने को कहा था.  इस पर खान ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी की जिस पर बीजेपी के सदस्यों ने जोरदार विरोध किया.

  • आजम खान की टिप्पणी पर लोकसभा में हंगामा, BJP सांसद रमा देवी ने माफी और कार्रवाई की मांग की

    आजम खान की टिप्पणी पर लोकसभा में हंगामा, BJP सांसद रमा देवी ने माफी और कार्रवाई की मांग की

    आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में बीजेपी सांसद रमा देवी ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान से कहा है कि वह माफी मांगें. रमा देवी ने कहा कि आजम खान को संसद में रहने का कोई अधिकार नहीं है. गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक पर रोक लगाने के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा के दौरान बृहस्पतिवार को उस समय विवाद की स्थिति बन गयी जब पीठासीन सभापति रमा देवी को लेकर समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की एक टिप्पणी पर भाजपा सदस्यों ने जोरदार विरोध जताया और उनसे माफी की मांग की। आजम खान समेत सपा के सदस्यों ने इस मुद्दे पर सदन से वाकआउट किया. उनके बयान पर सांसद रमा देवी ने कहा कि उन्होंने (आजम खान) ने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया. हम सभी जानते हैं कि उन्होंने जया प्रदा के बारे में क्या कहा था. उन्होंने कहा, 'मैं स्पीकर से मांग करती हूं कि उनको बर्खास्त किया जाए. आजम खान को माफी मांगनी होगी.'

  • उत्तर प्रदेश : क्या योगी सरकार आजम खान की इमारतें जब्त करेगी?

    उत्तर प्रदेश : क्या योगी सरकार आजम खान की इमारतें जब्त करेगी?

    यूपी की योगी सरकार सपा नेता आज़म खान की दो विशाल इमारतों को ज़ब्त कर सकती है. रामपुर के डीएम ने इनकी लीज़ रद्द करने की सिफारिश की है. नवाबों के जमाने की इन विशाल इमारतों में सपा का दफ़्तर और स्कूल चलते हैं. उधर यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने भी सीएम योगी से आज़म के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. योगी सरकार आज़म को भू माफिया भी घोषित कर चुकी है. सपा ने इस मुद्दे पर आज यूपी विधानसभा में विरोध ज़ाहिर किया.

  • सोनभद्र हत्याकांड पर बोले सीएम योगी- कांग्रेस और सपा के जो भी नेता इसके पीछे हैं सजा के लिए तैयार रहें

    सोनभद्र हत्याकांड पर बोले सीएम योगी- कांग्रेस और सपा के जो भी नेता इसके पीछे हैं सजा के लिए तैयार रहें

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र हत्याकांड के लिये कांग्रेस और सपा के नेताओं को रविवार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्हें इसकी सजा के लिये तैयार रहना चाहिये. योगी ने सोनभद्र के उम्भा गांव में बुधवार को जमीन पर कब्जे को लेकर हुई गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिजन से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि उनकी सरकार इस वारदात की तह में जाएगी और 'घड़ियाली आंसू' बहाने वालों का पर्दाफाश करेगी.

  • यूपी पुलिस ने सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज किए तीन और एफआईआर, पढ़िए क्या है पूरा मामला....

    यूपी पुलिस ने सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज किए तीन और एफआईआर, पढ़िए क्या है पूरा मामला....

    कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) ने अपने ऊपर लगे जमीन हथियाने के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि यह हमें नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया प्रयास है. 12 साल से किसी ने भूमि अधिग्रहण का मुद्दा नहीं उठाया.

