NDTV Khabar

सपा नेता News in Hindi


'सपा नेता' - 405 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'मिश्रा से मुझे मैसेज भिजवाया कि मैं मुसलमानों को टिकट न दूं', मायावती की ऐसी 6 बातें सुनकर अखिलेश यादव क्या सोच रहे होंगे

    'मिश्रा से मुझे मैसेज भिजवाया कि मैं मुसलमानों को टिकट न दूं',  मायावती की ऐसी 6 बातें सुनकर अखिलेश यादव क्या सोच रहे होंगे

    लोकसभा चुनाव से पहले जब सपा और बीएसपी के गठबंधन का ऐलान हो रहा था तो उस दिन मायावती और अखिलेश यादव के हावभाव को देखकर ऐसा लग रहा था कि अब यह दोनों पार्टियां मिलकर लंबे समय तक राजनीति करेंगी. अंकगणित भी उनके पक्ष में था और गोरखपुर-फूलपुर-कैराना के उपचुनाव में मिली जीत से उत्साह चरम पर था. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों ही नेता जमीनी हकीकत को भांप नहीं पाए और करारी हार का सामना करना पड़ गया. इस हार के साथ ही गठबंधन भी बिखर गया है. सपा को जहां 5 सीटें मिली हैं वहीं बीएसपी को 10 सीटें. एक तरह से देखा जाए तो बीएसपी को ज्यादा फायदा हुआ है क्योंकि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी को एक भी सीट नहीं मिली थी. दूसरी ओर सारे समीकरणों को ध्वस्त करते हुए बीजेपी 62 सीटें कामयाब हो गई. इस हार के साथ ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर ले लिया और कहा कि सपा अपने कोर वोट यादवों का भी समर्थन नहीं पा सकी और यही वजह है कि उनकी पत्नी चुनाव हार गईं. इतना ही नहीं मायावती ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव में भी अकेले लड़ने का ऐलान कर डाला. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अखिलेश यादव से उनके रिश्ते पर व्यक्तिगत तौर पर अच्छे हैं. वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव अभी तक पूरी तरह से सधे और रक्षात्मक बयान दे रहे हैं. लेकिन रविवार को हुई बीएसपी की एक अहम बैठक में मायावती ने रही-सही कसर भी पूरी कर डाली और उन्होंने अपने बयान से जाहिर कर दिया कि उनकी नजर में अब अखिलेश यादव की कोई अहमियत नहीं है.

  • Top 5 News : छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने की सपा नेता की हत्या, बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी

    Top 5 News : छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने की सपा नेता की हत्या, बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में समाजवादी पार्टी के एक नेता की हत्या कर दी गई. माओवादियों ने घटनास्थल पर वाहनों में आगजनी भी की, एक बोलेरो कार और तीन ट्रकों में आग लगा दी गई है. वहीं, मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का सिलसिला अब भी थमता नहीं दिख रहा है.

  • छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने SP नेता का किया मर्डर, परिजनों को शव देने से किया मना

    छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने SP नेता का किया मर्डर, परिजनों को शव देने से किया मना

    माओवादियों ने घटनास्थल पर वाहनों में आगजनी भी की, एक बोलेरो कार और तीन ट्रकों में आग लगा दी गई है. इसके साथ ही नक्सलियों ने संतोष पुनेम नाम के सपा नेता का शव उनके परिजनों को देने इनकार कर दिया. पुलिस भी अब तक मौके पर नहीं पहुंची है. इलाके में दहशत का माहौल है.

  • ग्रेटर नोएडा में बेखौफ अपराधियों ने सपा के पूर्व नेता को दिनदहाड़े मारी गोली, पुलिस ने शुरू की जांच 

    ग्रेटर नोएडा में बेखौफ अपराधियों ने सपा के पूर्व नेता को दिनदहाड़े मारी गोली, पुलिस ने शुरू की जांच 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राठी पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए थे लेकिन बीते कुछ समय से वह ठेकेदारी करते हैं. घटना के समय ब्रजपाल राठी अपने घर वापस जा रहे थे. इसी दौरान तिलपता चौराहे के पास उन्हें किसी बात को लेकर लोग झगड़े हुए दिखे, उन्होंने अपनी गाड़ी रोकी और मामले समझने के लिए अपनी कार से उतरे.

  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ आखिर वही हुआ जिसका मार्च में लगाया गया था अंदाजा

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ आखिर वही हुआ जिसका मार्च में लगाया गया था अंदाजा

    लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा और बीएसपी के बीच सीटों का जिस तरह से बंटवारा  हुआ था उसे देखकर ऐसा लग गया था अखिलेश यादव मायावती की चतुराई समझ नहीं पाए हैं. एनडीटीवी ने 4 मार्च 2019 को ही सीटों का विश्लेषण कर अंदाजा लगाया गया था कि सपा की क्या हालत हो सकती है. रिपोर्ट में कहा गया था कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सीटों के बंटवारे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से बाजी मार ली है. शायद इस हालात को सपा के सबसे वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव भांप गए थे. यही वजह है कि उन्होंने टिकटों के गलत बंटवारे की बात कही थी. दरअसल सपा के खाते में कई सीटें ऐसी आई थीं जहां पर उसका प्रदर्शन पहले बहुत ही खराब था और सीट बंटवारे में मायावती ने वो सारी सीटें ले लीं, जहां जातीय गणित के लिहाज से जीत का भरोसा था.