  • सपा नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे? NDTV के सवाल पर आजम खान ने कहा- मुझे क्यों फंसा रहे

    सपा नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे? NDTV के सवाल पर आजम खान ने कहा- मुझे क्यों फंसा रहे

    समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान (Azam Khan) से NDTV ने पूछा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता पार्टी छोड़कर क्यों जा रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा कि 'मैं एक छोटा सा आदमी हूं, क्यों मुझे फंसा रहे हो? मुझे बहुत दुख हुआ था जब नीरज शेखर (Neeraj Shekhar) छोड़कर गए क्योंकि उनके पिता चंद्रशेखर राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर समझौता कराना चाहते थे. हिंदू-मुस्लिम मामले को लेकर सहयोग करना चाहते थे और सुलह की पहली कोशिश की थी.'

  • उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के युवा नेता की गोली मारकर हत्या, योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

    उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के युवा नेता की गोली मारकर हत्या, योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

    फैजाबाद के एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि महाराजगंज थाना अंतर्गत कनकपुर गांव के 30 वर्षीय अखिलेश यादव की गोली मारकर तब हत्या कर दी गयी जब वह सोमवार शाम अपने घर के पास एक जिम में कसरत कर रहे थे.

  • नीरज शेखर बीजेपी में होंगे शामिल, राम गोपाल यादव ने कहा- राजनीतिक पार्टी एक ट्रेन की तरह होती है, लोग चढ़ते हैं उतर जाते हैं

    नीरज शेखर बीजेपी में होंगे शामिल,  राम गोपाल यादव ने कहा- राजनीतिक पार्टी एक ट्रेन की तरह होती है, लोग चढ़ते हैं उतर जाते हैं

    पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर आज बीजेपी में शामिल होंगे. सोमवार को उन्होंने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दिया था और समाजवादी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था. उनके इस फैसले पर सपा में पूरी तरह से चुप्पी छाई थी. लेकिन आज नीरज शेखर के इस्तीफे पर पूछे गए सवाल पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव ने कहा, 'आज गुरु पूर्णिमा है.. मैं उन्हें आर्शीवाद देता हूं. खुश रहें.  राजनीति पार्टी एक ट्रेन की तरह होती है, लोग चढ़ते हैं उतर जाते हैं लेकिन ट्रेन चलती रहती है'. इससे पहले राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को सदन को सूचित किया कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता नीरज शेखर का उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.  सदन की बैठक शुरू होने पर नायडू ने नीरज शेखर के इस्तीफे का जिक्र करते हुए कहा ‘‘मैंने जांच की और शेखर से बात भी की. मैंने पाया कि यह इस्तीफा नीरज ने स्वेच्छा से दिया है. पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद मैंने 15 जुलाई से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. 

  • आजम खान को 'भू-माफिया' की सूची में शामिल करने की तैयारी, अब तक कई आपराधिक मामले दर्ज

    आजम खान को 'भू-माफिया' की सूची में शामिल करने की तैयारी, अब तक कई आपराधिक मामले दर्ज

    समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और सांसद आजम खान (Azam khan) अपने राजनीतिक जीवन के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे हैं. पिछले कुछ समय में उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं, लेकिन उनकी मुसीबत सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं हैं. सपा नेता के पैतृक शहर रामपुर का जिला प्रशासन अब राज्य सरकार के 'एंटी-भू माफिया' पोर्टल पर आजम खान को भूमि माफिया के रूप में सूचीबद्ध करने पर विचार कर रहा है.

  • गिरिराज सिंह बोले, हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम हो, तो आजम खान बोले- फांसी क्यों नहीं...

    गिरिराज सिंह बोले, हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम हो, तो आजम खान बोले- फांसी क्यों नहीं...

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान 1947 की तरह सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, हिंदुस्तान में जनसंख्या विस्फोट अर्थव्यवस्था, सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है. जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है.