  • लोकसभा चुनाव के दौरान बेहूदे बयान देकर चर्चा में रहे यह नेता मैदान जीतने में हुए सफल

    लोकसभा चुनाव के दौरान बेहूदे बयान देकर चर्चा में रहे यह नेता मैदान जीतने में हुए सफल

    लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) के दौरान अपने बयानों को लेकर विवादों में रही भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) से लेकर सपा के आजम खान (Azam Khan) तक ने अपनी-अपनी सीट पर जीत दर्ज की है. लगभग दो महीनों से अधिक समय तक चले चुनाव प्रचार के दौरान विवादित टिप्पणी करने वाले उम्मीदवारों में भाजपा के गिरिराज सिंह, नलिन कुमार कतील, अनंतकुमार हेगड़े, तेजस्वी सूर्या, सनी देओल और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह भी शामिल हैं. उनकी विवादित टिप्पणी के चलते कई बार चुनाव आयोग ने उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक भी लगाई. साथ ही, उन्हें उनकी पार्टी ने फटकार भी लगाई.

  • बॉलीवुड एक्टर का BJP उम्मीदवार निरहुआ पर तंज, बोले- EVM गायब करने का प्लान उन्हें पहले से पता था तभी तो...

    बॉलीवुड एक्टर का BJP उम्मीदवार निरहुआ पर तंज, बोले-  EVM गायब करने का प्लान उन्हें पहले से पता था तभी तो...

    भोजपुरी (Bhojpuri) एक्टर निरहुआ (Nirahua) का मुकाबला आजमगढ़ सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ है. वैसे निरहुआ भी बिग बॉस में शिरकत कर चुके हैं और एजाज खान (Ajaz Khan) भी बिग बॉस में पारी खेल चुके हैं.

  • Election 2019: BJP को सरकार बनाने से रोकने के लिए मैदान में उतरे NCP प्रमुख, कॉल करके विपक्षी दलों को मना रहे हैं शरद पवार

    Election 2019: BJP को सरकार बनाने से रोकने के लिए मैदान में उतरे NCP प्रमुख, कॉल करके विपक्षी दलों को मना रहे हैं शरद पवार

    शरद पवार चंद्रबाबू नायडू के संपर्क में भी हैं. शरद पवार के अलावा चंद्रबाबू नायडू भी विपक्षी नेताओं से मुलाकात करके उन्हें एकजुट करने में जुटे हैं. नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की. नायडू ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की.

  • लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद आज बैठक करेंगे विपक्षी दल, VVPAT के मुद्दे पर जाएंगे चुनाव आयोग

    लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद आज बैठक करेंगे विपक्षी दल, VVPAT  के मुद्दे पर जाएंगे चुनाव आयोग

    लोकसभा चुनाव के नतीजे (Lok Sabha elections Results) आने से पहले कांग्रेस (Congress) एवं अन्य प्रमुख विपक्षी दलों (Opposition Parties) के नेता मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात करके राजनीतिक हालात पर तथा सरकार बनाने के दावे के लिए गैर-एनडीए गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे.

  • Election 2019: मायावती के पूर्व सहयोगी का दावा- 23 मई के बाद BJP में शामिल हो जाएंगी BSP प्रमुख

    Election 2019: मायावती के पूर्व सहयोगी का दावा- 23 मई के बाद BJP में शामिल हो जाएंगी BSP प्रमुख

    Lok Sabha Polls 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Electon 2019) की सरगर्मियों के बीच मायावती (Mayawati) के पूर्व सहयोगी का बड़ा बयान सामने आया है. वर्तमान में कांग्रेस नेता एवं उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui) ने दावा किया कि 23 मई के बाद मायावती (Mayawati) भाजपा (BJP) से मिल जाएंगी.

  • अगर एनडीए या यूपीए का 'अंकगणित' बिगड़ा, तो 'किंगमेकर' होंगे ये पांच नेता

    अगर एनडीए या यूपीए का 'अंकगणित' बिगड़ा, तो 'किंगमेकर' होंगे ये पांच नेता

    Lok Sabha Election 2019: अगर किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला तो अभी तक एनडीए और यूपीए दोनों से किनारा करने वाले क्षेत्रीय दलों की भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है. यानी ऐसी स्थिति में 'किंग' कोई भी बने 'किंगमेकर' क्षेत्रीय दल हो सकते हैं. 