  • OBC जातियों को SC लिस्ट में डालने पर गहराया विवाद: BJP के SC नेता हुए नाराज, कहा- सपा के जाल में फंस रही है भाजपा

    OBC जातियों को SC लिस्ट में डालने पर गहराया विवाद: BJP के SC नेता हुए नाराज, कहा- सपा के जाल में फंस रही है भाजपा

    केंद्र सरकार ने भी मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार को निर्धारित प्रक्रिया का पालन किए बिना, अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल 17 समुदायों को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल नहीं करना चाहिए था. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान कहा था ‘यह उचित नहीं है और राज्य सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए.' शून्यकाल में यह मुद्दा बीएसपी के सतीश चंद्र मिश्र ने उठाया. उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल 17 समुदायों को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करने का उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला असंवैधानिक है क्योंकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग की सूचियों में बदलाव करने का अधिकार केवल संसद को है.

  • Top 5 News: लोकसभा में पीएम मोदी से कांग्रेस ने पूछा सवाल, मायावती ने सपा से नाता तोड़ा

    Top 5 News: लोकसभा में पीएम मोदी से कांग्रेस ने पूछा सवाल, मायावती ने सपा से नाता तोड़ा

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी से पूछा, आप सोनिया-राहुल को 'चोर' कहते हुए सत्ता में आए तो अब वे संसद में कैसे बैठे हैं. उन्होंने इस मामले को उठाकर दिखा दिया है कि कांग्रेस किसी भी कीमत पर इन मुद्दों पर जवाब देने से पीछे नहीं हटेगी. झारखंड के सरायकेला जिले के खरसावां में चोरी के शक में भीड़ ने 24 साल के मुस्लिम युवक को जमकर पीटा, जिसकी बाद में मौत हो गई. राजस्थान के बाड़मेर में रामकथा के दौरान आंधी तूफान की वजह से पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए हैं.

  • 'मिश्रा से मुझे मैसेज भिजवाया कि मैं मुसलमानों को टिकट न दूं', मायावती की ऐसी 6 बातें सुनकर अखिलेश यादव क्या सोच रहे होंगे

    'मिश्रा से मुझे मैसेज भिजवाया कि मैं मुसलमानों को टिकट न दूं',  मायावती की ऐसी 6 बातें सुनकर अखिलेश यादव क्या सोच रहे होंगे

    लोकसभा चुनाव से पहले जब सपा और बीएसपी के गठबंधन का ऐलान हो रहा था तो उस दिन मायावती और अखिलेश यादव के हावभाव को देखकर ऐसा लग रहा था कि अब यह दोनों पार्टियां मिलकर लंबे समय तक राजनीति करेंगी. अंकगणित भी उनके पक्ष में था और गोरखपुर-फूलपुर-कैराना के उपचुनाव में मिली जीत से उत्साह चरम पर था. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों ही नेता जमीनी हकीकत को भांप नहीं पाए और करारी हार का सामना करना पड़ गया. इस हार के साथ ही गठबंधन भी बिखर गया है. सपा को जहां 5 सीटें मिली हैं वहीं बीएसपी को 10 सीटें. एक तरह से देखा जाए तो बीएसपी को ज्यादा फायदा हुआ है क्योंकि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी को एक भी सीट नहीं मिली थी. दूसरी ओर सारे समीकरणों को ध्वस्त करते हुए बीजेपी 62 सीटें कामयाब हो गई. इस हार के साथ ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर ले लिया और कहा कि सपा अपने कोर वोट यादवों का भी समर्थन नहीं पा सकी और यही वजह है कि उनकी पत्नी चुनाव हार गईं. इतना ही नहीं मायावती ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव में भी अकेले लड़ने का ऐलान कर डाला. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अखिलेश यादव से उनके रिश्ते पर व्यक्तिगत तौर पर अच्छे हैं. वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव अभी तक पूरी तरह से सधे और रक्षात्मक बयान दे रहे हैं. लेकिन रविवार को हुई बीएसपी की एक अहम बैठक में मायावती ने रही-सही कसर भी पूरी कर डाली और उन्होंने अपने बयान से जाहिर कर दिया कि उनकी नजर में अब अखिलेश यादव की कोई अहमियत नहीं है.

«1234567»

Advertisement

सपा नेता वीडियो

सपा नेता से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com