  • पीएम मोदी का तंज, कांग्रेस का पतन देखिये, यह ‘वोट कटवा’ पार्टी हो गई है

    पीएम मोदी का तंज, कांग्रेस का पतन देखिये, यह ‘वोट कटवा’ पार्टी हो गई है

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi ) ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में रैली में कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) कांग्रेस के प्रति नरम रुख दिखा रही है, लेकिन बसपा प्रमुख मायावती कांग्रेस पर हमला बोल रही हैं. पीएम ने रायबरेली में सपा की बैठक में प्रियंका गांधी की मौजूदगी का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस नेता तो सपा के साथ मंच साझा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस का पतन तो देखिए, इसका दर्जा घटकर ‘वोट कटवा’ पार्टी का हो गया है.

  • सपा नेता ने यूपी की सीटों का जिक्र कर प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, पूछा- कांग्रेस प्रत्याशी किसको पहुंचा रहे हैं फायदा

    सपा नेता ने यूपी की सीटों का जिक्र कर प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, पूछा- कांग्रेस प्रत्याशी किसको पहुंचा रहे हैं फायदा

    समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव ने निशाना साधा है. धर्मेंद्र यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं प्रियंका जी कहती हैं कि वो मर जाना पसंद करेंगी बजाय बीजेपी को किसी तरह का फायदा पहुंचाए. मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि बदायूं, सहारनपुर,  मुरादाबाद, बिजनौर, खीरी, सीतापुर, नगीना, अमरोहा, देवरिया, संत कबीर नगर, फ़र्रुख़ाबाद आदि में कांग्रेस प्रत्याशी किसको फायदा पहुंचा रहे हैं?  

  • जब चुनावी रैली में बसपा के कार्यकर्ता ने समाजवादी पार्टी समर्थक को किया 'किस'...देखें - VIDEO

    जब चुनावी रैली में बसपा के कार्यकर्ता ने समाजवादी पार्टी समर्थक को किया 'किस'...देखें - VIDEO

    कई दशकों तक एक-दूसरे के प्रतिदंद्वी रहे दल बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में गठबंधन करके लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ रहे हैं. इतना ही नहीं, दोनों पार्टियों के नेता संयुक्त रैलियां भी कर रहे हैं. यूपी में सपा-बसपा की संयुक्त रैली के दौरान जब एनडीटीवी ने एक बसपा कार्यकर्ता से पूछा कि गठबंधन ठीक चल रहा है? तो बसपा समर्थक ने सपा कार्यकर्ता को 'किस' करके प्यार जता दिया.

  • चुनाव के पांचवें चरण में सबसे अमीर उम्मीदवार पूनम सिन्हा, तीन के पास कोई संपत्ति नहीं

    चुनाव के पांचवें चरण में सबसे अमीर उम्मीदवार पूनम सिन्हा, तीन के पास कोई संपत्ति नहीं

    कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और लखनऊ से समाजवादी पार्टी (सपा) की प्रत्याशी पूनम सिन्हा पांचवें चरण के होने वाले लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. नेशनल इलेक्शन वॉच (न्यू) और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के अनुसार, उन्होंने अपनी संपत्ति 193 करोड़ रुपये घोषित की है.

  • डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में सपा नेताओं को किया गया नजरबंद

    डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में सपा नेताओं को किया गया नजरबंद

    लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के चौथे चरण (4th Phase Election) का रण जारी है. आज 9 राज्यों की 72 सीटों पर मतदान हो रहा है. इसमें उत्तर प्रदेश की भी कन्नौज समेत 13 सीटें शामिल हैं. इस बीच कन्नौज से खबर आ रही है कि यहां समाजवादी पार्टी (सपा) के कुछ नेताओं को घर में नजरबंद कर दिया गया है.

  • बाहुबली नेता अतीक अहमद जेल में रहते हुए वाराणसी से लड़ सकते हैं चुनाव, ठोकेंगे PM मोदी के खिलाफ ताल

    बाहुबली नेता अतीक अहमद जेल में रहते हुए वाराणसी से लड़ सकते हैं चुनाव, ठोकेंगे PM मोदी के खिलाफ ताल

    पूर्व सांसद की पत्नी शाईस्ता परवीन ने रविवार को मीडिया बताया, शनिवार को मैं नैनी केंद्रीय कारागार में अतीक अहमद से मिलने गई थी और उन्होंने वाराणसी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने बताया कि सभी पार्टी के प्रत्याशियों को देखने के बाद ऐसे प्रतीत होता है कि सारी पार्टियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाक ओवर दे दिया है. यदि सपा, बसपा गठबंधन, कांग्रेस ईमानदारी से भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को कड़ी चुनौती देना चाहते हैं तो क्यों न सारी पार्टियां अतीक अहमद का समर्थन करें.

  • शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने कहा, मैंने कभी राजनाथ सिंह को एक शब्द नहीं कहा, सिर्फ...

    शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने कहा, मैंने कभी राजनाथ सिंह को एक शब्द नहीं कहा, सिर्फ...

    शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) लखनऊ (Lucknow Seat) से गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ सपा (SP) के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं.  पूनम सिन्हा को पूरा विश्वास है कि सपा द्वारा किए गए विकास कार्यों की बदौलत उन्हें जीत हासिल होगी.

«12345678»

Advertisement

सपा नेता वीडियो

सपा नेता से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com